Connect with us

लखनऊ लाइव

लोक मंगल दिवस पर महापौर ने सुनी जनता की समस्याएं, निस्तारण के दिए आदेश

Published

on

लखनऊ। लोक मंगल दिवस के अवसर महापौर संयुक्ता भाटिया ने राजधानी के जोन 5 और 6 में जनसुनवाई की। यहां उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को उनके निस्तारण के लिए निर्देशित किया। जोन 5 के लोक मंगल दिवस का आयोजन चंदरनगर स्थित जोनल कार्यालय में किया गया।
इस दौरान आलमबाग व्यापार संघ के अजय अग्निहोत्री ने बताया कि राज स्वीट हाउस के निकट स्थित भैरों शॉपिंग सेंटर के सामने नाले पर पत्थर न होने के कारण आये दिन दुर्घटनायें होती रहती है। महापौर ने नगर अभियन्ता को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये।


जोन 5 में कुल 45 शिकायतें पंजीकृत की गई जिनमें अभियंत्रण की 13, कर विभाग की 5, नामांतरण की 1, जलकल की 3, अतिक्रमण की 05, मार्गप्रकाश की 14, पशु चिकित्सा की 1 एवं स्वास्थ्य विभाग से सम्बन्धित 3 शिकायतें पंजीकृत की गयीं।
वहीं, जोन 6 में नैपियर रोड कॉलोनी स्थित नगर निगम कार्यालय में सुनवाई के दौरान चौक बान वाली गली निवासी दिनेश अग्रवाल ने बताया कि रोजाना सफाई न होने के कारण क्षेत्र में रहने वाले लोगों को काफी असुविधा हो रही है। महापौर ने जोनल अधिकारी को स्थलीय निरीक्षण कर समाधान के निर्देश दिए।
अमन एन्क्लेव, हरदोई रोड, वार्ड कन्हैया माधोपुर द्वितीय निवासी डॉ सैयद मशीयत हुसैन रिजवी ने बताया कि आयशा मस्जिद के निकट जल निकासी न होने के कारण जलभराव होता है जिससे मच्छरजनित बीमारियों एवं संक्रमण का भय बना रहता है। महापौर ने नगर अभियन्ता को उचित कार्यवाही के आदेश दिये।
वार्ड न्यू कन्हैया माधोपुर मुन्नू खेड़ा गांव निवासी नरेश पाल ने क्षेत्र के कुछ दबंग व्यक्तियों द्वारा सड़क पर अतिक्रमण द्वारा कब्जा करने के कारण लोगों को आवागमन में असुविधा हो रही है। महापौर ने जोनल अधिकारी को सख्त कार्यवाही के निर्देश देते हुए तत्काल अतिक्रमण हटाने को कहा।
जोन 6 में कुल 11 शिकायतें पंजीकृत की गई जिनमे अभियंत्रण की 11 व मार्ग प्रकाश की 2 शिकायतें दर्ज की गयीं।

ये भी पढ़ें: अयोध्या भूमि विवाद पर समझौता मंजूर लेकिन सौदेबाजी नहीं: जमीयत उलेमा-ए-हिन्द
इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ जोन 5 और 6 में अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी, मुख्य अभियन्ता मनीष कुमार सिंह, जोनल अधिकारी सुभाष त्रिपाठी, जलकल महाप्रबंधक एस.के.वर्मा, पार्षद सुधीर मिश्रा ‘बबलू’, पार्षद रेखा भटनागर, पार्षद विमल तिवारी, अपर नगर आयुक्त राजेश यादव, जोनल अधिकारी अम्बी बिष्ट, पार्षद संतोष राय, पार्षद पंकज पटेल, पार्षद मोनू कनौजिया समेत अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

इंडियन ऑयल लिमिटेड ने मनाया ग्राहक सेवा दिवस, संयुक्ता भाटिया भी पहुंचीं

Published

on

लखनऊ। पेट्रोलियम एवं गैस के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी इंडियन ऑयल लिमिटेड ने गुरुवार को पूरे देश में ग्राहक सेवा दिवस मनाया। इस मौके पर लखनऊ में मधुरिमा विभूतिखंड गोमतीनगर स्थित कंपनी के स्वामित्व वाले पेट्रोल पंप पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए महापौर ने कहा, इन्डियन ऑयल पेट्रोलियम एवं गैस के क्षेत्र में देश में अभूतपूर्व सेवा प्रदान कर रही है। ग्राहकों को सर्वोपरि मानना सदा से ही कंपनी का उद्देश्य रहा है। महापौर ने उपस्थित ग्राहकों को स्वच्छता के लिये जागरूक किया। साथ ही 4 जनवरी से 31 जनवरी तक चलने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें-महापौर ने बनाई लखनऊ नगर निगम कार्यकारिणी चुनाव की रणनीति

कार्यक्रम में महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ पार्षद वीरेन्द्र कुमार ’वीरु’, भाजपा नेता बृजमोहन पाण्डे ’भोले’, आईओएल के स्टेट हेड अरविन्द कुमार गंजु, मुख्य महाप्रबंधक सौमित्र पाण्डेय, मुख्य मण्डलीय प्रबन्धक मनीष अग्रवाल, क्षेत्रीय बिक्री अधिकारी लक्ष्मी नारायण मिश्र, समेत अन्य अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में उपभोक्ता उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

योगी सरकार ने किया 14 IPS अफसरों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जिस तरह से आये दिन अपराधों में बढ़ोतरी हो रही थी। जिसके बाद ही उत्तर प्रदेश सरकार ने आईपीएस अफसरों की तैनाती को लेकर उनमें भारी फेरबदल किया है।

यह भी पढ़ें :- प्रतिबंधित प्लास्टिक व थर्माकोल से उत्पाद बना रही फैक्ट्री पर प्रशासन ने मारा छापा

आईये हम बताते हैं कहां मिली किस को तैनाती


1- आईपीएस शिवहरि मीणा 2010 को पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर बनाया गया।
2- आईपीएस हिमांशु कुमार 2010 को सेनानायक, 28वीं वाहिनी पीएसी इटावा बनाया गया।
3- आईपीएस संतोष कुमार मिश्रा 2012 को पुलिस अधीक्षक रामपुर बनाया गया।
4- आईपीएस डाॅ. अजयपाल शर्मा 2011 को पुलिस अधीक्षक, पीटीएस उन्नाव बनाया गया।
5- आईपीएस आकाश तोमर 2013 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा बनाया गया।
6- आईपीएस अरविन्द चतुर्वेदी एसपीएस-0 को पुलिस अधीक्षक बाराबंकी बनाया गया।
7- आईपीएस डाॅ. ओम प्रकाश सिंह एसपीएस-0 को पुलिस अधीक्षक गाजीपुर बनाया गया।
8- आईपीएस मुनिराज आरआर-2009 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक झांसी बनाया गया।
9- आईपीएस गौरव भंसवाल आरआर-2014 को पुलिस अधीक्षक हाथरस बनाया गया।
10- आईपीएस सिद्धार्थ शंकर मीणा आरआर-2013 को पुलिस अधीक्षक बांदा बनाया गया।
11- आईपीएस गणेश प्रसाद साहा आरआर-2013 को पुलिस अधीक्षक मानवाधिकार लखनऊ बनाया गया।
12- आईपीएस राजीव नारायण मिश्रा एसपीएस-0 को सेनानायक, 24वीं वाहिनी, पीएसी मुरादाबाद बनाया गया।
13- आईपीएस कलानिधि नैथानी आरआर-2010 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद बनाया गया।
14- आईपीएस सुधीर कुमार सिंह एसपीएस-2009 को 15वीं वाहिनी पीएसी आगरा बनाया गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

प्रतिबंधित प्लास्टिक व थर्माकोल से उत्पाद बना रही फैक्ट्री पर प्रशासन ने मारा छापा

Published

on

लखनऊ। प्रतिबंधित प्लास्टिक व थर्माकोल से ग्लास व प्लेट बना रही मोहनलालगंज स्थित एसआरपी फैक्ट्री पर गुरुवार को प्रशासन ले छापेमारी की। एसडीएम मोहनलालगंज पल्लवी मिश्रा व क्षेत्राधिकारी मोहनलालगंज ने भारी पुलिस बल के साथ एसआरपी फैक्ट्री पर छापा मारा। भारी प्रशासनिक अमला व पुलिस फोर्स के पहुंचते ही फैक्ट्री में हड़कंप मच गया। फैक्ट्री में मानकों के विपरीत वन टाइम यूज प्लास्टिक की प्लेटें व ग्लास बनाए जा रहे थे।

यह भी पढ़ें-युवाओं को उद्यम से जोड़ने के लिए सिडबी ने चलाई स्वावलंबन एक्सप्रेस

अधिकारियों में भारी मात्रा में प्रतिबंधित प्लास्टिक का सामान जब्त कर लिया। एसडीएम पल्लवी मिश्रा ने बताया कि वन टाइम यूज प्लास्टिक से बने सभी उत्पाद जब्त कर लिया गया है। साथ फैक्ट्री संचालकों से जुर्माना भी वसूला जाएगा।

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 10, 2020, 5:06 am
Mostly clear
Mostly clear
8°C
real feel: 7°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 99%
wind speed: 1 m/s W
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:01 pm
 

Recent Posts

Trending