Connect with us

लखनऊ लाइव

विधायक अदिति सिंह ने खुद की जान को बताया खतरा, डीएम-एसपी के ट्रांसफर की मांग

Published

on

दिनेश प्रताप सिंह पर लगाए आरोप

लखनऊ। रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी कार्यालय पर प्रेस वार्ता कर दिनेश प्रताप सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अदिति सिंह ने कहा कि 14 मई को रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आना था। इसी सिलसिले में हम लोग अन्य नेताओं के साथ जिला पंचायत सदस्यों को रिसीव करने गए थे। लेकिन रास्ते में हम लोगों पर जानलेवा हमला किया।

यह भी पढ़ें-अमित शाह ने ममता बनर्जी पर बोला हमला, कहा- हिंसा करवा रही है टीएमसी

विधायक ने बताया कि लखनऊ-रायबरेली रोड पर स्थित टोल प्लाजा पर पुलिस की नदारद थी और वहां दिनेश प्रताप सिंह के गुंडे खड़े थे। हम लोगों के वहां पहुंचते ही उन्होंने काफिले पर पथराव कर दिया। हमलावरों ने जिला पंचायत सदस्य आरपी यादव को बुरी तरह पीटा। सदस्य की हत्या के इरादे से लाल कलर की स्कॉर्पियो चढ़ाई गई। श्री यादव ट्रामा सेंटर में भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है। अदिति सिंह ने कहा कि मेरी और मेरे सदस्यों की जान खतरे में है। अतः मुझे व पंचायत सदस्यों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाए। डीएम और एसपी को ट्रांसफर किया जाए। साथ ही इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।
वहीं दूसरी ओर बुधवार को कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने राजभवन में राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की और रायबरेली की घटना पर ज्ञापन सौंपा। राज्यपाल से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधि मंडल में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के साथ कांग्रेस के अन्य नेता शामिल रहे। http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

मानव सेवा को ही सबसे बड़ा धर्म मानते थे संत गाड्गे: प्रदीप नरवाल

Published

on

कांग्रेस कार्यालय में मनाई गई संत गाड्गे की जयंती

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में रविवार को संत गाड्गे जयंती मनाई गयी। कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के पदाधिकारियों ने संत गाड्गे के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। अनु. जाति विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी प्रदीप नरवाल ने कहा, संत गाडगे एक महान समाज सुधारक और कर्मयोगी थे। वह निरन्तर दीन, हीन, दुखियों की सेवा में लगे रहे। जीवन भर वह सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ लड़ते रहे। नरवाल ने कहा कि गाड्गे का मानना था कि ईश्वर हर मानव के अन्दर निहित है। इसलिए मानव समाज की सेवा परम धर्म है। ईश्वर मंदिर, मस्जिद, तीर्थ स्थानों में नहीं मिलता, बल्कि हर मानव के अन्दर विद्यमान है। इस कारण से उन्होने चिकित्सालय, गोशालय, विद्यालय, छात्रावास और धर्मशालाएं बनवाईं।

यह भी पढ़ें-दिल्ली के कई इलाकों में शाहीनबाग जैसे प्रदर्शन, जाफराबाद व चांदबाग में सड़कें जाम

संत गाड्गे स्वच्छता को बहुत महत्व देते थे। इसीलिए वह सफाई के जनक कहे जाते थे। यह उनका परम उद्देश्य था कि सभी शिक्षित हों। रोजगारपरक हों। कांग्रेस नेता ने कहा कि आज देश की आत्मा का क्षरण किया जा रहा है। देश की मूल भावना पर बार-बार प्रहार किया जा रहा है। नौजवान बेरोजगार घूम रहे हैं। ऐसी परिस्थति में संत गाड्गे की विचारधारा और उनके उपदेशों को आत्मसात करने की आवश्यकता है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व विधायक राम सजीवन निर्मल, केके आनन्द, सिद्धि श्री, विषम सिंह, अशोक कुमार, गोपाल दास कटेरिया, प्रदीप कनौजिया, प्रदीप सिंह, अनीस अंसारी, नरेन्द्र गौतम, मुकेश सिंह चौहान, मनीश कश्यप, श्रीनाथ, हीरालाल शास्त्री, चन्दन आदि तमाम कांगे्रसजन मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊ: एक मार्च से चलेगा संचारी रोग नियंत्रण अभियान

Published

on

लखनऊ। सूबे में अगले माह 1 से 31 मार्च तक संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलेगा। जबकि 15 से 31 मार्च तक दस्तक अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को संचारी रोगों के प्रति जागरूक करेंगी।

यह जानकारी सीएमओ डा. नरेंद्र अग्रवाल ने दी। राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के नोडल एवं अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. केपी त्रिपाठी ने बताया कि इस अभियान में केवल चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ही नहीं बल्कि मत्स्य, बाल एवं पुष्टाहार विभाग, शिक्षा, पंचायती राज, जल निगम, पशु पालन, ग्राम्य विकास, स्वच्छता मिशन, कृषि एवं सिंचाई, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग भी शामिल रहेगा।

ये भी पढ़ें: बलरामपुर अस्पताल में बिना टेंडर के रंगाई व पुताई में फूकें लाखों रूपए

उन्होंने बताया कि अभियान के तहत सभी तहसील मुख्यालयों पर स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरी व रैली निकालकर लोगों को स्वच्छता व संचारी रोगों से बचाव के प्रति जानकारियां दी जाएंगी। साथ ही वेक्टर जनित बीमारियों जैसे-मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया को खत्म करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा फॉगिंग व एंटी लार्वा रसायन का छिड़काव भी किया जाएगा।

वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में आशा, एएनएम मातृ समूहों की पानी को क्लोरीन टैबलेट से साफ करने, हाथ धोने का प्रदर्शन, खुले में शौच से मुक्ति, गंदगी व कूड़े के ढेर की सफाई तथा कूड़े का सही से निस्तारण के संबंध में बैठक कर लोगों को जागरूक करेंगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

जिला विद्यालय निरीक्षक दस्ते ने देखी बारीकियां

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। निगोहां थाना क्षेत्र में शनिवार को हाईस्कूल अंग्रेजी परीक्षा के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक दस्ता निगोंहा के सत्यनारायण इण्टर कालेज पहुंचा। जहां पांच सदस्यीय दस्ते ने 15 कमरों में 477 बैठे दे रहे परीक्षार्थियों की गहन जांच करने के साथ कैमरों और मॉनीटर को चेक कर बारीकियों को परखा। वहीं द्वितीय पाली में इंटर केवल दो कमरों में परीक्षा हुई।

यह भी पढ़ें :- चोरों ने देशी शराब की दुकान में सेंध लगाकर 78000 की नगदी उड़ाई

बता दें कि, निगोंहा कस्बे के सत्यनारायण इंटर कालेज में हाईस्कूल अंग्रेजी की हो रही परीक्षा के दौरान सुबह करीब 9ः30 बजे जिला विद्यालय निरीक्षक की टीम पहुंच गयी। पहुंचते ही टीम ने कमरों में जाकर परीक्षा दे रहे बच्चों को देखा उसके बाद टीचरों से बात कर उनसे समस्या के बारे में पूछा साथ ही केंद्र व्यस्थापक से बात कर कालेज परिसर के अंदर बने शौचालय को देखा बाउन्ड्री वाल का पूरा निरीक्षण किया। इस दौरान करीब आधे घण्टे तक कालेज में रहे। वही इंटर में वयापरिक संगठन व ग्रह विज्ञान की 37 बच्चों की परीक्षा में दो कमरों में हुई जिसमें दो बच्चे अनुपस्थिति रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 23, 2020, 7:53 pm
Fog
Fog
23°C
real feel: 23°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 77%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:07 am
sunset: 5:33 pm
 

Recent Posts

Trending