Connect with us

लखनऊ लाइव

पुलवामा में शहीद जवानों की याद में घंटाघर पर आयोजित होगी मुशायरे की महफिल

Published

on

लखनऊ: राजधानी के चौक थाना क्षेत्र में स्थित घंटाघर में CAA, NRC व NPR के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान  अब तक कई प्रकार के कार्यक्रम हो चुके हैं। इसी कड़ी में आज शुक्रवार को घंटाघर पर 14 फरवरी को पुलवामा शहीदों की याद पर मुशायरे की महफिल आयोजित की गई है। बताया जा रहा है कि शाम 4:00 बजे से घंटाघर पर शेर-ओ-शायरी की महफिल सजेगी।

मुशायरे में शबीना अदीब, हसन काजमी, अनूप श्रीवास्तव, शोएब अनवर, जौहर कानपुरी, चरण सिंह बशर, डॉ नसीम निख़त, हैदर अल्वी, रुबीना लखनवी, पप्लू लखनवी,समेत कई शायर शामिल होंगे। घंटाघर में होनेव वाले इस कार्यक्रम की जानकारी सोशल एक्टिविस्ट मेराज हैदर ने दी। बता दें कि जहां एक तरफ घंटाघर में मुशायरे की महफिल का कार्यक्रम होगा, तो वहीं दूसरी तरफ गोमतीनगर के उजरियांव गांव में पुलवामा अटैक में शहीद जवानों कैंडल मार्च निकालकर श्रंद्धाजलि दी जाएगी। यह जानकारी उजरियांव प्रदर्शन कमेटी की तरफ से दी गई है।

ये भी पढ़ें: लखनऊ: ट्रैफिक नियमों में बदलाव, 10 मार्गों पर ई-रिक्शा बैन व 18 रूट होंगे वन-वे

बताते चलें कि 14 फरवरी 2019 वह काला दिन था जब देश के जवानों की शहादत पर पूरा देश रोया था। 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे दिन गुरुवार दोपहर 3:30 बज रहे थे, जब आतंकियों ने हमारे वीर जवानों के काफिले पर हमला बोला था। आतंकियों के इस अटैक में हमारे 40 जवानों ने अपनी शहादत दी थी। इस काले दिन को आज एक साल पूरा हो गया है, लेकिन इस मनहूस दिन को आज भी पूरा देश नहीं भुला पा रहा है। जब भी लोग पुलवामा हमले को याद करते हैं तो सभी की रूह कांप जाती है। लोगों के मन में वह मंजर किसी खंजर से कम नहीं चुभता है।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

हजरतगंज में भर-भराकर गिरी जर्जर बिल्डिंग, बड़ा हादसा टला

Published

on

लाॅकडाउन के चलते बंद है पूरी मार्केट, मलबे के नीचे दबे वाहन

लखनऊ। हर तरफ खामोशी और सन्नाटे के बीच गुरुवार दोपहर अचानक हजरतगंज चौराहे पर हड़कंप मच गया। यहां एक बिल्डिंग अचानक भर-भराकर नीचे गिर गई। जिससे आस-पास मौजूद इक्का-दुक्का लोगों में भगदड़ मच गया।

सूचना मिलते ही पुलिस और मीडिया का भी जमावड़ा लग गया। जनपथ मार्केट के ठीक सामने स्थित माक्स मैन बिल्डिंग का एक हिस्सा ढह गया है। इसी बिल्डिंग के प्रथम तल पर डाॅ. अग्रवाल की क्लीनिक था। जो पूरी तरह से जर्जर हो चुका था। जिस समय यह हादसा हुआ, वहां कुछ वाहनों को छोड़कर और कोई नहीं था।

यह भी पढ़ें-राहतः लखनऊ में पकड़े गए 27 जमातियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव

आम दिनों में यहां लोगों का भारी जमावड़ा रहता है। लेकिन लाॅकडाउन के चलते पूरी मार्केट बंद है। तेज धमाके के साथ बिल्डिंग गिरते ही वहां आस-पास मलबा फैल गया। जिससे कई बाइक और चार पहिया वाहन चपेट में आ गए हैं। फिलहाल जेसीबी से बिल्डिंग का मलबा हटवाया जा रहा है।

एडीसीपी सेंट्रल ने कहा-

एडीसीपी सेंट्रल लखनऊ चिरंजीवी कुमार सिन्हा ने बताया कि राहत व बचाव कार्य जारी है। थर्मल स्केनिंग के माध्यम से पता किया गया है कि कोई व्यक्ति मलबे में दबा तो नहीं है। एडीसीपी ने बताया कि बिल्डिंग काफी जर्जर थी।

यह मोहम्मद अमजद के मकबरा का मुख्य गेट और उससे जुड.ा कुछ भाग गिरा है। इसमें ऊपर कुछ लोग रह रहे थे। लेकिन इस समय बाहर कहीं गए हुए है। मलबे में दबे वाहनों को निकालने का काम जारी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

राहतः लखनऊ में पकड़े गए 27 जमातियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव

Published

on

23 विदेशी नागरिकों के साथ 4 स्थानीय जमाती भी क्वारंटाइन

लखनऊ। कोरोना को लेकर राजधानी के लिए एक और राहत भरी खबर है। बुधवार को लखनऊ के विभिन्न इलाकों से पकड़े गए जमातियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। यह सभी लोग दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज में शामिल हुए थे। इनमें 23 विदेशी नागरिक हैं, जबकि 4 लखनऊ के हैं। दिल्ली में तब्लीगी जमात कांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विदेशी नागरिकों और जमातियों को चिन्हित कर कोरंटाइन करने का आदेश दिया था। जिसके बाद मंगलवार और बुधवार को लखनऊ के विभिन्न इलाकों से कुल 27 जमातियों को पकड.ा गया था। इन सभी को बलरामपुर और लोकबन्धु अस्पताल में कोरंटाइन किया गया है। लखनऊ के सीएमओ ने सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने की जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें-सूबे में कोरोना मामले में इजाफा, राजधानी में 10 मरीज, यूपी में कुल संख्या 118 पहुंची

बता दें कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में 569 जमातियों को क्वारंटाइन किया गया है। यह सभी लोग निजामुद्दीन की तब्लीगी मरकज में शरीक रहे हैं। इनमें से करीब 218 विदेशी नागरिक हैं। सीएम योगी ने इन सभी के वीजा रद्द कर मेडिकल चेकअप और लाॅकडाउन उल्लंघन के आरोप में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

मां काली सेवा समिति अलीगंज ने गरीबों व जरूरतमंदों को बांटे लंच पैकेट

Published

on

लखनऊ। कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए पूरा देश लाॅकडाउन है। रोजगार, काम-धंधा सब ठप है। लोग अपने घरों में कैद हैं। लेकिन कुछ लोग सड़कों पर हैं, कि लाॅकडाउन से प्रभावित गरीबों, मजदूरों और निर्धनों को दो वक्त की रोटी नसीब हो सके। सरकार के साथ तमाम गैरसरकारी संगठन, एनजीओ और समाजसेवी लगातार लोगों को भोजन और राशन उपलब्ध करा रहे हैं। मानव सेवा के इस कार्य में मां काली जी सेवा समिति अलीगंज, लखनऊ भी लगी हुई है। बुधवार को समिति के सदस्य चक्रधर तिवारी, पद्मधर तिवारी और अज्जू पांडे (दादा) ने अपने साथियों के साथ लोहिया हाँस्पिटल व पीजीआई में मरीजों, तीमारदारों और जरूरतमंदों को भोजन उपलब कराया।

यह भी पढ़ें-राशन वितरण में बॉयोमेट्रिक अनिवार्यता से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा: कांग्रेस

उनके साथ शैलेन्द्र प्रकाश दीक्षित (मिन्टू), आशुतोष पान्डे, संतोष शर्मा, अश्वनी मिश्रा, श्रवण गुप्ता, अंजनी सिंह, मुन्ना तिवारी, सत्यभान सिंह, गुड्डू यादव और रोहित ने लोगों को लंच पैकेट वितरित किए। इससे पहले समिति ने मंगलवार को फैजाबाद रोड, शहीद पथ, गोमती नगर, अलीगंज और सीतापुर रोड़ पर जरूरतमंदों को लंच पैकेट बांटे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 2, 2020, 10:42 pm
Clear
Clear
26°C
real feel: 25°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 36%
wind speed: 1 m/s N
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:26 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending