Connect with us

लखनऊ लाइव

मच्छर जनित स्थितियां पाए जाने पर 10 को नोटिस

Published

on

लखनऊ। स्वास्थ्य विभाग ने शहर के विभिन्न इलाकों में मच्छर जनित स्थितियां पाए जाने पर 10 लोगों को नोटिस दिया है। इसके साथ ही प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य संबन्धि जानकारी भी दी है।

सीएमओ प्रवक्ता डॉ. योगेश रघुवंशी ने बताया कि फाइड द वाइट अभियान के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने मंगलवार को शहर के 1,748 घरों तथा विभिन्न स्थानों का सर्वेक्षण किया। जिनमें लोगों के घरों व स्थानों पर मच्छर जनक स्थितियां मिली। संबन्धितों को मौके पर नोटिस भी दी गई। सीएमओ प्रवक्ता के मुताबिक, मच्छर जनक स्थितियां पाए जाने वाले इलाकों में प्रमुख रूप से खुर्रम नगर, इंदिरा नगर, गोमती नगर विस्तार, श्याम विहार आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: पटना: डीजल चोरी करते पकड़ा गया युवक, भीड़ ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर की हत्या

22 डेंगू मरीज मिले

लखनऊ में डेंगू का कहर कम नहीं हो रहा। शहर के विभिन्न इलाकों से 22 डेंगू मरीज मिले हैं। प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग टीम ने सोर्स रिडक्शन तथा स्वास्थ्य संबन्धि जानकारी भी दी है। इसके अतिरिक्त फागिंग एवं सफाई के लिए नगर निगम को निर्देश भी दे दिया है।

सीएमओ प्रवक्ता के मुताबिक ये मरीज चौक, सहादतगंज, मलिहाबाद, नेपियर रोड, सुगमऊ, त्रिवेणी नगर तृतीय, कल्याणपुर, खुर्रम नगर, दुबग्गा, चौपटिया, आजाद नगर, आलमनगर, कैंट, गोमती नगर विस्तार, गोमती नगर, मुर्ग खाना, प्रियदर्शनी कॉलोनी, मौसम बाग, ठाकुरगंज, साले नगर, आलमबाग में पाए गए हैं।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

विरोध के बीच बादशाहनगर से एचएएच गेट तक चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

Published

on

10 हजार 500 रुपए जुर्माना भी वसूला

लखनऊ। शहर को जाममुक्त करने के लिए नगर निगम ने अभियान चलाकर बादशाहनगर से एचएएच गेट तक अतिक्रमण हटाया। इस दौरान नगर निगम को दुकानदारों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। हालांकि, पुलिस बल की मौजूदगी की वजह से अभियान नहीं रूका। इस दौरान 10 हजार 500 रुपए जुर्माना भी वसूला गया। बता दें नगर निगम जोन की ओर से चलाया गया अतिक्रमण के खिलाफ अपराह्न लगभग दो बजे शुरू हुआ। पुलिस बल व नगर निगम के प्रवर्तन दस्ता की मौजूदगी में दस्ता बादशाहनगर पहुंचा। नगर निगम की टीम को देखते हुए सड़क पर प्रचार सामग्री एवं सामान रखने वाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया। और वह अपना-अपना सामान समेटने लगे।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर भूमिपूजन के बाद सोशल मीडिया पर डाली आपत्तिजनक पोस्ट, चार गिरफ्तार

जोनल अधिकारी विद्यासागर यादव, कर अधीक्षक आरएस कुशवाहा एवं प्रवर्तन दल के प्रभारी कर्नल सत्येन्द्र सिंह के नेतृत्व में दुकानदारों जुर्माना की कार्रवाई शुरू हुई। दस्ते के कर्मचारी सामान ट्रक पर लाद लिए। एचएएच तक चले अभियान में लगभग एक ट्रक सामान जब्त किया गया। इसमें अस्थाई दुकानें, शेड, होर्डिंग्स इत्यादि शामिल है। साथ ही अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों से दस हजार 500 रुपए जुर्माना भी वसूल किया गया।http://satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊ रेल मंडल में चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का हुआ सत्यापन

Published

on

लखनऊ। कोरोना संकट के बीच लखनऊ मंडल में आरआरबी (रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड) से चयनित अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया जारी है। आज लखनऊ स्थित मंडल कार्यालय में कार्मिक विभाग के अधिकारियों ने चयनित अभ्यर्थियों के तमाम दस्तावेजों का सत्यापन किया। रेलवे के ओर से नए रिकू्रटमेंट की पूरी भर्ती प्रक्रिया के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का भी पालन किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए उत्तर रेलवे लखनऊ के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक जगतोष शुक्ला ने बताया कि आरआरबी द्वारा चयनित कुल अभ्यर्थियों में से 181 जूनियर इंजीनियर एवं 471 टेक्नीशियन ग्रेड-थर्ड के हैं।

इन चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया जुलाई माह से विभिन्न चरणों में चल रही है। विभिन्न प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद अभ्यर्थियों को उनके सम्बंधित ट्रेडो के अनुसार ट्रेंनिंग के लिए निर्धारित संस्थानों में भेजा जायेगा। मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने सभी नवनियुक्त रेलकर्मियों को रेल सेवा में सम्मलित होने की शुभकामनाएं दी। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

यह भी पढ़ें-लखनऊ: ससुर की पेंशन के लिए भिड़े देवर-भाभी, युवक ने महिला को मारी दो गोलियां

जगतोष शुक्ला ने बताया कि वर्तमान समय में जूनियर इंजीनियर के एक बैच की ऑनलाइन ट्रेनिंग चल रही है। अधिकारी ने बताया कि कोरोना संकट के बीच भी रेलवे के सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने दायित्वों के निर्वहन में पूरी ईमानदारी से तत्पर हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

राहुल ने नैन्सी पर नुकीले चम्मच से किए 80 वार, हत्या के बाद खुद भी लगा ली फांसी!

Published

on

कृष्णानगर के होटल में मिले मृत मिले प्रेमी युगल के मामले में नया खुलासा

लखनऊ। कृष्णानगर थाना क्षेत्र के एक होटल में आज सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में प्रेमी युगल के शव मिलने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। घटना स्थल पर पहुंचे फॉरेंसिक एक्सपर्ट की जांच में पता चला है कि युवती नैन्सी वर्मा की हत्या की गयी है। पुलिस और फॉरेंसिक एक्सपर्ट का मानना है कि नैन्सी को उसके प्रेमी राहुल वर्मा ने ही मौत के घाट उतार दिया और फिर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती के गले और चेहरे पर नुकीले चम्मच से करीब 80 बार वार किए गए। हत्या करने से पहले नैन्सी को बेल्ट से बुरी तरह पीटा गया। पुलिस के अनुसार युवती के गले, चेहरे और पूरे शरीर पर गहरे जख्म और निशान मिले हैं।

बता दें कि आज सुबह कृष्णानगर क्षेत्र के मोमेंटम होटल में प्रेमी युगल के शव मिले थे। होटल प्रबंधन ने युवक-युवती के आत्महत्या करने की सूचना पुलिस को दी थी। जिसके बाद मौके पर पहंुची पुलिस ने दोनों के परिजनों को सूचना देने के साथ ही मामले की शुरू की थी।

पुलिस जब कमरे में घुसी तो युवक का शव फंदे से लटक रहा था, जबकि लड़की बेड पर मृत अवस्था में मिली थी। लड़की के परिजनों ने बुधवार रात सरोजनीनगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें-लखनऊः होटल के कमरे में मिले प्रेमी युगल के शव, आत्महत्या की आशंका

बेटी की मौत की खबर सुनकर नैन्सी के पिता ने भी राहुल वर्मा पर हत्या का आरोप लगाया है। युवती के पिता ने बताया है कि राहुल और नैन्सी काॅलेज के समय से ही एक-दूसरे को जानते थे। राहुल अकसर नैन्सी से मिलता रहता था। बुधवार को उसने फोन कर नैन्सी को मिलने के लिए बुलाया था। लेकिन इस बात की जानकारी हमें बाद में लगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 7, 2020, 8:12 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
31°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 83%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:04 am
sunset: 6:20 pm
 

Recent Posts

Trending