Connect with us

लखनऊ लाइव

राजधानी की सड़कों पर चला ‘OPERATION MIDNIGHT’, वाहनों की हुई चेकिंग

Published

on

लखनऊ। जनपद लखनऊ में स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन के त्योहार को मद्देनजर रखते हुए क्राइम कंट्रोल करने के मकसद से लखनऊ पुलिस ने मंगलवार देर रात्रि राजधानी में  “OPERATION MIDNIGHT” चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने खुद अभियान की बागडोर संभाली।

शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चिन्हित करीब 405 स्थानों पर संदिग्ध व्यक्ति वाहन चेकिंग, भीड़-भाड़ वाले स्थानों, होटल,सराय, ढाबा, धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप के आसपास, स्टैंड व सुनसान जगह जहां पर लोगों का आवागमन ज्यादा है, उन स्थानों पर भारी पुलिस बल के साथ “OPERATION MIDNIGHT” चेकिंग अभियान चलाया गया।  जिसका पर्यवेक्षण पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी द्वारा स्वयं चेकिंग के दौरान मौजूद रहकर किया गया।

ये भी पढ़ें: 15 अगस्त को सरकारी तथा गैर-सरकारी इमारतों पर फहराने होंगे राष्‍ट्रीय ध्‍वज…

चेकिंग के दौरान संदिग्ध व्यक्ति व संदिग्ध वाहन चेकिंग, आने जाने वाले लोगों से पूछताछ करते हुए संदिग्ध लोगों व उनके वाहन की तलाशी ली गई। जिसमें से कुल जनपद में करीब 1480 व्यक्तियों से पूछताछ करते हुए उनकी आईडी को चेक किया गया तथा पूछताछ के दौरान दर्जनों लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई की गई। दर्जनों वाहनों को विरूद्व सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की गई तथा 640 वाहनों को चेक करते हुए 83 वाहनों के विरुद्ध एमवी एक्ट की कार्यवाही करते हुए 6 वाहन सीज कर ₹2000/-रु समन शुल्क लिया गया। यह “OPERATION MIDNIGHT” अभियान लगातार राजधानी में जारी रहेगा।

लखनऊ लाइव

‘इसी का नाम जिन्दगी’ के कार्यक्रम में कृष्ण बने नन्हे-मुन्ने बच्चों ने जीता दिल

Published

on

लखनऊ। ‘इसी का नाम जिन्दगी’ संस्था ने जन्माष्टमी महोत्सव का रविवार को लखनऊ के एक निजी होटल में आयोजन किया। इस दौरान नन्हे-मुन्ने बच्चों ने कृष्ण और राधा बनकर सबका दिल जीत लिया। यहां कई कार्यक्रम आयोजित हुए जिसमें बच्चों ने सुंदर प्रस्तुतियां दीं। इस कार्यक्रम का आयोजन संस्था अध्यक्ष कविता शुक्ला ने किया था।

इस कार्यक्रम की शुरुआत महापौर संयुक्ता भाटिया ने दीप प्रज्वलन कर की। कार्यक्रम में 100 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया। बच्चों ने राधा कृष्णा के गानों में सुंदर प्रस्तुति की। कार्यक्रम में सौमिल शुक्ला ने ‘कृष्णा गोविंद’ और कुशाग्र पांडेय ने ‘हरे राधा हरे कृष्णा’ गाना गाकर सबका मन मोह लिया। वहीं सुहाष्नी पांडेय ने ‘पूछ रही राधा बताओ गिरधारी’, अंशुल ने ‘कोई कहे चितचोर’, अद्विता ने काहना मना ना’, अनुशिठा ने ‘जरा हट नटखट’, जैशिवि ने ‘मय्या यशोदा’, शुभम ने ‘राधे राधे’ पर सुंदर प्रस्तुति की।

बता दें, इस कार्यक्रम में 6 महीने से लेकर 17 साल तक के 100 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में डांस, सिंगिंग, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल में सत्यम सुमन श्रीवास्तव, कविता शुक्ला, मधु तिवारी, रुचि अग्रवाल और आकांक्षा अवस्थी मौजूद रहीं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

रेरा ने पहली बार बिल्डर की फोटो किया वेबसाइट पर अपलोड

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। रेरा ने पहली बार लखनऊ के बिल्डर की फोटो वेबसाइट पर अपलोड की है। रेरा ने कई बार रोहतास बिल्डर्स को नोटिस जारी किया था। नोटिस का जवाब न मिलने पर रेरा ने परेश रस्तोगी की फोटो अपलोड की है।

रेरा तीन प्रोजेक्ट का लाइसेंस पहले कर चुका है निरस्त

बता दें कि रेरा ने रोहतास बिल्डर्स के तीन प्रोजेक्ट का लाइसेंस पहले ही निरस्त कर चुका है। रेरा ने रोहतास बिल्डर्स व ग्रुप्स के लोगों को डिफाल्टर लिस्ट में भी शामिल किया है। बताया जा रहा है कि परेश रस्तोगी, पीयूष रस्तोगी के ऊपर गैंगेस्टर लगने के बाद से ही दोनों फरार चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अरुण जेटली के निधन पर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का किया गया आयोजन

अब बायर्स प्रोजेक्ट को पूरा करने का ब्लूप्रिंट देंगे। बायर्स ने फिर बिल्डर्स के प्रतिनिधियों के साथ रेरा अध्यक्ष राजीव से वार्ता की। रोहतास के सुल्तानपुर रोड परियोजना के लिए रेरा ने मंगलवार तक का समय दिया है। अगर रोहतास सभी शर्तो को पूरा करता है तो रेरा की निगरानी में पूरा प्रोजेक्ट होगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने टीबी से पीड़ित बच्ची को लिया गोद

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने एक सराहनीय पहल की है। राज्यपाल ने टीबी रोग से ग्रसित एक बच्ची को गोद लिया है, इसके साथ ही राजभवन के अधिकारियों ने 21 अन्य बच्चों को गोद लिया है जो इन बच्चों के इलाज में मदद करेंगे। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने इस अनूठी पहल की शुरूआत रविवार को राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में की।
गोद लिए गए बच्चों के इलाज का जिम्मेदारी अब राजभवन की होगा। अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि बच्चों को समय पर दवा और इलाज मिल रहा है कि नहीं। इसके साथ अधिकारी पीडि.त बच्चों को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराना भी सुनिश्चित करेंगे।
राज्यपाल ने अपने स्टाॅफ को यह भी निर्देश दिया कि यदि इन बच्चों की पढाई में कोई समस्या आ रही हो तो उसका भी निस्तारण कराएं। राज्यपाल ने कहा कि जरूरतमंद बच्चों को गोद लेना कोई उपहार नहीं है बल्कि यह समर्थ और सभ्य समाज का दायित्व है।
बता दें कि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को गरीब बच्चों के प्रति लगाव है। उन्होंने यूपी के राज्यपाल का पदभार संभालने के पहले ही निर्देश जारी करवा दिए थे कि वह स्वागत और भेंट स्वरूप सिर्फ फल-मिठाइयां और किताबें ही स्वीकार करेंगी। क्योंकि फल-मिठाइयां और किताबें वह गरीब बच्चों में बांट देती हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 25, 2019, 9:24 pm
Fog
Fog
30°C
real feel: 37°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 88%
wind speed: 1 m/s NE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:12 am
sunset: 6:04 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending