Connect with us

लखनऊ लाइव

एनडीए को रोकने के लिए विपक्ष ने तेज की मुहिम, चन्द्रबाबू नायडू ने अखिलेश और मायावती से की मुलाकात

Published

on

23 मई को एनडीए को स्पष्ट जनादेश न मिला तो विपक्ष एकजुट होकर बनाएगा सरकार

लखनऊ। 23 मई को आने वाले आम चुनावों के नतीजों से पहले विपक्ष ने भाजपा से दिल्ली गद्दी छीनने की कसरत शुरू कर दी है। आखिरी चरण का मतदान होना शेष है लेकिन दिल्ली से लेकर आन्ध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल तक येन-केन प्रकारेण सत्ता पाने का गुणा भाग शुरू हो गया है। विरोधी दलों में एक से बढ.कर एक दावेदार हैं जो खुद को प्रधानमंत्री की कुर्सी पर देखना चाहते हैं, चाहे वह राहुल गांधी या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। यूपी में बसपा प्रमुख मायावती भी मौका मिलने पर दिल्ली के सिंहासन पर बैठने को उतावली हैं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव परोक्ष रूप से उनका समर्थन भी कर रहे हैं।
इस मुहिम के अगुवा बने हैं आन्ध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू। अपनी योजना को अमली जामा पहनाने के लिए बाबू ने मैराथन मुलाकातें और बैठकें भी शुरू कर दी हैं। दिल्ली की सत्ता के समीकरण साधने के लिए शनिवार को चन्द्रबाबू नायडू लखनऊ पहंुचे। यहां सबसे पहले वह समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से मिलने पहंुचे। दोनों के बीच क्या वार्ता हुई, इस बारे में मीडिया को फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं दी गयी। लेकिन माना जा रहा है कि 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद सभी संभावित परिस्थितियों पर विचार कर विपक्षी दलों में एकराय बनाने की दिशा में दोनों नेताओं के बीच वार्ता हुई होगी।

यह भी पढ़ें-भाजपा नेता ने ओमप्रकाश राजभर के विवादित बयान के खिलाफ दी थाने पर तहरीर

अखिलेश यादव से मिलने के बाद सीएम चन्द्रबाबू नायडू बसपा प्रमुख मायावती से मिलने उनके आवास पहंुचे। श्री नायडू ने बसपा सुप्रीमो को आम भेंट किए। इस दौरान बसपा महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा भी उपस्थित रहे। इससे पहले लखनऊ रवाना होने से पहले चन्द्रबाबू नायडू ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और संभावित चुनाव परिणाम पर चर्चा की।
बता दें कि शुक्रवार को नायडू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सीपीएम नेता सीताराम येचुरी से भी भेंट की थी और चुनाव बाद गठबंधन की संभावनाओं पर चर्चा की थी।
माना जा रहा है कि तीसरे मोर्चे को बनाने के लिए कांग्रेस की ओर से कोशिश तेज हो गई है और इसी सिलसिले में नेताओं के मिलना हो रहा है।

कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि वह एक प्रगतिशील और धर्मनिरपेक्ष सरकार के गठन को लेकर प्रतिबद्ध है और गठबंधन का नेतृत्व करने के लिए तैयार है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि यदि कांग्रेस सबसे बड़े दल के रूप में उभरती है, तो तब भी उसे किसी क्षेत्रीय नेता का समर्थन करने से कोई गुरेज नहीं होगा। विपक्ष की ये सारी कोशिश इस तथ्य पर आधारित है कि अगर केंद्र नतीजों के बाद नरेंद्र मोदी फिर से स्पष्ट बहुमत नहीं मिलता है तो बिना मौका गंवाए विपक्षी दलों को एकजुट रखा जा सके। इसी कोशिश की आगे बढ़ाते हुए यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने भी 23 मई को नतीजों के बाद विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

हजरतगंज में भर-भराकर गिरी जर्जर बिल्डिंग, बड़ा हादसा टला

Published

on

लाॅकडाउन के चलते बंद है पूरी मार्केट, मलबे के नीचे दबे वाहन

लखनऊ। हर तरफ खामोशी और सन्नाटे के बीच गुरुवार दोपहर अचानक हजरतगंज चौराहे पर हड़कंप मच गया। यहां एक बिल्डिंग अचानक भर-भराकर नीचे गिर गई। जिससे आस-पास मौजूद इक्का-दुक्का लोगों में भगदड़ मच गया।

सूचना मिलते ही पुलिस और मीडिया का भी जमावड़ा लग गया। जनपथ मार्केट के ठीक सामने स्थित माक्स मैन बिल्डिंग का एक हिस्सा ढह गया है। इसी बिल्डिंग के प्रथम तल पर डाॅ. अग्रवाल की क्लीनिक था। जो पूरी तरह से जर्जर हो चुका था। जिस समय यह हादसा हुआ, वहां कुछ वाहनों को छोड़कर और कोई नहीं था।

यह भी पढ़ें-राहतः लखनऊ में पकड़े गए 27 जमातियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव

आम दिनों में यहां लोगों का भारी जमावड़ा रहता है। लेकिन लाॅकडाउन के चलते पूरी मार्केट बंद है। तेज धमाके के साथ बिल्डिंग गिरते ही वहां आस-पास मलबा फैल गया। जिससे कई बाइक और चार पहिया वाहन चपेट में आ गए हैं। फिलहाल जेसीबी से बिल्डिंग का मलबा हटवाया जा रहा है।

एडीसीपी सेंट्रल ने कहा-

एडीसीपी सेंट्रल लखनऊ चिरंजीवी कुमार सिन्हा ने बताया कि राहत व बचाव कार्य जारी है। थर्मल स्केनिंग के माध्यम से पता किया गया है कि कोई व्यक्ति मलबे में दबा तो नहीं है। एडीसीपी ने बताया कि बिल्डिंग काफी जर्जर थी।

यह मोहम्मद अमजद के मकबरा का मुख्य गेट और उससे जुड.ा कुछ भाग गिरा है। इसमें ऊपर कुछ लोग रह रहे थे। लेकिन इस समय बाहर कहीं गए हुए है। मलबे में दबे वाहनों को निकालने का काम जारी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

राहतः लखनऊ में पकड़े गए 27 जमातियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव

Published

on

23 विदेशी नागरिकों के साथ 4 स्थानीय जमाती भी क्वारंटाइन

लखनऊ। कोरोना को लेकर राजधानी के लिए एक और राहत भरी खबर है। बुधवार को लखनऊ के विभिन्न इलाकों से पकड़े गए जमातियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। यह सभी लोग दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज में शामिल हुए थे। इनमें 23 विदेशी नागरिक हैं, जबकि 4 लखनऊ के हैं। दिल्ली में तब्लीगी जमात कांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विदेशी नागरिकों और जमातियों को चिन्हित कर कोरंटाइन करने का आदेश दिया था। जिसके बाद मंगलवार और बुधवार को लखनऊ के विभिन्न इलाकों से कुल 27 जमातियों को पकड.ा गया था। इन सभी को बलरामपुर और लोकबन्धु अस्पताल में कोरंटाइन किया गया है। लखनऊ के सीएमओ ने सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने की जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें-सूबे में कोरोना मामले में इजाफा, राजधानी में 10 मरीज, यूपी में कुल संख्या 118 पहुंची

बता दें कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में 569 जमातियों को क्वारंटाइन किया गया है। यह सभी लोग निजामुद्दीन की तब्लीगी मरकज में शरीक रहे हैं। इनमें से करीब 218 विदेशी नागरिक हैं। सीएम योगी ने इन सभी के वीजा रद्द कर मेडिकल चेकअप और लाॅकडाउन उल्लंघन के आरोप में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

मां काली सेवा समिति अलीगंज ने गरीबों व जरूरतमंदों को बांटे लंच पैकेट

Published

on

लखनऊ। कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए पूरा देश लाॅकडाउन है। रोजगार, काम-धंधा सब ठप है। लोग अपने घरों में कैद हैं। लेकिन कुछ लोग सड़कों पर हैं, कि लाॅकडाउन से प्रभावित गरीबों, मजदूरों और निर्धनों को दो वक्त की रोटी नसीब हो सके। सरकार के साथ तमाम गैरसरकारी संगठन, एनजीओ और समाजसेवी लगातार लोगों को भोजन और राशन उपलब्ध करा रहे हैं। मानव सेवा के इस कार्य में मां काली जी सेवा समिति अलीगंज, लखनऊ भी लगी हुई है। बुधवार को समिति के सदस्य चक्रधर तिवारी, पद्मधर तिवारी और अज्जू पांडे (दादा) ने अपने साथियों के साथ लोहिया हाँस्पिटल व पीजीआई में मरीजों, तीमारदारों और जरूरतमंदों को भोजन उपलब कराया।

यह भी पढ़ें-राशन वितरण में बॉयोमेट्रिक अनिवार्यता से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा: कांग्रेस

उनके साथ शैलेन्द्र प्रकाश दीक्षित (मिन्टू), आशुतोष पान्डे, संतोष शर्मा, अश्वनी मिश्रा, श्रवण गुप्ता, अंजनी सिंह, मुन्ना तिवारी, सत्यभान सिंह, गुड्डू यादव और रोहित ने लोगों को लंच पैकेट वितरित किए। इससे पहले समिति ने मंगलवार को फैजाबाद रोड, शहीद पथ, गोमती नगर, अलीगंज और सीतापुर रोड़ पर जरूरतमंदों को लंच पैकेट बांटे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 3, 2020, 1:38 am
Mostly clear
Mostly clear
25°C
real feel: 23°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 35%
wind speed: 3 m/s NNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:25 am
sunset: 5:55 pm
 

Recent Posts

Trending