Connect with us

लखनऊ लाइव

कांग्रेस के आचार्य के लिए लखनऊ में रोड शो करेंगी प्रियंका गांधी

Published

on

लखनऊ। देश भर में कांग्रेस को फिर से सत्ता में वापसी के लिए कड़ी धूप व गर्मी में पसीना बहा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जल्द ही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का रुख करेंगी। 30 अप्रैल को प्रियंका गांधी लखनऊ में रोड शो करेंगी। प्रियंका के रोड शो के लिए कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। कांग्रेस ने भाजपा के गढ. वाली लखनऊ लोकसभा सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को मैदान में उतारा है। नामांकन दाखिल के बाद से आचार्य लगातार मुस्लिम मतदाताओं को रिझाने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। मुस्लिम धर्मावलंबियों से मुलाकाते के साथ ही आचार्य मस्जिदों और दरगाहों के भी चक्कर काट रहे हैं।

यह भी पढ़ें-सुबह मांफी मांगी, शाम को फिर बोले राहुल, कमलछाप चौकीदार ही चोर है…

बता दें कि लखनऊ संसदीय सीट बीते कई आम चुनावों से भाजपा के कब्जे में ही रही है। 2014 के आम चुनाव में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यहां जीत दर्ज की थी। इस बार सपा ने यहां से बालीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है।  फ़िलहाल प्रियंका गांधी के रोड शो के लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेने की तैयारी चल रही है। लखनऊ में रोड शो से पहले प्रियंका गांधी 24 व 25 अप्रैल को बाँदा, झांसी, हमीरपुर के दौरे पर रहेंगीं। http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

सपा की सभी प्रदेश कार्यकारिणी भंग, पार्टी कार्यालय पर हाई लेवल बैठक जारी, बड़े बदलाव की तैयारी

Published

on

लखनऊ। पहले विधानसभा और फिर लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद अब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पार्टी में आमूल-चूल परिवर्तन की तैयारी कर ली है। अखिलेश यादव ने पार्टी व संगठन में बड़े बदलाव की शुरूआत कर दी है। शुक्रवार को अखिलेश यादव ने सपा की भी प्रदेश कार्यकारिणी भंग कर दी। इसके तत्काल बाद लखनऊ स्थित सपा कार्यालय में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई है। जिसमें सपा के सभी बड़े नेताओं को उपस्थित रहने को कहा गया है। इस बैठक में अखिलेश यादव के साथ सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी पहुंचे हैं। पार्टी कार्यालय में सपा कार्यकर्ताओं का भारी जमावड़ा लगा है। सूत्रों के मुताबिक पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौपी जा सकती है। पार्टी में यह फेरबदल प्रदेश में होने जा रहे उप चुनावों को लेकर किया जा रहा है।
वहीं दूसरी ओर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी सपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे हैं। राजभर और अखिलेश यादव के बीच करीब आधे घण्टे से ज्यादा देर तक बातचीत हुई। इस मुलाकात के बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं हुई लेकिन चर्चा है सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी में समझौता हो सकता है।

यह भी पढ़ें-फ्रांस: कुछ ही देर में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

बता दें कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर इससे पहले भाजपा के साथ थे। योगी सरकार में उन्हें कैबिनेट मंत्री भी बनाया गया था लेकिन राजभर लगातार भाजपा सरकार पर सवाल उठाते रहे। लोकसभा चुनावों के संपन्न होते ही उप्र भाजपा ने राजभर से से कैबिनेट मंत्री का पद छीन लिया साथ ही उनके साथ अपने रिश्ते भी खत्म कर लिए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

35वीं बटालियन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सजी भव्य झांकी, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का होगा आयोजन

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सहित राजधानी में भी दिव्य और भव्य श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के आयोजन को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। लखनऊ के पुलिस लाइन, रेडियो मुख्यालय और 35वीं बटालियन परिसर में भव्य स्तर पर कृष्ण जन्माष्टमी पर्व 23 अगस्त को मनाया जाएगा। जहां भव्य झांकी और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। जिसमें यूपी की राज्यपाल और सीएम योगी आदित्यनाथ पहुचेंगे। ऐसे में यहां तैयारियां जोरो-शोरो पर है।

पूरे पुलिस लाइन परिसर को सजाया जा रहा है और श्रीकृष्ण मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण की भव्य झांकी सजाई जा रही है, जिसमें कान्हा के जन्म से लेकर उनके पूरे जीवन से जुड़ी अदभुत झाकियों को दर्शाया गया है। आयोजन में कल यूपी की राज्यपाल और सीएम योगी आदित्यनाथ शाम 7 बजे शिरकत करेंगे। ऐसे में पुलिस लाइन में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है। बड़ी संख्या में अधिकारियों के साथ-साथ भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

इस बार पुलिस लाइन के जन्माष्टमी महोत्सव में पहली बार सूबे की महिला राज्यपाल आनंदीबेन शामिल होंगी। जिसे देखते हुए महिला अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई। साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था की कमान एसपी ट्रैफिक को दी गई है। परम्परागत इस भव्य आयोजन में बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मी अपने परिवार सहित शामिल होंगे। वहीं डीजीपी ओपी सिंह ने जन्माष्टमी को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में सभी जिलो के एसपी, एएसपी को सभी मंदिरों और प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम करने के आदेश दिए है।

जन्माष्टमी महोत्सव में सभी मंदिरों को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया जाएगा। जहां एक ओर मंदिरों में श्रीकृष्ण का विशेष श्रृंगार होगा तो वहीं दूसरी ओर झांकियों में घोड़े, हाथी के बीच ढोल-नगाड़ों पर नटखट नंदलाल की लीलाओं से भरे गीत श्रद्धालुओं को झुमाएंगे। वहीं डालीगंज स्थित श्रीमाधव मंदिर की संस्था श्री राधा माधव सेवा संस्थान के तत्वाधान में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव तीन दिवसीय कार्यक्रम आओ करे नंद उत्सव की तैयारी का आगाज 22 अगस्त झांकी प्रतियोगिता, 23 अगस्त को नटखट कान्हा चित्रकला प्रतियोगिता और 24 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव मनाया जायेगा। लखनऊ शहर में पहली बार जन्माष्टमी जन्मोत्सव के अवसर पर सूफी ब्रदर्स कुमार सनी, धनंजय मित्तल के सानिध्य में भजनों की अमृत वर्षा सूफी अंदाज में देखने को मिलेगी। यह कार्यक्रम 24अगस्त को शाम 8 बजे से जन्मोत्सव तक चलेगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

स्कूल में शिक्षक ने छात्रा के साथ की छेड़छाड़, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। शिक्षक को बच्चों के अभिभावक का दर्जा दिया गया है। घर में माता-पिता तो स्कूल, काॅलेज में शिक्षक ही होता है जो अपने शिष्य के बेहतर भविष्य का रास्ता तैयार करता है। लेकिन आज के दौर में शिक्षकों पर भी आंख मूंद कर भरोसा करना घातक साबित हो रहा है। समाज में कुछ ऐसे शिक्षक हैं जो इस पवित्र और सम्माजनक पेशे को अपमानित कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी लखनऊ के इटौंजा के एक निजी स्कूल में सामने आया है। जहां एक शिक्षक ने छात्रा के साथ अश्लील हरकत की।
जानकारी के अनुसार यहां ममता विद्यालय में विकास शुक्ल नाम के शिक्षक ने गुरुवार को एक छात्रा से छेड़छाड़ की। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों का आरोप है कि विकास शुक्ल ने कई बार मासूम छात्राओं के साथ भी छेड़छाड़ कर चुका है। लेकिन स्कूल प्रबंधन लगातार आरोप को बचा रहा है। इस मामले में पुलिस के उच्चाधिकारी और स्कूल प्रबंधन के हस्तक्षेप के चलते आरोपी शिक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जबकि पीडि.त छात्रा पुलिस से लगातार न्याय की गुहार लगा रही है। गुरुवार को मासूम बच्ची अपने परिजनों के साथ क्षेत्राधिकारी कार्यालय पर पहुंची और कार्रवाई की मांग की। क्षेत्राधिकारी के निर्देश के बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक और स्कूल के मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 23, 2019, 3:01 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
32°C
real feel: 40°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 79%
wind speed: 3 m/s NW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:06 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending