Connect with us

लखनऊ लाइव

गन्ना किसानों को बकाया पैसा दिलाने के बजाय उन्हें बिजली बिल का नोटिस थमा रही योगी सरकार : त्रिलोक त्यागी

Published

on

लखनऊ। राजधानी में सोमवार को राष्ट्रीय लोक दल की बैठक हुई जिसमें राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी ने तत्कालीन सरकार और मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रदेश सरकार पर बेरोजगारी, गन्ना किसानो को पैसे नहीं मिलने, बिजली के बढ़ते रेट और कानून व्यस्था को लेकर निशाना साधा। बैठक को संबोधित करते हुए त्रिलोक त्यागी ने कहा कि सीएम योगी एक मगरूर और निर्दयी मुख्यमंत्री हैं। ऐसी सरकार को सत्ता में रहना चाहिए। सरकार ने ना तो किसानो की आय बढ़ाई ना शहर वासियों की। आगे उन्होंने कहा कि सीएम से गन्ना किसानों का पैसा नहीं दिया जा रहा बल्कि उनके खिलाफ बिजली का नोटिस भेजा रहा है। इस सरकार में खूब बिजली चोरी हो रही है। बिजली के दाम आसमान छू रहे हैं। हम बिजली के बढ़ते दामों पर अंकुश लगाने के लिए के लिए गवर्नर को एक ज्ञापन देंगे।

प्रदेश में हो रहे दुष्कर्म जैसी घटनाओं पर भी उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा इस सरकार में कानून व्यस्था बहुत खराब हो गया है। आये दिन बच्चिओं से बलात्कार हो रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री इस ध्वस्त कानून व्यस्था को देखते हुए भी पुलिस की तारीफ करते है।

यह भी पढ़ें –मुलायम की तबीयत फिर बिगड़ी, गाजियाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया

उन्होंने आगे कहा की राष्ट्रीय लोक दल भाजपा के इन कामों को उजागर करने का काम करेगी। भाजपा ने ये चुनाव जीती नहीं है बल्कि एयर स्ट्राइक के नाम पर वोट ठगा है। इस बैठक में राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी के साथ प्रदेश अध्यक्ष मसूद और अन्य पार्टी के कार्यकर्ता शामिल थे।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

निबंधन लिपिक संघ का चुनाव संपन्न, एसबी सिंह ने बहुमत से दर्ज की जीत

Published

on

लखनऊ। निबन्धन लिपिक संघ उत्तर प्रदेश का द्विवार्षिक अधिवेशन चुनाव शनिवार को डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ प्रेक्षागृह में सम्पन्न हुआ। अधिवेशन के मुख्य अतिथि राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री शिवबरन सिंह यादव ने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं में लगातार इजाफा हो रहा है। एक तरफ वेतन विसंगतियों से कई संवर्ग जूझ रहे हैं तो दूसरी तरफ सरकार ने भत्ते छीन लिए हैं। अब कर्मचारियों को एक बड़े आन्दोलन की अग्रसर होना पड़ेगा।
डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ लोक निर्माण विभाग के प्रेक्षागृह में अधिवेशन के पहले सत्र में लेखा जोखा के उपरान्त, सदस्यों की राय पर बैलेट पेपर चुनाव का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें-लोकबंधु अस्पताल में इंजेक्शन लगाते ही बच्चे की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिशद द्वारा नियुक्त निर्वाचन अधिकारी क्रमशः अविनाश चन्द्र श्रीवास्तव संयुक्त मंत्री, सुभाषचन्द तिवारी अतिरिक्त मंत्री और अमरजीत मिश्रा चेयरमैन संघर्ष समिति की देखरेख में मतदान के बाद घोषणा करते हुए चुनाव अधिकारियों ने अध्यक्ष पद पर पुनः एस.बी. सिंह एवं महामंत्री पद पर विश्वनाथ यादव के निर्वाचन की घोषणा करते हुए बताया कि अध्यक्ष पद पर एस.बी. सिंह को कुल 206 तथा उनके प्रतिद्धंदी आनंद श्रीवास्तव को 65 मत मिले। जबकि महामंत्री पद पर विश्वनाथ यादव को 149 उनके प्रतिद्धंदी सौरभ राय को 123 मत मिले। अपने निर्वाचन के उपरान्त सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अध्यक्ष एस.बी. सिंह ने कहा पुरानी मांगों के निस्तारण के लिए संघर्ष जारी रहेगा। पदोन्नति कोटे से लेकर अन्य सभी मांगों के निस्तारण के लिए आपका नेतृत्व परिणाम की लड़ाई लड़ेगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लोकबंधु अस्पताल में इंजेक्शन लगाते ही बच्चे की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Published

on

उल्टी दस्त से पीड़ित था बच्चा

लखनऊ। लोकबन्धु राजनारायण अस्पताल में शनिवार को इलाज के दौरान 5 वर्ष बच्चे की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ। गुस्साए परिजनों ने डाॅक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर अस्पताल में हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अस्पताल में हंगामा की सूचना पाकर सीओ कृष्णानगर व इंस्पेक्टर भी मौके पर पहंुचे और परिजनों को शांत कराया।

जानकारी के मुताबिक आशियाना थाना क्षेत्र के रजनीखण्ड निवासी रज्जन शुक्ला अपनी पत्नी रूबी व दो बेटियों व एक बेटे के साथ रहते हैं। रज्जन पेशे से वाहन चालक है जबकि पत्नी रूबी घरों में खाना बनाने का कार्य करती है। रज्जन शुक्ला ने बताया कि उनका बेटा सत्यम पास के ही स्कूल में केजी का छात्र है। शुक्रवार को उल्टी व पेट की शिकायत पर उसे लोकबंधु अस्पताल में दिखाया गया। जहां डॉक्टरों ने देखने के बाद बच्चे को दो इंजेक्शन लगा कर घर भेज दिया।

यह भी पढ़ें-थाने से 150 मीटर की दूरी पर छह घरों में हो गई चोरी, सोती रह गई हाईटेक पुलिस

परिजनों ने बताया कि बच्चे को आराम नहीं मिला। रात से ही उसे दस्त शुरू हो गए। शनिवार सुबह बच्चे को लेकर परिजन फिर लोकबंधु अस्पताल पहुंचे। जहाँ उसे भर्ती कर लिया गया। बच्चे को भर्ती करने के बाद उसे इंजेक्शन लगा दिया गया। आरोप है कि इंजेक्शन लगाने के थोड़ी देर बाद ही उसकी हालत बिगड़ने लगी और उसके मुंह से झाग आने लगा, जब तक डॉक्टर उसके पास पहंुचते उसकी मौत हो गई।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

कांग्रेस ने कानून व्यवस्था को बनाया मुद्दा, कहा- यूपी में अब गुण्डाराज

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था, बढ़ी हुई बिजली दरों समेत कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस भाजपा सरकार पर हमलावर है। शनिवार को अटल चौराहा (हजरतगंज) स्थित गांधी प्रतिमा पर कांग्रेस ने केन्द्र सरकार के साथ उत्तर प्रदेश की सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। महिलाओं के सम्मान में, कांग्रेस मैदान में…, नए यातायात नियमों के नाम जनता का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं…जैसे स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि योगी सरकार में प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। आए दिन लूट, हत्या और बलात्कार की घटनाओं से जनता दहशत में है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि यदि भाजपा से यदि कानून व्यवस्था नहीं संभल रही तो सरकार का पद छोड़े।

यह भी पढ़ें-दलित व पिछड़े वर्ग के अभियंताओं का उत्पीड़न बंद न हुआ तो करेंगे आंदोलन

विरोध प्रदर्शन में मौजूद कांग्रेसी नेता अशोक सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लगातार कांग्रेस पार्टी मौजूदा सरकार के खिलाफ जन जागरण अभियान चला रही है। सोनभद्र नरसंहार हो या फिर उन्नाव की बेटी को न्याय दिलाना हो, कांग्रेस लगातार प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को चेताने का काम कर रही है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रदेश में अपराध बेलगाम हो गया है, महिलाओं शाम को घर से बाहर निकलने में डरती हैं। एक तरफ पुलिस अवैध वसूली में लगी हुई तो वहीं अपराधी जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं, और योगी सरकार के मंत्री टैनिंग में लगे हुए हैं। कहा कि यह उत्तर प्रदेश में गुण्डाराज है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 15, 2019, 2:51 am
Fog
Fog
27°C
real feel: 33°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 94%
wind speed: 1 m/s E
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:21 am
sunset: 5:41 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending