Connect with us

लखनऊ लाइव

सुजीत पांडेय ने संभाली कमिश्नरी, लखनऊ व नोएडा में तैनात किए गए डीसीपी

Published

on

लखनऊ। लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने नाम का ऐलान होने के कुछ ही घण्टे बाद कार्यभार भी संभाल लिया है। सुजीत पांडेय 1994 बैच के आईपीएस हैं। बिहार के पटना में जन्मे लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर की गिनती तेज तर्रार अफसरों में होती है। सुजीत पांडेय ने इतिहास में एमए किया हुआ है। भारतीय पुलिस सेवा में आने के बाद वह अब कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं। श्री पांडेय कई वर्षों तक सीबीआई में भी तैनात रहे। वर्तमान समय में वह एडीजी प्रयागराज के पद पर तैनात थे। सुजीत पांडेय के पिता नरेन्द्र कुमार पांडेय भी आईएएस अफसर थे।

लखनऊ व नोएडा बनाए गए डीसीपी

लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नरों के नामों का ऐलान होने के बाद सरकार ने उनके सपोर्टिंव अफसरों की भी तैनाती शुरू कर दी है। सोमवार देर शाम लखनऊ में 10 जबकि गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में 7 डीसीपी की पोस्टिंग कर दी गयी। सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, रईस अख्तर, चारु निगम, दिनेश सिंह, सोमेन वर्मा, शालिनी, प्रमोद कुमार तिवारी, पूजा यादव, अरुण कुमार श्रीवास्तव, ओम प्रकाश सिंह की तैनाती लखनऊ डीसीपी के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें-जानिए क्या है पुलिस कमिश्नरी सिस्टम, कैसे मजबूत होगी कानून व्यवस्था!

वहीं गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में नितिन तिवारी, हरीश चन्दर, वृन्दा शुक्ला, संकल्प शर्मा, मीनाक्षी कात्यान, राजेश कुमार सिंह, और राजेश एस. को डीसीपी के पद पर तैनात किया गया है।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

लखनऊ इण्टर काॅलेज की जमीन व भवन पर अवैध कब्जा करने का आरोप

Published

on

अवैध कब्जे के विरोध में गुरुवार को काॅलेज में सामूहिक उपवास करेंगे शिक्षक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने लालबाग स्थित लखनऊ इण्टर काॅलेज की बेशकीमती जमीन व भवन पर कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है। संघ का आरोप है कि लखनऊ इण्टर कालेज की करोड़ों रुपए की भूमि एवं भवन को विद्यालय के तथाकथित आमान्य प्रबन्धक कुछ भूमाफियाओं के साथ मिलकर हथियाने का प्रयास कर रहे हैं। जबकि इस काॅलेज की स्थापना लखनऊ के सांसद स्व. त्रिलोकी सिंह ने दान की हुई भूमि एवं भवन पर पर कराई थी। भूमाफियाओं के इस प्रयास पर सरकार व शासन का ध्यान दिलाने के लिए गुरुवार को संघ के प्रदेशीय मंत्री व प्रवक्ता डा. आरपी मिश्र की अगुवाई में संगठन के पदाधिकारी व काॅलेज के शिक्षक सामूहिक उपवास करेंगे।

यह भी पढ़ें-नई मुसीबतः फरीदाबाद से गिरफ्तार विकास दुबे का एक साथी कोरोना पाॅजिटिव

उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय मंत्री एवं प्रवक्ता डा आरपी मिश्र, जिलाध्यक्ष डा. आरके त्रिवेदी एवं काॅलेज की प्रधानाचार्या रजनी यादव ने बताया कि आज सरकार व उत्तर प्रदेश शासन को ज्ञापन भेजा गया है। जिसमें मांग की गयी है कि लखनऊ इण्टर कालेज के तथाकथित अमान्य प्रबन्धक द्वारा विद्यालय भवन को जर्जर बताकर ध्वस्त करने के लिए मांगी गई स्वीकृति को अस्वीकार किया जाए। विद्यालय में प्राधिकृत नियंत्रक नियुक्त करने किया जाए। विद्यालय में भूमफियाओं के साथ जबरिया कब्जा कर तोड़ फोड़ करने के लिए तथाकथित प्रबन्धक एवं अन्य व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई हो। साथ ही विद्यालय की संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई कराई जाए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊ : कानपुर कांड पर राज्यपाल को ज्ञापन देने जा रहे कांग्रेस नेता गिरफ्तार

Published

on

अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा, नसीमुद्दीन सिद्दीकी सहित सैकड़ों कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर भेजा ईको गार्डन

लखनऊ। प्रदेश की बदहाल कानून व्यवस्था और कानपुर घटना की सीबीआई जांच की मांग लेकर राज्यपाल को ज्ञापन देने जा रहे कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दुर्दांत अपराधी विकास दुबे और भाजपा विधायकों के घनिष्ठ संबंधों की खबरें सामने आने के बाद मंगलवार को कांग्रेस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा देने मांग की।

कांग्रेस नेताओं ने कानपुर घटना की सीबीआई जांच कराने, विकास दुबे से संबंध रखने वाले भाजपा विधायकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने, पुलिसकर्मियों के हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा लेने की मांग लेकर सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय से प्रदर्शन करते हुए निकले।

यह भी पढ़ें-यूपी: भदोही में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 50 हजार का इनामी बदमाश दीपक ढेर

भारी संख्या में पहले से ही पार्टी मुख्यालय पर मौजूद पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वहीं पर रोक लिया। हल्की धक्का-मुक्की के बाद पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान, वरिष्ठ कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बसों में बैठाकर ईको गार्डन पहुंचा दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सीएम आवास घेरने पहुंचे ओम प्रकाश राजभर

Published

on

पुलिस ने हजरतगंज के कसमंडा हाउस पर ही रोका, सीएम को संबोधित ज्ञापन लिया

लखनऊ। प्रतापगढ़ जनपद की रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने शनिवार को समर्थकों के साथ सीएम आवास की तरफ कूच किया। समर्थकों के साथ राजभर के सीएम आवास पहुंचने की खबर पर पुलिस ने कसमंडा हाउस पर ही घेराबंदी कर दी। पुलिस अफसरों ने राजभर को वहीं पर रोकर उनकी बात सुनी और सीएम को संबोधित ज्ञापन ले लिया। हंगामे की आशंका को देखते हुए सीएम आवास पर सुरक्षाकर्मियों की संख्या भी बढ़ा दी गयी है।

यह भी पढ़ें-कानपुरः चौबेपुर एसओ विनय तिवारी सस्पेंड, STF के रडार पर कई पुलिसकर्मी

पीड़िता का आरोप है कि उसका अपहरण कर एक महीने 5 दिन तक उसका रेप किया गया। आरोपी के चंगुल से छूटने के बाद उसने प्रतापगढ़ पुलिस से शिकायत की। लेकिन स्थानीय पुलिस कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं है। आरोप है कि आरोपी उसे जान से मारने की धमकी दे रह हैं।

प्रदेश में जंगलराज, सीएम योगी दें इस्तीफा: राजभर

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए राजभर ने कहा, प्रदेश में जंगलराज कायम हो गया है। हत्या, लूट, डकैती और बलात्कार की घटनाएं चरम पर हैं। सरकार कह रही है कि वह अपराध पर जीरो टाॅलरेंस नीति पर काम कर रही है। लेकिन हकीमत में ऐसा कुछ नहीं है। राजभर ने कहा कि प्रदेश में राष्टपति शासन लागू होना चाहिए। मुख्यमंत्री योगी को इस्तीफा दे देना चाहिए।

पीड़िता के बयान दर्ज होने के बाद भी आरोपी ‘आजाद’

राजभर ने कहा कि प्रतापगढ़ की इस युवती के साथ एक महीने तक रेप हुआ। घटना के तीन महीने बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है। राजभर ने बताया कि सीजेएम के यहां पीड़िता के बयान दर्ज हो जाने के बाद भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। पीडिता ने बताया कि पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।

आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं और उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़िता के पिता ने बताया पुलिस हम पर ही समझौता करने का दबाव बना रही है। आरोप है कि स्थानीय पुलिस ने पीड़िता के साथ मारपीट भी की है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 9, 2020, 2:25 pm
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 39°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 70%
wind speed: 3 m/s W
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 6
sunrise: 4:50 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending