Connect with us

लखनऊ लाइव

लखनऊ मेट्रो के किराये को लेकर कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, कहा- हर तरफ से जनता को लूट रही सरकार

Published

on

लखनऊ। कांग्रेस ने आज लखनऊ मेट्रो के किराये को लेकर प्रदेश व केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डाॅ. उमाशंकर पाण्डेय ने कहा कि महंगाई का डर दिखाकर सत्ता में आई भाजपा के सारे वादे खोखले साबित हुए हैं। पिछले चार साल आठ माह में केन्द्र की मोदी सरकार एवं लगभग दो सालों से प्रदेश में आदित्यनाथ सरकार महंगाई रोकने में नाकाम साबित हुई है। उन्होंने कहा कि यही नहीं सरकार को जहां कहीं से मौका मिला आम जनता पर टैक्स का बोझ डालकर जनता की जेब से पैसे निकालने का काम करती रही है। इसका ताजा उदाहरण लखनऊ मेट्रो की घोषित किराया सूची है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मेट्रो का किराया ऑटो एवं बस की तुलना में काफी ज्यादा है। ऐसी स्थिति में गरीब, बेरोजगार, मजदूर एवं आर्थिक रूप से कमजोर शहरवासी एवं प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आने वाली जनता के ऊपर अत्यधिक किराये का बोझ पड़ेगा। मौजूदा सरकार की मंशा से स्पष्ट झलकता है कि विभिन्न तरीके से जनता की जेब से पैसे निकालने का षडयंत्र रचा जाता रहा है। अपने ही बैंक खाते से एटीएम के द्वारा पैसे निकालने एवं कम बैलेन्स होने की स्थिति में सरकार पैसे तो लेती ही रही है अब मेट्रो का अधिक किराया भी जनता पर आर्थिक बोझ बढ़ाने का काम करेगा।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डाॅ. उमाशंकर पाण्डेय ने कहा कि एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक 23 किलोमीटर के सफर का किराया 60 रूपये आम आदमी पर बड़ा बोझ है। अन्य राज्यों की तुलना में लखनऊ मेट्रो का किराया ज्यादा है, जबकि सरकार के दावे इसके उलट हैं। उन्होंने कहा कि सच्चाई तो यह है कि लखनऊ में मेट्रो की तुलना में ऑटो एवं बस का किराया कम है। ऐसी स्थिति में यह साबित होता है कि केन्द्र और प्रदेश की सरकार को जनता की सहूलियतों और जनसरोकार के मुद्दों से कोई लेना-देना नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र सरकार अपने कार्यकाल के दौरान बेरोजगारी को लेकर तमाम वादे करती रही लेकिन नतीजा शून्य है। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक दुर्भाग्यपूर्ण तो यह है कि देश के गृह मंत्री का संसदीय क्षेत्र होने के बावजूद सरकार राजधानी के नौजवानों को भी रोजगार उपलब्ध नहीं करा पाई। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि देश और प्रदेश की सरकार को मेट्रो के किराये की तत्काल समीक्षा कर घटाने की आवश्यकता है।   http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

जन्माष्टमी पर इस्कॉन मंदिर में होगा दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन

Published

on

लखनऊ। राजधानी के निजी होटल में श्री राधा रमण बिहारी इस्कॉन मंदिर में होने वाले दो दिवसीय श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के लिए बुधवार को प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। यहां इस्कॉन मंदिर के अध्यक्ष अपरिमेय श्याम दास ने मंदिर परिसर में होने वाले दो दिवसीय कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी है। इनमें मुख्यता महाभिषेक सांस्कृतिक कार्यक्रम और सबसे ज्यादा चर्चित दही हांडी का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: हांगकांग प्रदर्शन: 23 साल का लड़का बना चीन की आफत, ट्विटर-फेसबुक ने भी चलाया चाबुक

वही, मंदिर परिसर के अध्यक्ष ने बताया कि इस दो दिवसीय कार्यक्रम में दोपहर 12:00 से रात्रि 12:00 तक श्री कृष्ण जी का दूध, दही, घी, शहद व 1008 तीर्थों के जल से महाभिषेक किया जाएगा। उसके बाद लगभग 6 घंटे तक विभिन्न स्कूलों से आए बच्चों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि लगभग ठीक 12:00 बजे श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर आतिशबाजी करके श्री कृष्ण की जन्म को मनाएंगे। उन्होंने बताया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन विशेषकर दही-हांडी का आयोजन किया जाएगा जिसमें बड़ी संख्या में प्रदेश समेत देश के कई श्रद्धालु भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊ-कानपुर आने-जाने वाली ये ट्रेनें 30 अगस्त तक रहेंगी निरस्त

Published

on

लखनऊ: जहां ट्रेन के सफर से कानपुर और लखनऊ के बीच की दूरी लोग आसानी से तय कर लेते थे, वहीं दूसरी ओर अब यात्रियों की मुसीबत बढऩे वाली है। बता दें कि  रेलवे ने 30 अगस्त तक कई ट्रेनें निरस्त कर दी हैं, जिससे रोजाना सफ़र करने वाले यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। दोनों शहरों से प्रतिदिन हजारों नौकरी पेशा लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं और एमएसटी भी बनवा रखी है।  

ये भी पढ़ें: शादी के बाद नुसरत जहां कुछ इस तरह एन्जॉय कर रहीं अपनी लाइफ, देखें तस्वीरें…

बता दें कि कानपुर से लखनऊ के बीच रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों को निरस्त मेमो ट्रेनों की सुविधा अभी नहीं मिलेगी। रेलवे ने काफी टाइम से निरस्त चल रहीं मेमू ट्रेनों को 20 अगस्त से बढ़ाकर 30 अगस्त तक निरस्त कर दिया है। उत्तर मध्य रेलवे द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार मेमू संख्या 64207, 64212, 64213, 64254, 64208, 64209, 64235, 64236 के अलावा रायबरेली-कानपुर पैसेंजर भी निरस्त रहेगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

फुटपाथ पर रहने वाले लोगों ने अपनी मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास के पास किया प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ। मुख्यमंत्री आवास के पास फुटपाथ पर रहने वालों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। बता दें कि झांसी के साथ ही अन्य जनपदों से आई सैकड़ों महिलाएं मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं को देख पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सभी प्रदर्शनकारी महिलाओं को रोका और ईको गार्डन जाकर प्रदर्शन करने की बात कही और किसी तरह सभी को उस स्थान से हटाया।

यह भी पढ़ें: The Girl On The Train का फर्स्ट लुक आउट, ऐसा होगा परिणीति चोपड़ा का लुक

बता दें कि झांसी से आई सैकड़ों महिलाएं मुख्यमंत्री आवास के पास सरकारी मकान और सरकारी लाभ देने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं। सभी महिलाओं ने मुख्यमंत्री के राजभवन निकलते वक्त प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि हम यहां इसलिए आए हैं कि हमें मोदी सरकार ने ना आवास और ना ही योगी सरकार ने दिया। हम यहां पर अपना अधिकार मांगने आए हैं। हमारे बच्चे अब शिक्षित हो रहे हैं। लेकिन अगर हम उन्हें किसी स्कूल में भेजते हैं तो उन्हें वहां दाखिला नहीं मिलता है। हम यहां सिर्फ अपने अधिकार के लिए मुख्यमंत्री से मिलने आए हैं लेकिन प्रशासन हमें उन से मिलने नहीं दे रहा है। आगे कहा है कि अगर हम लोगों को अगर मुख्यमंत्री से नहीं मिलने दिया जायेगा तो हम लोग अपनी परेशानियां किस से कहेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 21, 2019, 6:56 pm
Fog
Fog
27°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 100%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:08 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending