Connect with us

लखनऊ लाइव

सफाई कर्मचारी संघ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी परिषद ने ली शपथ

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पंचायत राज सफाई कर्मचारी संघ के नरेंद्र पाल सिंह गुट ने रविवार को अपनी नव-निर्वाचित कार्यकारिणी का चुनाव करने के बाद चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद से सम्बद्धता ले ली है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष नरेन्द्र पाल सिंह और महामंत्री राकेश चौधरी को सम्बद्धता प्रदान करते हुए राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी ने कहा कि राज्य कर्मचारियों की सभी जायज मांगो को लेकर संघर्ष जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि परिषद ने पंचायती राज सफाई कार्मिकों की प्रधानों से मुक्ति को मांग को शामिल कर 2013 में महाहड़ताल की थी। उच्च न्यायालय ने इस मामले में हस्तक्षेप किया था। जिसके बाद कोर्ट ने पंचायती राज सफाई कार्मिकों को प्रधानों से मुक्ति आदेश दिया था। लेकिन राज्य सरकार के कुछ अधिकारियों के कारण वह आदेश अब तक जारी नही किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य कर्मचारियों की सभी जायज मांगों के लिए परिषद का संघर्ष जारी रहेगा। अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी ने कहा कि उ.प्र. ग्राम पंचायत राज सफाई कर्मचारियों का उत्पीड़न नही होने देगा।

बता दें, इससे पहले सफाई कर्मचारी संघ की आपात बैठक डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ लोक निर्माण विभाग के प्रेक्षागृह सम्पन्न हुई थी। इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्र पाल सिंह और संचालन शिवकुमार यादव अतिरिक्त महामंत्री ने की। इस बैठक में संघ विरोधी गतिविधियों में लिप्त अशोक कुमार बाल्मिकी तथा उमेश कुमार भारती पर कार्रवाई की गई और उन्हें निष्काषित कर दिया गया। जिसके बाद राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी और महामंत्री शिवबरन सिंह यादव की उपस्थिति में नई कार्यकारिणी का चुनाव किया गया।

ये भी पढ़ें: अपराधियों ने जेल में मनाया ग्रैंड हैपी बर्थडे, वीडियो हो रहा वायरल

इस चुनाव में नरेन्द्र पाल सिंह प्रदेश सिंह, राकेश चौधरी प्रदेश महामंत्री, वी.एल. गौतम प्रदेश कोषाध्यक्ष, संजय कुमार चौधरी प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष, शिवकुमार यादव प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री, करन सिंह प्रदेश संगठन मंत्री, धर्मराज यादव प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सुदामा पाण्डेय प्रदेश उपमहामंत्री, सूरजपाल प्रदेश कार्यालय सचिव, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष मंजू देवी, महामंत्री ऊषा देवी और संगठनमंत्री गीता देवी को चुना गया।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

यूपी एटीएस के कमांडो ने खुद को गोली मारी…

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में यूपी एटीएस के एक कमांडो ने आज सुबह यूपी एटीएस के मुख्यालय पर खुद को गोली मार ली मृतक बृजेश कुमार ने आज सुबह अपनी लाइसेंसी पिस्टल से खुद गोली मार ली फिलहाल गोली मारने की वजह अभी तक साफ नहीं पाई है मृतक बृजेश कुमार यूपी के गोरखपुर का रहने वाला थाजहां एक तरफ यूपी एटीएस के कमांडो आतंकवादियों को पकड़ते हैं और उन्हें गोली मारते हैं मगर आज लखनऊ के सरोजिनी नगर में यूपी एटीएस के मुख्यालय पर एक कमांडो बृजेश कुमार ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से खुद को भी गोली मार ली गोली मारने की घटना से पूरे मुख्यालय में अफसरों के होश उड़ गए वही मृतक बृजेश कुमार यादव 2010 से एटीएस मुख्यालय लखनऊ मैं तैनात था।

सूत्रों से यह पता चला है कि मृतक बृजेश कुमार को आज सुबह गोरखपुर ड्यूटी के लिए जाना था और रात को उसकी पत्नी से कि फोन पर कहासुनी हुई शायद इससे नाराज हो गए इसलिए बृजेश ने खुद को गोली मार ली फिलहाल पुलिस पूरे घटना की जांच कर कर ही बता पाएगी कि आखिर मामला क्या है बृजेश की बॉडी को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और उनके परिजन का आने का इंतजार कर रही है कि आखिर उनसे पूछताछ की जाए किस वजह से पुलिस ने खुद गोली मारी अगर यह बात तो साफ है आतंकवादियों को ठिकाने लगाने वाले ही जब खुद को गोली मार लेंगे कोई बड़ा सवाल पैदा कर देंगे या फिर वजह क्या थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

बच्चो में हुए विवाद के बाद दो परिवारों में जमकर हुई मारपीट

Published

on

लखनऊ। हज़रतगंज थाना क्षेत्र में बच्चों के मामूली विवाद को लेकर दो परिवारों के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट के दौरान दोनों ओर से ईंट पत्थर चले और तीन लोगों के सिर फट गए। दोनों ही पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ थाना हज़रतगंज में तहरीर दी है। जिसपर पुलिस जांच कर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार, थाना हज़रतगंज के रविदास नगर 10 नम्बर गली गोखले मार्ग पर अचल यादव के परिवार व अरविंद कश्यप के परिवार के बच्चे साथ में खेल रहे थे। खेल रहे बच्चों के बीच किसी बात को लेकर आपस मे मामूली सा विवाद हो गया था। जो कि उसी वक़्त ख़त्म हो गया था। जिसके बाद रात को लगभग 10 बजे के करीब दिन में हुए बच्चों के बीच विवाद को लेकर राम अचल यादव के परिवार व अरविंद कश्यप के परिवार के बीच जमकर मारपीट हो गयी।

मारपीट के बीच ईंट पत्थर भी चल गए जिससे राम अचल यादव व उसकी पत्नी सरिता यादव का सिर फट गया। साथ ही दूसरे पक्ष की अरविंद कश्यप की पत्नी डॉली कश्यप का भी सिर फट गया। जिसके बाद दोनों परिवारों के लोग हज़रतगंज थाने पहुंचे और पूरी बात बताई। जिसके बाद ही पुलिस ने तीनों घायलों को मेडिकल जांच के लिए सिविल अस्पताल भेजा। वहीं दोनों की तरफ़ से हज़रतगंज थाने में एक दूसरे के खिलाफ मारपीट किये जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गयी है। पुलिस ने दोनों की तहरीर लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

कन्या भोज के साथ शारदीय नवरात्र का समापन, पंडालों में उमड़े श्रद्धालु

Published

on

लखनऊ। रविवार को महागौरी माता की पूजा आराधाना के साथ शारदीय नवरात्र का समापन हो गया। सोमवार को पूरे लखनऊ में कन्या पूजन की धूम रही। हर घर में छोटी-छोटी कन्याएं थाली लिए भोजन करते हुए नजर आ रहीं थी। पिछले एक सप्ताह से व्रत रखते आ रहे श्रद्धालुओं ने कन्याओं को भोजन कराने के बाद अन्न ग्रहण किया।

महानवमी के अवसर शहर में सजे दुर्गा पूजा पंडालों में भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने माता के चरणों में प्रसाद अर्पित करते हुए उनकी आरती व पूजा अर्चना की। महिलाओं ने धुनुचि और थाल की थाप पर नृत्य किया।

भूतनाथ मार्केट में सजे दुर्गा पूजा पंडाल में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने माता की मनौती की। यहां माता के विविध रूप श्रद्धालुओं को आकर्षित कर रहे थे। कहीं माता काली दुष्टों का संहार कर रही थी तो कहीं मां कूष्माण्डा भक्तों का कल्याण कर रहीं थीं। पंडालों में देर रात तक भक्तों का तांता लगा रहा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 8, 2019, 8:51 pm
Clear
Clear
27°C
real feel: 33°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 79%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:32 am
sunset: 5:16 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending