Connect with us

लखनऊ लाइव

लखनऊ-कानपुर आने-जाने वाली ये ट्रेनें 30 अगस्त तक रहेंगी निरस्त

Published

on

लखनऊ: जहां ट्रेन के सफर से कानपुर और लखनऊ के बीच की दूरी लोग आसानी से तय कर लेते थे, वहीं दूसरी ओर अब यात्रियों की मुसीबत बढऩे वाली है। बता दें कि  रेलवे ने 30 अगस्त तक कई ट्रेनें निरस्त कर दी हैं, जिससे रोजाना सफ़र करने वाले यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। दोनों शहरों से प्रतिदिन हजारों नौकरी पेशा लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं और एमएसटी भी बनवा रखी है।  

ये भी पढ़ें: शादी के बाद नुसरत जहां कुछ इस तरह एन्जॉय कर रहीं अपनी लाइफ, देखें तस्वीरें…

बता दें कि कानपुर से लखनऊ के बीच रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों को निरस्त मेमो ट्रेनों की सुविधा अभी नहीं मिलेगी। रेलवे ने काफी टाइम से निरस्त चल रहीं मेमू ट्रेनों को 20 अगस्त से बढ़ाकर 30 अगस्त तक निरस्त कर दिया है। उत्तर मध्य रेलवे द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार मेमू संख्या 64207, 64212, 64213, 64254, 64208, 64209, 64235, 64236 के अलावा रायबरेली-कानपुर पैसेंजर भी निरस्त रहेगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ख़ैरियत

डेंगू से मौत के बाद जागा स्वास्थ्य महकमा, लगाया कैम्प

Published

on

प्रभावित इलाकों में हुआ एंटीलार्वा का छिड़काव

लखनऊ। विकास खण्ड बख्शी का तालाब के ग्राम पंचायत कठवारा में डेंगू के प्रकोप पर खबर छपने पर उच्च अधिकारियों के निर्देंश पर आखिर जिम्मेदारों ने अपना फर्ज निभाना शुरु कर दिया है। अगर जिम्मेदारों ने पहले ही मामले को गम्भीरता से ले लिया होता तो डेंगू जैसी घातक बीमारी से कई लोगों को जूझना न पड़ता।

डी.एन. शुक्ला जिला मलेरिया अधिकारी ने लोगों को मच्छर जनित बीमारियां जैसे डेंगू, मलेरिया व अन्य बीमारियों से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया। उनहोंने लोगों से कहा की अपने घरों के आस-पास जल भराव न होने दें। घर के आस-पास, साफ-सफाई रखे, गमलों में पानी न भरा रहने दें आदि मच्छर को पनपने के अनेकों कारण बताया।

यह भी पढ़ें :- आशियाना पुलिस ने चार लोगों को अवैध कच्ची शराब संग किया गिरफ्तार

वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बख्शी का तालाब के अधीक्षक डॉ. के.डी. मिश्रा की अध्यक्षता में सोमवार को कठवारा में स्वास्थ्य कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों की डेंगू, मलेरिया , सुगर, आदि जांचें की गई एवं आयुष्मान भारत के लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनाए गए। स्वास्थ्य कैंप में डॉ. शहनवाज, डॉ. नाजमा, डॉ. अरविंद, डॉ. सायरा, गोविंद शुक्ला एवं अनीता दीक्षित, हेमंत मिश्रा एवं उत्तम कुमार, हासिम फारूकी (फार्मा), अमरेन्द्र सिंह (लैब टेक्नशियन), नीरज सोनी (पीएमडबल्यू), विवेक बाजपेई, मुकेश कुमार, रंजना, ग्राम की आशाये एवं ग्राम प्रधान प्रतिनिधि आशीष सिंह, जितेंद्र सिंह,डीएम महराज, मोहित तिवारी व दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

कैंप में कुल 160 मरीजों का पंजीकरण किया गया। जिसमें 31 लोगों के डेंगू की जांच की गई। 18 लोगों की मलेरिया की स्लाइड बनाई गई। टीबी के 28 मरीजों की जांच हुई। लेप्रोसी के 20 मरीजों की जांच, ब्लड सुगर, बीपी, एचबी, डेंटल आदि जांचे की गईं। वहीं मरीजों को दवाइयां वितरित की गयी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

महापौर ने वेंडींग जोन के अधूरे कामों पर व्यक्त की नाराजगी

Published

on

लखनऊ। महापौर ने मानकनगर पुल के नीचे बनाये जा रहे वेंडींग जोन के अधूरे कामों पर नाराजगी व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को दो दिन में काम पूरा करने का निर्देश दिया है। महापौर संयुक्ता भाटिया ने आलमबाग में मानकनगर पुल के नीचे बनाये जा रहे वेंडींग जोन का निरीक्षण किया।

मानकनगर पुल के नीचे वेंडिंग जोन प्रस्तावित है। लगभग 100 दुकानदारों के लिए जगह तैयार करनी है। लम्बे समय से काम चल रहा है लेकिन अब तक लगभग 60 दुकानदारों के लिए ही जगह तैयार नहीं हो सकी है। महापौर ने कार्य का जायजा लेने के लिए वेंडिंग जोन का निरीक्षण किया। काम की गति देखकर उन्होंने जोनल अधिकारी व नगर अभियंता पर नाराजगी व्यक्त की।

यह भी पढ़ें :- पत्नी ने पति को लीवर डोनेट कर बचाई जान, दोनों की हालत में काफी सुधार

उन्होंने कहा जिस गति से काम हो रहा है उससे सालभर में पूरा नहीं हो सकेगा। पटरी दुकानदारों को जगह नहीं मिलेगी तो अतिक्रण कैसे हट पाएगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए दो दिन में काम पूरा करने व ठेला-खोमचा वालों को शिफ्ट करने का सख्त निर्देश दिया है। इस दौरान जोनल अधिकारी सुभाष त्रिपाठी, नगर अभियंता एससी सिंह एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

कुलसचिव एसके शुक्ला को बनाया गया लविवि का कार्यवाहक कुलपति

Published

on

लखनऊ। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.एसपी सिंह का कार्यकाल सोमवार को समाप्त हो गया। नए कुलपति के चयन की प्रक्रिया अभी चल रही है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव एसके शुक्ला को कार्यभार दिया गया है। वह छह माह की अवधि या नए कुलपति के आने तक जिम्मेदारी संभालेंगे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कुलसचिव की नियुक्ति का पत्र जारी कर ये आदेश दिया।

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसपी सिंह सोमवार को अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। उन्होंने 12 नवंबर 2016 को अपना कार्यभार संभाला था। नियुक्ति के बाद से ही प्रोफेसर अपनी कार्यशैली की वजह से काफी चर्चा में रहे। इससे पहले डॉ. सिंह 1991 से नेशनल कॉलेज के प्राचार्य थे। वहीं उनके कार्यकाल के दौरान विश्विद्यालय में फेक मार्कशीट स्कैम, फर्जी चेक घोटाला उजागर हुआ।

यह भी पढ़ें: मांगों को लेकर विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने सोमवार को किया प्रदर्शन

सोमवार को कुलपति का कार्यकाल पूरा होने के बाद कुलसचिव एसके शुक्ला को छह माह के लिए कार्यवाहक कुलपति का पद ग्रहण कर लिया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के पत्र में लिखा है नियमित कुलपति की नियुक्ति में समय लग सकता है, इसलिए कुलसचिव को छह माह के लिए कार्यवाहक कुलपति का पद सौंपा गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 12, 2019, 11:14 am
Mostly sunny
Mostly sunny
25°C
real feel: 29°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 46%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:53 am
sunset: 4:48 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending