Connect with us

लखनऊ लाइव

योगी के इस मंत्री ने माया-अखिलेश को लेकर कह दी है ऐसी बाद कि गुस्से से लाल हो सकती सपा-बसपा

Published

on

चोर की दाढ़ी में तिनका, सीबीआई ने नहीं लिया अखिलेश का नाम-सिद्धार्थ नाथ

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है सीबीआई ने अवैध खनन घोटाले में अखिलेश यादव का नाम नहीं लिया। इसके बावजूद सपा और बसपा के लोग घबरा गये हैं। इसे चोर की दाढ़ी में तिनका होने जैसी बात है। इन लोगों ने संसद के अंदर भी शोर मचाना शुरू कर दिया। अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री कार्यकाल में खनन की लूट हुई है। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सोमवार को मीडिया​कर्मियों से बातचीत में कहा कि अखिलेश यादव व मायावती चोर-चोर मौसेरे भाई हैं। सपा-बसपा अब एक दूसरे के बचाव के पक्ष में उतर रहे हैं। दोनों पार्टी का गठबंधन भी इसी डर का नतीजा है। बुआ-बबुआ की पार्टी का कोई भी बड़ा नेता मूल प्रश्न पर जवाब नहीं दे रहा है जबकि अखिलेश के कार्यकाल में खनन की लूट हुई है। उन्होंने कहा कि बसपा जब सत्ता में आयी तब कहा था कि सपा सरकार के घोटालों की जांच करायेंगे।

अखिलेश ने भी कहा था कि वह बसपा कार्यकाल के घोटालों की जांच करायेंगे अब एक दूसरे को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भाजपा 2012 से 2016 तक का जवाब चाहती है। उन्होंने कहा कि सीबीआई को अखिलेश यादव से पूछताछ करनी चाहिए। वहीं, उन्होंने अपना दल व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को एनडीए के महत्वपूर्ण घटक बताते हुए कहा कि ये दल हमारे साथ ही रहेंगे। अखिलेश के बचाव में उतरीं मायावती, फोन पर कहा घबराने की बात नहीं उधर अखिलेश यादव को अवैध खनन मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती का साथ मिला है। मायावती ने सपा अध्यक्ष का बचाव करते हुए कहा कि अखिलेश के खिलाफ राजनीतिक विद्वेष से सीबीआई का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने भाजपा पर राजनीतिक फायदे के लिए सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। बसपा की ओर से सोमवार को अखिलेश के पक्ष में जारी बयान में बताया गया कि मायावती ने रविवार को सपा अध्यक्ष को फोन किया और कहा कि भाजपा द्वारा इस प्रकार की राजनीति करना इनका पुराना हथकंडा रहा है, जिसे जनता समझती है। बसपा, इन षडयंत्रों की भुक्तभोगी रही है। मायावती ने अखिलेश को डटकर मुकाबला करने और इस तरह के षडयंत्र को विफल करने की नसीहत दी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की इस प्रकार की घिनौनी राजनीति एवं चुनावी षड़यंत्र कोई नई बात नहीं है। यह उनका पुराना हथकण्डा है जिसे देश की जनता अच्छी तरह से समझती है। इसका खामियाजा आने वाले लोकसभा आमचुनाव में भुगतने के लिये भाजपा तैयार रहना होगा। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि गठबंधन की खबर से भाजपा परेशान है। भाजपा की सरकार के इसारे पर लम्बित पड़े खनन मामले में सीबीआई ने एक साथ कई स्थानों पर छापेमारी की। इसके साथ ही यादव से भी पूछताछ करने सम्बंधी खबर जानबूझकर फैलाई। यह राजनीतिक विद्वेष तथा चुनावी षड़यंत्र के तहत सपा-बसपा गठबंधन को बदनाम और प्रताड़ित करने की कार्रवाई नहीं है तो और क्या है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरह भाजपा भी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके अपने विरोधियों को फर्जी मामले में फंसाने में माहिर है। बसपा मूवमेन्ट भी इसका भुक्तभोगी रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा ने प्रदेश की लोकसभा की 80 में से 60 सीटे भाजपा को देना स्वीकार नहीं किया तो तब उन्हें ताज मामले में फर्ती तौर पर फंसा दिया गया था। https://satyodaya.com

प्रदेश

खंड विकास अधिकारियों का ओपन ट्रांसफर के साथ दिए गये नियुक्ति पत्र

Published

on

लखनऊ। लोक सेवा आयोग से चयनित होकर आए खंड विकास अधिकारियों का ओपन ट्रांसफर के साथ ग्राम्य विकास मंत्री डाॅक्टर महेंद्र सिंह के हाथो से नवनियुक्त बीडीओ को नियुक्ति पत्र दिया गया। ग्राम्य विकास मंत्री ने सभी चयनित 16 प्रोन्नत सहायक अभियंताओं को भी चाॅइस पोस्टिंग दी। इस मौके पर मंत्री डाॅक्टर महेंद्र सिंह ने कहा बिना किसी सिफारिश और दबाव के पारदर्शी तबादले और नियुक्ति की गई है।

इस मौके पर मंत्री डाॅक्टर महेन्द्र सिंह ने कहा था की ओपन ट्रांसफर की पहली बार किसी विभाग में किया जा रहा है जहां ट्रांसपेरेंसी परफाॅर्मेंस के बेस पर सबको नियुक्ति दी जा रही है। बताया कि पूरे भारत में ग्राम विकास उत्तर प्रदेश का विभाग पहले नंबर पर है। जिसके चलते पिछले साल 12 पुरस्कार भी विभाग ने जीते थे। साथ ही कहा कि सभी स्कूलों में ग्राम विकास विभाग बहुत अच्छा काम कर रहा है जिसके लिए अधिकारियों का अच्छा परफॉर्मेंस है।

यह भी पढ़ें :- प्रयागराज मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस की टीमें

उन्होंने कहा कि किसी भी वीडियो को किसी से सिफारिश और गुजारिश करने की जरूरत नहीं है। ओपन ट्रांसफर सबके लिए है ब्लैक बोल्ड के ऊपर लिस्ट लगा दी गई है और सब को उसी के आधार पर अपनी सहूलियत के हिसाब से मौका दिया जा रहा है। साथ ही कहा कि इस तरह के ट्रांसफर प्रक्रिया हर साल कर ली जाएगी। जिसमें मीडिया के कैमरों के सामने सब कुछ होगा और सबका ट्रांसफर पूरी ट्रांसपेरेंसी के साथ किया जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊ रेल मंडल ने नव नियुक्त ट्रैक मैन्टैनेर्स को दिया प्रशिक्षण

Published

on

लखनऊ। रेल लाइनों के सही तरीके से रख-रखाव को लेकर सोमवार को लखनऊ रेल मंडल ने एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया। मंडलीय पी-पे प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक लखनऊ संजय त्रिपाठी एवं नव नियुक्त ट्रैक मैन्टैनेर्स भी उपस्थित रहे। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में नए कर्मचारियों को ट्रैक के सही तरीके से रख-रखाव के संबंध में जरूरी जानकारी दी गयी। अधिकारियों ने कर्मचारियों से कहा कि अपने कर्तव्यों के प्रति हमेशा सतर्क रहकर काम करें। नव नियुक्त कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिया गया कि ड्यूटी के समय आवश्यक उपकरणों और संयंत्रों को अपने साथ रखें।

कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक लखनऊ संजय त्रिपाठी ने नव नियुक्त कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी। साथ ही उनके बारे में जानकारी भी प्राप्त की। संजय त्रिपाठी ने इस मौके पर कर्मचारियों को रेलवे के लिए उनका महत्व, आवश्यकता, उनके उत्तरदायित्वों और कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। श्री त्रिपाठी ने कहा कि ट्रैक मैन्टैनेर्स, सुगम एवं सुरक्षित रेल परिचालन की धुरी हैं। इसलिए हर ट्रैक मैन्टैनेर्स की यह जिम्मेदारी है कि वह अपना कार्य पूरी जिम्मेदारी और अनुशासन के साथ करे। अपने कार्य एवं योगदान के माध्यम से देश की प्रगति में सहयोगी बने। कार्यक्रम में वरिष्ठ मंडल अभियंता (समन्वय) सुधीर सिंह, मंडल अभियंता प्रथम उत्पल कांत भी मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

आईएएस अफसर ने बंद किया अपार्टमेंट का आपातकालीन रास्ता, विरोध करने पर दिखाई दबंगई

Published

on

लखनऊ। राजधानी में रहने वाले एक आईएएस अफसर ने अपार्टमेंट में साथ रहने वाले लोगों के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है। लोगों ने अफसर को समझाने का प्रयास किया लेकिन साहब अपना रौब गांठ कर सभी को चुप करा दिया। जानकारी के अनुसार चिनहट थाना क्षेत्र स्थित रोहित रेजीडेंसी अपार्टमेंट के फ्लैट 310 में एक आईएएस अधिकारी रहते हैं। अपार्टमेंट में रहने वाले अन्य लोगों ने कहना है कि अफसर ने अपार्टमेंट कर आपातकालीन रास्ता बंद कर दिया है। जब अन्य लोगों ने विरोध किया तो अफसर अपनी पहुंच और पाॅवर बताकर दबंगई दिखाने लगा।

लोगों का कहना है कि यह आपातकालीन रास्ता आग अथवा अन्य किसी इमरजेंसी के समय लोगों के बचाव के लिए बनाया गया था, लेकिन आईएएस अफसर ने पक्का निर्माण करवा कर इस रास्ते को बंद करवा दिया है। अधिकारी की करतूत से अपार्टमेंट में रहने वाले अन्य लोगों में आक्रोश है। लोगों ने इस बारे में चिनहट पुलिस से शिकायत भी की। लेकिन पुलिस ने आईएएस अफसर के खिलाफ कार्रवाई से इनकार कर दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 20, 2019, 2:00 am
Fog
Fog
28°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:10 am
sunset: 6:09 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending