Connect with us

लखनऊ लाइव

बंगाली डाॅक्टरों के समर्थन में उतरे यूपी के डाॅक्टर, भूख हड़ताल का किया ऐलान

Published

on

सीएम योगी को कोलकाता जाकर पीड़ित डाॅक्टर से मिलने की मांग

लखनऊ। कोलकाता में डाॅक्टर की पिटाई के बाद से रेजिडेंट डाॅक्टरों की हड़ताल ने धीरे-धीरे पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया है। कोलकाता से उठी यह चिंगारी अब राजधानी लखनऊ तक पहुंच चुकी है। सोमवार को लखनऊ में रेजिडेंट डाॅक्टरों ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है जिसके कारण मरीजों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके बाद ही पीजीआई हाॅस्पिटल में रेजिडेंट डाॅक्टर एसोसिएशन ने संयुक्त प्रेस कान्प्रेंस की और उसमें डाॅक्टरों ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि वह खुद जाकर एक बार उस डाॅक्टर से जाकर मुलाकात करें जो इस वक्त वेंटिलेटर पर है। साथ ही डाॅक्टरों ने कहा है कि इस समस्या को सरकार जल्द ही निपटाये अगर जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं निकाला जाता है तो हाॅस्पिटल में तमाम वीआईपी कल्चर के तहत मरीजों को देखने का सिस्टम समाप्त कर दिया जायेगा।
आपको बता दें कि कोलकाता में डाॅक्टर की हुई पिटाई के मामले को लेकर आज रेजिडेंट डाॅक्टर एसोसिएशन में मिलकर संयुक्त प्रेस काॅन्प्रेंस की जिसमें उन्होंने सरकार से इस समस्या का जल्द ही समाधान करने की बात कही है और चेतावनी दी है कि अगर इस समस्या का समाधान जल्द ही नहीं निकाला गया तो पीजीआई हाॅस्पिटल से तमाम वीआईपी कल्चर के तहत मरीजों को देखने का सिस्टम समाप्त कर दिया जायेगा और वीआईपी लोगों को भी आम इंसान की तरह लाइन में लगकर डाॅक्टर को दिखाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें-कायस्थ समाज द्वारा मनाया गया भगवान चंद्रगुप्त का वार्षिकोत्सव

वहीं बताया है कि आज से ही पीजीआई के रेजिडेंट डाॅक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय शुक्ला ने 7 दिनों के लिए भूख हड़ताल करने का ऐलान किया है और बताया है कि इस भूख हड़ताल में रोजाना इस एसोसिएशन का एक आदमी शमिल होता जायेगा।

वहीं डाॅक्टर एसोसिएशन ने कहा है कि आज रात तक अगर हल नहीं निकला तो कल से पीजीआई रेजिडेंट डाॅक्टर्स एसोसिएशन अध्यक्ष अजय शुक्ला आगामी 7 दिनों तक की भूख हड़ताल करेंगे और रोजाना एसोसिएशन का एक आदमी होगा भूख हड़ताल में शामिल होगा। वहीं आगे मांग करते हुए कहा है डाॅक्टरों की सुरक्षा को लेकर विशेष पाॅलिसी बनाई जाए जिसकी पहले भी मांग की गई, स्वास्थ्य सिस्टम की तमाम खामियों को दूर किया जाए। वहीं कहा है कि इस आंदोलन के दौरान मरीजों को दिक्कत ना हो इसलिए एसोसिएशन की ओर से खुद ओपीडी बाहर की जाएगी, हाॅस्पिटल की ओपीडी में कोई भी डाॅक्टर काम नहीं करेगा। मरीज और उनके तीमारदारों को परेशानी ना हो इसका भी आंदोलन के दौरान ख्याल रखा जायेगा। आगे कहा है कि मरीजों से हमारी लड़ाई नहीं है बल्कि हमारी लड़ाई सिस्टम के खिलाफ है। साथ ही बता दें कि इस चिंगारी को लेकर कहा है कि अगर कल तक इस समस्या का हल ना निकला तो नर्सिंग एसोसिएशन ने भी हड़ताल का ऐलान किया है और कल से रेजिडेंट डाॅक्टर की लड़ाई में शामिल होगा।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

एलएमआरसी फिर ला रहा एरिना प्रोग्राम, शहर के हुनरबाजों को मिलेगा मौका

Published

on

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) अपने ‘परफॉर्मेंस एरिना’ प्रोग्राम की एक बार फिर से शुरुआत करने जा रहा है। जिसमें शहर की प्रतिभाओं को अपनी हुन दिखाने का एक मंच मिलेगा। यह कार्यक्रम हर शनिवार और रविवार को हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर आयोजित होगा। एलएमआरसी ने इसके पहले भी ऐसा आयोजन किया था जिसमें शहर के तमाम कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था। लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन की इस पहल को शहरवासियों ने काफी सराहा था। मेट्रो स्टेशन पर परफॉर्म करने के लिए किसी तरह की धनराशि नहीं देनी पड.ती है। सिर्फ कॉनकोर्स एरिया पर परफॉर्म करने के लिए 10 रुपए का एंट्री टोकन लेना होता है। दर्शक भी इस एंट्री टोकन के माध्यम से स्टेशन पर होने वाले कार्यक्रमों का लुत्फ उठा सकते हैं।

Continue Reading

लखनऊ लाइव

ट्रस्ट आफ हैल्पिंग हैंड्स ने मनाया प्रथम वार्षिकोत्सव

Published

on

लखनऊ। विनय खंड स्थित आदर्श मार्केट पार्क में शुक्रवार को ट्रस्ट आफ हैल्पिंग हैंड्स संस्था का प्रथम वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन महापौर संयुक्ता भाटिया एवं कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने द्वीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम में महापौर ने संस्था के उत्कृष्ट कार्यकर्ताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, भाजपा महिला महानगर की अध्यक्ष जया शुक्ला, महामंत्री मधुबाला त्रिपाठी, संस्था की ट्रस्टी सुधा वर्मा, सचिव गीता यादव, उपसचिव रेखा शर्मा, डीपी मौर्या सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Continue Reading

अपना शहर

समान कार्य-समान वेतन समेत 12 सूत्रीय समस्याओं को लेकर विद्धुत संविदा कर्मियों का धरना-प्रदर्शन

Published

on

Uppcl

लखनऊ । उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन निविदा संविदा संघ के बैनर तले प्रदेश भर से एकत्र हुए विद्युत विभाग में कार्यरत आउटसोर्सिंग संविदा कर्मियों ने हाइकोर्ट द्वारा आदेशित समान कार्य समान वेतन समेत 12 सूत्रीय समस्याओ को लेकर आलमबाग के इको गार्डन पार्क में धरना-प्रदर्शन किया । गुरुवार को कड़ी धूप में सैकड़ो की संख्या में संविदा कर्मियों ने पावर कार्पोरेशन के प्रबंधन के खिलाफ हल्ला बोला ।

धरने का नेतृत्व कर रहे संघ के महामंत्री देवेन्द्र कुमार पांडेय ने बताया कि आउटसोर्सिंग के माध्यम से कार्यरत कर्मचारियों को आधा अधुरा वेतन, ईपीएफ और ईएसआई में घोटाला, अधिकारियों द्वारा सौतेला व्यवहार बिना सुरक्षा उपकरण के दबाव बनाकर कार्य कराने से आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं में मृत्यु-अपंग समेत कई समस्याओं के समाधान के लिए अध्यक्ष कारपोरेशन से वार्ता के लिए पत्र भेजा था पर उस पर कोई निर्णय नही लिया गया ।

संविदा कर्मियों के समर्थन में सांसद मोहनलालगंज ने भी प्रस्तावित पत्र भेजा था लेकिन उसमें भी कोई रुचि नही दिखाया गया । इस कारण हम सभी संविदा कर्मी आंदोलन करने को मजबुर हैं । वहीं संघ के प्रदेश अध्यक्ष मो. खालिद ने बताया कि प्रबंधन या सरकार कोई कदम नही उठाती है तो संविदा कर्मी-क्रमिक अनशन करने को मजबूर हो गए हैं । उन्होंने कहा कि रात हो या दिन, बरसात के मौसम हो या तेज धूप संविदा कर्मी हमेशा उपभोक्ताओं को 24 घण्टे बिजली देने के लिए तैयार रहता है, हां उसे बस किसी इंजीनियर के कहने भर का इंतजार होता है । जबकी संविदा कर्मी कार्य करते समय कोई घटना हो जायें तो इंजीनियर का कहना होता है कि वह प्राइवेट कार्य करने गया था ।

यहां तक की दुर्घटना के बाद भी संविदा कर्मी का सही इलाज तक नही हो पाता है । धरना स्थल पर संतोष कुमार फतेहपुर के बिन्दकी सब स्टेशन पर संविदा नौकरी कर रहा था, बीते वर्ष बिजली का कार्य करते समय संतोष का दुर्घटना में पैर और हाथ झुलस गया था । जिसे कुछ दिन तक अधिशासी अभियंता ने इलाज कराया फिर कुछ दिन बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया । धरना स्थल पर संतोष अपनी पत्नी के साथ आया था और अधिकारियों से अपनी गुहार लगा रहा था कि 16 वर्ष विभाग में नौकरी करने के बाद अब कटा हुआ हाथ लेकर किससे नौकरी मांगू । इतना कहते ही धरना स्थल पर मौजूद लोगों की आखो में आशू आ गया ।

यह भी पढ़ें: कल्बे जव्वाद ने सरकार को लिया आड़े हाथ, कहा- पहले करवाती थी एनकाउंटर अब करा रही है मॉब लिंचिंग

प्रदेश महामंत्री देवेंद्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि तमाम आश्वासन के बाद भी संविदा कर्मियों को शोषण जारी है । संविदा कर्मियों को समय से वेतन मिलना दूर, कई कई माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है, ईपीएफ व ईएसआई के मद्द में करोड़ों का घोटाला किया जा रहा है । यही नहीं संविदा कर्मियों से सौतेला व्यवहार बिजली विभाग में किया जा रहा है ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 29, 2019, 9:21 am
Partly sunny
Partly sunny
35°C
real feel: 39°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 43%
wind speed: 3 m/s WNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 4:46 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending