Connect with us

लखनऊ लाइव

हिंसा खुद फैला रहे हैं और आरोप भाजपा पर लगा रहे हैं विरोधी दल : डाॅ. दिनेश शर्मा

Published

on

उप मुख्यमंत्री ने प्रेस वार्ता कर पश्चिम बंगाल और रायबरेली की घटनाओं को लेकर विरोधी दलों पर लगाया आरोप

लखनऊ। देश में चल रहे आम चुनावों में अपनी हार होती देख विरोधी दल बौखला गए हैं। इसी हताशा में में वह हिंसक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और आरोप भारतीय जनता पार्टी पर मढ़ रहे हैं। चाहे वह पश्चिम बंगाल हो या फिर रायबरेली में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर हमला। यह बातें बुधवार को उप मुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा ने प्रेस वार्ता करते हुए कहीं। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के छह चरण संपन्न हो चुके हैं और भाजपा विरोधी दलों को अभी से अपनी हार दिख रही है। पीएम मोदी के पक्ष में देश की जनता खुलकर मतदान कर रही है। इसी हताशा में विरोधी दलों के नेता और कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि मंगलवार को पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान ममता बनर्जी के इशारे पर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने जमकर अराजकता फैलायी। अमित शाह के रोड शो को निशाना बनाया गया। महापुरुषों की मूर्तियां तोड़ी गईं और भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करते हुए आगजनी की गयी। जिसके चलते स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। लेकिन सारा आरोप भाजपा पर लगा दिया गया। विपक्ष के नेता पीएम मोदी के खिलाफ लगातार अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-कोलकाता पुलिस ने अमित शाह पर दर्ज की एफआईआर

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यही हाल उत्तर प्रदेश में भी है, यहां अपनी हार को अभी से देखते हुए सपा और बसपा के नेता पीएम मोदी के खिलाफ अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। बसपा प्रमुख मायावती पीएम मोदी पर जातिगत टिप्पणियां कर रही हैं। रायबरेली की ताजा घटना पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता हमेशा से खरीद-फरोक्त की रही है, जिसका नमूना मंगलवार को रायबरेली में देखने को मिला। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि वहीं कांग्रेस के दो गुटों के बीच आपसी मतभेद चल रहा है। कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर हुआ हमला कांग्रेस पार्टी में आपसी रंजिश का नतीजा है।

लेकिन आरोप भाजपा पर लगाया जा रहा है। कहा कि जिला प्रशासन ने चुनाव के लिए समुचित व्यवस्था की है और प्रशासन निष्पक्ष रूप से अपना काम कर रहा है। उन्होंने कांग्रेस और प्रियंका वाडा पर भाजपा सरकार के खिलाफ मिथ्या प्रचार का आरोप लगाया। डिप्टी सीएम ने कहा कि घटना का सीसीटीवी फुटेज मिला गया और स्थानीय पुलिस प्रशासन निष्पक्षता से जांच कर रहा है। डाॅ. दिनेश शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव का प्रचार छोड.कर प्रियंका गांधी का रायबरेली जाना संदिग्ध लग रहा है।#SaveBengalSaveDemocracy

दिनेश प्रताप सिंह ने खुद पर लगाए गए आरोपों को बताया बेबुनियाद

डाॅ. दिनेश शर्मा के बाद रायबरेली से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी व अदिति सिंह पर हमले के मुख्य आरोपियों में से एक दिनेश प्रताप सिंह ने प्रेस वार्ता करते हुए अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया। दिनेश प्रताव सिंह ने कहा कि रायबरेली में जो हिंसा हुई उसका उनसे या भाजपा से कोई संबंध नहीं है। कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई घटना कांग्रेसियों में आपसी मतभेद का नतीजा है। भाजपा नेता ने कहा कि तेज गति के कारण विधायक अदिति सिंह का वाहन दुर्घटना का शिकार हुआ। सरकार व जिला प्रशासन ने चुनाव के लिए समुचित व्यवस्था की है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच आंतरिक विरोध को कुछ लोग भाजपा से जोड. रहे हैं। जांच के बाद सब साफ हो जाएगा और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

डांडिया नाइट पर फिल्मी गीतों की धुन पर थिरके छात्र-छात्राएं

Published

on

लखनऊ। राजधानी के गोमतीनगर स्थित आई.आई.एल. एकेडमी ऑफ हायर लर्निंग में शुक्रवार को डांडिया नाइट का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत निदेशक आईआईएलएम लखनऊ की डॉ. नायला रुश्दी ने दीप प्रज्ज्वलित कर की। इस आयोजन का उद्देश्य छात्र-छात्रों को मनोरंजन के साथ-साथ इवेंट मैनेजमेंट सिखाना भी था।

इस दौरान छात्र-छात्राओं ने पारंपरिक पोशाक में डांस परफॉर्म किया। कॉलेज के छात्र व छात्रों ने मिलकर डांडिया स्टिक लेकर फिल्मी गीतों की धुन पर डांस करते दिखे। डांडिया नाईट में छात्रों की खुशी और उत्साह हर धीरे-धीरे बढ़ते समय के साथ आसमान को छू रहा था। छात्रों के धमाकेदार प्रदर्शन से माहौल और खुशनुमा हो गया।

ये भी पढ़ें: अजय कुमार ‘लल्लू’ ने की सोनिया से मुलाकात, कहा- भरोसे पर खरा उतरने का करेंगे प्रयास

आईआईएलएम संकाय, स्टाफ सदस्यों और छात्रों सहित 200 से अधिक प्रतिभागी थे। इस पर विभिन्न प्रतियोगी कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों ने पूर्णता के साथ भाग लिया उत्साह और आकर्षक पुरस्कार जीते। फैकल्टी स्टाफ के सदस्यों और छात्रों ने पूरे जोश के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया। डांडिया नाइट कार्यक्रम के अंत में समन्वयक कार्यक्रम डॉ. ज्योतिश्री और ऋचा ने सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

ख़ैरियत

मानसिक मरीजों की जांच हुई व दिए गए दिव्यांग प्रमाण पत्र

Published

on

लखनऊ। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरोजनीनगर में स्वास्थ्य शिविर में शनिवार को कुल 87 मानसिक मरीजों की जांच की गई। इसके साथ ही उन्हें मानसिक संबन्धि जानकारी देते हुए दिव्यांग प्रमाण पत्र भी दिए गए।

राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुनील पाडेंय ने बताया कि विशेष जन जागरूकता का समापन जरूर हो रहा है। लेकिन भविष्य में प्रत्येक शनिवार को स्कूल व कॉलेज को चिन्ह्ति करते हुए विद्यार्थियों, अध्यापकों व अभिभावकों को मानसिक स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जागरूक किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- उत्तर प्रदेश के सात अस्पतालों पर करोड़ों जुर्माने की सिफारिश

इस जांच के दौरान जिला मानसिक रोग प्रकोष्ठ बलरामपुर अस्पताल के मानसिक रोग विशेषज्ञ डाॅ. अभय सिंह, के.ई. अस्पताल टुडियागंज के हड्डी रोग विशेषज्ञ डाॅ. रामचन्द्र गुप्ता, लोकबन्धु अस्पताल के नाक, कान व गला रोग विशेषज्ञ डाॅ. आरिफ अख्तर उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊ कैंट उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी ने मॉर्निंग वॉक कर रहे लोगों से मांगा वोट

Published

on

लखनऊ। कांग्रेस पार्टी के कैण्ट विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी दिलप्रीत सिंह ‘डी.पी.’ ने शनिवार को मार्निंग वॉक कर रहे क्षेत्रवासियों से समर्थन मांगा। जिसके बाद मुहल्लों, वार्डों में जाकर लोगों से बातचीत की। उन्होंने कई कार्यक्रमों के जरिए लोगों से अपने पक्ष में मतदान की अपील की है।

कैण्ट विधानसभा क्षेत्र के मीडिया कोआर्डिनेटर सचिन रावत ने बताया कि आज गीतापल्ली वार्ड के मुण्डावीर मंदिर के पास नूर खान ने बैठक आयोजित की थी। जिसमें मौजूद सभी कांग्रेसजनों एवं स्थानीय लोगों ने भारी संख्या में भाग लिया और एक स्तर से कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाने का संकल्प लिया। जिसके बाद गीतापल्ली में जनसंपर्क किया गया। केन्द्रीय कार्यालय में प्रत्याशी द्वारा कांग्रेसजनों एवं स्थानीय लोगों से भेंट मुलाकात की गयी। कैण्ट क्षेत्र के छावनी वार्ड नं.1 में प्रेमलाल बनौधा के नेतृत्व में एवं बाबूकुंज बिहारी वार्ड में प्रभाकर मिश्रा सेवादल के पदाधिकारी द्वारा आयोजित जनसंपर्क कार्यक्रम में घर-घर जाकर वोट मांगा।

रामजी लाल नगर वार्ड में वर्तमान पार्षद एवं वरिष्ठ नेता गिरीश मिश्रा द्वारा जनसभा का आयेाजन किया गया जिसमें सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन एवं स्थानीय लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर पूर्व विधायक श्यामकिशोर शुक्ला, पार्षद गिरीश मिश्रा, अशोक सिंह, नृपेन्द्र कुमार सिंह, अनुसुइया शर्मा, सुशीला शर्मा, पार्षद दल की नेता ममता चैधरी, संजय वीर लोधी, अभिमन्यु सिंह, राजेश सिंह, सुरेश पवइया, के.के. शुक्ला, रनवीर सिंह कलसी, पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव, सचिन रावत, जीवनलाल श्रीवास्तव, शंकरलाल गौतम, सहित सैंकड़ों कांग्रेसजन शामिल रहे। 

ये भी पढ़ें: यूपी में कोई भी सुरक्षित नहीं है, किसी की भी हत्या हो सकती है: अखिलेश यादव

जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी दिलप्रीत सिंह ‘डी.पी.’ ने कहा कि आज प्रदेश की हालत बद से बदतर हो गयी है। राजधानी लखनऊ में सड़कें गड्ढामुक्त के बजाय गड्ढायुक्त हो गयी हैं। चलना भी दूभर हो गया है। अवारा पशुओं के चलते सड़कों पर रोजाना दुर्घटनाएं हो रही हैं। नालियां बजबजा रही हैं। सड़कों पर जगह-जगह कूड़े के ढेर के चलते बीमारियां फैल रही हैं। राजधानी में मच्छरजनित डेंगू से आईएएस अधिकारी तक उसकी चपेट में हैं और जान पर बन आई है। जनता भाजपा सरकार के झूठ और फरेब से त्रस्त है और बदलाव चाहती है।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 13, 2019, 6:11 am
Clear
Clear
22°C
real feel: 25°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 89%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:34 am
sunset: 5:11 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending