Connect with us

लखनऊ लाइव

वसीम रिजवी ने राम मंदिर मामले में कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-अपने भगवान को भी भूल गए राहुल गांधी

Published

on

लखनऊ। शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी एक बार फिर सुर्खियों में है। दरअसल वह लगातार राम मंदिर जैसे अहम मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देते दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि राहुल जी हम मुसलमान हैं,हमने अपने इस्लामिक सिद्धांतों को मानते हुए, आतंकी माफियां को मानने वाले, कट्टरपंथी मुसलमानों और उनके मुल्लाओं को नजरअंदाज करते हुए,आपके भगवान राम के मामले में हक बात बोली है ।

एक छोटे से प्लेटफार्म से राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष भी कर रहे हैं लेकिन अफसोस की बात है कि, आप हिंदू हैं, आपके द्वारा भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल उठाये जाते रहते हैं । राम मंदिर निर्माण के समर्थन के बजाय, कट्टरपंथी मुसलमानो के वोट बैंक की लालच में आप अपने भगवान को भी भूल गए । भगवान राम को धोखा देकर कोई प्रधानमंत्री नहीं बन सकता ।https://satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लखनऊ लाइव

मानवाधिकारों की रक्षा केवल सरकारों की जिम्मेदारी नहीं: जस्टिस एस.यू. खान

Published

on

शिया कालेज ऑफ लॉ में संविधान दिवस पर ‘हजरत अली (अ.स.) एवं मानवाधिकार’ सेमिनार आयोजित

लखनऊ। संविधान दिवस के मौके पर मंगलवार को शिया कालेज ऑफ लॉ में ‘हजरत अली (अ.स.) एवं मानवाधिकार’ विषयक सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार के मुख्य अतिथि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस एस.यू. खान एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व न्यायाधीश जस्टिस कमलेश्वर नाथ उपस्थित रहे। सेमिनार में वक्ताओं ने मानवाधिकार के मामले में भारतीय संविधान की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए हजरत अली (अ.स.) द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख किया। साथ ही वर्तमान दौर में उनकी प्रासंगिकता के बारे में भी जानकारी दी। मुख्य अतिथि जस्टिस खान ने कहा कि भारतीय संविधान में समस्त मानवाधिकारों को मौलिक अधिकारों के अंतर्गत अनुच्छेद 14 और 15 में ही दे दिया गया है। जरूरत इस बात की है कि जिम्मेदारों द्वारा इसका अनुसरण किया जाए।

कहा कि मानवाधिकारों की रक्षा की जिम्मेदारी केवल सरकार की ही नहीं, बल्कि हर एक व्यक्ति की होनी चाहिए। जैसा कि हजरत अली (अ.स.) ने 1400 वर्ष पहले अपने कार्यों एवं संदेशों के माध्यम से देने का कार्य किया था। विशिष्ट अतिथि जस्टिस कमलेश्वर नाथ ने संविधान, मानवाधिकार और हजरत अली के संदेशों व सामाजिक न्याय को आपस में जोड़ते हुए वर्तमान समय में उनकी प्रासंगिकता पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय, मानवता, प्रेम और भाईचारा ऐसे साधन है, जिनके माध्यम से लोगों के मानवाधिकार को सुरक्षित रखा जा सकता है। मौलाना यासूब अब्बास (सचिव, मजलिस-ए-उलेमा, बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज, शिया पीजी कालेज, लखनऊ) ने कहा कि मौला अली ने लोगों के अधिकारों के साथ जो इंसाफ किया था, उस पर अमल किया जाये तो दुनिया में किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। मौला अली ने लोगों के लिए अधिकार और कर्तव्य के लिए जो बातें कही हैं, वह अतुलनीय है,। वह हमेशा सभी के समान अधिकारों की वकालत करते रहे।

सेमिनार में विशिष्ट अतिथि एरा मेडिकल काॅलेज के पूर्व कुलपति प्रो. अब्बास अली मेंहदी, एमिटी विश्वविद्यालय के प्रो. जफर जैदी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ की सचिव पूर्णिमा सागर, शिया पीजी कालेज प्रबंध समिति के प्रबंधक सै. अब्बास मुर्तजा शम्सी, काॅलेज के स्ववित्तपोषित निदेशक डॉ. एमएम अबू तैय्यब, लखनऊ विश्वविद्यालय के विधि विभाग के अधिष्ठाता एवं संकाय अध्यक्ष प्रो. (डॉ) सीपी सिंह, डॉ. एजाज अतहर, लॉ कालेज के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ इशरत हुसैन, बोर्ड के बरिष्ठ सदस्य एस.एस.एच. तकवी आदि ने भी अपने विचार रखे। सेमिनार का संचालन शिया कालेज ऑफ लॉ के प्राचार्य डॉ. एस.एम. हसनैन ने किया।

यह भी पढ़ें-संविधान दिवस पर बोले अखिलेश, बीजेपी लोकतंत्र से कर रही है खिलवाड़

इस अवसर पर कालेज की तरफ से लखनऊ विश्वविद्यालय में दो-दो गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाली छात्राओं जहांआरा और उजाला को भारतीय संविधान की प्रति प्रदान कर सम्मानित किया गया। संगोष्ठी में लोगों को संविधान प्रदत्त मौलिक कर्तव्यों को अपनाने के लिए हस्ताक्षर अभियान की भी शुरूआत की गई। महाविद्यालय के प्रबंधक सै. अब्बास मुर्तजा शम्सी ने सेमिनार में मौजूद लोगों को भारतीय संविधान की प्रस्तावना में लिए गए संकल्पों का पालन करने की शपथ दिलायी। सेमिनार की अध्यक्षता मजलिस-ए-उलेमा के सचिव व शिया पीजी कालेज के बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज मौलाना यासूब अब्बास ने की।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

सड़क दुर्घटना में घायल मेट्रोकर्मी की इलाज के दौरान मौत

Published

on

लखनऊ। राजधानी के मोहनलालगंज स्थित सिसेंडी‌ क्षेत्र में सोमवार को सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल मेट्रोकर्मी‌ ने ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिसके  बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिये भेजा।

जानकारी के अनुसार सिसेंडी के सुल्सामऊ हिल्गी गांव निवासी विमल यादव(20 वर्ष) लखनऊ मेट्रो में नौकरी करता था। सोमवार की देर रात मीनापुर गांव के पैदल घर जा रहे विमल को अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही विमल छिटककर दूर जा गिरा, इस हादसे में वो गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरो की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल विमल को इलाज के लिये सीएचसी भेजा, जहां डाक्टरों ने उसकी हालत गंभीर देखते हुये ट्रामा सेन्टर रिफर कर दिया।

ये भी पढ़ें: संविधान दिवस पर बोले अखिलेश, बीजेपी लोकतंत्र से कर रही है खिलवाड़

विमल की हालत लगातार बिगड़ती ही जा रही थी और आज इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इस्पेक्टर जीडी शुक्ला ने बताया अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल ‌मेट्रोकर्मी की मौत की सूचना मिली है परिजनो के तहरीर देने पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

व्यापारियों को जागरूक करने के लिए जीएसटी कार्यशाला का हुआ आयोजन

Published

on

लखनऊ। जीएसटी विभाग की ओर से मंगलवार को यहियागंज बाजार में व्यापारियों को जागरूक करने के लिए एक वर्कशॉप का आयोजन व्यापार मंडल कार्यालय राधा कृष्ण मंदिर में दोपहर 1 बजे किया। वर्कशॉपर में ज्वाइंट कमिश्नर ने व्यापारियों को जीएसटी में पंजीयन से लाभ बताए। जिसमें मुख्य रुप से जीरो खरीद बिक्री से संबंधित रिटर्न एसएमएस के माध्यम से दाखिल करने की सुविधा, 5 करोड़ तक की वार्षिक कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए तिमाही रिटर्न फाइल करने की सुविधा, केंद्र सरकार द्वारा संचालित बीमा योजना जैसी बुनियादी सुविधाओं के बारे में जानकारी दी है।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्र ने वर्कशॉप को संबोधित करते हुए अधिकारियों को पंजीयन में हो रही असुविधाओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि पंजीयन में किराए की दुकान होने पर रेंट एग्रीमेंट मुख्य रूप से बाधा बन रहा है। वैट के समय रेंट एग्रीमेंट की जगह रेंट की रसीद से पंजीयन हो जाते थे। जिसे व्यापार मंडल द्वारा वेरीफिकेशन मान्य होता था यह सुविधा जीएसटी में भी होनी चाहिए, जिससे पंजीयन बढ़ेंगे। व्यापारियों को जो पोर्टल पर हो रही दिक्कतें उनको भी अधिकारियों से अलग-अलग व्यापारियों ने पूछा, जिसका निस्तारण अधिकारियों ने किया। वहीं अपने मोबाइल नंबर भी व्यापारियों को दिए और कहा कभी भी कोई भी समस्या हो तो इस नंबर पर बात कर सकते हैं जिसका निस्तारण तत्काल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: यूपी एटीएस ने नकली नोटों की बड़ी खेप पकड़ी, एक महिला समेत तीन गिरफ्तार

वर्कशॉप में मुख्य रूप से संजीव कुमार सिंह जॉइंट कमिश्नर संभाग-ए, अतुल कुमार पोखरवाल डिप्टी कमिश्नर वाणिज्यकर खंड-4 , संदेश कुमार जैन डिप्टी कमिश्नर खंड–3, सुप्रिया द्विवेदी असिस्टेंट कमिश्नर खंड-3, श्रीपाल वाणिज्य कर अधिकारी खंड-4, मनोज जोशी कंप्यूटर ऑपरेटर वाणिज्यकर मंडल कार्यालय लखनऊ के साथ व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमर नाथ मिश्र, महामंत्री नीरज गुप्ता, कोषाध्यक्ष अमित अग्रवाल, युवा अध्यक्ष कुश मिश्रा, युवा वरिष्ठ महामंत्री समीर जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार, मंत्री अनश शमशी, दिवाकर बाजपेयी, संयुक्त मंत्री उमेश गुप्ता, संगठन मंत्री सुबोध सक्सेना के साथ सैकड़ों व्यापारियों ने भाग लिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 27, 2019, 12:26 am
Fog
Fog
18°C
real feel: 20°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 90%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:04 am
sunset: 4:43 pm
 

Recent Posts

Trending