Connect with us

लखनऊ लाइव

वसीम रिजवी ने राम मंदिर मामले में कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-अपने भगवान को भी भूल गए राहुल गांधी

Published

on

Featured Video Play Icon
clickretina digital marketing company
clickretina digital marketing company

लखनऊ। शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी एक बार फिर सुर्खियों में है। दरअसल वह लगातार राम मंदिर जैसे अहम मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देते दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि राहुल जी हम मुसलमान हैं,हमने अपने इस्लामिक सिद्धांतों को मानते हुए, आतंकी माफियां को मानने वाले, कट्टरपंथी मुसलमानों और उनके मुल्लाओं को नजरअंदाज करते हुए,आपके भगवान राम के मामले में हक बात बोली है ।

एक छोटे से प्लेटफार्म से राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष भी कर रहे हैं लेकिन अफसोस की बात है कि, आप हिंदू हैं, आपके द्वारा भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल उठाये जाते रहते हैं । राम मंदिर निर्माण के समर्थन के बजाय, कट्टरपंथी मुसलमानो के वोट बैंक की लालच में आप अपने भगवान को भी भूल गए । भगवान राम को धोखा देकर कोई प्रधानमंत्री नहीं बन सकता ।https://satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लखनऊ लाइव

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा- लोकतंत्र बचाने के लिए भाजपा को हटाना जरूरी, यही राष्ट्र धर्म है

Published

on

clickretina digital marketing company
clickretina digital marketing company

फ़ाइल फोटो

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार रोजगार, किसान और महंगाई के मुद्दों पर पर्दा डाल रही है। नौजवानों की पीढ़ी बिना कामकाज के भटक रही है। कानून व्यवस्था अराजकता की भेंट चढ़ गई है। ऐसे में लोकसभा के चुनावों में लोकतंत्र की परीक्षा होगी। लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा को हटाना राष्ट्र हित में है। यही ‘राष्ट्र धर्म’ है।

अखिलेश आज यहां पार्टी मुख्यालय पर डाॅ. राममनोहर लोहिया सभागार में सपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आरएसएस और भाजपा पाखण्डी है। झूठ की खेती उगाना उनका एजेण्डा है। समाज में नफरत फैलाना उनका मुख्य काम है। अंधविश्वास की आड़ में भाजपा अधर्म करती है। छल-बल से भाजपा ने देश के कारपोरेट जगत पर एकाधिकार कर रखा है। प्रचार माध्यमों पर सत्ताधारी दल का कब्जा है। भाजपा का यह कृत्य अलोकतांत्रिक है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा और आरएसएस का विकास और सामाजिक सौहार्द से कोई नाता-रिश्ता नहीं है। भाजपा जातिवाद फैलाती हैं जबकि समाजवादी जातिवाद के विरूद्ध हैं। भारत के स्वतंत्रता आन्दोलन में आरएसएस की कोई भूमिका नहीं थी। वह तो समाजवादी थे जिन्होंने सन 1942 के आन्दोलन को गति दी थी। आजादी के बाद आरएसएस पर तत्कालीन गृहमंत्री सरदार पटेल ने प्रतिबंध लगा दिया था।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा राज में अहिंसक आन्दोलन प्रदर्शन पर भी बर्बर लाठीचार्ज किया जाता है। निर्दोषों को फंसाया जा रहा है। किसानों-नौजवानों और छात्र-छात्राओं पर गंभीर धाराओं में फर्जी मुकदमें लगाए जा रहे हैं। भाजपा कई तरह की चालें चलती है। इसलिए भाजपा से सावधान रहना है। भाजपा विकास विरोधी है। समाजवादी राष्ट्र प्रेमी है। भाजपा लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा हो गई है। संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा कि बलपूर्वक और एक पक्षीय रूप से सामाजिक परिवर्तन नहीं लाया जा सकता है। महिला सशक्तीकरण के नाम पर जो अध्यादेश सरकार ला रही है वह धर्मनिरपेक्ष व्यवस्था के लिए खतरा हैं। विश्वविद्यालयों से लेकर सड़क तक भाजपा उत्पीड़न की कार्यवाही कर रही है। सम्मान और सद्भाव की राजनीति ही देश को प्रगतिशील बना सकती है। भाजपा की सोच विकास की नहीं है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने 18 लाख लैपटाॅप बांटे जिसकी प्रशंसा हार्वर्ड विश्वविद्यालय तक हुईं है। भाजपा ने न तो लैपटाॅप बांटे और न ही इंटरनेट को आम आदमी के लिए उपलब्ध कराया। भाजपाई रंग और नाम बदलने तथा नफरत की राजनीति को ही विकास समझते है। सच तो यह है कि समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन से घबरा कर भाजपा कई तरह के षड्यंत्र करने में लगी है जबकि राज्य की जनता इस गठबंधन को भाजपा का विकल्प मानती है।    http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

“भारत के मन की बात,मोदी के साथ” अभियान के अंतर्गत “सुझाव पत्र पेटिका” किया गया कार्यक्रम का आयोजन

Published

on

clickretina digital marketing company
clickretina digital marketing company

भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाये जा रहे “भारत के मन की बात,मोदी के साथ” अभियान के अंतर्गत आज लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में राजाजीपुरम स्थित कोठारी बंधु चौराहे पर “सुझाव पत्र पेटिका” रख कर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने अपनें सुझाव लिख कर पत्र पेटिका में डाले। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेश श्रीवास्तव रहे।

कार्यक्रम में बोलते हुये विधायक श्रीवास्तव ने कहा कि एक कुशल शासक का यह दायित्व बनता है कि वह आम जनता की भावनाओं की जानकारी प्राप्त करे और प्राप्त सुझावों का संज्ञान लेते हये शासन करे।विधायक श्रीवास्तव ने उपस्थित नागरिकों से अपील की कि वह इस कार्य की महत्ता समझते हुए अपनें विचार प्रधानमंत्री जी तक अवश्य पहुंचायें।कार्यक्रम में राष्ट्रीय कवि सौरभ श्रीवास्तव ने अपनी कविताओं के माध्यम से प्रधानमंत्री जी से पाकिस्तान को सबक सिखाने का आग्रह किया।

कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी मान सिंह,संयोजक अनुराग मिश्रा, पार्षद साधना वर्मा,पार्षद राजेश मालवीय,राम शंकर राजपूत,मयंक बाजपेयी,आलोक सिंहा,मनीष पांडे,वैभव बाजपेयी,तेजभान सिंह,ज्योति सिंह,सुजीत शर्मा,हर्ष शुक्ला,संकेत मिश्रा, राजेश मिश्रा सहित सैकड़ों की संख्या में स्थानीय नागरिक एवं भाजपा कार्यकर्ता उपास्थि रहे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- तुष्टीकरण की नहीं, विकास की राजनीति करती है भाजपा

Published

on

clickretina digital marketing company
clickretina digital marketing company

भुवनेश्वर । आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- तुष्टीकरण की नहीं, विकास की राजनीति करती है भाजपा देश में सभी वर्गों के विकास कार्यक्रम को जारी रखने के लिए नरेन्द्र मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनाना आवश्यक है । ओडिशा में भी यदि भाजपा की सरकार होगी तो यहां विकास की प्रक्रिया तेज होगी । आदित्यनाथ बुधवार को कालाहांडी जिले के भवानीपाटना में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे । सम्मेलन में कालाहांडी, बलांगीर, नवरंगपुर, कंधमाल और कोरापुट संसदीय क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया । सम्मेलन को केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और प्रदेश अध्यक्ष बसंत पंडा ने भी संबोधित किया । इस कार्यक्रम से पहले आदित्यनाथ ने माणिकेश्वरी माता के दर्शन किए । भवानीपाटना के बाद आदित्यनाथ ने खोर्धा जिले के नाचुणी में चुनावी रैली को संबोधित किया ।

यह भी पढ़ें : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ लगाई संगम में डुबकी, लिया संतों का आशीर्वाद

योगी ने कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस-नीत यूपीए सरकार के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का है । इसी तुष्टीकरण की नीति के कारण देश का विकास नहीं हो सका है, लेकिन मोदी सरकार ‘सबका साथ सबका विकास’ के तहत सभी वर्गों के विकास के लिए बिना भेदभाव के कार्य कर रही है । किसान, गरीब, नौजवान और महिलाओं के विकास के लिए बिना भेदभाव के योजनाएं चलायी जा रही हैं । सरकार सभी वर्गों के विकास के लिए ईमानदारी से प्रयासरत है । उन्होंने कहा कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ हमारी सेना अपने अदम्य साहस का परिचय दे रही हैं । आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई किसी व्यक्ति या दल की नहीं, पूरे देश की लड़ाई है । मोदी जी के नेतृत्व में एक होकर पूरे देश को लड़ना होगा । सेना ने मंगलवार को ही एक बयान दिया है जिसमें कहा गया है कि कश्मीर के किसी व्यक्ति के हाथ में यदि बंदूक होगा तो उसे मौत मिलेगी । इस बयान से भारत की जनता में आत्मविश्वास पैदा हुआ है ।

यह भी पढ़ें : सीएम योगी आदित्यनाथ ने की ‘घर घर दस्तक अभियान’ की शुरुआत

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जब जन धन खाते खुलवाए थे तब लोग पूछ रहे थे कि इससे क्या होगा, लेकिन जब प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में गैस सिलेंडर की सब्सिडी का पैसा बैंक खातों में आना शुरू हुआ तब इसके लाभ का पता चला । मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि इस वर्ष प्रयागराज के कुंभ मेले में अभी तक 21 करोड़ से ज्यादा लोग आस्था की डुबकी लगा चुके हैं । इस बार की व्यवस्था काफी अच्छी रही है । आस्था का कोई पार्टी यदि सम्मान करती है तो वह सिर्फ भाजपा है । प्रयागराज में एक बट वृक्ष है जिसने दो प्रलय देखा हुआ है । मुगलों ने उस बट बृक्ष को खत्म करने का प्रयास किया, लेकिन वे उसमें सफल नहीं हो सके । उसके बाद उन्होंने बट वृक्ष के चारों ओर एक किला बनाया और लोगों को इसके दर्शन से वंचित कर दिया था, लेकिन उनके आग्रह पर प्रधानमंत्री मोदी ने उस किले को खुलवाया । इसके कारण इस बार के कुंभ में आने वाले श्रद्धालु उसका दर्शन कर पा रहे हैं ।

यह भी पढ़ें : तो क्या योगी ने अखिलेश से चुकता कर लिया हिसाब ? सपा सरकार में आदित्यनाथ को भी इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से रोका गया था

उन्होंने ओडिशा की बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने 19 साल के शासनकाल में केवल 17 लाख आवास उपलब्ध कराए हैं, जबकि उत्तर प्रदेश के गरीबों को पिछले दो सालों में उनकी सरकार ने 20 लाख आवास उपलब्ध कराए हैं । राज्य में जो एक-एक रुपये किलो चावल मिल रहा है उसमें से 29 रुपये भारत सरकार देती है । इसमें ओडिशा सरकार सिर्फ एक रुपये देती है, लेकिन बीजद सरकार इसका श्रेय खुद लेने का प्रयास कर रही है । केन्द्रीय मंत्री प्रधान ने भी सम्मेलन को संबोधित किया । उन्होंने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए जो आरक्षण की सुविधा है वो राज्य की बीजद सरकार कार्यान्वित नहीं कर रही है । इसके अलावा सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान भी राज्य सरकार लागू नहीं कर रही है । पटनायक सरकार गरीबों की विरोधी है । बीजद सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है ।

यह भी पढ़ें : आज पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करेंगे योगी आदित्यनाथ, हेलिकॉप्टर उतारने की अनुमति नहीं, ऐसे में अपनाएंगे यह तरीका

आदित्यनाथ ने खोर्धा जिले के नाचुणी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पाइक विद्रोह के दो सौ साल पूर्ण होने पर स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने स्मारक बनाने के लिए प्रस्ताव दिया है, लेकिन राज्य सरकार इसके लिए जमीन उपलब्ध नहीं करवा रही है । इससे स्पष्ट हो रहा है कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति मुख्यमंत्री पटनायक के मन में कितना सम्मान है? उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों के प्रति यदि पटनायक के मन में थोड़ा भी आदरभाव होता तो वे जमीन उपलब्ध करा चुके होते । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के गरीबों के लिए आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ किया है । इसके तहत सरकार गरीब लोगों को पांच लाख रुपये तक की स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवा रही है, लेकिन ओडिशा सरकार जान बूझकर इस योजना में शामिल नहीं हो रही है । यह ओडिशा की जनता के साथ धोखा है । उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को इस बात को लेकर लोगों के बीच जाना होगा और पटनायक के गरीब विरोधी चेहेरे को लोगों के सामने लाना होगा ।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 20, 2019, 7:12 pm
Fog
Fog
21°C
real feel: 20°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 82%
wind speed: 1 m/s NW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:09 am
sunset: 5:31 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 7 other subscribers

Trending