Connect with us

लखनऊ लाइव

वसीम रिजवी ने अपनी दूसरी बीवी को कर रखा है कैद, फरहत नकवी

Published

on

लखनऊ । महिला उत्पीड़न और तीन तलाक जैसी मामलों पर बढ़ चढ़कर बोलने वाले शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी अब खुद महिला उत्पीड़न व महिला की फोटो आपत्तिजनक तरीके से सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में फँसते नजर आ रहे हैं । मेरा हक फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष फरहत नकवी ने आज राजधानी लखनऊ के प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता कर आरोप लगाते हुए कहा कि वसीम रिजवी अपनी बीवी को जबरन कैद करके रखे हैं ।

जिसकी जानकारी उन्हें 2 महीनों से लगातार फोन पर मिल रही थी । वहीं फरहत नकवी ने यतीम खाने पर छापा मारा था । जिसके बाद वसीम रिजवी ने उन्हे जेल तक भिजवाने की धमकी दे डाली थी । छापा मारने के बाद से ही वसीम रिजवी फरहत नकवी की फोटो को एडिट करके सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं ।

यह भी पढ़ें: गन्ना किसानों को बकाया पैसा दिलाने के बजाय उन्हें बिजली बिल का नोटिस थमा रही योगी सरकार : त्रिलोक त्यागी

वहीं फरहत ने आगे बोलते हुए कहा कि किसी थाने में वसीम रिजवी के खिलाफ रिपोर्ट नहीं लिखी जा रही थी । जिसके बाद फरहत ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात कर पूरे मामले की जानकारी दी । जिसके बाद मुख्यमंत्री के आदेश पर बरेली में वसीम रिजवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ । साथ ही कहा कि राजधानी लखनऊ में SSP को भी मामले में संज्ञान लेने के आदेश दिए गए हैं ।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम के आदेश के बाद भी नहीं रूके अधिकारी

Published

on

लखनऊ। मोहनलालगंज तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्वकर्मियों द्वारा अवैध कब्जों की पूर्व में दर्ज करायी गयी शिकायतों का निस्तारण ना किये जाने से सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों की शिकायतों की भरमार रही। तो वहीं डीएम के सख्त आदेशों के बाद भी सम्पूर्ण समाधान दिवस में 10 से 2 बजे तक रूकने की बजाये रजिस्टर में हस्ताक्षर बनाकर एसडीएम, बीडीओ, एबीएसए सहित कई अधिकारी जरूरी कामों को निपटाने की बात कहकर 11 बजे ही चले गये। जिसके बाद अपर जिलाधिकारी (भू-अध्याप्ति) मनीष कुमार नाहर व तहसीलदार उमेश कुमार सिहं ने फरियादियों की शिकायतें सुनी। वहीं सीओ, डिप्टी सीएमओ, गन्ना निरीक्षक सहित आधा दर्जन अधिकारी अनुपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: BBAU की सेमेस्टर परीक्षाओं की डेट जारी…

मोहनलालगंज तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्रभारी एडीएम (भू-अध्याप्ति) मनीष कुमार नाहर को शिकायती पत्र देते हुये गोसाईगंज के सराय करोरा निवासी कृष्ण कुमार वर्मा ने बताया गांव के ही रहने वाले ज्ञानेन्द्र कुमार, नरेन्द्र कुमार, सर्वेश कुमार, ममतेश कुमार ने मलौली पुलिस के पास सरकारी नहर की पटरी किनारे की जमीन पर कब्जा कर अवैध पक्का निर्माण करा रहे हैं। कई बार शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। नगराम के करसंडा की सुनीता ने गांव के दबंग किस्म के सुखदीन पर सरकारी चकमार्ग पर अवैध कब्जा करने की सीएम, डीएम सहित स्थानीय अधिकारियों से कई बार शिकायत के बाद भी अब तक सरकारी चकमार्ग पर हुये अवैध कब्जे को नहीं हटाया गया।

मोहनलालगंज के पुरसेनी निवासी उमेश कुमार श्रीवास्तव ने गांव में स्थित सरकारी तालाब व आम रास्ते की जमीन पर रामचन्द्र यादव द्वारा किये गये अवैध कब्जे को हटवाये जाने की मांग की। एडीएम ने तीनों ही शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए तहसीलदार उमेश कुमार सिहं को राजस्व टीम गठित कर अवैध कब्जे हटवाए जाने के निर्देश दिये। वहीं मोहनलालगंज कस्बे के दर्जनों वासियों ने सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र के बीआरसी कार्यालय के पास से होकर झील में जाने वाले पानी का निकास बंद किये जाने से अस्पताल के पीछे पानी भरा होने से संक्रामक बीमारियों के फैलने की शिकायत करते हुए बंद किये गये नाले को खुलावकर पानी की निकासी सुनिश्चित कराये जाने की मांग की। एडीएम ने बीडीओ को बंद किये गये नाले को खुलवाकर पानी निकासी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

BBAU की सेमेस्टर परीक्षाओं की डेट जारी…

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय BBAU की सेमेस्टर परीक्षाएं 09 दिसंबर से शुरू होंगी। जिसके लिए परीक्षा फार्म भरे जा रहे हैं। भरा हुआ परीक्षा फार्म विभागों द्वारा परीक्षा नियंत्रक के यहां 25 नवंबर तक जमा होंगे। सीबीसीएस सिस्टम लागू होने के बाद यह पहली सेमेस्टर परीक्षा होगी।परीक्षा नियंत्रक प्रो. मनीष वर्मा द्वारा जारी विस्तृत दिशा-निर्देश के अनुसार विभागों को परीक्षा 09 से 18 दिसंबर के बीच आयोजित करनी होगी। परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें: कमलेश तिवारी के हत्यारोपियों का मददगार रेलकर्मी पहुंचा सलाखों के पीछे

उन्होंने डीन व विभागों को इससे जुड़ी आवश्यक तैयारियां समय से पूरी करने को कहा है। उन्होंने विभागों से कहा है कि वे विद्यार्थियों द्वारा पूर्ण रूप से भरे परीक्षा फार्म विभाग द्वारा परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में 25 नवंबर तक जमा किए जा सकेंगे।उन्होंने यह भी कहा है कि अगर बिना एडमिट कार्ड के विभाग परीक्षा कराता है तो उसके लिए परीक्षा विभाग जिम्मेदार नहीं होगा। उन्होंने विभागों से आंसर बुक 22 नवंबर तक प्राप्त करने को कहा है। विवि ने इस सत्र में पहली बार पूरी तरह से सीबीसीएस सिस्टम को प्रभावी बनाया है। इसके प्रभावी होने के बाद यह पहली परीक्षा होगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

करोड़ों खर्च के बावजूद नहीं संचालित हो पा रहे शिक्षण संस्थान

Published

on

लखनऊ। रैथा रोड के किनारे 5 वर्षों से निमार्णाधीन पड़े राजकीय इंटर कालेज, चिनहट बाजार में महात्मा गांधी द्वारा शिलान्यास किये। विद्यालय में करोड़ो रूपये खर्च होने के बाद भी शिक्षण संस्थान बंद है। वहीं बेहटा राजकीय इंटर कालेज मूलभूत सुविधाओं से महरूम है। इस कारण क्षेत्र के हजारों विद्यर्थियों की शिक्षा दीक्षा से महरूम हैं। इन्हें दुरुस्त कर अतिशीघ्र शिक्षण कार्य चालू कराये जाये। ये मांगे उन 9 सूत्रीय मांग पत्र की हैं। जिसे लेकर पूर्व मंत्री भगवती सिंह प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के बैनर तले सम्पूर्ण समाधान दिवस में पंहुचेे।

यह भी पढ़ें :- UPPCL में अरबों रुपए के घोटाले को लेकर बिजली कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार जारी

उपजिलाधिकारी ने उनकी मांगों को शासन तक पहुंचाने का अस्वासन दिया है। संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता एडीएम भू-अध्यपति राम अरज कर रहे थे। उनके साथ एसडीएम प्रफुल्ल त्रिपाठी तहसीलदार राकेश पाठक बीडीओ अरुण कुमार सहित अन्य अधिकारी कर रहे थे। भीखमपुर महिंगवा के मुन्ना पुत्र गज्जा इंदौरा बाग की मंजू ने आवास दिलाने की फरियाद प्रशासन से की है। आज कुल 103 शिकायती पत्र प्राप्त हुये। जिनमें एक का मौके पर निस्तारण किया गया।

एडीएम की अध्यक्षता में संपन्न हुआ तहसील दिवस

लखनऊ तहसील बख्शी का तालाब में तहसील समाधान दिवस में कुल 103 शिकायतें आई हैं। जिसमें राजस्व की 39 शिकायतों में एक शिकायत का तत्काल समाधान कर दिया गया। वहीं पुलिस विभाग से संबंधित 23 विकास से संबंधित 6 समाज कल्याण से संबंधित 3 तथा अन्य 32 शिकायतें प्राप्त हुए हैं। वहीं आज तहसील समाधान दिवस एडीएम की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस अवसर पर नगर पंचायत समाज कल्याण लोक निर्माण तथा बाल विकास पुष्टाहार वन विभाग विकासखंड बख्शी का तालाब से खंड विकास अधिकारी अरुण कुमार सिंह व एसडीएम प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी तहसीलदार राकेश कुमार पाठक सहित कर्मचारी सभी विभागों से अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 20, 2019, 5:31 pm
Mostly sunny
Mostly sunny
25°C
real feel: 25°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 41%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:59 am
sunset: 4:45 pm
 

Recent Posts

Trending