Connect with us

लखनऊ लाइव

राजनाथ राम के नहीं हुए तो राष्ट्र के क्या होंगेः आचार्य

Published

on

भाजपा प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णन गुरुवार को लखनऊ से करेंगे नामांकन

लखनऊ। कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णन ने बुधवार देर रात प्रेस वार्ता कर बताया कि वह गुरुवार सुबह 11 बजे कलेक्टेट में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। भाजपा पर हमला करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि मैं लखनऊ की धरती को नमन करने आया हूं। पिछले पांच सालों में भाजपा सरकार ने देश को धोखा दिया है। भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह पर हमला करते हुए कहा कि जनता को उनसे बहुत उम्मीद थी कि वो देश के सही मुद्दों पर बात करेंगे लेकिन जो राम के नहीं हुए वो राष्ट्र के क्या होंगे?

कहा कि भाजपा को हिन्दुस्तान के मुसलमानों में पाकिस्तान दिखता है जबकि हमें तो पाकिस्तान के भी मुसलमानों में हिन्दुस्तान दिखता है। भाजपा ने हिन्दुस्तान की अवाम को सिर्फ छला है, कभी राममंदिर के नाम पर तो कभी धर्म के नाम पर। राम लला हम आएंगे, मंदिर में वहीं बनाएंगे… और धारा जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने का दावा करनी वाली भाजपा ने अपने वादे पूरे नहीं किए। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा नोटबंदी, जीएसटी और बेरोजगारी खत्म करने के दम पर जनता से वोट मांगेगी।

यह भी पढ़ें-आज़मगढ़ के साथ झारखण्ड के बोकारो से भी चुनाव लड़ेंगे अमित जानी

शत्रुघ्न सिन्हा के सवाल पर आचार्य ने कहा कि मुझे उनसे प्रचार कराने की जरूरत नहीं, उन्हें खुद मेरी जरूरत हो सकती है। मुझे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के मार्गदर्शन के साथ यहां की जनता और कार्यकर्ताओं के साथ जरूरत है।
प्रधानमंत्री के खुद को पिछड.ा बताने के सवाल पर आचार्य ने कहा कि ऐसे ही दो-चार पिछड़े लोग और हो जाएं तो देश खत्म हो जाए।
विकास के मुद्दे पर कहा कि अगर मैं लखनऊ से जीत कर संसद पहुंचा तो बेरोजगारों के लिए रोजगार, दारू की दुकानों पर बंदी, कारखानों, शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था और जनता से बात कर उनकी समस्याओं को समाप्त कराने का प्रयास करूंगा। http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

तबादलों से नाराज जूनियर इंजीनियरों ने घेरा मुख्यालय, कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी

Published

on

लखनऊ। जनप्रतिनिधियों और बड़े ठेकेदारों की साठ-गांठ पर नियम विरुद्ध तबादले करने का आरोप लगाते हुए लोक निर्माण विभाग के जूनियर इंजीनियरों ने मुख्यालय का घेराव किया। इंजीनियरों ने प्रमुख अभियंता ग्रामीण सड.क इं. आरसी बर्नवाल के कार्यालय के बाहर धरना देकर विरोध दर्ज कराया। धरने में प्रदेश अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी भी मौजूद रहे। धरने की अध्यक्ष कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष इं. दिवाकर राय एवं संचालन अतिरिक्त महामंत्री इं. एन.डी. द्विवेदी द्वारा किया गया।
धरने को सम्बोधित करते हुए संघ के प्रदेश महामंत्री इं. बी.के. कुशवाहा ने बताया कि हमने आज धरना प्रदर्शन के माध्यम से विरोध दर्ज करा दिया है। मंगलवार को प्रदेश भर में कार्य बहिष्कार किया जाएगा। जिसमें प्रदेश भर के जूनियर इंजीनियर शामिल हो सकते हैं।
धरने को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष इं. हरिकिशोर तिवारी ने बताया कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि जूनियर इंजीनियरों की झूठी शिकायत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा कि गुणवत्ता पूर्ण कार्य कराने के लिए कार्य स्थल पर जूनियर इंजीनियर की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। ऐसे में ठेेकेदार मनमानी करते हुए गुणवत्ता प्रभावित करते हैं जिसका सीधे विरोध वहां तैनात जूनियर इंजीनियर करते हैं। इसी के चलते ठेकेदार साठगांठ कर इंजीनियरों का तबादला करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी जूनियर इंजीनियर के खिलाफ शिकायत है तो पहले उसकी जाॅच कराएं। दोषी पाए जाने पर निलम्बित करें फिर तबादला किया जाए। केवल शिकायत के आधार पर स्थानान्तरण नीति के विरूद्ध तबादलें बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें-टॉक शो में प्रसिद्ध डिजाइनर अंजु मोदी ने बतायी अपने संघर्ष की कहानी

अतिरिक्त महामंत्री इं. एन.डी. द्विवेदी ने बताया कि यह धरना तबादले से जुड़ी पाॅच सूत्रीय मांगों को लेकर दिया जा रहा है। जिसमें स्थान्तारण नीति का अंक्षरशः पालन किया जाए। स्थानान्तरण प्रक्रिया पारदर्शी रखी जाए। झूठी शिकायतों के आधार पर स्थानान्तरण न किया जाए। अवर अभियंताओं के विरूद्ध की गयी शिकायतों का शासनादेश के आलोक मेें परीक्षण किया जाए। विभागीय नीति के अनुसार गुणवत्ता पूर्वक कार्य कराने वाले अवर अभियंताओं का उत्पीडन स्थानान्तर के द्वारा न किया जाए। इस धरने में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के पूर्व अध्यक्ष रामजी तिवारी, परिषद के महामंत्री शिवबरन सिंह यादव इसके अलावा इं. पंकज सिंह चैहान, इं. श्रीयोधन आर्या, इं. राकेश कुमार गोयल, इं. राजेश कुमार, इं. प्रकाश चन्द्र, इं. अरूण कुमर मिश्र, म इं. मो. याकूब,इं. राकेश कुमार त्रिपाठी, मंत्री सिविल, इं. रविकुमार वर्मा, इं. अरूण कुमार तिवारी, इं. रूचि गुप्ता, इं. अक्षयवीर सिंह, इं. ओम प्रकाश यादव, मंत्री वित्त इं. रमेश कान्त, इं. एस.के. पाण्डेय, इं. संतोष कुमार मिश्र, इं. रामवीर यादव अदि ने सम्बोधित किया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

टॉक शो में प्रसिद्ध डिजाइनर अंजु मोदी ने बतायी अपने संघर्ष की कहानी

Published

on

लखनऊ। फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन ने जानी-मानी फैशन डिजाइनर अंजु मोदी के साथ एक सांध्य गोष्ठी का आयोजन किया। इस इवेंट में ना केवल टॉक शो हुआ बल्कि भातखंडे संगीत महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा भातखंडे के असिस्टेंट प्रोफेसर रुचि खरे के नेतृत्व में एक कथक की प्रस्तुति भी दी गयी। डॉक्टर खरे ने इस प्रस्तुति को स्वयं कोरियोग्राफ किया है। इस इवेंट के बाद एक प्रदर्शनी का आयोजन हुआ, जिसमें दिल्ली के खन्ना ज्वैलर्स की डिजाइनर ज्वेलरी के साथ-साथ अंजु मोदी के नए कलेक्शन मसक्कली का प्रदर्शन हुआ।
एफएलओ लखनऊ की चेयरपर्सन माधुरी हलवासिया ने कहा कि अंजु मोदी 1990 से इंडियन फैशन इंडस्ट्री का एक अभिन्न अंग रही हैं। इन्होंने एक कलाकार तथा डिजाइनर के रोल को सफलतापूर्वक निभाया है। इन्होंने इंडियन क्राफ्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने मैं बहुत योगदान दिया है। बताया कि बाॅलीवुड की तमाम मौजूदा अभिनेत्रियां इनके बनाए कपड़े ऑनस्क्रीन तथा ऑफ स्क्रीन पहनती हैं। रामलीला तथा बाजीराव मस्तानी के उत्कृष्ट वस्त्रों को लाइफ ओके के स्क्रीन अवॉर्ड स्टार गिल्ड अवॉर्ड से नवाजा गया है तथा इनके लिए इन्हें फिल्म फेयर का नॉमिनेशन भी मिला था।

अंजू नारायण इवेंट की चेयरपर्सन ने बताया कि अंजु मोदी की कहानी बहुत प्रेरणादायक है। वह एक मारवाड़ी फैमिली से हैं जहां औरतों का फैशन व फिल्मी क्षेत्र मैं कैरियर बनाना मना है। लेकिन अंजु मोदी ने धीरे-धीरे इस क्षेत्र में अपनी एक सशक्त पहचान बनाई है। यह कहानी यहां मौजूद सभी विद्यार्थियों के लिए प्रेरणादायक है। अंजू मोदी ने कहा उन्हें अपनी प्रेरणा ओल्ड हॉलीवुड व बॉलीवुड के पीरियड ड्रामा विशेष तौर पर मुगल-ए-आजम फिल्म से मिली। उनके इसी पैशन ने उन्हें संजय लीला भंसाली तक पहुंचाया और फिर सफलता मिलती गयी। उन्होंने लखनऊ की प्रमुख वर्किंग महिलाओं के साथ अपने कार्य अनुभवों की कहानियों को भी साझा किया। इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला, डीजीपी की पत्नी, नीलम सिंह व ललिता प्रदीप उपस्थित रहीं।
इस कार्यक्रम मैं कई एफएलओ सदस्यों ने भाग लिया। जिसमें प्रमुख रूप से वाइस चेयरपर्सन पूजा गर्ग, दीपाली गर्ग, देवांशी सेठ, ज्योत्सना हबीबुल्लाह, आरुषि टंडन वंदिता अग्रवाल तथा स्वाति वर्मा शामिल थी।

Continue Reading

लखनऊ लाइव

छात्रसंघ चुनावों के लिए समाजवादी छात्रसभा ने राज्य सरकार को दी चेतावनी

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेेश के तमाम विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनावों पर रोक लगाये जाने के विरोध में सोमवार को समाजवादी छात्रसभा ने हजरतगंज में चेतावनी धरना दिया गया। समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ‘देव‘ के नेतृत्व में छात्रों ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि यदि छात्रसंघ चुनाव नहीं शुरू किए गये तो प्रदेश व्यापी धरना दिया जाएगा। छात्रों ने कहा कि राजनीति की नर्सरी कहे जाने वाले छात्रसंघ से उत्तर प्रदेश ही नहीं अपितु राष्ट्रीय स्तर पर बड़े नेता भी निकले हैं। छात्रसंघ चुनावों पर रोक के चलते राजनीति में युवक सहभागिता को नजरअंदाज किया जा रहा है।
सपा छात्र सभा ने कहा कि आज के धरने के माध्यम से विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार की समस्या, फीस वृद्धि, छात्रावास की समस्या, ऑन लाइन आवेदन की फीस वृद्धि जैसे तमाम मुद्दों का विरोध किया गया है। धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से मो. एबाद, बृजेश यादव, रवींद्र यादव, मनोज सिंह काका, राजेश यादव, उदय प्रकाश यादव, चन्द्रशेखर चैधरी, सुश्री अन्नू प्रसाद एवं पूजा यादव की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 15, 2019, 10:01 pm
Rain
Rain
26°C
real feel: 30°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 4 m/s NNW
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:53 am
sunset: 6:33 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending