Connect with us

लखनऊ लाइव

राजनाथ राम के नहीं हुए तो राष्ट्र के क्या होंगेः आचार्य

Published

on

भाजपा प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णन गुरुवार को लखनऊ से करेंगे नामांकन

लखनऊ। कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णन ने बुधवार देर रात प्रेस वार्ता कर बताया कि वह गुरुवार सुबह 11 बजे कलेक्टेट में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। भाजपा पर हमला करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि मैं लखनऊ की धरती को नमन करने आया हूं। पिछले पांच सालों में भाजपा सरकार ने देश को धोखा दिया है। भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह पर हमला करते हुए कहा कि जनता को उनसे बहुत उम्मीद थी कि वो देश के सही मुद्दों पर बात करेंगे लेकिन जो राम के नहीं हुए वो राष्ट्र के क्या होंगे?

कहा कि भाजपा को हिन्दुस्तान के मुसलमानों में पाकिस्तान दिखता है जबकि हमें तो पाकिस्तान के भी मुसलमानों में हिन्दुस्तान दिखता है। भाजपा ने हिन्दुस्तान की अवाम को सिर्फ छला है, कभी राममंदिर के नाम पर तो कभी धर्म के नाम पर। राम लला हम आएंगे, मंदिर में वहीं बनाएंगे… और धारा जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने का दावा करनी वाली भाजपा ने अपने वादे पूरे नहीं किए। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा नोटबंदी, जीएसटी और बेरोजगारी खत्म करने के दम पर जनता से वोट मांगेगी।

यह भी पढ़ें-आज़मगढ़ के साथ झारखण्ड के बोकारो से भी चुनाव लड़ेंगे अमित जानी

शत्रुघ्न सिन्हा के सवाल पर आचार्य ने कहा कि मुझे उनसे प्रचार कराने की जरूरत नहीं, उन्हें खुद मेरी जरूरत हो सकती है। मुझे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के मार्गदर्शन के साथ यहां की जनता और कार्यकर्ताओं के साथ जरूरत है।
प्रधानमंत्री के खुद को पिछड.ा बताने के सवाल पर आचार्य ने कहा कि ऐसे ही दो-चार पिछड़े लोग और हो जाएं तो देश खत्म हो जाए।
विकास के मुद्दे पर कहा कि अगर मैं लखनऊ से जीत कर संसद पहुंचा तो बेरोजगारों के लिए रोजगार, दारू की दुकानों पर बंदी, कारखानों, शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था और जनता से बात कर उनकी समस्याओं को समाप्त कराने का प्रयास करूंगा। http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

Published

on

लखनऊ: पुलिस प्रशासन ने अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए मंगलवार को कपूरथला चौराहे पर चेकिंग अभियान चलाया। अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए इंस्पेक्टर अलीगंज फरीद अहमद ने मोर्चा संभाला। इस दौरान ट्रैफिक रूल्स की उल्लंघना करने वाले वाहनों के चालान काटे गए। वहीं वाहन की चेकिंग के साथ ही पुलिस ने संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी लेकर उनसे पूछताछ भी की गई।

ये भी पढ़ें: UP STF ने नकल माफियाओं पर कसा शिकंजा, 3 को किया गिरफ्तार…

इसी कड़ी में संदिग्ध वाहनों की तलाशी के साथ उसमें सवार लोगों की जानकारी भी जुटाई गई। कहीं कोई असामाजिक तत्व या वांछित अपराधी तो नहीं घूम रहा है। बता दें कि जिले में लूटपाट, चोरी सहित छीनाझपटी की वारदातें लगातार हो रही हैं, जिसके मद्देनजर यह चेकिंग अभियान चलाया गया है। इंस्पेक्टर अलीगंज फरीद अहमद के नेतृत्व में थाना अलीगंज पुलिस टीम लगातार सड़कों पर उतरी नजर आ रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

शाहीन बाग की स्थिति को देखते हुए घंटाघर पर अधिक पुलिस बल मुस्तैद

Published

on

लखनऊ। नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनों में दिल्ली एक बार फिर जल उठी है। राष्ट्रीय राजधानी के आसमान पर हर ओर से सिर्फ काला धुंआ ही दिख रहा है। विभिन्न इलाकों में पिछले करीब 2 माह से धरना प्रदर्शन हो रहे हैं। जिनमें सबसे ज्यादा शाहीनबाग का प्रदर्शन चर्चा में है। जहां करीब 75 दिनों से महिलाएं धरना प्रदर्शन कर रही हैं।

ऐसे में दिल्ली के शाहीन बाग की स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौक थाना क्षेत्र स्थित घंटाघर में पुलिस पहले से ज्यादा मुस्तैद हो गई है। वहीं घंटाघर पर विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं से पुलिस लगातार बात करके शांति बनाए रखने की अपील कर रही है। पुलिस ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं से बात कर कहा कि बाहरी व्यक्ति से लड़ाई झगड़ा ना करें।

ये भी पढ़ें: निर्भया केस: अलग-अलग फांसी देने के मामले में 5 मार्च तक SC में टली सुनवाई

साथ ही कहा कि कई बार ऐसा मामला देखने के लिए मिला है कि कोई व्यक्ति आकर प्रोटेस्ट देखने को खड़ा होता है, तो महिलायें उनसे उलझ गई हैं। जिसको लेकर पुलिस आज महिलाओं को समझाने  की कोशिश कर रही हैं। पुलिस का धरना दे रहीं महिलाओं से कहना आपको जो भी अराजकतत्व लोग दिखे, उनकी शिकायत हमसे करें और किसी भी व्यक्ति से बेमतलब उलझे नहीं।

बता दें कि जिस तरह से बीती रात एक संदिग्ध व्यक्ति घंटाघर पर आकर महिलाओं के प्रदर्शन को खत्म कराने का प्रयास कर रहा था। जिस पर महिलाओं ने इस मामले पर मौके पर मौजूद पुलिस को इस वाक्या की जानकारी दी थी। ठीक उसी तरह घंटाघर पर आज सिविल ड्रेस में भी महिलाओं के बीच महिला पुलिस घूमकर अराजकता फैलाने वालों पर नजर रख रहीं हैं। जानकारी के अनुसार आज सुबह से ही घंटाघर पर सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस घंटाघर के आस-पास पूरी तरह से मुस्तैद है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

प्रशिक्षण कार्यक्रम ‘निष्ठा’ का समापन, 150 शिक्षकों ने हासिल किया प्रशिक्षण

Published

on

लखनऊ। सरोजनीनगर के हीरालाल डिग्री काॅलेज में 17 फरवरी से चल रहा शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम ’निष्ठा’ सोमवार को समाप्त हो गया। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी शिव नंदन सिंह ने सभी शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में करीब 150 शिक्षकों ने हिस्सा लिया। सरोजनी नगर के एसआरपी विनोद गुप्ता के मार्गदर्शन में केआरपी के पद पर तैनात रश्मि खरे, राजकुमार, मनोज सिंह, नवीन सिंह, दीपमाला जयसवाल ने शिक्षकों को प्रशिक्षित किया।

नवनीत गुप्ता ने अपना सहयोग कार्यालय अभिलेख रखरखाव तथा शिक्षण प्रशिक्षण प्रदान किया। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए किए गए इस नवीनतम प्रयोग की सराहना की। विनोद गुप्त ने शिक्षकों के व्यक्तित्व विकास करने और नेतृत्व का गुण बढ़ाने का प्रशिक्षण शिक्षकों को दिया।

यह भी पढ़ें-लखनऊ को स्मार्ट सिटी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा सोशल मीडिया

प्रशिक्षण के दौरान सुविधाओं से सभी शिक्षक पूर्णरूपेण खुश थे। सभी ने सीखी गई सामग्री और ज्ञान को अपने स्कूलों में प्रसारित करने का आश्वासन दिया। शिक्षक प्रतिनिधि के रूप में रीना त्रिपाठी ने प्रशिक्षण के कई चरणों में शिक्षकों से फीडबैक लिया। जिसमें पता चला कि शिक्षक प्रशिक्षण से संतुष्ट हैं। खंड शिक्षा अधिकारी शिवनंदन सिंह कुशल नेतृत्व में निष्ठा प्रशिक्षण का अगला चरण प्रारंभ किया जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 25, 2020, 6:56 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
19°C
real feel: 18°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 82%
wind speed: 2 m/s ENE
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:05 am
sunset: 5:34 pm
 

Recent Posts

Trending