Connect with us

प्रदेश

लखनऊ से कांग्रेस का कौन होगा लोकसभा प्रत्याशी, आइए जानते हैं

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ । कांग्रेस ने लखनऊ लोकसभा सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को उतारने का मन बना लिया है । अपने बयानों से सुर्खियों में आने वाले संभल के पीठाधीश्वर आचार्य कृष्णम छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहें हैं । वह कांग्रेस के एकमात्र संत प्रचारक हैं ।

प्रदेश नेतृत्व ने सभी सीटों पर दावेदारों की लिस्ट हाईकमान को भेजा, पर लखनऊ सीट से किसी का भी नाम नहीं भेजा । पूरी तरह से यह सीट भाजपा की मानी जाती है । लेकिन कांग्रेस यहां से किसी बड़े नाम को लड़ाना चाहती है ।
कांग्रेस सूत्रों की मानें तो इस सीट पर हाईकमान आचार्य प्रमोद कृष्णम को या पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला उतारना चाहती थी ।
बता दें की करुणा शुक्ला छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में वहां के मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ लड़ी थीं । लोग कहतें हैं कि इस बार वह किसी कठिन सीट से लड़ने की इच्छुक नहीं हैं । वह राज्यसभा जाने में ज्यादा इच्छुक बताई जाती हैं, जिसका आश्वासन भी पार्टी हाईकमान ने उन्हें दिया है ।

बताते हैं कि प्रमोद कृष्णम हरिद्वार से लड़ने के इच्छुक थे, पर पार्टी ने उन्हें लखनऊ से उतरने को कहा है । वर्तमान स्थिति में लखनऊ सीट से हाईकमान की पसंद आचार्य प्रमोद कृष्णम हैं भी । उनके लिए लखनऊ में ऐसी जगह की तलाश भी की जा रही है, जिसका आवास के साथ-साथ चुनावी दफ्तर के लिए भी इस्तेमाल किया जा सके । http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रदेश

झांसी: एक ही परिवार के चार लोगों की जिंदा जलकर मौत, 5 सदस्यों की बचाई गई जान …

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

झांसी: थाना सीपरी बाजार इलाके में सोमवार देर रत लहरकी देवी मंदिर के पास एक मकान में अचानक लगी आग की चपेट में आकर एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं इस घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के मुताबिक मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ोसियों की मदद से परिवार के पांच सदस्यों को बचा लिया। आग लगने का का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

थाना सीपरी बाजार में जगदीश उदैनियां परिवार के साथ रहते हैं। जगदीश के परिवार में एक बेटा, बेटी, पत्नी और मां रहती हैं। बीती रात जगदीश अपनी मां, पत्नी, बेटी के सथ एक ही कमर में सो रहे थे, जबकि दूसरा बेटा अपने परिवार के साथ उसी मकान की दूसरी मंजिल में रहता था। इस बीच देर रात अचानक से घर में भीषण आग लग गई। जिससे दूसरी मंजिल पर सो रहे बेटे ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें: मेरठ: रोडवेज बस ने स्कूली टेंपो को मारी टक्कर, आक्रोशित लोगों ने किया हाईवे जाम

जिसके बाद  आस-पास के लोगों ने फायर बिग्रेड को सूचना दी और साथ ही आग में फंसे परिवार को बचाने में जुट गए। पड़ोसियों ने दूसरी मंजिल में फंसे बेटे और पत्नी समेत उनके परिवार को बचा लिया। वहीं सूचना पाकर पहुंची फायर बिग्रेड भी आग बुझाने में जुट गई। लेकिन, नीचे के कमरों में सो रहे जगदीश, पत्नी, बेटी और मां की झुलसकर मौके पर मौत हो गई। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

मेरठ: रोडवेज बस ने स्कूली टेंपो को मारी टक्कर, आक्रोशित लोगों ने किया हाईवे जाम

Published

on

सहारनपुर: सरसावा हाईवे पर मंगलवार को तेज रफ्तार यूपी रोडवेज की बस ने सुबह एक स्कूली टेंपो को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में एक बच्चे की मौके पर मौत हो गई, जबकि 2 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बता दें कि इस घटना से गुस्साए लोगों ने मौके पर जमकर हंगामा किया और बस में तोड़फोड़ भी की। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।

ये भी पढ़ें : मैनपुरी: बीजेपी जिलाध्यक्ष आलोक गुप्ता पर बाइक सवार बदमाशों ने बरसाईं गोलियां…

बताया जा रहा है कि सरसावा हाईवे से मदर टेरेसा स्कूल के बच्चों से भरा टेंपो से निकल रहा था, तभी एक तेज रफ़्तार रोडवेज बस ने टेम्पो  में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे वह पलट गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने हाईवे पर पहुंचकर जाम लगाने के साथ ही बस में जमकर तोड़फोड़ की। फिलहाल मौके पर मौजूद पुलिस ने लोगों को काफी समझा बुझाकर उनको किसी तरह से शांत करवाया।  http://www.satodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

मैनपुरी: बीजेपी जिलाध्यक्ष आलोक गुप्ता पर बाइक सवार बदमाशों ने बरसाईं गोलियां…

Published

on

मैनपुरी

फाइल फोटो

मैनपुरी। राजधानी में पुलिस की सख्ती के बाद भी बदमाशों के हौसले बुलंद होते नजर आ रहे हैं। मैनपुरी में मंगलवार सुबह बीजेपी जिलाध्यक्ष अलोक गुप्ता पर बाइक सवार 3 हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की है। हालांकि जिलाध्यक्ष ने कार के नीचे छिपकर अपनी जान बचा ली।  

जानकारी के मुताबी जिलाध्यक्ष पर हुए जानलेवा हमले की सूचना मिलने पर एसपी अजय शंकर राय भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक गुप्ता से पूछताछ भी की है। बीजेपी जिलाध्यक्ष ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है। पुलिस बदमाशों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

ये भी पढ़ें:नोबेल पाने वाले अभिजीत बनर्जी पर अनंत हेगड़े ने दिया विवादित बयान, कही ये बात…

यह पूरी घटना कोतवाली सदर क्षेत्र के अवध नगर की है। जहां भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक गुप्ता आज सुबह अपने आवास पर बैठे थे। इस बीच, पल्सर सवार तीन बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने कार के नीचे छिपकर अपनी जान बचाई। फायरिंग के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल बन गया।

घटना के बाद बीजेपी जिलाध्यक्ष आलोक गुप्ता के आवास के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता आलोक गुप्ता के आवास पर पहुंचे है। हालांकि पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 15, 2019, 1:06 pm
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 45%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 5:35 am
sunset: 5:09 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending