Connect with us

लखनऊ लाइव

हिंसा, लूट, बलात्कार, हत्या के खिलाफ महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा

Published

on

महिला कांग्रेस कमेटी की पदाधिकारियों ने सीएम आवास का किया घेराव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बढ़ते महिला अपराध, लूट, हत्या और बलात्कार और ध्वस्त कानून व्यवस्था के विरोध में आज महिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास का घेराव किया। मुख्यमंत्री आवास के सामने प्रदर्शन करते हुए महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि हापुड़, उरई सहित प्रदेश भर में न सिर्फ महिलाओं बल्कि छोटी-छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार हो रहा है। हत्याएं हो रहीं हैं। अपहरण हो रहे हैं। पुलिस जनता की न तो कोई सुनवाई कर रही है या कार्रवाई कर रही है। इसलिए बावजूद मुख्यमंत्री यूपी अपराध मुक्त का राग अलाप रहे हैं।

लखनऊ में महिला कांग्रेस की मध्य जोन की अध्यक्ष ममता चौधरी, पूर्वी जोन की अध्यक्ष शहला अहरारी, दक्षिणी जोन की अध्यक्ष प्रतिभा अटल पाल, पश्चिमी जोन की अध्यक्ष प्रीति तिवारी सहित सुशीला शर्मा, शबनम आदिल एडवाकेट, किरन गुप्ता, दीपिका कपूर, लता द्विवेदी, रमा, संगीता सिंह, राम कुमारी आदि महिलाओं ने मुख्यमंत्री आवास के सामने थालियां बजाईं। महिलाओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री से इस्तीफा देने की मांग की। हंगामा बढ़ने पर मौके पर मौजूद पुलिस ने महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। शाम को सभी को रिहा किया गया।

हर दिन सामने आ रहीं जघन्य घटनाएं

महिला कांग्रेस की सभी जोनों की अध्यक्षों ने एक बयान जारी कहा, रोजाना महिलाओं के प्रति जघन्य घटनाएं हो रही हैं। हत्या, लूट, बलात्कार और महिलाओं, बच्चियों की अस्मिता के साथ हो रहे खिलवाड़ की घटनाओं में बाढ़ आ गयी है।

यह भी पढ़ें-डाॅ. कफील के साथ अपनी निजी रंजिश निकाल रहे हैं CM योगी: नसीमुद्दीन सिद्दीकी

प्रदेश की योगी सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में पूरी तरह विफल है। प्रदेश में जंगलराज कायम हो गया है। हापुड़, जौनपुर, जालौन आदि जनपदों में रोंगटे खड़े कर देने वाली घटनाओं को लेकर महिलाएं आक्रोशित और चिन्तित हैं।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

लखनऊ में पटरी दुकानदारों की नहीं हो रही सुनवाई

Published

on

जिला प्रशासन, पुलिस व नगर निगम बना मूकदर्शक
लखनऊ।
लखनऊ में पटरी दुकानदारों की कोई सुनवाई नहीं हो रही। जिला प्रशासन, पुलिस एवं नगर निगम इनकी बातों को सुनकर भी दरकिनार कर दे रहे हैं। इस उपेक्षा से पटरी दुकानदारों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। वह अब बड़ा कदम उठाने की तैयारी में हैं।

पटरी दुकानदार वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष मनीष चौधरी और महामंत्री दीपक सोनकर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अनलॉक-4 में पटरी दुकानदारों को दुकानें लगाने का अवसर देने का निर्देश है। जिलाधिकारी व पुलिस कमिश्नर मिलने उनके कार्यालय गए तो मुलाकात नहीं कराई गई। उनके कार्यालय में ही पटरी दुकानदारों की ओर से ज्ञापन दे दिया गया है। पटरी दुकानदारों की पूरी तरह उपेक्षा की जा रही है। उनको रोजी-रोटी छीनने का षड़यंत्र रचा रहा है। छह महीने गुजरने के बाद भी अमीनाबाद के फेरी वालों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण के लिए विदेशों से भी जुटाया जाएगा चंदा, जानें क्या हैं नियम?

आरोप है कि आदेश के बाद भी 100 मीटर के दायरे में दो गुणा दो मीटर की जगह नहीं दी गई है। करोना काल के तीन महीने बाद लखनऊ की सभी बाजार व फुटपाथ खुल गए हैं लेकिन अमीनाबाद पटरी दुकानदार अब तक काम शुरू नहीं कर पाए है। इसकी वजह से उनके सामने रोजी- रोटी का संकट आ गया है। 800 से ज्यादा परिवार का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है लेकिन नगर निगम, जिला प्रशासन व पुलिस के लोग कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। पटरी दुकानदारों को अब बड़ा कदम उठाने को मजबूर होना पड़ेगा।http://satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

23 सितंबर को लगेगा ऑनलाइन रोजगार मेला, दर्जनों कंपनियां करेंगी प्रतिभाग

Published

on

लखनऊ। सहायक निदेशक (सेवायोजन) लखनऊ मण्डल लखनऊ सुधा पाण्डेय ने बताया कि क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय लालबाग, लखनऊ 23 सितंबर को आनलाइन रोजगार मेले का आयोजन करने जा रहा है। रोजगार मेले में चार कंपनियां आनलाइन प्रतिभाग करेंगी। जिसकी पूरी जानकारी विभाग के पोर्टल पर उपलब्ध है। इच्छुक अभ्यर्थी अपना पंजीयन कराते हुये आवेदन विभागीय पोर्टल sewayojan.up.nic.in पर करें। इस रोजगार मेले में कंपनियां मोबाइल पर ही घर बैठे अभ्यर्थियों का सीधे साक्षात्कार करेंगी।

यह भी पढ़ें-डा. एपीजे अब्दुल कलाम ट्रस्ट ने मनाई मौलवी मोहम्मद बाकर की यौम-ए-शहादत

रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए अभ्यर्थियों को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय लखनऊ आने की आवश्यकता नहीं है। प्रतिभागी कम्पनियों का विवरण निम्नवत है अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए स्वयं पोर्टल पर रिक्ति के सापेक्ष आवेदन करना अनिवार्य है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊः पीएम मोदी के जन्मदिन पर भाजपा महिला मोर्चा ने किया फल वितरण

Published

on

मंत्री स्वाती सिंह रहीं मौजूद

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर गुरुवार को भाजपा लखनऊ महानगर की महिला मोर्चा की ओर से 90 स्थानों पर फल का वितरण किया गया। सरोजनीनगर विधानसभा के आशियाना सेक्टर एम स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में प्रमुख कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री स्वाति सिंह ने गरीब महिलाओं और बच्चों को फल, बिस्कुट, टॉफी का वितरण किया।

यह भी पढ़ें:- बेंगलुरु: कोरोना संक्रमित भाजपा के राज्यसभा सांसद अशोक गास्ती का निधन

आशियाना के कार्यक्रम संयोजक व सोशल मीडिया प्रभारी साधना कपूर, महानगर उपाध्यक्ष जया शुक्ला, महिला मोर्चा की डाॅक्टर रेखा श्रीवास्तव, कंचन मौर्या, कुमकुम निगम, गीता शुक्ला अर्चना मिश्रा, कल्पना तिवारी, दिव्या पांडेय, सुषमा खर्कवाल, राजेश्वरी त्रिपाठी सहित महिला मोर्चा की पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने मलिन बस्तियों व अस्पतालों में फल, बिस्कुट, टॉफी और लड्डू का वितरित किया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 18, 2020, 2:49 pm
Partly sunny
Partly sunny
36°C
real feel: 43°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 55%
wind speed: 2 m/s NW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:23 am
sunset: 5:37 pm
 

Recent Posts

Trending