Connect with us

लखनऊ। सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था नीशू वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से आज गुरुवार को ‘”चलो पढ़ाएं कुछ कर दिखाए” थीम पर अंतरराष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान में “रत्न-ए-अवध” एवं” सावित्रीबाई फुले सम्मान “का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में संस्था की अध्यक्ष गुंजन वर्मा ने मुख्य अतिथि लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया, विशिष्ट अतिथि फिल्म अभिनेत्री पारूल चैहान, मिसेज इंडिया यूनिवर्स किरन सुखानी, नमिता गुप्ता और राहुल गुप्ता का स्वागत करते हुए कहा कि रत्न-ए-अवध, तहजीब अदब के साथ कला संस्कृति और साक्षरता का प्रतीक है।

यह भी पढ़ें: बैंक प्रबंधक की प्रताड़ना से तंग आकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने किया सुसाइड का प्रयास

समारोह में सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए पद्मश्री मो0 शरीफ, सुमन रावत, मानसी प्रीत, वर्षा वर्मा, स्वाति शर्मा, लवी त्रिखा, रूबी राज सिन्हा, राकेश श्रीवास्तव, गंगा भट्ट, चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए डाॅ एस0 के0 वर्मा, नृत्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए अमृत सिन्हा, सरिता सिंह, उद्यम के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए विशाल ठाकुर, फैशन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रकाश कृपलानी, अमृत सिन्हा को मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया, विशिष्ट अतिथि फिल्म अभिनेत्री पारूल चौहान और गुंजन वर्मा ने पुष्प गुच्छ, अंग वस्त्र, स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र भेंटकर ’रत्न-ए-अवध’ अवार्ड से सम्मानित किया।

इसके अलावा नूर फातिमा को सावित्री बाई फुले सम्मान से किया गया सम्मानित। समारोह की अध्यक्षता करते हुए रोली जयसवाल ने कहा कि चलो पढ़ायें कुछ कर दिखायें कार्यक्रम साक्षरता से प्रेरित है, जिससे सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अवसर पर सीमा राय, मोना वर्मा, मनीष पंडित सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों के अलावा तमाम लोग मौजूद थे।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

लखनऊ: राजनाथ सिंह के सुरक्षाकर्मी की बेटी ने गोली मारकर किया सुसाइड

Published

on

संकेतिक चित्र

लखनऊ: देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी वेद प्रकाश सिंह की 15 वर्षीय बेटी सृष्टि सिंह ने पिता की सरकारी पिस्टल से सोमवार को गोली मारकर सुसाइड कर लिया है। बताया जा रहा है कि विकास नगर थाना क्षेत्र स्थित विष्णुपुरी सचिवालय कॉलोनी में पीएसओ का परिवार रहता है। सृष्टि सिंह विकासनगर के कैरियर कान्वेंट में 10वीं की छात्रा थी।

ये भी पढ़ें: आवारा मवेशियों को बचाने के प्रयास में पलटे दो ट्रक, चालक व क्लीनर बाल-बाल बचे

जानकारी के अनुसार सृष्टि ने सोमवार दोपहर करीब सवा 12 बजे अपने पिता की सरकारी पिस्टल से खुद को गोली मार ली। गोली लगने की जानकारी लगते ही परिजन आनन-फानन में सृष्टि को घायल अवस्था में एक निजी अस्पताल ले गए, जहां से उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। ट्रॉमा में डॉक्टरों ने सृष्टि को मृत घोषित कर दिया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

राइडिंग हंटर बाईकर्स ने रैली निकाल कर युवाओं को ट्रैफिक नियमों के प्रति किया सजग

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ समेत अन्य जगहों पर यातायात नियमों के पालन को लेकर अक्सर लोगों में लापरवाही देखी जाती है। अधिकतर दो पहिया वाहन पर चलने वाले लोग हेलमेट का प्रयोग नहीं करते हैं। साथ ही सीमित सवारियों से ज्यादा लोग दोपहिया वाहन पर बैठते हैं। ऐसे में सड़क दुर्घटना में जहां क्षतिग्रस्त होती है। तो वहीं, वाहन की सवारी भी चोटिल हो जाते हैं। अधिकतर चिकित्सकों समेत अन्य स्वास्थ्य सलाहकारों का मानना है कि दोपहिया वाहन से अगर कोई हादसे का शिकार होता है तो सबसे ज्यादा चोट उसके सर में आती हैं। और ज्यादातर लोगों की हेड इंजरी से मृत्यु भी होती है।

दोपहिया से चलने वाले लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए और उन्हें इससे होने वाले नुकसान को बताने के लिए लखनऊ के राइडिंग हन्टर्स बाइकर क्लब के द्वारा रूमी गेट से लेकर आईएचएम तक एक बाइक रैली निकाली गई।

वहीं क्लब की मेंबर आयशा अमीन ने कहा कि आज यह बाइक रैली युवाओं को जागरूक करने के प्रति किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि अक्सर देखने में आता है कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले और सड़क हादसों के शिकार होने वाले अधिकतर युवा होते हैं।

यह भी पढ़ें: आवारा मवेशियों को बचाने के प्रयास में पलटे दो ट्रक, चालक व क्लीनर बाल-बाल बचे

उन्होंने कहा कि हम युवा होकर अगर युवाओं को इसके प्रति जागरूक करेंगे तो हमारी बात ज्यादा असर अंदाज होगी। इसी कारण लोगों को दो पहिया वाहन पर हेलमेट पहनकर और नियमित स्पीड में वाहन चलाने समेत तमाम जरूरी जानकारी राइडिंग हंटर बाईकर्स क्लब के द्वारा दिया जाएगा। साथ ही आईएचएम के छात्रों को इसके प्रति विस्तार से जानकारी देते हुए उन्हें भी जागरूक किया जाएगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

आवारा मवेशियों को बचाने के प्रयास में पलटे दो ट्रक, चालक व क्लीनर बाल-बाल बचे

Published

on

लखनऊ: राजधानी में नगर निगम की लापरवाही के चलते सड़कों पर घूम रहे आवारा मवेशियों की वजह से आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं। ऐसा ही एक घटना काकोरी थाना क्षेत्र स्थित मलिहाबाद रोड पर देखने को मिली है, जहां मवेशियों को बचाने के प्रयास में सड़क पर जा रहे दो ट्रक अनियंत्रित होकर गड्ढे में जा गिरे।

बताया जा रहा है कि काकोरी से हरदोई जाने वाली रोड के किनारे दो ट्रक अनियंत्रित होकर गड्ढे में में जा गिरे। वहीं एक ट्रक में मौरंग से लदा हुआ था, तो दूसरा ट्रक पर किराने की दूकान का सामान लदा हुआ था। जानकारी के अनुसार इस सड़क हादसे में दोनों ट्रक सवार बिल्कुल सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़ें: CBI अफसर बनकर सड़कों पर लूट करने वाले दो बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे…

वहीं किराने का सामान ट्रक चालक संदीप पाल और क्लीनर विशाल को मेरठ से लखनऊ के ऐशबाग इलाके में पहुंचाना था। लेकिन दुकान पहुंचने से पहले ही ट्रक सड़क हादसे का शिकार हो गया। दूसरे ट्रक में मौरंग लादकर चालक मजीद व क्लीनर राम मनीष हमीरपुर से लखनऊ की ओर आ रहे थे, लेकिन मवेशियों को बचाने के प्रयास में ये ट्रक भी हादसे का शिकार हो गया और गड्ढे में जा गिरा। इस सड़क हादसे में फिलहाल दोनों ट्रक चालक व क्लीनर बाल-बाल बच गए। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Trending