Connect with us

लखनऊवा

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उपमुख्यमंत्री मौर्य को कोर्ट से जमानत

Published

on

प्रयागराज । प्रयागराज में शुक्रवार को विशेष न्यायालय (एमपी/एमएलएकोर्ट) में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य हाजिर हुए। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उपमुख्यमंत्री मौर्य को कोर्ट से जमानत मिल गई। इस दौरान कोर्ट परिसर में समर्थकों की भारी भीड़ जुट गई थी। सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से भारी पुलिस बल तैनात किया था।

वर्ष 2008 में कौशाम्बी जिले में दर्ज हुए एक मामला और वर्ष 2014 में धूमनगंज थाने में दर्ज आचार संहिता उल्लंघन मामले में शुक्रवार को हाजिर होने के लिए एमपी/एमएलए कोर्ट ने नोटिस जारी किया था। इसके अनुपालन में शुक्रवार की दोपहर को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अदालत में हाजिर हुए थे। इन मामलों में उन्हें जमानत मिल गई। https://satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लखनऊ लाइव

दुनिया को अलविदा कहने से पहले दो लोगों की जिंदगियां रोशन कर गयीं सरस्वती…

Published

on

मराणोपरांत नेत्रदान करके दी रोशनी

लखनऊ। बढ़ें-बूढ़े अक्सर पाप-पुण्य की बाते बताते हैं। मान्यता है कि जीवन में किया गया पुण्य ही मरने के बाद पाप और पुण्य के दरवाजे खोलता है। वहीं सरस्वती त्रिवेदी ने आखिरी सांस लेते-लेते इतना पुण्य बटोर लिया कि उनके लिए पुण्य के दरवाजे खुलना एकदम तय है। दरअसल, वजीर हसन रोड निवासी मंशा राम त्रिवेदी की पत्नी सरस्वती त्रिवेदी (68) का गुरूवार की सुबह निधन हो गया। वह मराणोपरांत अपने नेत्रदान करके समाज के लिए पुनीत कार्य कर गयीं तथा उनके ब्राह्मलीन होने के उपरान्त उनके पुत्र राजीव त्रिवेदी ने हनुमान सेवक जीके सेठ से सम्पर्क किया। इसके बाद केजीएमयू से सम्पर्क कर उनको कार्निया निकालने की सूचना दी गयी।

यह भी पढ़ें-वृन्दावन योजना का कार्यभार अब संभालेगा नगर निगम…

इस पर नेत्र विभाग के प्रबंधक मो. राशिद और डा. जीशान जहीर व उनकी टीम ने आकर उपरोक्त कार्य पूर्ण किया। इससे दो लोगों की जिन्दगी रोशन हो सकेगी। श्री सेठ ने बताया कि अगर सभी महिलाएं सरस्वती त्रिवेदी की भांति नेत्रदान के लिए संकल्प करें तो अधिक से अधिक व्यक्तियों को नेत्रदान के लिए प्रेरणा मिलेगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊवा

बैंड-बाजे के साथ शेरवानी पहना दूल्हा डालने पहुंचा वोट,कहा- शादी से ज्यादा जरुरी है मतदान…

Published

on

बारातियों के साथ वोट डालने पहुंचा दूल्हा

लखनऊ। राजधानी के अलग-अलग क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।सुबह 7 बजे से मतदाताओं की लम्बी कतार मतदान केन्द्रों के बाहर नजर आ रही है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर महिला और पुरुष वर्ग की अलग-अलग लाइन लगवायी गयी थी।हजारों की भीड़ में शेरवानी और पगड़ी बांधे एक युवक ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया।

दरअसल, पुराने लखनऊ के रहने वाले नीरज मौर्या की आज शादी है।बैंड बाजे के साथ सिंचाई एवं जल संशाधन मतदान केंद्र पहुंचे दुल्हे ने बताया कि आज ही उनकी बरात प्रयागराज को रवाना होने वाली है।ऐसे में किसी भी हालत में वो अपने मताधिकार को व्यर्थ नहीं होने देना चाहते थें, इसलिए दुल्हे के जोड़े में ही मतदान केंद्र पहुँच गए।दुल्हे ने स्वयं लोगों के बीच लाइन में लगकर बूथ नंबर-97 पर वोट डाला।

यह भी पढ़ें-रांची: जेवीएम सुप्रीमो ने चुनाव आयोग पर लगाया गंभीर आरोप, जानिए कहां पड़ा वोट और कहां से निराश लौटे लोग

मीडिया से बात करते हुए नीरज ने बताया कि देश के बेह्तर निर्माण के लिए मतदान बेहद जरुरी है। ऐसे में वो अपने इस कदम से लोगों में सन्देश देना चाहते थें कि सभी कामों से ज्यादा जरुरी है मतदान।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

कहीं सुबह 3 बजे पानी के लिए लगती है लंबी कतार, कहीं गलियों में बह रहा है लाखों लीटर पानी…

Published

on

पानी की किल्लत

फाइल फोटो

लखनऊ। एक तरफ जहां सहादत गंज में पानी की किल्लत की वजह से सुबह तड़के 3 बजे लोगों को पीने वाले पानी के लिए एक लंबी कतार में लगना पड़ता है, वहीं दूसरी तरफ इंदिरा नगर सेक्टर 7 में जन निगम की लापरवाही की वजह से लाखो लीटर पानी बर्बाद हो रहे हैं। जी हां इंदिरानगर के कमल पार्क में बनी पानी की टंकी से रोजाना लाखों लीटर पानी बह जाते हैं। इस पानी बहने की वजह से सड़कों, नालियों और आसपास के घरों में भी पानी घुस जाता हैं। जिससे लोगों को आने जाने में परेशानी होती है।

कमल पार्क में बनी इस टंकी की लागत 10 लाख रूपये है। लेकिन जल निगम के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण रोजाना यहां पीने का पानी बर्बाद होता है। इतना ही नहीं इसके साथ- साथ लोगों को कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है।  

इस जबरदस्त गर्मी के दौरान जहां लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ जल निगम के कर्मचारी इस पानी का दुरुपयोग कर रहे हैं। ऐसे में जब इस लापरवाही के बारे में आसपास के लोगों और जल निगम के कर्मचारियों से पूछा गया, तो उन्होंने कहा हम पानी का मोटर चलाकर भूल जाते हैं, जिसकी वजह से लाखों लीटर पानी रोड, नालियों और लोगों के घरों में जाकर बर्बाद हो जाता है।

ये भी पढ़े:यूपी में अखिलेश को मिला योगी का साथ, रैली के दौरान आए नजर!

वहीं आसपास के लोगों का इस विषय में कहना कि यह अब तो यह रोज का हो गया है। कभी-कभी नहीं, बल्कि रोज इसी तरह रोड पर पार्क में घरों में पानी भरा रहता है। सड़कों पर और नालियों में बहते हुए पानी को देख कर लगता है, जैसे हर समय यहां बारिश हो रही हो। जिसकी वजह से हम सभी ललोगों को काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है।  

जानकारी के मुताबिक इस गर्मी में एक तरफ जहां लाखों लीटर पीने का पानी बर्बाद किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ अलीगंज सेक्टर-एन के 2 पार्कों में बोरिंग फेल हो जाने की वजह से आसपास के घरों में पानी की काफी दिक्कतें आ रही हैं। ऐसे में दो पार्कों में 3 जगह बोरिंग करने के बाद भी पानी न मिलने की वजह से जल विभाग ने चौथी जगह बोरिंग करके पानी निकाल लिया। इसी तरह लाला लाजपत राय वॉर्ड स्थित अलीगंज सेक्टर-एन 2 में दो हफ्ते पहले नलकूप की बोरिंग फेल हो गई थी। इससे यहां कई घरों में पानी की किल्लत है। फिलहाल अभी यहां जैसे-तैसे टैंकर से पानी की सप्लाई की जा रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 18, 2019, 2:39 pm
Dreary (overcast)
Dreary (overcast)
35°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 29%
wind speed: 4 m/s W
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 4:47 am
sunset: 6:18 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 8 other subscribers

Trending