Connect with us

नखलऊ ख़ास

अलविदा और ईद को लेकर JCP संग मौलाना ख़ालिद रशीद फरंगी महली ने की मीटिंग

Published

on

लखनऊ। रमज़ान के महीने के आखिरी शुक्रवार (अलविदा) और मुसलमानों के सबसे बड़े पर्व ईद के मद्देनजर लखनऊ ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली और ज्वाइंट कमिश्नर आफ पुलिस नवीन अरोड़ा के बीच इस्लामिक सेन्टर आफ इण्डिया में बुधवार को एक मीटिंग हुई।

ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद ने कहा कि रमजान के आखिरी जुमे और ईद के दिन मुसलमान नमाजों और इबादतों का विशेष एहतिमाम करते हैं। इस लिए गत वर्षो की तरह इस साल भी मस्जिदों के आस पास और मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में सफाई सुत्थराई और अमन व सलामती के विशेष इंतिजाम किये जायें। उन्होने कहा कि इस्लामिक सेन्टर की ओर से अलविदा और ईद उल फित्र के सिलसिले में एडवायजरी जारी की गयी है। इस में अन्य बातों के साथ मुसलमानों से अपील की गयी है कि कोरोना वाइरस को और अधिक फैलने से रोकने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य संगठन के उपायों और सरकार की सुरक्षा के अन्र्तगत लाक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखने की हिदायतों पर पूरी तरह अमल किया जाए। मौलाना ने कहा कि जुमा ओर ईद की नमाजें मस्जिद में वही पाॅच लोग अदा करें जो पहले से वहाॅ पढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अदिति सिंह को कांग्रेस ने पार्टी से किया निलंबित, पार्टी विरोधी गतिविधि का आरोप

मीडिया में जारी बयान में मौलाना ने कहा कि इन अवसरों पर अच्छे इंतिजाम के लिए कमिश्नर आफ पुलिस सुजीत पाण्डे, डी एम, अभिषेक प्रकाश और म्यूनिस्पल कमिश्नर इंद्रमणि त्रिपाठी से बात चीत हो चुकी है। इन जिम्मेदारों ने इन बातों पर कार्यरवाई का यकीन दिलाया है। इस अवसर पर जॉइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस नवीन अरोरा ने मौलाना फरंगी महली को उनकी माॅगों पर अमल कराने का आश्वासन दिया। उन्होने कहा कि अलविदा और ईद की बहुत अहमियत है। हम पूरी कोशिश करेंगे कि हमेशा की तरह इस साल भी अच्छे इन्तिजाम के साथ खुशी के माहौल में यह त्यौहार पूरे हों और सभी को इन मुबारक मौके पर भी लाक डाउन के कानून पर पूरी तरह अमल करते हुए अपने घरों में रह कर ही ईद मनानी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
1 Comment

1 Comment

  1. Pingback: कायस्थ महासभा ने लखनऊ पुलिस को प्रोत्साहन स्वरूप भेंट किए 1 लाख रुपए - Bharat Sagar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम-कांड

लखनऊः घर में अकेले बच्चों को बंधक बनाकर 30 लाख की लूट

Published

on

घटना के वक्त ब्यूटी पार्लर गई थी बच्चों की मां, पिता ड्यूटी पर थे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। जिसे रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है। इस वजह से सभी अपने घरों में कैद है और काम-धंधे बंद है। वहीं इस दौरान प्रदेश में हत्या व लूटपाट की घटनाएं भी जारी है। ऐसा ही एक घटना लखनऊ के मड़ियाव में देखने को मिली है। जहां परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट किया गया है।

दिनदहाड़े हुई लूट की घटना से हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार दो नकाबपोश बदमाशों ने पहले परिवार को बंधक बनाया फिर नगदी और घर के जेवरात लेकर लुटेरे फरार हो गए। घर मालिक ड्यूटी पर गए थे। वहीं पत्नी कई दिन बाद खुले ब्यूटी पार्लर पर चली गई थी। घर में अकेले बच्चों को बदमाशों ने बंधक बनाया फिर घटना को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें-कायस्थ महासभा ने लखनऊ पुलिस को प्रोत्साहन स्वरूप भेंट किए 1 लाख रुपए

यह घटना मड़ियाव के अजीजनगर की है। घर मालिक स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारी है। उन्होंने बताया कि दस लाख कैश के साथ तीस लाख की ज्वेलरी पर हाथ साफ किया। वहीं पीड़ित का आरोप है कि दर्ज तहरीर में पुलिस ने लूट की जगह चोरी की रिपोर्ट दर्ज की है। मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद अधिकारियों में हड़कंप गया। 6 घंटे बाद मौके पर पहुंचे एडिशनल डीसीपी राजेश श्रीवास्तव व एसीपी रामकुमार शुक्ला पहुंच गए है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

कायस्थ महासभा ने लखनऊ पुलिस को प्रोत्साहन स्वरूप भेंट किए 1 लाख रुपए

Published

on

महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओपी श्रीवास्तव ने कमिश्नर सुजीत पांडेय को सौंप चेक

लखनऊ। कोरोना के खिलाफ जंग में अहम भूमिका निभाने वाली लखनऊ पुलिस के उत्साहवर्धन के लिए अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने एक लाख रुपये का चेक पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे को सौंपा है। महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व जाने माने समाजसेवी ओपी श्रीवास्तव ने पुलिस कमिश्नर को चेक देते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में मुश्किल समय में आंधी, धूप छांव, बरसात की परवाह न करते हुए पुलिस कर्मी समाज के जन जन की सेवा कर रहे हैं।

कोरोना को हराने के लिए लखनऊ पुलिस ललाकडाउन का पालन करते हुए लोगों को बाहर न निकलने के लिए समझाने में भी जुटी है और न मानने वालों पर कारवाई भी कर रही है। ओपी श्रीवास्तव ने कहा कि जहां भी लोग पुलिस की मदद मांग रहे हैं वहां उन्हें मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि बहुत से पुलिस वाले तो ड्यूटी के बाद भी जरुरतमंदो को मास्क और राशन वगैरा बांट रहे हैं।

यह भी पढ़ें-इंद्रप्रस्थ मिलेनियम पार्क को कब्रिस्तान बताकर अवैध कब्जे का हो रहा प्रयास: विहिप

महासभा उपाध्यक्ष ने कहा कि लखनऊ पुलिस की इस भूमिका से सो लोगों में मित्र पुलिस की धारणा बनी है। ओपी श्रीवास्तव ने कहा कि महामारी के इस काल में सराहनीय भूमिका निभाने के लिए कायस्था महासभा ने लखनऊ के पुलिस कर्मियों के उत्साहवर्धन के लिए अपनी ओर से एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने का फैसला किया। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे को चेक दिए जाने के मौके पर ओपी श्रीवास्तव के साथ महासभा यूपी पूर्वी के अध्यक्ष ह्दयनारायण श्रीवास्तव. अध्यक्ष राजनैतिक प्रकोष्ठ शेखर श्रीवास्तव, अध्यक्ष समाज कल्याण प्रकोष्ठ ज्ञानप्रकाश अस्थाना व प्रमोद निगम मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

मार्केट

सोने व चांदी की कीमतों में आई मामूली नरमी, जानिए आज की कीमत…

Published

on

लखनऊ। कोरोना महामारी व लाॅकडाउन से बदहवाश भारतीय बाजार में सोना महंगाई के नए रिकार्ड बना रहा है। हालांकि गुरुवार (21 मई) को सोना और चांदी के दामों में कुछ गिरावट आई। 24 कैरेट सोने के प्रति 10 ग्राम में 274 रुपए की नरमी आई। जिसके बाद देश के बुलियन मार्केट में सोने की कीमत 46,986 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गयी। इससे पहले बुधवार को यह 47,260 रुपए प्रति 10 ग्राम थी। वहीं चांदी की बात करें तो इसकी कीमत में भी प्रति किलो 655 रुपए की गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें-UP: 69000 शिक्षकों की भर्ती का रास्‍ता साफ, SC ने खारिज की शिक्षामित्रों की याचिका

जानकारों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना-चांदी की कम मांग का असर भारतीय सर्राफा बाजार पर पड़ा है। जिससे यह कीमती धातुएं कुछ सस्ती हुई हैं। बता दें कि 15 मई सोना 47067 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया, जो नया कीर्तिमान था। इसके बाद 18 मई को सोने के दामों में और इजाफा हुआ है और इसकी कीमत 47,861 पर पहुंच गई।

महंगाई के कीर्तिमान ध्वस्त करता चला गया सोना

वर्ष 2020 की शुरूआत से ही नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा सोना महंगाई के अपने ही रिकार्ड ध्वस्त भी कर रहा है। पहले अमेरिका और ईरान के बीच तनाव और फिर कोरोना महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने ने अपनी धाक जमाई। भारतीय बाजारों में पहली बार 9 अप्रैल को सोना 45,201 रुपए प्रति 10 ग्राम के शिखर पर पहुंचा। इसके 4 दिन बाद ही यह रिकार्ड टूट गया और 13 अप्रैल को 10 ग्राम सोने की कीमत 46,034 रुपए हो गयी। 15 अप्रैल को एक बार फिर इस पीली धातु ने नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया।

इस दिन सोने की कीमत 46,534 पर पहुंच गई। 16 अप्रैल को प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत 46,928 हो गयी। करीब एक महीने तक चले उतार चढ़ाव के बाद 15 मई को गोल्ड ने एक और लंबी छलांग लगाते हुए 47,067 के आंकड़े को छू लिया। फिर 18 मई को सोना 47,861 रुपये पर पहुंच गया। 21 मई को सोने की कीमत में कुछ नरमी आई है। हालांकि अभी इसे पिक्चर का इंड नहीं माना जा सकता। इसमें ताज्जुब नहीं कि आने वाले दिनों में सोना और ऊंची लगाए और आम जनता की पहुंच से दूर हो जाए।

शेयर बाजार हरे निशान पर बंद

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ हरे निशान पर बंद हुए। बॉम्बे स्टॉक का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 114.29 अंक की बढ़त के बाद 30,932.90 के स्तर पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 9,100 के ऊपर बंद जाकर बंद हुआ।

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 19 पैसे मजबूत

गुरुवार का दिन भारतीय मुद्रा रुपया के लिए भी अच्छा रहा। अमेरिकी डाॅलर के मुकाबले आज रुपए की कीमत में 19 पैसे का सुधार हुआ। जिसके बाद एक डालर के मुकाबले रुपए की कीमत 75.61 रुपए हो गई है। घरेलू शेयर बाजार में सकारात्मक रुख का असर रुपए पर भी पड़ा है। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 75.70 पर मजबूती के साथ खुला और आगे बढ़त दर्ज करते हुए 75.61 पर बंद हुआ। बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 75.80 पर बंद हुआ था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 22, 2020, 2:26 am
Mostly clear
Mostly clear
26°C
real feel: 26°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 44%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:46 am
sunset: 6:21 pm
 

Recent Posts

Trending