Connect with us

नखलऊ ख़ास

मूसा खान ने संभाली भूखे और गरीबों का पेट भरने की जिम्मेदारी

Published

on

लखनऊ: विश्व के अधिकांश देशों में फैल चुके कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं लेे रहा है और इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक 33509 लोगों की मौत हो चुकी है। लाॅकडाउन के बीच फंसे लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश दे रखे हैं। कम्युनिटी किचन शुरू किए गए हैं। पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों और नगर निगम की टीमों को गरीब, मजदूर और जरूरतमंद लोगों को भोजन और राशन उपलब्ध कराने को कहा गया है। लेकिन फिलहाल प्रशासन की टीमें यदा-कदा ही दिख रही हैं। इस बीच तमाम सामाजिक संस्थाओं और आम जनता ने खुद गरीबों का पेट भरने की जिम्मेदारी संभाल ली है।

यह भी पढ़ें: कमला सेवा संस्थान ने संभाली भूखे और गरीबों का पेट भरने की जिम्मेदारी

लखनऊ के रियल स्टेट कंपनी जेड मार्क इंफ्रास्ट्रक्चर क एम डी मूसा खान के सहयोग से पूर्व सभासद रेहाना बेगम के पुत्र आबिद रजा वा अशोक सिंह, अनूप कुमार सिंह बाबा, रशीद अहमद, रब्बानी खान, मेराज खान, एडवोकेट गुलाम रजा के अथक परिश्रम वा जनसहयोग के कारण जिला प्रतापगढ़ वार्ड अजीत नगर के सभी गणमान्य व्यक्तियों द्वारा अचलपुर पठखौली भयरोपुर वार्ड के तमाम गरीब असहाय लोगों को भोजन पानी व आर्थिक मदद कर रही है। यह टीम जो प्रशंसनीय है समस्त जाति बंधन को तोड़ कर जो कार्य जेड मार्क के एम डी मूसा खान की टीम कर रही है। प्रशंसनीय व जीता जागता समाज के लिए एक मिसाल है।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

लखनऊ के हसनगंज थाना क्षेत्र में मेडिकल स्टोर पर युवक की गोली मारकर हत्या

Published

on

आपसी विवाद के बाद दोस्त ने युवक पर किया फाॅयर, आरोपी मौके से फरार

लखनऊ। राजधानी के हसनगंज थाना क्षेत्र में शनिवार देर शाम आपसी विवाद के बाद एक युवक को उसके ही दोस्त ने गोली मार दी। घायल युवक को तुरंत ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गयी। गोलीकांड की यह घटना दीनदयाल नगर स्थित काव्या मेडिकल स्टोर पर हुई। दवा दुकान के अंदर गोली चलते ही आस-पास के दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गयी। जब तक लोग कुछ समझ पाते, आरोपी मौके से फरार हो गया। घायल युवक को लोगों ने तत्काल ट्रामा सेंटर भेजा और घटना की जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस ने आरोपी की बाइक कब्जे में लेकर उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। मृतक आशुतोष त्रिवेदी के पिता ने जय सिंह नाम के युवक पर हत्या का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंची डीसीपी उत्तरी शालिनी ने बताया कि शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि मृतक युवक आशुतोष त्रिवेदी और आरोपी जय सिंह दोनों दोस्त हैं।

आज देर शाम दोनों काव्या मेडिकल स्टोर पर बैठे बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ है और जय सिंह ने आशुतोष को गोली मार दी।

यह भी पढ़ें-सेवा सप्ताह के 6वें दिन लखनऊ शहर के विभिन्न वार्डों में किया गया पौधारोपण

घायल को ट्रामा भेजा लेकिन बचाया नहीं जा सका। डीसीपी ने बताया कि हत्या की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सकी है। फिलहाल पिता की तहरीर पर जय सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्जकर उसकी तलाश की जा रही है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित की गयी हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

सेवा सप्ताह के 6वें दिन लखनऊ शहर के विभिन्न वार्डों में किया गया पौधारोपण

Published

on

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मना रही लखनऊ महानगर भाजपा ने अभियान के 6वें दिन शहर के प्रत्येक वार्ड में पौधारोपण किया। प्रदेश सरकार में विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक और महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने मध्य विधानसभा के वल्लभ भाई पटेल पार्क में पौधारोपण किया। कोरोना संक्रमण से संक्रमित हो चुके मंत्री ब्रजेश पाठक ने सबको सोशल डिस्टेंसिंग व फेस कवर के उपयोग के प्रति जागरूक किया। कहा कि हम सभी को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पूर्ण पालन करना चाहिए। सार्वजनिक स्थानों पर भूलकर भी फेस कवर को नहीं हटाना चाहिए। समय-समय पर सैनिटाइजर का उपयोग करते रहना चाहिए व साबुन से हाथों को धोते रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें-युवा विरोधी है भाजपा सरकार, किसानों का शोषण करने की फिराक में : अखिलेश यादव

महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा, सभी कार्यकर्ता पौधारोपण के लिए ऐसे सुरक्षित स्थानों का चयन करें, जहां पौधा सुरक्षित रह सके और वह कार्यकर्ता आगे उसकी देख-भाल भी कर सके। जिससे कि पौधा पूर्ण रूप से विकसित होकर पेड़ बन सके। इस अवसर पर उपस्थित महानगर महामंत्री सुनील यादव, हेमंत दयाल, प्रमोद सिंह, मंडल अध्यक्ष आनंद पांडे, हिमांशु सोनकर और राकेश सिंह ने भी पौधारोपण किया।

चैक स्टेडियम में विभिन्न खेल संगठनों ने भी किया पौधरोपण

इसके साथ ही विभिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किए गए। चैक स्टेडियम में विभिन्न खेल संघों की ओर से आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में भी महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा उपस्थित रहे। हॉकर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों को फेस कवर मास्क व सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराए गये। महानगर महामंत्री रामौतार कनौजिया, अनुराग मिश्रा, विशाल गुप्ता, स्टेडियम इंचार्ज संजीव सिंह, प्रवीण गर्ग ने भी पौधारोपण किया।

किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भी शहर विभिन्न वार्डों में पौधरोपण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर एक बेविनार का आयोजन किया गया, जिसमें लखनऊ महानगर क्षेत्र के प्रबुद्ध वर्ग ने भाग लिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

डीएम ने अलीगंज व सिल्वर जुबली स्वास्थ्य केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

Published

on

कोविड चिकित्सा व्यवस्थाओं की समीक्षा कर अधिकारियों को दिया निर्देश

लखनऊ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आज नगरीय समुदायिक स्वास्थ्य अलीगंज व सिल्वर जुबली का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने आरआरटी टीम और कोविड 19 को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान विशेषकर सर्विलांस, डोर-टू-डोर सर्वे, कांटैक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग, होम आईसोलेशन के सत्यापन इत्यादि के सम्बंध में जानकारी ली। रैपिड रिस्पांस टीमों के कार्यों का भी सत्यापन किया।

जिलाधिकारी ने कहा है कि जिन क्षेत्रों में टेस्टिंग की जा रही है, उस क्षेत्र के निगेटिव और पाॅजिटिव रोगियों का डेटा उसी समय डीएसओ पोर्टल पर फीड किया जाए। जिलाधिकारी द्वारा अलीगंज समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर पूरे केंद्र का भृमण किया। समुदायिक केंद्र पर बनाए गए टेस्टिंग सेंटर का निरीक्षण किया। सेंटर पर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए लोगों की कोविड टेस्टिंग की जा रही थी।

यह भी पढ़ें-निवेशकों से 60 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

जिलाधिकारी ने सीएचसी के नोडल और एमओआईसी के साथ आरआरटी के कार्यों की समीक्षा भी की। अलीगंज के बाद डीएम का काफिला समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिल्वर जुबली पहुंचा। डीएम ने अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां भी जिलाधिकारी ने तमाम चिकित्सा सेवाओं की समीक्षा की।

रोगी मिलते ही तत्काल ऑनलाइन करें उसका डाटा

जिलाधिकारी ने कहा कि जो आरआर टीमें घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं और होम आईसोलेशन वाले रोगियों का वेरिफिकेशन कर रही हैं, उनका डेटा, वेरिफिकेशन स्टेटस आदि आरआरटी लॉगिन पर फीड करें, ताकि उसकी ऑनलाइन मॉनिटरिंग भी की जा सके। कहा कि हाउस आईसोलेशन वाले शत-प्रतिशत मरीजों को कवर किया जाए। उन्हें मेडिकल किट उपलब्ध कराना भी सुनिश्चित कराया जाए। पाजिटिव रोगी के कांटैक्ट में आने वालों को भी दवाईयां उपलब्ध कराना सुनिश्चित कराया जाए। ताकि कोविड संक्रमण को रोका जा सके।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 20, 2020, 9:37 am
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 40°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 70%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 5:24 am
sunset: 5:35 pm
 

Recent Posts

Trending