Connect with us

नखलऊ ख़ास

गोयल इंस्टीट्यूट के प्रोफेसर ने की खुदकुशी, पारिवारिक विवाद के चलते उठाया कदम

Published

on

लखनऊ। गाजीपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर -11 में किराये के मकान में रह रहे गोयल इंस्टीट्यूट के प्रोफेसर ने बीती रात एक बजे फंदे से लटक जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमर्टम के लिए भेज दिया है। ख़ुदकुशी का कारण घरेलू विवाद बताया जा रहा है।  

यह भी पढ़ें: एक बार फिर आज शाम 4 बजे पीएम मोदी करेंगे राष्ट्र के नाम संबोधन

मूलरूप से गोंडा के परसपुर के रहने वाले जयप्रकाश त्रिपाठी (41) गाजीपुर के सेक्टर-11 में किराए के मकान में रह रहे थे। वह पेशे से प्रोफेसर थे और गोयल इंस्टीट्यूट में कार्यरत थे। उनके साथ उनकी मां कमला त्रिपाठी उनके साथ ही रहती थी। जबकि उनके पिता का देहांत हो चुका है। आपसी विवाद के कारण उनकी पत्नी और दो बच्चे पिछले छ: साल से उनसे दूर रह रहे थे। दोनों के बीच तलाक़ की बात चल रही थी। बीती रात करीब एक बजे उन्होंने अपने कमरे में फंदे के सहारे लटक ख़ुदकुशी कर ली।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर

फिनिक्स पलासियो ने ‘फाउंटेन डी पलासियो’ का किया उद्घाटन

Published

on

लखनऊ के नवाबी शहर को मिली नई सौगात

लखनऊ। फिनिक्स मिल्स लिमिटेड ने शहीद पथ के किनारे स्थित अपने भव्य शॉपिंग मॉल फीनिक्स पलासियो में संगीतमय फव्वारा ‘फाउंटेन डी पलासियो’ शुरू करने की घोषणा की है। स्वतंत्रता की पूर्व संध्या पर एक आयोजित एक समारोह में इस फव्वारे का उद्घाटन किया गया। यह फव्वारा भव्य फीनिक्स पलासियो की खूबसूरती में चार चांद लगा रहा है। समारोह में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने-माने कत्थक नर्तक पंडित अनुज अर्जुन मिश्रा और उनकी पत्नी नेहा सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

200 फुट ऊंचे इस म्युजकिल फाउंटेन में हाइड्रोलिक जैट लगाए गए हैं जो लाइट और म्यूजिक की बेहतरीन जुगलबंदी पेश करते हैं। शहीद पथ के सामने स्थित मॉल के पश्चिमी प्रवेशद्वार पर यह म्यूजिकल फव्वारा वहां से गुजरने वालों को सम्मोहित करने वाला है।

उद्घाटन अवसर पर फाउंटेन डी पलासियो ने भारतीय और पश्चिमी संगीत पर बहुरंगी छटा पेश की। हवा में गूंजती धुनों पर पानी की धार 40 फुट की ऊंचाई तक जा रही थी और इस संगीतमय प्रस्तुति ने उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया।

यह भी पढ़ें-कांग्रेस नेता ने आजम खान को दी जन्मदिन की बधाई, सपा-भाजपा पर साधा निशाना

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर फिनिक्स पलासियो की सामने की दीवार पर तिरंगे की रोशनी की गई है जिसे मॉल में आने वाले खरीदारों ने काफी पसंद किया है। जुलाई 2020 में लांच हुए इस माॅल में ग्राहकों के लिए फ्लैट 50 प्रतिशत फ्रीडम सेल और कई लुभावने ऑफर भी दिए जा रहे हैं।

लखनऊ शहर की नवाबी तहजीब की झलक: पंडित अनुज अर्जुन मिश्रा

इस मौके पर पंडित अनुज अर्जुन मिश्रा ने कहा, फिनिक्स पलासियो की भव्यता में लखनऊ शहर की नवाबी तहजीब की झलक दिखायी देती है। इसमें कोई शक नहीं है कि यह जल्द ही शहर का प्रमुख लैंडमार्क बन जाएगा। इसका खूबसूरत फव्वारा मॉल की भव्यता का सूचक है। यह इतना खूबसूरत और भव्य है कि लोग इसे देखने के लिए यहां आया करेंगे। मुझे फाउंटेन डि पलासियो का उद्घाटन करते हुए और मॉल के अगले भाग को भारतीय तिरंगे की रोशनी में सजा-संवरा हुआ देखकर बेहद खुशी महसूस हो रही है। यह वाकई स्वतंत्रता दिवस का माहौल तैयार करने वाला है।

लखनऊ की नफासत व विरासत को दर्शाता है माॅल का वास्तुशिल्प

संजीव सरीन, सैंटर डायरेक्टर, फिनिक्स पलासियो ने कहा, लखनऊ शहर का वास्तुशिल्प राजसी है। इसीलिए जब फिनिक्स पलासियो को तैयार करने का विचार आया तो हमने ऐसा वास्तुशिल्प चुना जो इस शहर की नफासत और विरासत को दर्शाने वाला हो। फाउंटेन डि पलासियो इसी का उदाहरण है।

यह मॉल के प्रवेशद्वार पर भव्यता से खड़ा है और मॉल में आने वाले लोगों को उस चकाचैंध की झलक देता है जो भीतर उनका इंतजार कर रही है। हम इस फव्वारे को शहरवासियों तथा लखनऊ के लोगों को समर्पित करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं। हमें पूरा यकीन है कि यह मॉल में आने वाले परिवारों के लिए कई खुशनुमा यादों को जुटाने में अहम् योगदान करेगा।

फिनिक्स पलासियो लखनऊ के ताज में सजा सितारा है

फिनिक्स पलासियो ने कहा, फाउंटेन डि पलासियो का डिजाइन लास वेगस में फाउंटेन्स ऑफ बेलाजियो से प्रेरित है। फिनिक्स पलासियो की डिजाइन प्रेरणा को उद्घाटित करता है, जो दरअसल, लखनऊ की विरासत और दुनियाभर से ग्रहण की गई शैलियों का खूबसूरत मेल है। फिनिक्स पलासियो सही मायने में लखनऊ के ताज में सजा सितारा है और फाउंटेन डि पलासियो को आने वाले समय में शहर के खास आकर्षणों में गिना जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

मोहनलालगंज: प्राचीन शिव मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली

Published

on

लखनऊ। 13-14 अगस्त की दरम्यानी रात हुई तेजी बारिश के दौरान मोहनलालगंज में स्थित भगवान शिव के एक प्राचीन मंदिर पर आकाशीय बिजली गिर गयी। जिसके चलते मंदिर का कुछ भाग क्षतिग्रस्त हो गया। सिसेंडी गांव स्थित यह शिवालय सैकड़ों साल पुराना है। गगनचुंबी यह शिव मंदिर आज भी काफी भव्य लगता है। ग्रामीणों को प्राचीन शिव मंदिर पर बिजली गिरने की जानकारी शुक्रवार सुबह हुई।

यह भी पढ़ें-कांग्रेस नेता ने आजम खान को दी जन्मदिन की बधाई, सपा-भाजपा पर साधा निशाना

जिसके बाद मंदिर पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी। ऐतिहासिक मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरने और मंदिर के क्षतिग्रस्त होने को लेकर ग्रामीणों के बीच कई तरह के कयास लगाए जाते रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

कोरोना वायरस

कोरोना अपडेट: यूपी में 4600 व लखनऊ में 562 नए मरीज चिन्हित

Published

on

राजधानी में 8 जबकि पूरे प्रदेश में 59 लोगों ने तोड़ा दम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कहर की गति जारी है। इतने प्रयासों के बाद भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे है। यूपी में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड के 4,600 नए केस सामने आए है। वहीं संक्रमण से 59 लोगों की मौत हो गई। प्रतिदिन साढ़े चार हजार से अधिक मामले सामने आ रहे है। राजधानी लखनऊ में 562 नए पाॅजिटिव मरीज मिले है। इस दौरान 8 लोगों की जान चली गई है।

लखनऊ में कोविड संक्रमितों का आकंड़ा पहुंचा 15981

राजधानी में शुक्रवार को 504 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। वहीं अबतक 8,607 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 7,188 मामले अभी भी सक्रिय है। जिसका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। अभी तक 186 लोगों की मौत हो चुकी है। लखनऊ में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 15,981 पहुंच गया है।

कानपुर नगर दूसरे स्थान पर रहा है। जहां 289 नए मामले आए है। इसके अलावा गोरखपुर में 283, प्रयागराज में 213, वाराणसी में 162, बरेली में 159, गाजियाबाद में 142 और देवरिया में 127 लोग शुक्रवार को कोरोना पाॅजिटिव पाए गए है। इस दौरान कानपुर नगर, गोरखपुर और बरेली में 4-4, वाराणसी और प्रयागराज में 3-3, बलिया, मुरादाबाद, अयोध्या, शाहजहांपुर, बस्ती और लखीमपुर खीरी में 2-2 की जान जा चुकी है।

अबतक 92526 लोग डिस्चार्ज

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि 4600 नए मामलों के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या अब 145287 तक पहुंच गई है। 24 घंटे में 3742 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। अबतक 92,526 लोगों को इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके है। जिन्हें घर भेजा जा चुका है।

50 हजार से अधिक मामले सक्रिय

उन्होंने कहा कि सूबे में 50 हजार से अधिक मामले अभी भी सक्रिय है। यूपी में 50,426 कोरोना मरीज अभी इलाज करा रहे हैं। साथ ही बताया कि प्रदेश में कोरोना मामलों में मृत्यु दर 1.6 प्रतिशत हो गया है। अबतक राज्य में संक्रमित मामलों में से 2,335 लोगों की मृत्यु हुई है।

टेस्टिंग में पहले स्थान पर यूपी

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि गुरुवार को प्रदेश में 96,106 सैंपल्स की जांच की गई है। अबतक राज्य में कुल 35,98,210 टेस्ट किए जा चुके हैं। यूपी अब देश में सबसे ज्यादा टेस्ट करने वाला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि कल 5 सैंपल के 2492 पूल लगाए गए, जिसमें से 424 पाॅजिटिव आए है। वहीं 10 सैंपल के 113 पूल में से 15 में पॉजिटिव मिले है।

यह भी पढ़ें:- कोरोना का कहरः UP में पिछले 24 घंटे में 4603 व लखनऊ में 621 नए मामले

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि हम रिकॉर्ड टेस्टिंग के साथ सर्विलांस का काम भी तेजी से कर रहे हैं। अबतक सर्विलांस से 56,215 इलाकों में 1,72,34,446 घरों का सर्विलांस किया गया है। इस तरह प्रदेश में कुल 8,67,39,334 लोगों के मेडिकल सर्विंलांस का काम पूरा हो चुका है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 15, 2020, 6:55 am
Fog
Fog
28°C
real feel: 33°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 88%
wind speed: 1 m/s E
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:08 am
sunset: 6:13 pm
 

Recent Posts

Trending