Connect with us

नखलऊ ख़ास

सरोजनीनगर में पलटा एलपीजी भरा कैप्सूल टैंकर, गैस र‍िसाव से मची अफरा-तफरी

Published

on

लखनऊ। सरोजनी नगर के अमौसी स्थित इंडियन गैस बॉटलिंग सेंटर जा रहा गैस भरा टैंकर अमौसी रोड पर अचानक मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गया। गैस कैप्सूल टैंकर के सड़क पर पलटने से आस-पास अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड इंस्पेक्टर आनन-फानन में अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। टैंकर पलटने के बाद उसमें तेजी से गैस र‍िसाव होने लगा।

यह भी पढ़ें: 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद ढहाई जाने लगी विकास दुबे की ‘लंका’

इंस्पेक्टर शिवराम यादव ने बताया कि गैस भरा टैंकर नंबर यूपी- 70 एफटी -0077 को उसका चालक अमौसी इंडियन गैस बॉटलिंग सेंटर ले जा रहा था। तभी अचानक मोड़ आ जाने से असंतुलित होकर टैंकर पलट गया। मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने घटना के संबंध में रेस्क्यू टीम और सेंटर के इंजीनियरों को जानकारी दी। साथ ही आस-पास की सभी फैक्ट्रियों और होटलों व अन्य दुकानों को बंद करा दिया गया है। फिलहाल मौके पर पहुँची बाटलिंग सेंटर की टीम ने काफी मशक्कत के बाद हो रहे कैप्सूल से हो रहे गैस रिसाव को बंद करवाया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम-कांड

लखनऊ: मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। राजधानी के आशियाना थाना क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 25 हजार के इनामिया अपराधी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल और बाइक बरामद किए हैं। घायल बदमाश को पुलिस ने इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। 

यह भी पढ़ें: राशिफल: कर्क और कन्या राशि वालों के लिए है विशेष है सोमवार

आपको बता दें कि, 25 हजार के इनामी अपराधी पुलक तिवारी को आशियाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार उसके पैर पर गोली लगी है। जिसे इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने उसके पास से एक देसी पिस्टल व बाइक बरामद किया है। पुलक तिवारी पर लूट, छिनैती, हत्या सहित कई गंभीर धाराओं में आशियाना, कृष्णानगर थाना क्षेत्र में मुकदमा दर्ज है। पुलिस को काफी समय से इसकी तलाश थी। सर्विलांस टीम के माध्यम से इसकी लोकेशन आशियाना थाना क्षेत्र में मिली जिसके आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर इसे दबोचने का प्रयास किया। पुलिस से घिरता देख, इसने पुलिस पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में इसके दाहिने पैर पर गोली लगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ: शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच अफसरों की सुस्ती पर बिफरे जिलाधिकारी

Published

on

कहा, कोरोना मरीज मिलते ही तत्काल उस इलाके की कराएं बैरिकेडिंग व सैनिटाजेशन

लखनऊ। पिछले कुछ दिनों से राजधानी में कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति के बावजूद बरती जा रही लापरवाही पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सख्त नाराजगी जताई है। रविवार को स्मार्ट सिटी कार्यालय में एक बैठक कर जिलाधिकारी ने नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि शहर के किसी भी इलाके में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर तत्काल उस क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर उसी समय बैरिकेडिंग कराई जाए। एक केस पाये जाने पर 100 मीटर और एक से अधिक रोगी मिलने पर 200 मीटर के क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन बनाकर बैरिकेडिंग कराएं।

डीएम ने कहा कि सोमवार से अभियान चलाकर सभी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन कराया जाए। प्रत्येक घर पर एसएएन व दिनांक लिखकर सेनेटाइजेशन किया जाएगा। जिलाधिकारी ने सोमवार को स्थानीय पार्षद की अध्यक्षता में मोहल्ला निगरानी समितियों की वार्डवार बैठक करने का निर्देश दिया है। डीएम ने बताया कि प्रत्येक निगरानी समिति को पल्स ऑक्सीमीटर व नाॅन कान्टैक्ट इन्फ्रारेड थर्मोमीटर दिया गया है। समिति मोहल्ले में आइसोलेशन में रहे सभी व्यक्तियों की जांच करेगी। उनके घर पर एक फ्लायर चस्पा जायेगा।

यह भी पढ़ें-राज्यपाल ने ‘सचिवालय दर्पण-2020’ व ‘विज्ञान की नई दिशाएं’ का किया विमोचन

इसके अतिरिक्त समिति माइक्रोप्लान बनाकर अपने वार्ड में सभी घरों में सर्दी-जुखाम-बुखार से पीड़ित व्यक्तियों, श्वास रोगियों, गर्भवती महिलाओं और 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों की लिस्ट तैयार करेगी। शहर के प्रमुख 50 क्षेत्र व चैराहों पर माइक लगाकर बीमारी से बचाव के उपाय करने का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। बैठक में नगर आयुक्त डाॅ. इन्द्रमणि त्रिपाठी, सभी अपर नगर आयुक्त, नगर अभियंता, जोनल अधिकारी व अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

चल फेरी वालों को मिलेगा पीएम स्वनिधि योजना का लाभ

जिलाधिकारी ने सभी जोनल अधिकारियों को उनके क्षेत्र में चल फेरी का कार्य करने वाले व्यक्तियों का सर्वे करने को कहा है। ताकि उन्हें पीएम स्वनिधि योजना का लाभ पहुंचाया जा सके। प्रत्येक जोन में 500 चल फेरी का कार्य करने वाले व्यक्तियों का पंजीकृत करने का लक्ष्य दिया गया।

न बैरिकेडिंग न कन्टेनमेंट जोन की जानकारी

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राजधानी लखनऊ में भारी संख्या में कोरोना मरीज मिल रहे हैं। लेकिन किसी भी इलाके में न तो बैरिकेडिंग की जा रही है और न ही कन्टेनमेंट जोन घोषित कर संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर अब शहर के कन्टेनमेंट जोन की जानकारी भी नहीं अपडेट की जा रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

कोरोना वायरस

कोरोना अपडेटः यूपी में 4687 व लखनऊ में 684 नए मरीज चिन्हित, 47 की मौत

Published

on

बहराइच के डीएम कोरोना पाॅजिटिव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। जो थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,687 नए मामले आए है। इस दौरान 45 लोगों की मौत हो गई है। बहराइच के जिलाधिकारी शंभु कुमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिससे हड़कंप मच गया। बहराइच के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुरेश सिंह ने इसकी जानकारी दी है। उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। वहीं लखनऊ में रविवार को 684 नए पाॅजिटिव मरीज पाए गए है। राजधानी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 12,760 पहुंच गया है।

लखनऊ में 6082 मामले सक्रिय

लखनऊ में 24 घंटे में 6 लोगों की कोरोना के मौत हो गई। इसी के साथ कोविड के मरने वालों की संख्या 147 पहुंच गई है। वहीं रविवार को 238 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। अबतक 6,531 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना के 6,082 मामले अभी भी सक्रिय है। जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

कानपुर में 6 की मौत

कानपुर नगर में 328, वाराणसी में 300, गोरखपुर में 214, बरेली में 200 प्रयागराज में 180, आजमगढ़ में 107, सहानपुर में 104 और पीलीभीत में 102 पिछले 24 घंटे में नए मामले आए है। इस दौरान कानपुर नगर में 6, वाराणसी और झांसी मे 3-3, बरेली, उन्नाव, पीलीभीत, रायबरेली और लखीमपुर खीरी में 2-2 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है।

प्रदेश में संक्रमितों का आकंड़ा पहुंचा 122609

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि 4,687 नए मामलों के साथ ही सूबे में संक्रमितों की संख्या 1,22,609 पहुंच गई है। कुल संक्रमितों में से 72,650 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं रविवार को यूपी में 2817 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है।

अबतक 2079 लोगों की मौत

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने कहा कि राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर अब 47,890 हो गई है। इन सभी लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जबकि लक्षण रहित और हल्के लक्षण वाले लोग होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना के कारण अभी तक 2,079 लोगों की मौत हो चुकी है।

61766 कोविड हेल्प डेस्क

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि ई-संजीवनी पोर्टल का लोग लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं। पोर्टल से आप घर बैठे डॉक्टरों से सलाह ले सकते है। अब तक प्रदेश के 21,811 लोगों को इससे लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि यूपी में अबतक 61,766 कोविड हेल्प डेस्क स्थापित हो चुके हैं। यह कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई में एक प्रमुख हथियार की तरह काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें:- कोरोना पाॅजिटिव कानून मंत्री बृजेश पाठक की तबीयत बिगड़ी, PGI के आईसीयू में भर्ती

उन्होंने कहा कि टेस्टिंग और सर्विंलासं का काम प्रदेश में लगातार जारी है। अबतक सर्विलांस से 50155 इलाकों में 1,63,74,823 घरों का सर्विलांस किया गया है। इसमें 8,24,46,417 लोग रहते हैं। बता दें कि यूपी में शनिवार को 4660 व लखनऊ में 663 नए मामले आए थे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 10, 2020, 3:33 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
36°C
real feel: 43°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 63%
wind speed: 3 m/s E
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:06 am
sunset: 6:18 pm
 

Recent Posts

Trending