Connect with us

शहर सियासत

भाजपा लखनऊ महानगर ने 21 मण्डल अध्यक्ष एवं जिला प्रतिनिधि घोषित किए

Published

on

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर ने शुक्रवार को कुल 25 मण्डलों में से 21 मण्डलों के अध्यक्ष घोषित कर दिए। लखनऊ महानगर के सह चुनाव अधिकारी धर्मेन्द्र सिंह ‘टिल्लू’ ने बताया कि पूर्व मण्डल एक में शैलेन्द्र राय, पूर्व मण्डल दो में कृष्ण प्रताप सिंह, पूर्व मण्डल तीन में देवेन्द्र वर्मा, पूर्व मण्डल चार में योगेश चतुर्वेदी, उत्तर मण्डल एक में विशाल गुप्ता, उत्तर मण्डल दो में लवकुश त्रिवेदी, उत्तर मण्डल तीन में अतुल चन्द्र अग्रवाल, उत्तर मण्डल चार में राम शरन सिंह, पश्चिम मण्डल एक में अजय सोनी, पश्चिम मण्डल दो में महेन्द्र राजपूत, पश्चिम मण्डल तीन में अरविंद मिश्रा, मध्य मण्डल एक में आनंद कुमार पाण्डेय, मध्य मण्डल दो में हिमांशु राज सोनकर, मध्य मण्डल तीन में राकेश सिंह, मध्य मण्डल चार में जितेन्द्र राजपूत, कैण्ट मण्डल एक में पीयूष दीवान, कैण्ट मण्डल दो में बाबूलाल लोधी, कैण्ट मण्डल तीन में विनायक पाण्डेय, सरोजनी नगर दक्षिण प्रथम मण्डल एक में अनूप मिश्रा, सरोजनी नगर दक्षिण द्वितीय में शिवशंकर विश्वकर्मा, सरोजनी नगर दक्षिण तृतीय में बृजमोहन शर्मा को मण्डल अध्यक्ष घोषित किया गया।

यह भी पढ़ें-उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने लगाया रक्तदान शिविर, रेल कर्मचारियों ने किया रक्तदान

जिला प्रतिनिधियों में से पूर्व मण्डल एक में आलोक माथुर, पूर्व मण्डल दो में उमेश सनवाल, पूर्व मण्डल तीन में भूपेन्द्र शर्मा, पूर्व मण्डल चार में पारूल सिंह, उत्तर मण्डल एक में रानी कनौजिया, उत्तर मण्डल दो में वीरेन्द्र प्रताप सिंह मौर्या, उत्तर मण्डल तीन में विनय कुमार, उत्तर मण्डल चार में पुनीत शुक्ला, पश्चिम मण्डल एक में गणेश वर्मा, पश्चिम मण्डल दो में श्याम जी साहू, पश्चिम मण्डल तीन में श्यामजीत सिंह, मध्य मण्डल एक में कैलाश चन्द्र गुप्ता, मध्य मण्डल दो में अशोक मिश्रा, मध्य मण्डल तीन में मुकेश रस्तोगी, मध्य मण्डल चार में राहुल निगम, कैण्ट मण्डल एक में अनुपम पाण्डेय, कैण्ट मण्डल दो में बिन्दू मिश्रा, कैण्ट मण्डल तीन में सुधीर केसरवानी, सरोजनी नगर दक्षिण प्रथम मण्डल एक में राजेश गुप्ता, सरोजनी नगर दक्षिण द्वितीय में विमल तिवारी, सरोजनी नगर दक्षिण तृतीय में परमेश्वर प्रसाद पन्त को मण्डल अध्यक्ष घोषित किया गया।http://www.satyodaya.com

शहर सियासत

लखनऊ: भातखण्डे संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति के खिलाफ जांच के आदेश

Published

on

लखनऊ: लखनऊ के भातखण्डे संगीत संस्थान अभिमत विश्वविद्यालय की कुलपति पर संकट के बादल छा गये हैं। वित्तीय अनियमितता के आरोपों से घिरीं भातखण्डे संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो एसएस काटकर के खिलाफ़ जांच कराई जाएगी। उन पर बड़े घोटाले और मनमानी करने के आरोप लगे हैं। इन आरोपों के चलते राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कुलपति प्रो एसएस काटकर के खिलाफ जांच के आदेश दे दिये हैं।

राज्यपाल ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज न्यायमूर्ति वीरेन्द्र कुमार दीक्षित की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कुलपति की जांच के लिए किया है। कमेटी के दो और सदस्य मध्यप्रदेश के पूर्व महाधिवक्ता पुष्पेन्द्र कौरव और लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति आलोक राय हैं। गवर्नर ने कमेटी को एक महीने में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिये हैं।

यह भी पढ़ें: महंगाई पर सरकार के जवाब से असंतुष्ट सपा ने सदन से किया वाकआउट

ये बोलीं कुलपति


उधर इस जांच कमेटी को लेकर कुलपति प्रो एसएस काटकर से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में फिलहाल कुछ मालूम नहीं है। बता दें कि भातखण्डे संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो एसएस काटकर पिछले दस सालों से कुलपति हैं। वे साल 2009 में विश्वविद्यालय की कुलपति बनी थीं। उन्हें 2014 में दोबारा एक्सटेंशन देकर कुलपति बनाये रखा गया। साल 2009 से पहले वे मुम्बई विश्वविद्यालय में संगीत के प्रोफेसर पर कार्यरत थीं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

शहर सियासत

भाजपा महानगर की नवगठित टीम ने राजनाथ सिंह से की मुलाकात

Published

on

लखनऊ। लखनऊ के सांसद और देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भाजपा महानगर की नवगठित टीम ने मंगलवार को दिलकुशा स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। टीम के साथ लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा भी मौजूद रहे। राजनाथ सिंह ने सभी नवगठित टीम को शुभकामनाएं दी और साथ विश्वास व्यक्त किया कि यह टीम नई ऊर्जा के साथ सरकार के विकास कार्यो को जन-जन तक पहुंचाएंगी।

यह भी पढ़ें;- पाकिस्तान से आए हिंदूओं ने बयां किया दर्द, कहा- शव जलाने पर भी है पाबंदी

इस दौरान महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, पुष्कर शुक्ला, रामऔतार कनौजिया, सुनील यादव, उपाध्यक्ष अशोक तिवारी, आनन्द द्विवेदी, घनश्यामदास अग्रवाल, टिंकू सोनकर, जया शुक्ला, महानगर मंत्री डां. यू.एन. पाण्डेय, मधुबाला त्रिपाठी, योगेन्द्र पटेल, संदीप शर्मा, अशोक श्रीवास्तव, लखविंदरपाल और कोषाध्यक्ष हेमन्त दयाल अग्रवाल उपस्थित रहे।

व्यापारियों ने डिफेंस एक्सपो के सफल आयोजन के लिए राजनाथ को दी बधाई

सामाजिक और व्यापारिक संगठनों ने रक्षामंत्री राजनाथ से लखनऊ में उनके आवास पर भेंट की । इस दौरान भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ से संयोजक अभिषेक खरे के नेतृत्व में विभिन्न व्यापारिक वर्ग के प्रतिनिधियों ने रक्षामंत्री से भेंट कर उनको लखनऊ में आयोजित हुए डिफेंस एक्सपो एशिया की सबसे बड़ी रक्षा प्रदर्शनी के सफल आयोजन हेतु धन्यवाद व बधाई प्रदान की। व्यापारियों ने रक्षामंत्री को अवगत कराया कि डिफेन्स एक्सपो के दौरान लखनऊ के चिकन, होटल और रेस्टोरेंट व्यापार को काफी लाभ पहुंचा है। व्यापारी वर्ग में किशन चंद बम्बानी, सतपाल सिंह मीत, रविंद्र गुप्ता, संतोष त्रिपाठी, सुमित गुप्ता, विमल दल वाणी और अतुल भटनागर उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

शहर सियासत

सीएए के समर्थन में भाजपा लखनऊ महानगर ने घर-घर किया जनसम्पर्क

Published

on

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सीएए पर जनता का भ्रम दूर करने के लिए घर-घर जनसंपर्क अभियान चला रहा रहे हैं। लोगों को बता रहे हैं कि यह कानून किसी की नागरिकता छीनने वाला नहीं बल्कि नागरिकता देने के लिए बनाया गया है। शनिवार को अलग-अलग क्षेत्रों में भाजपा महानगर के पदाधिकारियों ने लोगों के घरों में जाकर उन्हें समझाया कि इस कानून के माध्यम से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के उन अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए बनाया गया है जो 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आ चुके हैं और यहां शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं।

यह भी पढ़ें-#Budget2020 : व्यापारियों ने कहा, हमारी उम्मीदों को लगा झटका

लखनऊ महानगर प्रवासी/सदस्य विधान परिषद लक्ष्मण आचार्य ने पूर्व विधानसभा के लवकुश नगर में, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने उत्तर विधानसभा के ठाकुरगंज क्षेत्र में, विधायक सुरेश श्रीवास्तव ने पश्चिम विधानसभा के हैदरगंज तृतीय वार्ड में, विधायक डा. नीरज बोरा ने उत्तर विधानसभा के रामस्वरूप मेमोरियल कालेज फैजाबाद रोड में सम्पर्क कर लोगों को सीएए के बारे में सही जानकारी दी।

भाजपा नेताओं ने इस दौरान विपक्ष पर सीएए का दुष्प्रचार करने और एक वर्ग विशेष को भ्रमित कर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया। जनता को विपक्ष के इस झूठ से सावधान रहने की सलाह दी। साथ ही देश की एकता एवं अखण्डता को बनाये रखने के लिए मोदी सरकार को समर्थन देने के लिए टोल फ्री नं. 8866288662 डायल कराया। इसके अतिरिक्त लखनऊ महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, अंजनी श्रीवास्तव, पुष्कर शुक्ला, रामअवतार कनौजिया सहित प्रतिनिधियों, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने भी घर-घर जाकर सम्पर्क कर सीएए की वास्तविकता को बताया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह सीएए के समर्थन में करेंगे सम्पर्क

भाजपा लखनऊ महानगर के अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि 2 फरवरी को प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह सीएए के समर्थन में दोपहर 1 बजे कैण्ट विधानसभा में विद्यालय प्रबंधकों एवं शिक्षकों से ब्राइट स्टार्ट कान्वेंट स्कूल नटखेड़ा रोड पर, 3 बजे पश्चिम विधानसभा के किंग्स होटल (अलीतरंग गेस्ट हाऊस के पास) अधिवक्ताओं से, 04ः30 बजे उत्तर विधानसभा में विधायक कार्यालय पुरनिया में एवं 6 बजे विराटखण्ड गोमतीनगर में पर्वतीय समाज के साथ संवाद कर नागरिकता संशोधन अधिनियम की विस्तृत जानकारी देंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 29, 2020, 2:02 am
Fog
Fog
18°C
real feel: 19°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 82%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:01 am
sunset: 5:37 pm
 

Recent Posts

Trending