Connect with us

लखनऊवा

बैंड-बाजे के साथ शेरवानी पहना दूल्हा डालने पहुंचा वोट,कहा- शादी से ज्यादा जरुरी है मतदान…

Published

on

बारातियों के साथ वोट डालने पहुंचा दूल्हा

लखनऊ। राजधानी के अलग-अलग क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।सुबह 7 बजे से मतदाताओं की लम्बी कतार मतदान केन्द्रों के बाहर नजर आ रही है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर महिला और पुरुष वर्ग की अलग-अलग लाइन लगवायी गयी थी।हजारों की भीड़ में शेरवानी और पगड़ी बांधे एक युवक ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया।

दरअसल, पुराने लखनऊ के रहने वाले नीरज मौर्या की आज शादी है।बैंड बाजे के साथ सिंचाई एवं जल संशाधन मतदान केंद्र पहुंचे दुल्हे ने बताया कि आज ही उनकी बरात प्रयागराज को रवाना होने वाली है।ऐसे में किसी भी हालत में वो अपने मताधिकार को व्यर्थ नहीं होने देना चाहते थें, इसलिए दुल्हे के जोड़े में ही मतदान केंद्र पहुँच गए।दुल्हे ने स्वयं लोगों के बीच लाइन में लगकर बूथ नंबर-97 पर वोट डाला।

यह भी पढ़ें-रांची: जेवीएम सुप्रीमो ने चुनाव आयोग पर लगाया गंभीर आरोप, जानिए कहां पड़ा वोट और कहां से निराश लौटे लोग

मीडिया से बात करते हुए नीरज ने बताया कि देश के बेह्तर निर्माण के लिए मतदान बेहद जरुरी है। ऐसे में वो अपने इस कदम से लोगों में सन्देश देना चाहते थें कि सभी कामों से ज्यादा जरुरी है मतदान।http://www.satyodaya.com

नखलऊ ख़ास

कोरोना संकट: लखनऊ के सभी बड़े मंदिरों के कपाट किए गए बंद

Published

on

लखनऊ: देशभर में करवाना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है संक्रमित लोगों की संख्या दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए आज शनिवार सुबह लखनऊ के सभी मंदिरों को बंद कर दिया गया है। जिसमें शनि मंदिर के साथ साथ प्राचीन कोनेश्वर महादेव मंदिर को भी बंद कर दिया गया है।

लखनऊ के चौक स्थित कोनेश्वर महादेव मंदिर मे भक्तों का जमावड़ा सुबह से ही लग जाया करता है लेकिन इस सुबह भको को बाहर ही पूजा अर्चना करनी पड़ी। जानकारी के अनुसार कोनेश्वर महादेव मंदिर अब अगली सूचना तक बंद रहेगी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली HC के वकील ने जेलों में हैंड सैनिटाइजर मुहैया कराने की सरकार से की अपील

पूरी दुनिया में इस वायरस ने आतंक मचा के रखा है। देशभर में कोरोना मरीजो की संख्या लगभग 181 से अधिक हो गयी है। जिनमे से 4 लोंगो की मौत और 20 लोग ठीक होकर घर जा चुके है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी अभी तक लगभग 19 केस सामने आ चुके है। इस महामारी के मद्देनजर सरकार ने राजधानी बंद का आदेश दे दिया है। जिशके बाद शनिवार सुबह को बार ब्यूटी पार्लर तक बंद कराये गए है। इस महामारी के चलते लोगो का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया हैं। इस वायरस से बचने के लिए लोग शहर से अपने अपने घर पलायन कर रहे है। जिस चलते लखनऊ बस अड्डा पर भारी संख्या में लोगो की भीड़ देखने को मिली है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊवा

वेतन समझौता न होने से नाराज बैंक कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के बैनर तले मंगलवार को बैंक ऑफ इंडिया जोनल ऑफिस गोमतीनगर में सैकड़ो बैंक कर्मचारियों ने पिछले तीन वर्षो से लम्बित वेतन समझौता मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सभा को सम्बोधित करते हुए दिलीप चौहान ने कहा कि केन्द्र सरकार और आईबीए दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल के बाद अभी भी अपनी हठ पर अड़ा हुआ है। उन्होंने कहा यदि हमारी मांगे मानी नही जाती हैं। तो वह 11 मार्च से 13 मार्च तक तीन दिवसीय हड़ताल पर जायेंगे। फिर भी मांगे पूरी न होने पर 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन देशव्यापी हड़ताल पर चले जाएगें।

यह भी पढ़ें:- पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर सीएम योगी ने अर्पित की पुष्पांजलि

एनसीबीई के प्रदेश महामंत्री केके सिंह ने कहा जब आरबीआई और नाबार्ड में पांच दिन बैंकिंग है तो सारी बैंकों को पांच दिन करने में क्या समस्या है। उन्होंने आगे कहा अगर हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए तो निश्चय ही बैंकिंग ढांचा चरमरा जाएगा। वाई. के. अरोड़ा ने कहा कि यह अत्यन्त दुर्भाग्य की बात है कि भारतीय बैंक संघ व भारत सरकार वेतन समझौता, पेन्शन पुर्नरीक्षण जैसे मुद्दों पर लगातार टरकाने का रवैया अपनाए हुए है। फोरम के लखनऊ संयोजक अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले दिनों एक प्रतिनिधि मंडल ने माननीय राज्यपाल महोदया से मिलकर माननीय प्रधानमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा था लेकिन अभी तक हमें कोई उत्तर प्रधानमंत्री कार्यालय से प्राप्त नहीं हुआ है। प्रदर्शन में वी. के. सेंगर, पवन कुमार, आर. एन. शुक्ला, वी. के. सिंह, दीप बाजपेयी, दीपेन्द्रलाल, संदीप सिंह, मनमोहन दास और मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊवा

पेलोसी खाला ने ट्रंप चचा की स्पीच दी फाड़, कटा बवाल

Published

on

लखनऊ। क्यों मुंह बिचकाये बैठे हो ट्रंप चचा? अमा बोलो नहीं दिमाग खराब हो रखा है। अरे काहे गुरू… कुछ बतलाओ तो। अमा का बताई, नहीं, नहीं मतलब का बताई। पेलोसी खाला ने मूडवा की ऐसी-तैसी कर दी है। जी चाह रहा कि निकाल मैक्सिको पेलोसी खाला का कनाडा बजा देई।  

का कह रहे हो चचा, पैलोसी खाला से कोई बवाल हुई गवा? बवाल? अरे मार नहीं हुई बस ई मनाओ। रिश्ते का लिहाज कर गए नहीं तो बताते कि ट्रंप का ईरान होना किसे कहते हैं। अब बताओ हमाई सनकबाजी के तीन साल हो गए, ई मौके पर लंबी-लंबी लपेटने के लिए रातभर जग के गूगल से कॉपी पेस्ट कर स्पीच तैयार किये, बढ़िया सबके आगे हौक भी दिये। लोग मार कुर्सी से उठ-उठ कर ताली भी बजाए मानों स्पीच नहीं बवासीर हो, जो बैठने ही नहीं दीहिस। हम भोकाल में ऐंठ ही रहे थे कि उत्ते में ही पेलोसी खाला ने हमरे पीठ पीछे स्पीच फाड़ दी, मतलब इत्ती बेज्जती….

अरे भाईसाब! सच्ची? आऊ का, ऊपर से खाला बोलीं कि स्पीच कूड़ा थी, यही लिये फाड़ दिये। हमहऊ दिमाग खराब हुई गवा। हम कहे ई कोई पहली बार नई न, ई का तो पूरा खानदान ही ऐसा करत रहा, ई के पुरखन भी यही तिया करत रहत, तब ही या विरासत मा पा गईल है।

ये भी पढ़ें: महज 22 रुपये में जिस्म का सौदा करने को मजबूर लड़कियां, आखिर क्यों?

गुरू कित्ता बढ़िया-बढ़िया लिखा रही ऊमा। पूरा तीन साल का लेखा-जोखा रही। सर्कस वाले तो हमका ऊ स्पीच का करोड़ो रुपया देन को तैयार रहे, बोले कि हर शो में हमरी स्पीच सुना के लोगों को हंसाएंगे। अमेरिका ग्रेट बने न बने, कॉमेडियन से स्पीच सुना खूब पैसा बनाएंगे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 1, 2020, 2:26 pm
Partly sunny
Partly sunny
34°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 21%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 6
sunrise: 5:27 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending