Connect with us

लखनऊवा

बैंड-बाजे के साथ शेरवानी पहना दूल्हा डालने पहुंचा वोट,कहा- शादी से ज्यादा जरुरी है मतदान…

Published

on

बारातियों के साथ वोट डालने पहुंचा दूल्हा

लखनऊ। राजधानी के अलग-अलग क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।सुबह 7 बजे से मतदाताओं की लम्बी कतार मतदान केन्द्रों के बाहर नजर आ रही है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर महिला और पुरुष वर्ग की अलग-अलग लाइन लगवायी गयी थी।हजारों की भीड़ में शेरवानी और पगड़ी बांधे एक युवक ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया।

दरअसल, पुराने लखनऊ के रहने वाले नीरज मौर्या की आज शादी है।बैंड बाजे के साथ सिंचाई एवं जल संशाधन मतदान केंद्र पहुंचे दुल्हे ने बताया कि आज ही उनकी बरात प्रयागराज को रवाना होने वाली है।ऐसे में किसी भी हालत में वो अपने मताधिकार को व्यर्थ नहीं होने देना चाहते थें, इसलिए दुल्हे के जोड़े में ही मतदान केंद्र पहुँच गए।दुल्हे ने स्वयं लोगों के बीच लाइन में लगकर बूथ नंबर-97 पर वोट डाला।

यह भी पढ़ें-रांची: जेवीएम सुप्रीमो ने चुनाव आयोग पर लगाया गंभीर आरोप, जानिए कहां पड़ा वोट और कहां से निराश लौटे लोग

मीडिया से बात करते हुए नीरज ने बताया कि देश के बेह्तर निर्माण के लिए मतदान बेहद जरुरी है। ऐसे में वो अपने इस कदम से लोगों में सन्देश देना चाहते थें कि सभी कामों से ज्यादा जरुरी है मतदान।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

मीडिया की स्वतंत्रता अब एक जुमला हो गई हैः डॉ. जगदीश्वर चतुर्वेदी

Published

on

लखनऊ। हम बंदर से मनुष्य बने पर यह सरकार फिर से बंदर बनाने की ओर ले जा रही है। मीडिया की स्वतंत्रता अब एक जुमला हो गई है। हमें तय करना होगा कि हम सत्य के साथ हैं कि धर्म के, कब तक 70 लाख लोग कश्मीर में कैद रहेंगे। खबर नहीं छापेंगे तो क्या सत्य सामने नहीं आएगा। बाबरी मस्जिद विध्वंस के वक्त भी खबरें कत्ल की गईं पर सच्चाई पूरी दुनिया जानती है। ये विचार वरिष्ठ साहित्यकार डॉक्टर जगदीश्वर चतुर्वेदी ने बुधवार को चर्चित पत्रिका लोकसंघर्ष की ओर से यूपी प्रेस क्लब लखनऊ में धर्म निरपेक्षता और सामाजिक विकास की चुनौतियां विषय पर गोष्ठी में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि आपातकाल से ज्यादा आज लोग कश्मीर में बंद हैं। मैं जानना चाहता हूं कि क्यों हम चुप हैं?

यह भी पढ़ें :- ऑनलाइन बुकिंग करने वाली युवती को साइबर जालसाजों ने बनाया निशाना

रिहाई मंच अध्यक्ष और लोकसंघर्ष पत्रिका के मुख्य सलाहकार मुहम्मद शुऐब ने कहा कि सामाजिक विकास के साथ आर्थिक विकास भी बेहद जरूरी है। लोकसंघर्ष पत्रिका के प्रबंध संपादक रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि पत्रिका का मौजूदा अंक कश्मीर के विकास को लेकर सरकार के विरोधाभासी रवैये पर केंद्रित है। कश्मीर को लेकर मसीहुद्दीन संजरी, स्वामी अमृत पाल सिंह अमृत, ऐशालीन मैथ्यू, निताशा कौल, सत्यम श्रीवास्तव, ईश मिश्रा और हफीज के लेख महत्वपूर्ण हैं। इस दौरान ताहिरा हसन ने भी विचार व्यक्त किए।

गोष्ठी में बाबा बीपी दास, महंत देव्या गिरी, सृजनयोगी आदियोग, डॉ. राघवेंद्र प्रताप सिंह, रॉबिन वर्मा, एडवोकेट पुष्पेंद्र, नीरज, विजय प्रताप सिंह, श्याम सिंह, अंकुल वर्मा, गिरीश चंद्र, वैभव मिश्रा, बृजमोहन वर्मा, गणेश सिंह अनूप, शिवदर्शन वर्मा, प्रवीण वर्मा, भूपिंदर पाल सिंह, राजेन्द्र सिंह राणा, वसीम राइन, सलाम मोहम्मद, आनंद प्रताप सिंह, अरविंद वर्मा, रमा सिंह, अमर प्रताप सिंह आदि लोग उपस्थित रहे। साथ ही संचालन तारिक खान ने किया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

अब मोदी के साथ अमित शाह भी मलिहाबाद में…

Published

on

लखनऊ। गर्मियों के मौसम में अगर आप मलिहाबाद आएंगे तो आपको यहां अमिताभ बच्चन भी मिलेंगे, ऐश्वर्या राय बच्चन भी मिलेंगी, सचिन तेंदुलकर भी मिलेंगे, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मिलेंगे और अब तो यहां गृह मंत्री अमित शाह भी आ गए हैं। जी हां, यह बिल्कुल सच है।

जिन नामों का जिक्र किया है वो आम नहीं हैं लेकिन उनके नाम पर आम जरूर हैं। दरअसल, इन खास लोगों के नाम पर पद्म श्री कलीम उल्ला खां ने आमों के नाम रखे हैं और अब इन नामों की फेहरिस्त में अमित शाह का नाम भी जुड़ गया है। मैंगोमैन कलीम उल्ला खां ने बताया कि वह अमित शाह की नीतियों से काफी प्रभावित हैं। वह चाहते हैं कि आने वाली पीढ़ियां अमित शाह को याद रखें और उनसे सीखें। इसलिए उन्होंने तय किया है कि अपने बाग में आम की उगाई गई तीन अलग-अलग किस्मों में से किसी एक को अमित शाह का नाम देंगे।

 हालांकि, वह कौन सी किस्म होगी ये अभी तय नहीं है। उन्होंने कहा कि आम को पकने में अभी समय है, जब पक जाएगा तब उसके रूप-रंग और स्वाद को देखकर तय होगा कि कौन से आम को अमित शाह का नाम दिया जाए।

वैसे इस बात पर कलीम उल्ला खां की दाग देनी ही पड़ेगी कि उन्होंने मोदी के शाह को खास से आम बना दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

भण्डारे में प्लास्टिक, फाइबर व थर्माकोल के उपयोग पर नगर निगम सख्त

Published

on

आदेशों की अवहेलना करने पर होगी कार्रवाई

लखनऊ। कोर्ट की फटकार और एनजीटी की सख्ती के बाद नगर निगम प्रशासन श्हर में स्वच्छता के प्रति गंभीर हो गया है। लखनऊ में मनाये जाने वाले बड़े मंगल के मेले के अवसर पर नगर आयुक्त ने समस्त भण्डारा आयोजकों से अपील की है कि श्रद्धालु शहर में प्याऊ एवं भण्डारे या प्रसाद वितरण का आयोजन करते हैं वह कृपया प्लास्टिक, फाइबर व थर्माकोल से बने दोने, पत्तल, गिलास, चम्मच, कप, प्लेट का प्रयोग किसी भी दशा में न करें। साथ ही कहा है कि आयोजनकर्ता अपने वाॅलिंटियर्स तैनात कर प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने तथा नागरिकों को दोने व पत्तल उचित स्थान पर रखें डस्टबिन में डालने के लिए प्रेरित करेंगे।

यह भी पढ़ें :- बिजली कर्मचारियों ने अगले सप्ताह प्रदेश व्यापी आन्दोलन करने की दी चेतावनी

नगर आयुक्त डाॅ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने सोमवार को अवगत कराया कि वर्तमान में उच्च न्यायालय में प्रतिबन्धित प्लास्टिक के प्रयोग के संबंध में वाद में सुनवाई चल रही है और न्यायालय ने स्पष्ट आदेश दिया है कि इनका प्रयोग न किया जाये। अतः प्लास्टिक व थर्माकोल से बने दोने, पत्तल, गिलास, चम्मच, कप, प्लेट का प्रयोग न्यायालय के अवमानना की परिधि में आता है। एनजीटी (राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण) एवं उ.प्र. शासन द्वारा भी प्रतिबंधित प्लास्टिक के प्रयोग न करने के संबंध में कड़े निर्देश दिये गये हैं। यदि किसी भण्डारे के आयोजनकर्ता द्वारा प्लास्टिक, फाइबर, थर्माकोल का उपयोग कर न्यायालय, एनजीटी व शासन के आदेशों की अवहेलना करता हुआ पाया जाता है तो उसकी फोटो सहित रिपोर्ट न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर दी जायेगी। इस संबंध में नगर निगम के समस्त जोनल अधिकारियों तथा अधीनस्थ अधिकारी व कर्मचारियों को निर्देश भी दे दिये गये हंै।

आयुक्त ने अपील की है कि पर्यावरण की सुरक्षा, शहर की स्वच्छता एवं उच्च न्यायालय के आदेश को देखते हुए प्लास्टिक व थर्माकोल से निर्मित दोने, पत्तल, चम्मच व गिलास अथवा अन्य किसी सामग्री का प्रयोग पूर्ण रूप से बंद रखते हुए शहर की सफाई व्यवस्था में सहयोग प्रदान करें। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 13, 2019, 12:26 pm
Sunny
Sunny
32°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 45%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 5:34 am
sunset: 5:11 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending