Connect with us

शहर सियासत

भाजपा से अलग हुई हिन्दू युवा वाहिनी भारत, राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से लड़ेंगे प्रदेश अध्यक्ष अभिनव शुक्ला

Published

on

हिन्दू युवा वाहिनी भारत ने गोरखपुर से भी उतारा प्रत्याशी

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान हो चुका है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों और संगठनो के नेताओं व पदाधिकारियो की बयानबाज़ी का सिलसिला और तेज़ हो गया है। इसके साथ ही एक दूसरे पर आरोप- प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है। इसी क्रम में हिन्दू युवा वाहिनी भारत के प्रदेश अध्यक्ष अनुभव शुक्ला ने लखनऊ के यूपी प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। उन्होंने भाजपा पर वार करते हुए कहा की भाजपा 2014 में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर सत्ता में आई थी पर जीत के बाद अपना वादा जरुर भूल गई। उन्होंने ये भी कहा की भाजपा ने हिंदुत्व को ठेस पहुंचाया है। यही कारण है कि हिन्दू युवा वाहिनी भारत 2019 लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतार रही है। जिसके बाद संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं अनुभव शुक्ला खुद लखनऊ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने कहा की वो इस चुनाव में भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे और 2019 में दोनों सीटो से भाजपा को रोकने का काम करेंगे।

हिन्दू युवा वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि भाजपा ने हिंदुओं के साथ धोखा किया। जिन मुद्दों के दम पर भाजपा ने केंद्र और सूबे की सत्ता हासिल की आज उसी मुद्दे पर भाजपा शीर्ष नेतृत्व चुप्पी साधे बैठा है। ऐसे में हिंदुओं के साथ किए गए छल का बदला लेने के लिए हिंदू युवा वाहिनी लोकसभा सीटों पर पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी। यह बात आज पत्रकार वार्ता में हिंदू युवा वाहिनी भारत के प्रदेश अध्यक्ष अनुभव शुक्ला ने कही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे और राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से वह स्वयं चुनाव लड़ेंगे। अनुभव शुक्ला ने कहा कि 5 साल से हम भाजपा सरकार से निवेदन कर रहे हैं कि राम मंदिर का निर्माण सुनिश्चित करें लेकिन भाजपा ने कुछ नहीं किया। हमारे संगठन ने 25 वर्ष भाजपा का पूरा सहयोग किया 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने वादा किया था कि पूर्ण बहुमत की सरकार में मंदिर बनाएंगे और हिंदुओं का सम्मान बढ़ाएंगे लेकिन भाजपा ने सिर्फ हिंदुओं को बेचकर खाया है। हिंदू युवा वाहिनी 2022 में उत्तर प्रदेश की हर सीट पर चुनाव लड़ेगी। हम भाजपा के सदस्य ना होते हुए भी भाजपा के लिए घर-घर गए।

अनुभव शुक्ला ने बताया कि हिंदू युवा वाहिनी भारत के प्रत्याशी के रूप में वह स्वयं लखनऊ लोकसभा सीट से 18 तारीख को नामांकन करेंगे तथा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह गोरखपुर सीट से 27 तारीख को नामांकन करेंगे। श्री शुक्ला ने कहा कि युवा वाहिनी के सामने राजनाथ सिंह को इस बार कड़ी टक्कर मिलेगी। उनको पसीना आ जाए उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश को राम मंदिर कॉमन सिविल कोड लागू करने का भरोसा दिलाया था। जिसके बाद ही संपूर्ण हिंदू समाज ने भाजपा को प्रचंड बहुमत दिया था लेकिन भाजपा ने राम मंदिर निर्माण जनसंख्या नियंत्रण कानून धारा 370 पर वादा करने के बावजूद भी इस पर कुछ नहीं किया। जिसके कारण संपूर्ण हिंदू समाज अपने को ठगा महसूस कर रहा है।

यह भी पढ़ें- मिशन 2019: गृहमंत्री का नामांकन हुआ पूरा, कहा- नरेंद्र मोदी को ही बनना चाहिए प्रधानमंत्री…

http://www.satyodaya.com

शहर सियासत

डीजल व पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए जाने के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने सरकार के खिलाफ आंदोलन की घोषणा की। इसी क्रम में आज राजधानी लखनऊ की सड़कों पर सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए विरोध दर्ज कराते नजर आए।

कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रिक्शे पर सवार होकर रिक्शा चालकों को पीछे बैठाकर पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर अपना विरोध दर्ज कराया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता केकेसी चौराहे से लेकर विधानसभा तक विरोध दर्ज कराने के लिए सड़कों पर उतरे।

ये भी पढ़ें: नागरिक एकता पार्टी ने संत रविदास मंदिर के पुनर्निर्माण को लेकर किया प्रदर्शन

वहीं विधानसभा से पहले जब कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोकने की कोशिश की, तो कार्यकर्ता बेरीकेटिंग फांदकर विधानसभा की ओर बढ़ते नजर आए। जिसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोका तो सैकड़ों कार्यकर्ता सड़क पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। इस बीच पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तीखी नोकझोंक देखने को मिली। हालांकि कुछ देर की मशक्कत के बाद पुलिस ने तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

शहर सियासत

सपा के कई वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने किया राजभवन का घेराव…

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एवं कई वरिष्ठ नेताओं ने राज भवन का घेराव कर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, एमएलसी सुनील साजन सहित रविदास मल्होत्रा दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं रविदास मल्होत्रा ने शासन और प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम राजपाल को ज्ञापन देने आए थे। लेकिन पुलिस ने अपने बल का प्रयोग कर हम को ज्ञापन देने से रोक रही है और महिला कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज कर गिरफ्तार कर रही है, जोकि संविधान के खिलाफ है। इस सरकार में अपनी आवाज उठा रहे हैं तो हम को दबाया जा रहा है, इस सरकार में आवाज उठाना जैसे कोई अपराध हो गया हो।

वहीं रामपुर से सांसद आजम खान के पुत्र अब्दुल्लाह आजम के गिरफ्तारी के मामले पर बोलते हुए रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि अब्दुल्लाह बेगुनाह है, उसको इसलिए परेशान किया जा रहा है क्योंकि उनके पापा आजम खान सच्चाई का साथ देते हैं, लेकिन समाजवादी पार्टी आजम को बदनाम नहीं करने देगी।

ये भी पढ़ें: उन्नाव रेप कांड: लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने किया प्रदर्शन…

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने पार्टी प्रदेश मुख्यालय प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा कि यूपी के हालात बहुत खराब है और कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। इसी क्रम में कहा कि उन्नाव में जो रेप पीड़िता के साथ घटना हुई है, भाजपा उसको आज तक न्याय ही दे रही है। वहीं रामपुर में सपा विधायक अब्दुल्लाह आजम को फर्जी मुकदमा लगा कर बन्द किया गया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सपा के साथ बदले की भावना से काम कर रही है। यूपी की बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था पर सपा ने आज निर्णय लिया है कि सपा और विपक्ष को जिस तरह दबाया जा रहा है, इन सब मुद्दों को लेकर हम राज्यपाल से मिलने जा रहे है। साथ ही लोगों को फर्जी नहीं फसाया जाए, इसके लिए हम सब राज्यपाल से मुलाक़ात करेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

शहर सियासत

अखिलेश यादव ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से की मुलाकात

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से भेंट कर उन्नाव की घटना को लेकर पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने की मांग की। राज्यपाल से बाहर मिलकर निकले अखिलेश ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया और कहा कि उन्नाव मामले में पीड़ित परिवार को लगातार धमकियां मिल रही थी।

ये भी पढ़ें: जानिए कितनी बसों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे…

यदि सरकार की ओर से उचित सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई गई होती तो शायद रायबरेली में रोड एक्सीडेंट जैसी घटना ना हो पाती। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि मीडिया के माध्यम से सरकार इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्यवाही करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्नाव के पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए समाजवादी पार्टी हर संभव प्रयास करेगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 23, 2019, 8:31 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
30°C
real feel: 37°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 88%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:06 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending