Connect with us

शहर सियासत

भाजपा सरकार के कारनामों से मानवता शर्मसार, कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिह्न- अखिलेश

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के कारनामों से मानवता शर्मसार हो रही है। समझ में नहीं आता कि कोई सरकार कैसे इतनी अमानवीय हो सकती है। औरैया सड़क हादसे में झारखंड के मृत श्रमिकों और घायलों को एक साथ खुले ट्रक से रवाना किया गया। एक मृतक का पिता खेत मजदूर है वह अपने बेटे का शव लेने के लिए 19 हजार रूपए खर्चकर आने को मजबूर हुआ।

भाजपा सरकार के रवैये से उत्तर प्रदेश के साथ-साथ देश भर के मजदूर आक्रोशित है। इससे सरकार की नीतियों और कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिह्न लगा है लाॅकडाउन के चलते समाजवादी पार्टी ने सरकार को तमाम तरह के सुझाव दिए और लगातार जमीनी सच्चाई उजागर की, लेकिन मुख्यमंत्री जी की टीम इलेवन अहंकार में डूबी रही। अब हालात नियंत्रण के बाहर अराजकता तक पहुंच गये है आखिर इस संकट की जिम्मेदारी किसकी है?प्रदेश की सीमाओं को अचानक बंद करने के आदेश से स्थिति और गम्भीर हो चली है प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में प्रवासी मजदूर भूख प्यास से व्याकुल और चीख पुकार करते हुए पुलिस वालों से प्रदेश की सीमा में प्रवेश पाने के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं। जो लोग बीच प्रदेश में फंसे है उनके साथ पुलिस बदसलूकी कर रही है।

भाजपा सरकार के अदूरदर्शी फैसलों के चलते गरीब और बेबस श्रमिकों की जिंदगी नर्क हो गई है। मथुरा में कोसीकलाॅ से फरह तक हाईवे पर जमा श्रमिकों को जब 7 घंटे तक खाना पानी नहीं मिला, बसों की व्यवस्था नहीं हुई तो उनके आक्रोश व्यक्त करने पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई. सहारनपुर और झांसी में भी कामगारों का सब्र टूट गया। लाठियों की यह चोट गरीब जनता कभी नहीं भूलेगी।

भाजपा सरकार से आग्रह है कि वह संवेदनशील होने का परिचय दे। जो लोग सैकड़ों मील चलकर जहां भी पहुंचे हैं, अब वहीं से आगे उन्हें घर भिजवाने की तुरन्त व्यवस्था की जाए। पुलिस एक सीमा से आगे जनसैलाब का सामना नहीं कर सकते हैं। दर्द होता है जब मासूम बच्चों को भी बिना दूध, बिस्कुट और खाने के अपने मां-बाप के साथ पैदल यात्रा करते दिखाई देते हैं। सरकारी अराजकता ने प्रदेश में हजारों बच्चों का बचपन छीना है और उन्हें भी पलायन की त्रासदी का अंग बना दिया है।

इसे भी पढ़ें-कांग्रेस ने 1000 बसों की सूची यूपी सरकार को दी, कहा- मजदूरों का दर्द नहीं देखा जाता

सरकार की इससे ज्यादा अक्षमता का प्रमाण क्या मिल सकता है कि समय से निर्णय नहीं कर सकी। लाखों श्रमिक पैदल मारे-मारे पैदल चलने को मजबूर हुए उनमें से सैकड़ों तो रास्ते में ही मर गये। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लाचार श्रमिकों को अपने ही गृह राज्य में उत्पीड़न और अपमानित होना पड़ रहा है.मुख्यमंत्री की टीम इलेवन की बैठकों का नतीजा आज तक अमल में नहीं आया। कोरोना पीड़ितों की संख्या में लगातार वृद्धि तो होती जा रही है. टीम इलेवन के कारण पूरा प्रशासन पस्त हो गया है. सरकारी मशीनरी निष्क्रिय है. पुलिस करे तो क्या करे, उन्हें कुछ सूझता नहीं है।

समाजवादी पार्टी की मांग है कि श्रमिक कामगार की किसी भी हादसे में मौत पर प्रत्येक के परिजन को दस लाख रूपयें की आर्थिक मदद तत्काल दें। सरकार की यह जिम्मेदारी है कि मजदूरों को गंतव्य स्थल तक सम्मानपूवर्क एवं सुविधा से पहुंचायें, और उनके जीवनयापन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।http://www.satyodaya.com

शहर सियासत

सेवा सप्ताह के 5वें दिन लखनऊ महानगर भाजपा ने चलाया प्लास्टिक मुक्ति अभियान

Published

on

जल शक्ति मंत्री डाॅ. महेन्द्र सिंह व विधायक डाॅ. नीरज बोरा ने अभियान का नेतृत्व किया

लखनऊ। सेवा सप्ताह के पांचवें दिन लखनऊ महानगर भाजपा ने शहर भर में स्वच्छता व प्लास्टिक मुक्ति अभियान चलाया। महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया की प्लास्टिक मुक्ति अभियान के तहत प्रमुख कार्यक्रम का आयोजन उत्तर और पश्चिम विधानसभा के चैक में किया गया। अभियान का नेतृत्व प्रदेश सरकार में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह व क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर नीरज बोरा ने किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रवासियों, दुकानदारों, पटरी दुकानदारों से संपर्क कर उन्हें प्लास्टिक थैली का उपयोग ना करने के लिए जागरूक किया गया।

यह भी पढ़ें-लखनऊ: गृहकर वसूली को लेकर नगर निगम कर्मचारियों व व्यापारियों के बीच मारपीट

नागरिकों से शहर को प्लास्टिक मुक्त कराने के लिए सहयोग मांगा गया। अभियान के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों को कपड़े के थैले भी वितरित किए गए। अभियान में प्रमुख रूप से महानगर महामंत्री रामअवतार कनौजिया, मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता, पार्षद रमेश कपूर बाबा, अनुराग मिश्रा अन्नू ,शालू टंडन सहित क्षेत्रीय तथा विभिन्न व्यापारिक संगठनों व सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने सहयोग प्रदान किया।

कहां किसने संभाला मोर्चा

भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा इंदिरानगर, मुंशी पुलिया, इस्माइल गंज में मंडल अध्यक्ष योगेंश चतुर्वेदी द्वारा, हुसैनाबाद दौलतगंज, मल्लाही टोला में लखन मौर्या रितेश कनौजिया, जयशंकर प्रसाद वार्ड, अयोध्या दास वार्ड व त्रिवेणी नगर में विशाल श्रीवास्तव महेश गुप्ता व विरेंद्र सिंह, कैंट विधानसभा के बाबू कुंजबिहारी वार्ड, गुरु गोविंद सिंह वार्ड व गीता पल्ली, सदर बाजार में सुधीर मिश्रा, श्रवण नायक, योगेंद्र पटेल, रेखा श्रीवास्तव द्वारा एवं डॉ मनमोहन विशाल शुक्ला सोमेंद्र पांडे अभिषेक सिंह द्वारा अंबरगंज चौकी,

लेबर कॉलोनी, हरीदीन राय वार्ड, आलम नगर वार्ड, राजाजीपुरम में तथा सरोजनीनगर विधानसभा के स्कूटर इंडिया, सरोजनी नगर वार्ड, हिन्द नगर वार्ड में भी सघन अभियान चलाया। इस दौरान किसी के पास प्लास्टिक थैलियां मिलने पर उसे वापस लेकर लोगों को कपड़े के थैले भी उपलब्ध कराए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

शहर सियासत

लखनऊ भाजपा अवध क्षेत्र के नव नियुक्त अध्यक्ष का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Published

on

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी अवध क्षेत्र कार्यालय पर शनिवार को अवध क्षेत्र के नवनियुक्त अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र का जोरदार स्वागत हुआ। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र ने कहा, आप सभी का सम्मान सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। कार्यकर्ता ही भारतीय जनता पार्टी की सबसे बड़ी पूंजी हैं। कोरोना काल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आम जनमानस की सेवा कर इसे सिद्ध भी किया और अन्य दलों के लिए एक मिसाल भी कायम की है। श्री मिश्र ने कहा, कार्यकर्ताओं को साथ लेकर 2022 के विधानसभा चुनाव मेें भाजपा का भारी परचम लहराएंगे। अपने मनोनयन पर क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र ने केन्द्रीय व प्रदेश नेतृत्व के प्रति कृतज्ञता भी व्यक्त की ।

निवर्तमान अध्यक्ष ने माला पहनाकर किया स्वागत

कार्यक्रम में उपस्थित निवर्तमान क्षेत्रीय अध्यक्ष व कैण्ट विधायक सुरेश चन्द्र तिवारी ने कहा, आप सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने अपनी मेहनत व लगन से अवध क्षेत्र को श्रेष्ठ व अग्रणी बनाया है। लेकिन अवध क्षेत्र को और आगे ले जाने के लिए सभी कार्यकर्ता नव नियुक्त क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र के नेतृत्व में काम करेंगे। विधायक सुरेश चन्द्र तिवारी ने नवनियुक्त क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत भी किया। क्षेत्रीय महामंत्री संगठन प्रद्युम्न कुमार ने कहा, आप सब कार्यकर्ताओं का जोश दर्शाता है कि अवध क्षेत्र अपनी बुलंदियों पर कायम रहेगा।

यह भी पढ़ें-भदोही: जब तालाब में डूबने लगा मासूम, बचाने के लिए मां ने लगा दी छलांग

क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी राजेश मिश्रा ‘डाक्टर’ ने बताया कि उक्त अवसर पर क्षेत्रीय उपाध्यक्ष डा. श्वेता सिंह, क्षेत्रीय मंत्री त्रयंम्बक तिवारी, जितेन्द्र सिंह, उन्नाव व लखीमपुर जिलाध्यक्ष राजकिशोर रावत व सुनील सिंह, लखनऊ जिलाध्यक्ष श्रीकृष्ण लोधी, विनोद शुक्ला, पियूष मिश्रा, संजय शुक्ला, विक्रम सिंह सिकरवार, सरोज सिंह, विनोद सिंह, अनुराग मिश्रा, पवन शुक्ला, नंदलाल मुख्य रूप उपस्थित रहे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

शहर सियासत

महामारी के बीच संगठन की मजबूती के लिए करते रहें प्रयास: सुनील बंसल

Published

on

संगठन महामंत्री ने भाजपा लखनऊ महानगर के पदाधिकारियों को दिए ‘गुरूमंत्र’

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने बुधवार को लखनऊ महानगर पदाधिकारियों, मंडल प्रभारियों एवं मंडल अध्यक्षों के साथ संगठनात्मक वर्चुअल बैठक की। यह जानकारी देते हुए लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि आज की बैठक में कोरोना काल में महानगर संगठन के कार्यों की समीक्षा की गयी। साथ आगे के कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा की गयी। संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने सभी मंडल अध्यक्षों से उनके मंडलों में चल रही संगठन गतिविधियों की जानकारी ली और आगामी कार्यक्रमों के बारे में भी बताया।

यह भी पढ़ें-प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आए लोगों को अजय लल्लू ने दिलाई कांग्रेस की सदस्यता

श्री बंसल ने कहा कि महामारी के इस दौर में हमें अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए संगठन की गतिविधियों को आगे बढ़ाना है। कहा कि लखनऊ महानगर में मंडल प्रभारी के रूप में काफी वरिष्ठ पदाधिकारी कार्य कर रहे हैं, जिनके अनुभव का भी लाभ मिलेगा। बैठक में प्रमुख रूप से पूर्व महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह, प्रदीप भार्गव, मान सिंह, राजीव मिश्रा सहित सभी मंडल प्रभारी, महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, पुष्कर शुक्ला, रामावतार कनौजिया, सुनील यादव, सहित सभी महानगर पदाधिकारी एवं मंडल अध्यक्ष उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 30, 2020, 11:40 am
Hazy sunshine
Hazy sunshine
33°C
real feel: 38°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 51%
wind speed: 2 m/s NW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:28 am
sunset: 5:23 pm
 

Recent Posts

Trending