Connect with us

शहर सियासत

मिशन 2019 : शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने भरा नामांकन, रोड शो में डिंपल यादव भी शामिल..

Published

on

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 में लखनऊ लोकसभा सीट के लिए शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। वह लखनऊ क्षेत्र के सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन की प्रत्याशी हैं । इस दौरान उनके साथ पति शत्रुघ्न सिन्हा और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव भी नजर आयी। आपको बता दें कि मंगलवार को पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल हुई थीं। सपा में शामिल होने के बाद उन्हें लखनऊ से बीजेपी सांसद राजनाथ सिंह के सामने चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को अपना उम्मीदवार बनाया है।

लखनऊ में नामांकन करने के बाद पूनम सिन्हा ने रोड शो किया। इस रोड शो में डिंपल यादव भी नजर आयी। इसके अलावा पूनम सिन्हा के पति शत्रुघ्न सिन्हा भी रोड शो में शामिल थे। सपा में शामिल होने के बाद बुधवार को पार्टी ने उन्हें लखनऊ से टिकट देने का औपचारिक ऐलान किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ में सपा सरकार के दौरान हुए कार्यों को आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लखनऊ की पहली सांसद एक महिला ही थीं, इसलिए हमने भी महिला को ही प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़े: उमर अब्दुल्ला ने साध्वी प्रज्ञा पर साधा निशाना, कहा- ‘साध्वी प्रज्ञा की सेहत जेल में रहने लायक नहीं तो कैसे लड़ रहीं चुनाव’?

जानकारी के मुतीबिक मंगलवार को पूनम ने समाजवादी पार्टी की नेता डिम्पल यादव से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान ही डिम्पल यादव ने पूनम को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई।

बता दें कि नवाबों के इस खूबसूरत शहर पर पिछले 28 साल से भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है। उसमें भी लंबे समय तक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने लोकसभा में इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। 1991, 1996,1998,1999 और 2004 के लोकसभा चुनावों में इस सीट से अटल बिहारी विजयी रहे थे। 2009 में यहां से लाल जी टंडन जीते और 2014 में राजनाथ सिंह इस सीट से भारी मतों से जीतें। फिलहाल में इस बार राजनाथ सिंह यहां से भाजपा के उम्मीदवार हैं। http://www.satyodaya.com

शहर सियासत

भाजपा महानगर की नवगठित टीम ने राजनाथ सिंह से की मुलाकात

Published

on

लखनऊ। लखनऊ के सांसद और देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भाजपा महानगर की नवगठित टीम ने मंगलवार को दिलकुशा स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। टीम के साथ लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा भी मौजूद रहे। राजनाथ सिंह ने सभी नवगठित टीम को शुभकामनाएं दी और साथ विश्वास व्यक्त किया कि यह टीम नई ऊर्जा के साथ सरकार के विकास कार्यो को जन-जन तक पहुंचाएंगी।

यह भी पढ़ें;- पाकिस्तान से आए हिंदूओं ने बयां किया दर्द, कहा- शव जलाने पर भी है पाबंदी

इस दौरान महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, पुष्कर शुक्ला, रामऔतार कनौजिया, सुनील यादव, उपाध्यक्ष अशोक तिवारी, आनन्द द्विवेदी, घनश्यामदास अग्रवाल, टिंकू सोनकर, जया शुक्ला, महानगर मंत्री डां. यू.एन. पाण्डेय, मधुबाला त्रिपाठी, योगेन्द्र पटेल, संदीप शर्मा, अशोक श्रीवास्तव, लखविंदरपाल और कोषाध्यक्ष हेमन्त दयाल अग्रवाल उपस्थित रहे।

व्यापारियों ने डिफेंस एक्सपो के सफल आयोजन के लिए राजनाथ को दी बधाई

सामाजिक और व्यापारिक संगठनों ने रक्षामंत्री राजनाथ से लखनऊ में उनके आवास पर भेंट की । इस दौरान भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ से संयोजक अभिषेक खरे के नेतृत्व में विभिन्न व्यापारिक वर्ग के प्रतिनिधियों ने रक्षामंत्री से भेंट कर उनको लखनऊ में आयोजित हुए डिफेंस एक्सपो एशिया की सबसे बड़ी रक्षा प्रदर्शनी के सफल आयोजन हेतु धन्यवाद व बधाई प्रदान की। व्यापारियों ने रक्षामंत्री को अवगत कराया कि डिफेन्स एक्सपो के दौरान लखनऊ के चिकन, होटल और रेस्टोरेंट व्यापार को काफी लाभ पहुंचा है। व्यापारी वर्ग में किशन चंद बम्बानी, सतपाल सिंह मीत, रविंद्र गुप्ता, संतोष त्रिपाठी, सुमित गुप्ता, विमल दल वाणी और अतुल भटनागर उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

शहर सियासत

सीएए के समर्थन में भाजपा लखनऊ महानगर ने घर-घर किया जनसम्पर्क

Published

on

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सीएए पर जनता का भ्रम दूर करने के लिए घर-घर जनसंपर्क अभियान चला रहा रहे हैं। लोगों को बता रहे हैं कि यह कानून किसी की नागरिकता छीनने वाला नहीं बल्कि नागरिकता देने के लिए बनाया गया है। शनिवार को अलग-अलग क्षेत्रों में भाजपा महानगर के पदाधिकारियों ने लोगों के घरों में जाकर उन्हें समझाया कि इस कानून के माध्यम से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के उन अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए बनाया गया है जो 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आ चुके हैं और यहां शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं।

यह भी पढ़ें-#Budget2020 : व्यापारियों ने कहा, हमारी उम्मीदों को लगा झटका

लखनऊ महानगर प्रवासी/सदस्य विधान परिषद लक्ष्मण आचार्य ने पूर्व विधानसभा के लवकुश नगर में, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने उत्तर विधानसभा के ठाकुरगंज क्षेत्र में, विधायक सुरेश श्रीवास्तव ने पश्चिम विधानसभा के हैदरगंज तृतीय वार्ड में, विधायक डा. नीरज बोरा ने उत्तर विधानसभा के रामस्वरूप मेमोरियल कालेज फैजाबाद रोड में सम्पर्क कर लोगों को सीएए के बारे में सही जानकारी दी।

भाजपा नेताओं ने इस दौरान विपक्ष पर सीएए का दुष्प्रचार करने और एक वर्ग विशेष को भ्रमित कर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया। जनता को विपक्ष के इस झूठ से सावधान रहने की सलाह दी। साथ ही देश की एकता एवं अखण्डता को बनाये रखने के लिए मोदी सरकार को समर्थन देने के लिए टोल फ्री नं. 8866288662 डायल कराया। इसके अतिरिक्त लखनऊ महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, अंजनी श्रीवास्तव, पुष्कर शुक्ला, रामअवतार कनौजिया सहित प्रतिनिधियों, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने भी घर-घर जाकर सम्पर्क कर सीएए की वास्तविकता को बताया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह सीएए के समर्थन में करेंगे सम्पर्क

भाजपा लखनऊ महानगर के अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि 2 फरवरी को प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह सीएए के समर्थन में दोपहर 1 बजे कैण्ट विधानसभा में विद्यालय प्रबंधकों एवं शिक्षकों से ब्राइट स्टार्ट कान्वेंट स्कूल नटखेड़ा रोड पर, 3 बजे पश्चिम विधानसभा के किंग्स होटल (अलीतरंग गेस्ट हाऊस के पास) अधिवक्ताओं से, 04ः30 बजे उत्तर विधानसभा में विधायक कार्यालय पुरनिया में एवं 6 बजे विराटखण्ड गोमतीनगर में पर्वतीय समाज के साथ संवाद कर नागरिकता संशोधन अधिनियम की विस्तृत जानकारी देंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

शहर सियासत

महापौर ने बनाई लखनऊ नगर निगम कार्यकारिणी चुनाव की रणनीति

Published

on

5वां प्रत्याशी भी उतार सकती है भजापा

लखनऊ। प्रस्तावित छह सदस्यीय लखनऊ नगर निगम कार्यकारिणी के चुनाव के लिए महापौर संयुक्ता भाटिया ने गुरुवार को रणनीति बनाई। इस मौके पर भाजपा महानगर अध्यक्ष और वरिष्ठ पार्षद भी उपस्थित रहे। महापौर के आवास पर आयोजित बैठक में पांचवें उम्मीदवार को भी मैदान में उतारने की चर्चा हुई। साथ चुनाव में भाजपा पार्षदों की जीत के लिए व्यूह रचना भी बनाई गयी। इससे पहले महापौर संयुक्ता भाटिया ने महानगर के सभी विधायकों व मंत्रियों के साथ नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन के आवास पर चुनावी बैठक की।

इस बैठक में 4 नाम तय किए गए हैं। जिनमें भाजपा पार्षद दल सचेतक रजनीश गुप्ता, राम कुमार वर्मा, साधना वर्मा एवं हरिश्चन्द्र लोधी के नाम शामिल हैं। बैठक में तय हुआ कि जिस विधानसभा के जितने सदस्य सेवानिवृत्त हो रहे हैं, उनमें से उतने सदस्यों को प्रतिनिधित्व मिले। साथ ही महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से एक महिला सदस्य के रिटायरमेंट पर एक महिला सदस्य को ही प्रतिनिधित्व दिया जाए।

यह भी पढ़ें-कांग्रेस ने कहा, हम देखेंगे फिल्म छपाक, सपा ने बुक कराया सिनेमा हाल

महापौर संयुक्ता भाटिया के आवास पर हुई बैठक में महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, पुष्कर शुक्ला, भाजपा पार्षद दल नेता राम कृष्ण यादव, सचेतक रजनीश गुप्ता, कार्यकारिणी सदस्य कौशलेंद्र द्विवेदी, सुधीर कुमार मिश्रा, पूर्व उपाध्यक्ष अरुण तिवारी, राजेश मालवीय, साधना वर्मा, राम कुमार वर्मा, हरिश्चन्द्र लोधी, राजेश मालवीय एवं हेमा सनवाल के साथ अन्य भाजपा पार्षद उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 21, 2020, 1:54 pm
Partly sunny
Partly sunny
21°C
real feel: 21°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 72%
wind speed: 5 m/s E
wind gusts: 10 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 6:08 am
sunset: 5:32 pm
 

Recent Posts

Trending