Connect with us

शहर सियासत

लखनऊ में आज राजनाथ सिंह भरेंगे नामांकन, रह चुके हैं यूपी के CM, जानिए कुछ खास बातें

Published

on

लखनऊ लोकसभा सीट से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करने से पहले मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद वे बीजेपी कार्यालय पहुंचे। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए राजनाथ सिंह लखनऊ से उम्मीदवार हैं। उनके साथ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के महासचिव केसी त्यागी भी हैं। पर्चा दाखिल करने से पहले राजनाथ सिंह रोड शो भी करेंगे। नामांकन जुलूस हजरतगंज, महात्मा गांधी मार्ग होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेगा। बीजेपी दफ्तर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने चुनाव के दौरान 10 राज्यों का दौरा किया है। केरल और तमिलनाडु के लोग भी चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें।

जानकारी के मुताबिक रोड शो में वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी रहे शिव कुमार, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन के बेटे आशुतोष टंडन गोपाल, डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, डॉ. नीरज बोरा, महापौर संयुक्ता भाटिया शामिल होंगे। जबकि चुनाव आयोग द्वारा लगी पाबंदी के कारण उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजनाथ के इस रोड़ शो में शामिल नहीं हो सकेंगे। चुनाव आयोग ने हेट स्पीच और आचार संहिता के उल्लंघन मामले में उन पर 72 घंटे तक का बैन लगाया है।

आपको बता दें कि लखनऊ सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में यानी 6 मई को वोट डाले जाएंगे। लखनऊ सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है। इस सीट पर 1991 से लगातार बीजेपी का कब्जा है। लखनऊ लोकसभा सीट बीजेपी के कद्दावर नेता दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की परंपरागत सीट रही है। 90 के दशक में लखनऊ लोकसभा सीट से अटल बिहारी वाजपेयी के दौर से बीजेपी की जीत का सिलसिसा शुरू हुआ और अभी तक जारी है। फिलहाल वर्तमान में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से सांसद हैं। लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंक रही हैं।

बता दें कि राजनाथ सिंह ने अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत उत्तर प्रदेश से की, वो 2000 से 2002 तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा राष्ट्रीय जनतान्त्रिक गठबन्धन के शासन में कृषि मंत्री रहे। राजनाथ सिंह दो बार भाजपा अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इससे पहले यह उप‍लब्धि केवल अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्‍ण आडवाणी के पास ही थी। राजनाथ सिंह पहली बार 31 दिसंबर, 2005 को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने। दूसरी बार 23 जनवरी 2013 से 09जुलाई 2014 तक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नवगठित सरकार में 26 मई  2014 को राजनाथ सिंह ने भारत के केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ ली। तब से वह सक्रिय रूप से भारत के केन्द्रीय गृह मंत्री के रूप में काम कर रहें हैं।http://www.satyodaya.com

 

अपना शहर

लोकतंत्र के लिए ईवीएम घातक साबित हो रहा है: राजेंद्र चौधरी

Published

on

ईवीएम खराब होने पर मतदाताओं को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

लखनऊ। 2019 लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान 14 लोकसभा सीटों पर हो रहा है। चुनाव में ईवीएम मशीन को लेकर विपक्ष द्वारा चुनाव से पहले भी ईवीएम के खिलाफ आवाज उठाई गई थी और चुनाव के बीच में भी लगातार विपक्ष के द्वारा ईवीएम पर संदेह जताया जा रहा है। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के द्वारा ईवीएम पर पुनः उंगली उठाने के साथ ही पीठासीन अधिकारी पर भी सत्ताधारी दल के लिए कार्य करने का आरोप लगाया गया है। छठे चरण में हो रहे मतदान को लेकर समाजवादी पार्टी द्वारा कई शिकायतें निर्वाचन आयोग को दर्ज कराई गई हैं। जिसके संबंध में सपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजेंद्र चैधरी की अगुवाई में मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात करके शिकायती पत्र भी दिया है।

ये भी पढ़े: आजमगढ़ सीट पर वोटिंग जारी, सपा ने बीजेपी पर लगाया आरोप, कहा….

इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के नेता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि लोकतंत्र के लिए ईवीएम घातक साबित हो रहा है। आज 14 लोकसभा क्षेत्रों में हो रहे चुनाव में कई जगहों पर ईवीएम खराब हुई है। ईवीएम खराब होने पर मतदाताओं को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस तपती गर्मी में ईवीएम खराब होने की वजह से मतदाताओं को 2 से 3 घंटे तक कड़ी धूप में इंतजार करना पड़ रहा है, जो बहुत ही ज्यादा निराशाजनक है। राजेंद्र चैधरी ने कहा कि खराब हो रही ईवीएम को समय से ठीक नहीं किया जा रहा है और जानबूझकर प्रशासन द्वारा देरी की जा रही है।

इसके साथ ही राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि पुलिस और प्रशासन द्वारा सत्ताधारी पार्टी का समर्थन किया जा रहा है और समाजवादी पार्टी के पोलिंग बूथ एजेंटों पर प्रशासन के लोगों द्वारा जबरदस्ती दबाव डाला जा रहा है और सत्तारूढ़ का संपूर्ण सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ के गोपालपुर के बूथ संख्या 148 और 150 पर अधिकारी द्वारा भारतीय जनता पार्टी का साथ दे रहें हैं और कमल का बटन दबा रहे थे। जब सपा कार्यकर्ताओं द्वारा इसका विरोध किया गया तो पुलिस उन्हें जबरदस्ती उठा ले गई। राजेन्द्र चैधरी ने बताया कि आजमगढ़ के मेहनगर में बूथ पर दोषी पीठासीन अधिकारी को हटाया भी गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

शहर सियासत

मुस्लिम समुदाय को भाजपा मंत्री ने दिया आपत्तिजनक बयान, कोतवाली पहुंचे मौलाना कल्बे जव्वाद…

Published

on

पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर भाजपा मंत्री ने दिया गलत बयान

लखनऊ। 2019 लोकसभा चुनाव के छठवें और सातवें चरण का चुनाव होना है तो वही ऐसे में राजनेताओं के विवादित बयान का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहे है। कुछ दिनों पहले जहां यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अली और बजरंगबली पर दिए गए बयान पर मुस्लिम समुदाय अभी शांत नही हुआ था की वहीं अब भाजपा के केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है। जिसको लेकर पूरा मुस्लिम समुदाय नाराज नजर आ रहा है । जिसके चलते आज यूपी की राजधानी लखनऊ में मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने चौक कोतवाली पर गिरिराज सिंह के खिलाफ तहरीर दी और पीएम मोदी व गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी पत्र लिखकर शिकायत करने की बात भी कही ।

यह भी पढ़ें-वृन्दावन योजना का कार्यभार अब संभालेगा नगर निगम…

वैसे तो अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में बने रहने वाले केंद्रीय राज्यमंत्री व बेगूसराय से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार गिरिराज सिंह के लिए ऐसा कुछ करना नया नहीं है।इस बार यह बयान ना तो किसी राजनीतिक पार्टी के विपक्षी नेता के पक्ष में था ना तो किसी उम्मीदवार के खिलाफ बल्कि इस बार मुस्लिम समुदाय के पैगंबर मोहम्मद साहब व उनकी बेटी बीबी फातमा के लिए था।इस बयान से जैसे मानो पूरे समुदाय में एक नाराजगी सी देखने को मिल रही है और मुस्लिम धर्मगुरु अब कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।गुरूवार को मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद इसी कारण लखनऊ के चौक कोतवाली पहुंचे जहां उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ तहरीर दी है ।

यह भी पढ़ें-दुनिया को अलविदा कहने से पहले दो लोगों की जिंदगियां रोशन कर गयीं सरस्वती…

आपको बता दे मीडिया से बात करते हुए मौलाना कल्बे जवाद ने कहा की गिरिराज सिंह के इस विवादित बयान पर पूरा मुसलमान नाराज है और हम चाहते हैं कि गिरिराज के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो और उन पर रोक लगे ताकि वो आगे कोई ऐसा बयान ना दें जिससे किसी भी समाज को ठेस पहुंचे साथ ही बीजेपी के बड़े लीडरो से मैं कहना चाहता हु की गिरिराज सिंह ऐसे छूटभईया नेताओं की बयानबाज़ी पर रोक लगाएं ताकि वो ऐसे बयान ना दे। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा की पीएम मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कभी ऐसा बयान नही दिया है जिससे मुस्लिम समाज को तकलीफ हो साथ ही आगे ये भी कहा कि गिरिराज सिंह के इस बयान पर वो राज्यपाल राम नाईक को भी पत्र लिखेंगे और गिरिराज के खिलाफ करवाई की मांग करेंगे ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

शहर सियासत

पीएम पद की गरिमा को गिरा रहे हैं मोदी-हाजी सिराज मेंहदी

Published

on

भाषणों में किया जा रहा स्तरहीन एवं घटिया भाषा का प्रयोग

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व एम.एल.सी हाजी सिराज मेंहदी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर विपक्ष के लिए अमर्यादित भाषण देने का आरोप लगाया है।साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि देश के लिए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी द्वारा दिए गये योगदान को कभी भुलाया नही जा सकता।

उन्होंने देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों से नरेन्द्र मोदी की तुलना करते हुए कहा कि जिस स्तरहीन एवं घटिया भाषा का प्रयोग किया जा रहा है, भारतीय लोकतंत्र में आजादी के बाद से कांग्रेस एवं अन्य दलों के देश में तमाम प्रधानमंत्री रहे हैं लेकिन ऐसी अमर्यादित और ओछी भाषा का इस्तेमाल अपने विरोधियों के प्रति किसी ने नहीं किया है। मोदी लगातार प्रधानमंत्री पद की गरिमा को गिरा रहे हैं।

श्री मेंहदी ने राजीव गाँधी द्वारा देश के लिए किये गये महत्वपूर्ण काम के बारे में बताते हुए कहा कि जिस तरह से पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने 18 वर्ष का मताधिकार, पंचायतों के सशक्तीकरण और संचार क्रांति जैसे ऐतिहासिक निर्णय लिये और देश को विश्व पटल पर स्थापित किया वो सराहनीय है। उन्होंने भारत देश की एकता-अखण्डता के लिए अपनी शहादत दे दी। देश के लिए राजीव द्वारा दिये गये योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। उन पर टिप्पणी करने वालों को देश कभी माफ नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें –पाटलिपुत्र सीट बनी लालू परिवार की प्रतिष्ठा का सवाल, पूरा परिवार लगा रहा है दम, तेजस्वी और तेजप्रताप भी आये एक साथ

पूर्व एम.एल.सी. ने कहा कि प्रधानमंत्री के ही नक्शेकदम पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी चल रहे हैं और भाजपा सिर्फ दो लोगों तक सिमटकर रह गयी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 19, 2019, 12:16 am
Partly cloudy
Partly cloudy
29°C
real feel: 27°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 44%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:47 am
sunset: 6:19 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 8 other subscribers

Trending