Connect with us

नखलऊ ख़ास

लॉकडाउन के बाद बाजारों में मास्क व सैनिटाइजर की मांग बढ़ी…

Published

on

लखनऊ। कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है लेकिन सैनेटाइजर व मास्क पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं है। उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महामंत्री सुरेश सिंह यादव ने ड्यूटी कर रहे लोगों को सरकार से सैनेटाइजर व मास्क उपलब्ध कराए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: एलडीए कॉलोनी में कई दिनों से नहीं हो रही साफ-सफाई

स्वास्थ्य विभाग, एंबुलेंस और हॉस्पिटलों में व कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों को, नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को, पंचायत राज के सफाई कर्मचारियों को मास्क उपलब्ध नहीं कराए गए। इंदिरा नगर रोड पर एक सफाई महिला कर्मी को बगैर मास्क लगाए हुए झाड़ू लगाने का आदेश दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि छोटे कर्मचारियों की तरफ कोई भी बड़ा अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा।http://www.satyodaya.com

मार्केट

रिलायंस रिटेल में जनरल अटलांटिक करेगा 3,675 करोड़ रुपए का निवेश

Published

on

रिलायंस रिटेल में सिल्वर लेक और KKR के बाद यह तीसरा बड़ा निवेश

नई दिल्ली। वैश्विक निवेश फर्म जनरल अटलांटिक 0.84ः इक्विटी के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) में 3,675 करोड़ रूपय का निवेश करेगी। यह रिलायंस रिटेल में तीसरा बड़ा निवेश है। बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने इस निवेश की घोषणा की। सौदे में रिलायंस रिटेल की प्री-मनी इक्विटी को 4.285 लाख करोड़ रूपय आंका गया। साल की शुरुआत में जनरल अटलांटिक ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 6,598.38 करोड़ का निवेश किया था। यह जनरल अटलांटिक का रिलायंस इंडस्ट्रीज की एक सहायक कंपनी में दूसरा निवेश है।

रिलायंस रिटेल लिमिटेड के देश भर मे फैले 12 हजार से ज्यादा स्टोर्स में सालाना करीब 64 करोड़ खरीददार आते हैं। यह भारत का सबसे बड़ा और सबसे तेजी से विकसित होने वाला रिटेल बिजनेस है। रिलायंस रिटेल के पास देश के सबसे लाभदायक रिटेल बिजनेस तमगा भी है। कंपनी खुदरा वैश्विक और घरेलू कंपनियों, छोटे उद्योगों, खुदरा व्यापारियों और किसानों का एक ऐसा तंत्र विकसित करना चाहती है, जिससे उपभोक्ताओं को किफायती मूल्य पर सेवा प्रदान की जा सके और लाखों रोजगार पैदा किए जा सकें।

यह भी पढ़ें-भाजपा को उपचुनावों में ही सबक सिखा देगी जनता: अखिलेश यादव

रिलायंस रिटेल ने अपनी नई वाणिज्य रणनीति के तहत छोटे और असंगठित व्यापारियों का डिजिटलीकरण शुरू किया है। कंपनी का लक्ष्य 2 करोड़ व्यापारियों को इस नेटवर्क से जोड़ना है। यह नेटवर्क व्यापारियों को बेहतर टेक्नॉलोजी के साथ ग्राहकों को बेहतर मूल्य पर सेवाएं देने में सक्षम बनाएगा।

हम देश में रिटेल की सूरत बदलने के लिए तत्पर: मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, मैं प्रसन्न हूं कि जनरल अटलांटिक के साथ हमारे संबंध और मजबूत हुए हैं। हम व्यापारियों और उपभोक्ताओं को सशक्त बनाने और अंततः भारतीय रिटेल की तस्वीर बदलने के लिए काम कर रहे हैं। रिलायंस रिटेल की तरह, जनरल अटलांटिक भी प्रगति और विकास के लिए डिजिटल क्षमता में विश्वास करती है। जनरल अटलांटिक की विशेषज्ञता और भारत में निवेश के दो दशकों के उसके अनुभव का लाभ उठाने के लिए हम तत्पर हैं। क्योंकि हम देश में रिटेल की सूरत बदलने के लिए नया कॉमर्स प्लेटफार्म विकसित कर रहे हैं।

जनरल अटलांटिक का स्वागत: ईशा अंबानी

रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, एक महत्वपूर्ण भागीदार के रूप में जनरल अटलांटिक का स्वागत करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। सभी भारतीय उपभोक्ताओं और व्यापारियों के हित में हम भारतीय रिटेल ईको-सिस्टम का विकास जारी रखेंगे। रिटेल स्पेस में जनरल अटलांटिक के पास जबरदस्त विशेषज्ञता है और इससे हमें लाभ की उम्मीद है।

रिलायंस टीम के साथ भागीदारी पर गर्वः बिल फोर्ड

जनरल अटलांटिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बिल फोर्ड ने कहा, जनरल अटलांटिक देश के रिटेल क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाने की मुकेश अंबानी के मिशन का समर्थन करती है। जनरल अटलांटिक टेक्नॉलोजी की ताकत में रिलायंस इंडस्ट्रीज की धारणा में भी गहरा विश्वास रखती है। हमें वैश्विक डिजिटल अर्थव्यवस्था में भारत की स्थिति को मजबूत करने के लिए एक बार फिर से रिलायंस टीम के साथ भागीदारी करने पर सम्मानित महसूस कर रहे है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊः हाथरस घटना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ। हाथरस में दलित बेटी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मंगलवार को लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान एवं जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज में जोरदार प्रदर्शन किया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में गिरती कानून व्यवस्था और महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार के खिलाफ गांधी प्रतिमा के सामने योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ममता चौहान, पिछड़ा वर्ग विभाग के अध्यक्ष मनोज यादव, डा. शहजाद आलम, सिद्धि श्री, जगदीश बाल्मीकि, रफत फातिमा, रमेश मिश्रा, योगेश्वर सिंह, शाहिद अली, माया चौबे, अयूब सिद्दीकी,

यह भी पढ़ें-हाथरस गैंगरेप: बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए भूख-हड़ताल पर बैठे परिजन

संजय श्रीवास्तव, प्रणव त्रिपाठी, रंजीत भारती, विकास सक्सेना, गजाला सिद्दीकी, विषम सिंह, तरुण रावत, संजय बाल्मीकि, प्रभाकर मिश्रा, अखिलेश शर्मा, मोहम्मद नूर आलम, शिप्रा अवस्थी, विभा त्रिपाठी, हाशिम अली, मोहम्मद शकील, एसके द्विवेदी, श्याम सिंह, रथीन चक्रवर्ती, सुशील कुमार, मुन्नालाल भारती, बंशीलाल लोधी सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

कोरोना वायरस

UP: कोरोना के 5382 रोगी इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज, 60 की मौत

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से स्वस्थ हो रहे है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 5,382 रोगी इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए है। वहीं इस दौरान 3,838 नए मामले सामने आए है और 60 लोगों की मौत हो गई है। राजधानी लखनऊ में सोमवार को 924 रोगियों को अस्पताल से छुट्टी की गई है।

लखनऊ में सोमवार को 550 नए पाॅजिटिव रोगी मिले हैं। इस दौरान 9 मरीजों की सांसे थम गई है। नए मामलों के साथ ही लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की संख्या 51 हजार पहुंच गई है। कुल संक्रमित मामलों में से 43,533 लोगों कोरोना को मात देकर अपने घर लौट चुके है। वहीं 7,531 केस अभी भी एक्टिव है। जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। अब तक लखनऊ में 684 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रयागराज में आज 229, गोरखपुर में 189, गौतमबुद्ध नगर में 186, गाजियाबाद में 172, वाराणसी में 156, मेरठ में 151, फर्रुखाबाद में 131,बरेली में 127, मुजफ्फरनगर में 118 और लखीमपुर में 96 नए रोगी मिले है। इस दौरान मेरठ में 5, गोरखपुर, वाराणसी और बलिया में 3-3, प्रयागराज, झांसी, सहारनपुर, इटावा, मथुरा, मैनपुरी, कन्नौज, अमेठी और औरेय्या में 2-2 लोगों की कोविड से जान चली गई है।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी में 3,31,270 लोगों में कोरोना को अब तक मात देकर अपने घर लौट चुके है। प्रदेश में रिकवरी रेट 84.75 प्रतिशत हो गया है। वहीं 53,953 कोरोना के मामले अभी भी सक्रिय है। अब तक 5,652 संक्रमित दम तोड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें:- विस उपचुनाव: CM योगी ने चुनावी जनसभा को किया संबोधित, उन्नाव को दी सौगात

अमित मोहन प्रसाद बताया कि अबतक 2,08,293 लोगों ने होम आइसोलेशन का विकल्प लिया है, जिसमें करीब 1,82,223 लोगों की होम आइसोलेशन की समय सीमा खत्म भी हो चुकी है। इसके अलावा अभी भी करीब 26,770 लोग होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को प्रदेश में करीब 1,51,822 सैंपल की जांच की गई थी।यूपी में अब तक कुल 97,76,894 सैंपल की जांच की जा चुकी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 1, 2020, 2:00 am
Fog
Fog
24°C
real feel: 28°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 88%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:29 am
sunset: 5:22 pm
 

Recent Posts

Trending