Connect with us

नखलऊ ख़ास

मामूली विवाद में युवक को मारी गोली, हालत गंभीर

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के विभूतिखंड थाना क्षेत्र स्थित सीएनजी चौराहे के समीप कार सवार युवक को बाइक सवार बदमाशों ने विवाद के दौरान गोली मार दी। जो उसके बाएं कंधे को छूकर निकल गई। जिससे वह घायल हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: यूपी: यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, 5 की मौत, दर्जनों घायल

मटियारी चिनहट निवासी (38) वर्षीय संतोष कनौजिया ने बताया कि, वह अपनी कार से विभूतिखंड स्थित पेट्रोल पंप पर कार में सीएनजी भरवाने गया था। जहां से निकलने के बाद बाइक सवार तीन लोगों से उसका किसी बात को लेकर विवाद हो गया। पीड़ित का आरोप है कि इस दौरान बाइक सवार बदमाशों ने उस पर गोली चला दी जो उसके बाएं कोहनी पर लगी। जिससे वह घायल हो गए। चीख-पुकार के दौरान राहगीरों की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने उसे इलाज के लिए लोहिया अस्पताल पहुँचाया। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वही विभूतिखंड पुलिस के अनुसार आरोपी नशे में वह कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं है। मामला पूरी तरीके से संदिग्ध है। जिसकी जांच पुलिस लार रही है। http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तीन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ की गुडम्बा पुलिस ने तीन शातिर चोरों को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया है कि ये कुर्सी रोड स्थित रॉयल आयोजन होटल के आगे से पकड़े गए हैं। पकड़े गए चोर चोरी के मोबाइल फोन बेचने की फिराक में थे, तभी उनको घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं पकड़े गए आरोपियों की पहचान सलमान गोंडा निवासी, मुल्कराज और ननकहे उर्फ विजय बहराइच निवासी के रूप में हुई है। गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: गाड़ी चेकिंग के वक्त पुलिस ने तीन वाहन चोरों को किया गिरफ्तार

एसपी टीजी राजेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि पकड़े गए तीनों आरोपी शातिर अपराधी हैं। जो रात के अंधेरे में गैंग की तरह काम करते थे। जिन्होंने राजधानी लखनऊ के कई क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस ने इन को गिरफ्तार कर पूछताछ करते हुए इनके पास से चोरी के 11 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप, दो मोटरसाइकिल, 11 सौ की नगदी के साथ ही 2 जोड़ी पायल भी बरामद की है। इन आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि इनके गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी में चुनावी नैया पार लगाने के लिए पिछड़ा, अति पिछड़ा को साधने में जुटी कांग्रेस

Published

on

कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग की मंडलीय बैठक संपन्न

लखनऊ। करीब तीन दशक से यूपी की सत्ता से बाहर कांग्रेस अब पूरे जोर-शोर से मिशन 2022 में जुट गयी है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को उसकी जमीन वापस दिलाने के लिए प्रियंका गांधी खुद चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं। हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रियंका कोई करिश्मा नहीं दिखा सकीं। लेकिन अब पार्टी आगामी यूपी विधानसभा चुनावों में कामयाबी के लिए सोशल इंजीनियरिंग में जुट गयी है।
सोमवार को लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय में पूर्व सांसद राजाराम पाल के नेतृत्व में कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग की मंडलीय बैठक आयोजित हुई। पार्टी को मजबूत करने के लिए प्रियंका गांधी का जोर उन निचले संगठनों को पुनर्जीवित करने पर है, जो कभी पार्टी की ताकत हुए करते थे। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजाराम पाल ने कहा, प्रियंका गांधी मुझे प्रदेश में पिछड़े वर्ग व अति पिछड़े वर्ग को पार्टी से जोड़ने का जिम्मा सौंपा है।

समाज के इस वर्ग को पार्टी से जोड़ने के लिए राजाराम पाल प्रदेश के सभी 18 मंडलों में भ्रमण के लिए 18 दिवसीय यात्रा कर रहे हैं। अभियान के 12वें दिन मंगलवार को राजाराम पाल लखनऊ मंडल पहुंचे। पूर्व सांसद ने बताया कि 13 जनवरी को आगरा में इस अभियान की समाप्ति होगी। 15 जनवरी को प्रदेश मुख्यालय में समीक्षा बैठक कर प्रियंका गांधी खुद प्रदेश के पिछड़ा और अति पिछड़ा समाज के लोगों के साथ संवाद करेंगी।

निचले संगठनों में जान फूंक रही कांग्रेस

मीडिया से बात करते हुए राजाराम पाल ने कहा, उत्तर प्रदेश में पिछले 30 वर्षों से कांग्रेस सत्ता से बाहर है। कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को जिम्मेदारी दी थी। पार्टी ने 2019 के आम चुनाव से पहले प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया था। लोकसभा चुनाव के बाद प्रियंका गांधी कांग्रेस के सभी संगठनों में आमूल-चूल परिवर्तन किया है। सभी संगठनों में समाज के हर वर्ग को प्रतिनिधित्व दिया गया है। जिलों में पदाधिकारी बनाने में हमारी पार्टी ’जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी’ का फार्मूला अपनाया है। वरिष्ठ कांग्रेसजनों से भी सलाह ली जा रही है।

भाजपा और सपा बसपा में बंट गए कांग्रेस के 3 मैटीरियल

राजाराम पाल ने कहा कि पिछले कुछ समय में कांग्रेस ने चिंतन और मंथन किया है कि आखिर किन कारणों से कांग्रेस पिछले 30 वर्ष से सत्ता से बाहर है? जिसके बाद इस निष्कर्ष पर पहुुंचा गया कि कांग्रेस जिन तीन मैटीरियलों से बनी थी, पिछले 3 दशकों में वह तीनों मैटीरियल बिखर गए हैं। पूर्व सांसद ने कहा कि 30 साल पहले पूरी अपर कास्ट, सभी अल्पसंख्यक व दलित कांग्रेस में थे, 30 वर्षों में तीन दल बने हैं, जिसके बाद अपर कास्ट भाजपा में चला गया है, दलित बसपा में चला गया और मुसलमान सपा-बसपा दोनों में बंट गया।

यह भी पढ़ें-राष्ट्रीय युवा उत्सव की तैयारियां तेज, मंडलायुक्त ने मांगा आयोजन का पूरा प्लान

प्रदेश में आधी आबादी पिछड़ा, अति पिछड़ा की है, उसमें 95 प्रतिशत आबादी मुसलमानों की है, जिस पर कांग्रेस ने ध्यान नहीं दिया। राजाराम पाल ने कहा कि यह जो पिछड़ा, अति पिछड़ा में आधी से ज्यादा आबादी है, उसके बिना कांग्रेस खड़ी नहीं हो सकती है। इसलिए अब इन सभी लोगों को कांग्रेस से जोड़ा जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

गाड़ी चेकिंग के वक्त पुलिस ने तीन वाहन चोरों को किया गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ की मड़ियांव पुलिस ने तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि केशव नगर में चेकिंग के दौरान तीन संदिग्ध युवकों को देख उनसे पूछताछ की गई। जिसके बाद उनके पास कोई भी कागजात नहीं मिले। जिसके उपरांत उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई, तो मालूम हुआ कि वह गाड़ी चोरी की थी। पुलिस ने युवकों को हिरासत में लेकर उनसे आगे की जानकारी करनी चाही, तो उनकी बताई हुई निशानदेही पर दो अन्य मोटरसाइकिलें भी बरामद हुई। फिलहाल पुलिस उनको हिरासत में लेकर आगे की तफ्तीश कर रही है।

ये भी पढ़ें: बिहार: किसान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

एसपी टीजी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बीती रात पुलिस चेकिंग कर रही थी। तभी केशव नगर स्थित एक संदिग्ध बाइक सवार को रोककर उनसे पूछताछ की गई। जिनमें उनके पास कोई भी कागजात नहीं मिले। उनसे पूछताछ करने के लिए हिरासत में लिया गया। तभी उनकी निशानदेही पर दो अन्य मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है। पुलिस इनके अन्य गिरोह के बारे में भी इनसे जानने का प्रयास कर रही है कि इनके साथ और कौन लोग भी शामिल हैं। साथ ही उन्होंने बताया है कि यह चोर इन गाड़ियों को लखनऊ समेत अन्य जनपदों से चुराकर कम दामों पर ग्रामीण क्षेत्रों में बेच दिया करते थे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 7, 2020, 4:51 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
20°C
real feel: 19°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 63%
wind speed: 1 m/s NE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:26 am
sunset: 4:59 pm
 

Recent Posts

Trending