Connect with us

लाइफ स्टाइल

रांची: रम्यता प्रफुल्ला के सिर पर सजा ‘मिसेज इंडिया IMP’ का सुनहरा ताज, शहर के अनेकों डिजाइनर ने पेश किया कलेक्शन

Published

on

टॉप-5 विनर करेंगी झारखण्ड को नेशनल लेवल पर रिप्रेजेंट

रांचीएस्टर फाइन आर्टि एजुकेशन द्वारा आयोजित मिसेस इंडिया IMP झारखंड सीजन-2 का कल ग्रैंड फिनाले था। WAMS इवेंट के बैनर तले हो रहे इस कार्यक्रम आयोजन शहर के कांके रोड स्थित हॉलिडे होम होटल में किया गया था।इस कार्यक्रम में राज्य भर से चुनी गयी 16 गृहणियों के बीच अलग-अलग प्रतियोगिता आयोजित की गयी थी।

कार्यक्रम की शुरुआत पुलवामा में शहीद हुए देश को जाबांज सिपाहियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ की गयी।जिसके बाद कार्यक्रम में मौजूद संजय सेठ खादी बोर्ड के (चेयरमैन) के नीजी सचिव संजीव कुमार, मुंबई से नेशनल डायरेक्टर जसप्रीत, कोमल गुप्ता, डॉ० शीला तिवारी, वसीम आलम और ओर्गानिसिंग टीम के सभी सदस्यों ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्ज्वलन, ईश-वंदन और देश-वंदन कर शो की शुरुआत की।

चुनी गयी सभी प्रतिभागियों ने ट्रेडिशनल ड्रेस में रैंप पर अपना जादू बिखेरा।जिसके बाद जूरी मेम्बेर्स में शामिल मुंबई से नेशनल डायरेक्टर मिसेस जसप्रीत, मिसेस कोमल गुप्ता, खुशबू खान और पंकज कुमार ने परिचय और सवाल-जवाब राउंड में सभी प्रतियोगियों को बारीकी से परखा और निर्णय दिया।

जिसके बाद जूरी मेम्बेर्स ने रम्यता प्रफुल्ला के सिर पर ‘मिसेस इंडिया आई एम पावरफुल ‘ का ताज पहनाया। वहीं मधुलिका पाठक को ‘फर्स्ट रनर-अप’, शहनाज परवीन को ‘सेकंड रनर-अप’, डेज़ी काज़मी को ‘थर्ड रनर-अप’ और पूनम कुमारी को ‘फोर्थ रनर-अप’ के खिताब से नवाजा गया।

जहां एक तरफ पूरा इवेंट अलग-अलग शहरों से चुनी गयी सुंदरियों के रूप से चमक वहीँ दूसरी तरफ डेजेल डांस अकादमी के द्वारा महिला सशक्तिकरण पर आयोजित एक्ट ने ने शो में चार चांद लगा दिए।बताते चलें की टॉप-5 में चयनित ये सभी प्रतिभागी अब झारखण्ड को नेशनल लेवल पर प्रेजेंट करेंगी।

वहीं इसके अलावा शो दो स्पेशल पेजेंट भी दिए गए-

पहला क्राउन यानी कि मिसेस इंडियन कर्वी वर्ल्ड झारखण्ड का ताज मिसेस पी.वंदना के नाम रहा।

दूसरा मिसेस इंडिया कर्वी वर्ल्ड बिहार का खिताब मिसेस आकांक्षा ठाकुर के नाम रहा।

रैंप पर आत्मविश्वास से भरपूर इठलाती सभी मॉडल्स ने शहर के 6 उभरते डिज़ाइनर इमरान अहमद, स्नेहा प्रिया, प्रियंका, रेयांश वेद, ममता और तुलिका के कलेक्शन को शोकेस किया था।

यह भी पढ़ें- रांची: अगर अब तक बुक नहीं करायी है आपने वनडे मैच के लिए टिकट तो जल्दी पढ़ लें ये सारी जानकारी…

वासिम आलम के नेतृत्व में आयोजित आज के शो की कोरियोग्राफी प्रतिभा एक्का और होस्टिंग एंकर श्रेया राजपूत ने की थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लाइफ स्टाइल

गर्मियों के मौसम में होने वाली बीमारियों से बचेंगे, अगर आप अपना लेंगे ये आसान टिप्स…

Published

on

गर्मी का मौसम अपने साथ कई बीमारियों को लेकर आता है। गर्मी और उमस के बीच यह इम्यून सिस्टम को भी प्रभावित करता है। खासतौर पर पानी की कमी से कई बीमारियां उत्पन हो जाती हैं। पाचन और त्वचा संबंधी समस्याओं के साथ ही मौसमी फ्लू और संक्रमण का भी इस दौरान खतरा बना रहता है। कुछ बीमारियां तो सामान्य होती हैं जिनका इलाज आसानी से हो जाता है। जबकि कुछ बीमारियां गंभीर होती हैं, अगर हम इन बीमारियों का सही समय पर इलाज न करें तो ये घातक रूप ले लेती हैं।

आइए जानते हैं कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जो इस गर्मी के मौसम और इसमें होने वाली बिमारियों को दे सकते हैं मात :

गर्मी में हाइड्रेटेड रहें : यदि आपके शरीर में पर्याप्त पानी है तो आप 90 फीसदी बीमारियों से लड़ सकते हैं। पानी को शरीर के फाइबर द्वारा हमारे कोलोन में खींच लिया जाता है और यह नरम मल बनाने में शरीर की मदद करता है।

फाइबर इनटेक : अनाज, सब्जियां, फलियां और फल जैसे फाइबर के बेहतरीन स्रोत वाले खाद्य पदार्थ हमारे पाचन तंत्र को दुरुस्त करते हैं। जबकि व्यक्ति कब्ज होने की आशंका से दूर होता है, जो अंतत: फिशर का कारण बनता है।

कम कैफीन : गर्मी में कैफीन का सेवन भी आपके पाचन तंत्र की कार्यप्रणाली को प्रभावित करता है। जो आगे चलकर अल्सर, एसिडिटी और जलन का कारण बनता है। इसलिए इसका उपयोग कम करें।

वर्कआउट : गर्मी के मौसम में वर्कआउट सबसे लाभदायक होता है। पसीने का निकलना बहुत अच्छा है क्योंकि यह आपके शरीर से गंदगी को निकालने में मदद करता है। साथ ही आपके शरीर को फिट और स्वस्थ रखने में भी सहायक होता है। हम जितना अधिक शारीरिक तौर पर सक्रिय रहेंगे, हमारे लिए जीवन खुशहाल होगा।

धूप से दूरी : गर्मी में कड़कती धूप से ज्यादातर दबर रहना चाहिए। संभव हो तो धूप में तीन घंटे से ज्यादा रहने से परहेज करें और सूती जैसे हल्के कपड़े पहनें।

नियमित हेल्थ चेकअप : कई बार हम कुछ लक्षणों की गंभीरता को नरअंदाज करते हुए डॉक्टर के पास जाने से परहेज करते हैं। लेकिन बेहतर होगा कि स्वास्थ्य के मालमों में हम विशेषज्ञ से संपर्क करें। किसी भी तरह की गंभीर समस्या से बचने के लिए नियमित तौर पर हेल्थ चेकअप के लिए जाना चाहिए। इसलिए गर्मी  के मौसम में कई अन्य तरह की समस्या भी हो जाती है, जैसे- जॉन्डिस, टाइफॉयड और फूड प्वायजनिंग आदि. बेहतर होगा कि आप अपने खान- पान की आदतों के साथ धूप में समय बिताने को लेकर सतर्क रहें। बाहर के खाने से परहेज नही करने पर ये छोटे अनहेल्दी आदतें आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकती हैं।http://www.satyodaya.com

 

Continue Reading

लाइफ स्टाइल

गर्मियों में चमकदार और फ्रेश स्किन पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Published

on

गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है। आमतौर पर बदलते मौसम के अनुसार स्किन की अधिक देखभाल करने की जरूरत पड़ती है। यह मौसम अपने साथ कई स्किन की समस्याओं को लेकर खड़ा हो जाता है। गर्मियों की कड़कती धूप और गर्म हवाएं आपके स्किन को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाती हैं। ऐसे में आपको खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। आईये हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिसके करने से आप गर्मियों के मौसम में भी स्किन को  चमकदार और फ्रेश रख सकते हैं।

1.विटामिन-सी से भरपूर चीजों का सेवन करें- चमकदार और फ्रेश स्किन के लिए विटामिन-सी बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है। जैसे- संतरा, नींबू, आंवला, अंगूर, टमाटर आदि चीजों में विटामिन-सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। खासकर गर्मियों में इन चीजों का सेवन करने से सेहत के साथ स्किन भी हेल्दी रहती है।

2.स्किन के लिए फायदेमंद होता है हाइड्रेटिंग फेस मास्क- गर्मियों के मौसम में स्किन को मॉइस्चर के साथ हाइड्रेशन की जरूरत भी पड़ती है। गर्मियों में हफ्ते में करीब 2 बार हाइड्रेटिंग फेस मास्क का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इसके साथ ही  मुंहासों से भी राहत मिलती है।

3.सनस्क्रीन लगाएं- गर्मियों में स्किन को सबसे ज्यादा जरूरत सनस्क्रीन की होती है। गर्मियों की चिलचिलाती धूप से स्किन को सुरक्षित रखने के लिए बाहर जाने से पहले हाथ, गर्दन और पैर  खासकर चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगायें।

4.मेकअप कम करें-गर्मियों में मेकअप का इस्तेमाल कम करें। हवा में नमी और गर्माहट से स्किन की क्षमता धीमी हो जाती है। इसलिए चेहरे पर कम से कम मेकअप लगायें और साथ ही हैवी फाउंडेशन और क्रीम को भी चेहरे पर लगाने से बचें। ऑर्गेनिक और लाइट कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें।

5.टोनर इस्तेमाल करें-स्किन को हेल्दी रखने के लिए टोनर भी जरूरी होता है। टोनर के इस्तेमाल से ऑयली स्किन से राहत मिलती है। जिससे स्किन की कई समस्याएं कम हो जाती हैं। गर्मियों में स्किन के लिए खीरे या एलोवेरा और बर्फ बेस्ड टोनर सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लाइफ स्टाइल

गर्मी में भी रहेंगे सुपर कूल, उपयोग करें डाइट में ये लाभदायक चीजें

Published

on

गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है। जबकि हम गर्मी में अपने खाने में बदलाव करते हैं। इसलिए जो चीज हम गर्मी में खा सकते हैं, वह सर्दियों में नहीं खा सकते। कई बार धूप में दिनभर बाहर रहने से शरीर डिहाइड्रेट हो जाता है। वहीं, इस मौसम में ज्यादा से ज्यादा ठंडी चीजों का सेवन करना चाहिए। इस मौसम में सही खानपान से ही शरीर को तंदरुस्त और चुस्त रखा जा सकता है, वहीं गलत खानपान आपके सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है।

आइए आपको बता दें कि गर्मी के मौसम में किन-किन चीजों का सेवन कर के आप खुद को ठंडा रख सकते हैं।

  1. तरबूज- तरबूज स्वादिष्ट होने के साथ सेहत के लिए फायदेमंद भी है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन-ए और विटामिन-सी मौजूद होते हैं। तरबूज गर्मियों के मौसम में सुपरफूड में आता है। ये शरीर में पानी की कमी को दूर करता है। सुबह खाली पेट तरबूज खाकर गर्मियों के दिन की शुरुआत करना बेहतरीन होता है।
  2. खीरा- खीरे में पानी की मात्रा अधिक होने के साथ जरूरी विटामिन होते हैं। खीरा कड़कती धूप में भी शरीर को ठंडा रखता है। हम खीरे का सेवन  सलाद के रूप में भी कर सकते हैं। इससे शरीर लंबे समय तक हाइड्रेट भी रहता है।
  3. जूस वाले फल- गर्मी के मौसम में नींबू, अंगूर और संतरा आदि खाने से शरीर को बहुत फायदा होता है। इनमें सभी जरूरी न्यूट्रिएंट्स पदार्थ पाए जाते हैं। सुबह शाम रोजाना इन फलों का सेवन करने से धूप के कारण होने वाली कई सेहत संबंधी समस्याओं से छुटकारा पा सकते है
  4. पुदीना- पुदीने का इस्तेमाल ज्यादातर घरों में रायता, चटनी, लेमन ड्रिंक, सब्जी आदि चीजों में इस्तेमाल किया जाता है। ये खाने की चीजों में फ्लेवर डालने के साथ सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। गर्मियों में अपनी डाइट में पुदीने को जरूर शामिल कर सकते हैं।
  5. छाछ- गर्मियों में शरीर को ठंडा रखने के लिए छाछ बहुत अच्छी होती है। इसमें लैक्टिक एसिड पाया जाता है, जो कि स्किम्ड मिल्क से ज्यादा स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है। ये शरीर में चुस्ती लाता है। क्योंकि ये पाचन में बहुत मददगार है। इसमें अधिक मात्रा में कैल्शियम, पोटैशियम होता है।
  6. प्याज- गर्म हवाओं से होने वाली कई समस्याओं से सुरक्षित रखने में प्याज अहम भूमिका निभाता है। आप प्याज को सलाद, रायते, चटनी आदि कई तरह से सेवन कर सकते हैं।
  7. नारियल पानी: गर्मियों में लोग नारियल पानी का उपयोग सबसे अधिक मात्रा में करते हैं जो की सेहत के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है। नारियल पानी शरीर की पोषण संबंधी कई जरूरतों को पूरा करने का काम करता है। अगर आप इस गर्मी के मौसम में अपना वजन घटने के लिए सोच रहें है तो नारियल पानी आपके लिए रामबाण है। http://www.satyodaya.com

 

 

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 19, 2019, 1:38 am
Partly cloudy
Partly cloudy
24°C
real feel: 22°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 56%
wind speed: 1 m/s N
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:09 am
sunset: 6:02 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 7 other subscribers

Trending