Connect with us

सोशल ट्रेंडिंग

वेलेंटाइन डे पर आदित्य नारायण लेंगे नेहा कक्कड़ संग सात फेरे…

Published

on

इंडियन आइडल 11

फाइल फोटो

मुंबई। रिएलिटी शो ‘इंडियन आइडल 11’ इन दिनों सुर्ख़ियों में बना हुआ है। शो का ख़बरों में रहने की पहली वजह शो के टैलेंटेड कंटेस्टेंट और दूसरी वजह है शो की जज नेहा कक्कड़। इस शो को आदित्य नारायण हो होस्ट कर रहे हैं। इंडियन आइडल 11 की जज नेहा कक्कड़ को आदित्य नारायण काफी पसंद करते हैं। ऐसे में उन्होंने नेहा कक्कड़ से शादी करने की बात कहकर सभी को चुका दिया है। आदित्य ने कहा वह 14 फरवरी वेलेंटाइन डे के मौके पर नेहा से शादी करना चाहते हैं। यह हम नहीं बल्कि आदित्य ने सबको बताया है।

दरअसल, आदित्य, नेहा को बहुत पसंद करते हैं। शो में कई बार वह नेहा से अपने प्यार का खुलकर इज़हार कर चुके हैं। हालांकि नेहा ने अब तक उनका प्रपोज़ल एक्सेप्ट नहीं किया है, लेकिन ना भी नहीं किया है। सबसे अच्छी बात ये है कि ना तो नेहा के परिवार को, और ना ही आदित्य के परिवार को इस रिश्ते से कोई दिक्कत है। बल्कि वो तो नेहा को अपनी बहू मान भी  चुके हैं।

ये भी पढ़ें:दीपिका नहीं, खिलाड़ी कुमार हैं लक्ष्मी की लाइफ के रियल HERO

रविवार को ‘इंडियन आइडल 11’ में आदित्य नारायण के पिता उदित नारायण और अलका याग्निक ने शिरकत की थी। शो में दोनों ने बहुत मस्ती की। इसके बाद बाद उदित नारायण की पत्नी दीपा नारायण भी शो में पहुंचीं और ये मस्ती दोगुनी हो गई। शो में सबके सामने उदित नारायण ने नेहा से कहा कि उन्हें अब आदित्य से शादी कर लेना चाहिए। वहीं आदित्य की मां ने भी नेहा को बहू कहकर बुलाया जिसे सुनकर नेहा शर्म से लाल हो गईं।

बता दें इसके बाद इस शो में पहुंचे नेहा के माता-पिता जिन्हें देखकर सिंगर हैरान रह गईं। नेहा की मां ने आते ही कहा कि हम ये रिश्ता पक्का करते हैं इस रिश्ते से हमें कोई दिक्कत नहीं है। नेहा अपनी  मां से कहती हैं कि उनसे पूछ तो लेते, लेकिन मां कहती हैं कि उन्हें नहीं पूछना उन्होंने इस रिश्ते को पक्का करने के बारे में सोच लिया है। जिसके बाद आदित्य कहते हैं अब वह 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे के मौके पर शादी करेंगे।http://www.satyodaya.com

सोशल ट्रेंडिंग

दीपिका नहीं, खिलाड़ी कुमार हैं लक्ष्मी की लाइफ के रियल HERO

Published

on

लखनऊ: इस समय दीपिका पादुकोण खूब तारीफें बटोर रही हैं। क्योंकि उन्होंने ने रियल लाइफ एसिड अटैक ‘SURVIVOR’ लक्ष्मी अग्रवाल की ‘INSPIRING’ स्टोरी को दुनिया के सामने लाने की कोशिश की है। अब तो छपाक फिल्म के REVIEW भी सामने आ गए है। हर कोई दीपिका की तारीफ कर रहा है। लेकिन आपको बता दें लक्ष्मी की लाइफ का रियल हीरो कोई और है चलिए हम आपको बताते हैं। साल 2018 में जब लक्ष्मी के पास कोई कम नहीं था वह फाइनेंसियल प्रॉब्लम से जूझ रही थी। तब खिलाडी कुमार उनकी लाइफ में रियल हीरो बनकर आए।

यह भी पढ़ें: सबरीमाला पर आज CJI बोबडे की अध्यक्षता में नौ जजों की संविधान पीठ करेगी सुनवाई

अक्षय ने लक्ष्मी अग्रवाल के अकाउंट में सीधे 5 लाख रूपये ट्रान्सफर कर दिए थे। वंही जब अक्षय से इस बारे में पूछा गया तो, उन्होंने कहा मेरा मकसद बस इतना था कि लक्ष्मी सम्मान के साथ अपनी लाइफ का स्ट्रगल कर सके और उनकी बच्ची की परवरिश में कोई प्रॉब्लम न आये। जाहिर सी बात है अक्षय हमेशा जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए खड़े रहते है। अक्षय के फैन्स को ये बात जानकर बेहद ख़ुशी होगी। अक्षय हमेशा कहते हैं अगर आप किसी का दर्द बाँटना चाहते हैं तो, आगे आइये सोशल मीडिया पर ट्वीट करने से किसी का दुख कम नहीं होता है। अगर आप सक्षम हैं तो लोगों की मदद करिए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

सोशल ट्रेंडिंग

एक ही समय आंखों में आंसू और चेहरे पर मुस्कान बिखेर देती हैं बाॅलीवुड फिल्में: चीनी राजदूत

Published

on

राजदूत

फाइल फोटो

नई दिल्ली। भारत में चीन के राजदूत सुन वीडोंग ने बॉलीवुड फिल्मों को भारत और चीन के बीच सांस्कृतिक संबंधों का एक महत्वपूर्ण वाहक बताया है। सुन वीडोंग ने कहा है कि भारतीय सिनेमा में एक ऐसा जादू है जो किसी के चेहरे पर उस समय मुस्कराहट ला देता है जब उसकी आंखों में आंसू होते हैं।

चीनी दूतावास में गत सप्ताह भारत-चीन राजनयिक संबंधों की 70 वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि चीन में बॉलीवुड फिल्मों को खासी लोकप्रियता और सफलता मिल रही है। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी बताया कि अपने जीवन में उन्होंने पहली भारतीय फिल्म महान शो मैन राज कपूर की ‘आवारा’ देखी थी। इस फिल्म के संवाद एवं गीत उन्हें आज भी याद हैं।

ये भी पढ़ें:14 जनवरी को मनाई जाएगी लोहड़ी, जानिए इस त्यौहार को मनाने की खास वजह

सुन वीडोंग कहा कि भारतीय सिनेमा यहां के समाज का दर्पण है। नए समय की फिल्मों में उन्होंने दंगल, बाहुबली, सीक्रेट सुपरस्टार और हिन्दी मीडियम भी देखी जिसमें मध्यम वर्ग के बच्चों को अच्छी शिक्षा से कैसे वंचित किया जा रहा है, दिखाया गया है। उन्होंने बताया कि किशोरवस्था में लड़कियों के सपनों और उन्हें साकार करने के लिए संघर्ष पर आधारित ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ देख कर उनकी आंखों में आंसू आ गए।

उन्होंने कहा, “भारतीय फिल्म निर्माताओं और उनके सिनेमा के पास एक ऐसा जादू है कि वह आपके चेहरे पर उस वक्त मुस्कान ला देता है, जब आपकी आंखों में आंसू हों।” इतना ही नहीं ये भी कहा कि  चीन में 60 हजार से अधिक सिनेमा स्क्रीन हैं। भारतीय सिनेमा के लिए चीन एक बहुत बड़ा मंच हो सकता है। उन्होंने कहा,“ आज जब हम दोनों देशों के राजनयिक संबंधों की 70 वीं वर्षगांठ मना रहे हैं, तब हमारे लोगों के बीच एक दूसरे के प्रति समझ बढ़ाने तथा सांस्कृतिक एवं सभ्यतागत सेतु बनाने के लिए फिल्म के क्षेत्र में सहयोग को बढ़ाना बहुत ही महत्वपूर्ण होगा।”

उन्होंने कहा कि चीन सरकार इसके लिए सब कुछ करेगी। उन्होंने उदाहरण के तौर पर कहा कि एक भारतीय युवा योगेश ने चीनी भाषा सीखने के बाद वहां एक पॉप संगीत बैंड शुरू किया और आज वह चीन में एक फेमस सेलिब्रिटी बन चुका है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के फिल्मकारों को एक दूसरे के साथ फिल्म निर्माण में सहयोग बढ़ाने और इसके माध्यम से दोनों देशों के समाजों में एक दूसरे के प्रति गहरी समझ, प्रेम एवं सौहार्द बढ़ाने की जरूरत है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

सोशल ट्रेंडिंग

14 जनवरी को मनाई जाएगी लोहड़ी, जानिए इस त्यौहार को मनाने की खास वजह

Published

on

लोहड़ी

फाइल फोटो

लखनऊ। लोहड़ी का त्यौहार पूरे देश में बड़े धूमधाम के साथ मनाया जाता है। यह पंजाब और हरियाणा साथ पूरे उत्तर भारत का फेमस त्यौहार है। लोहड़ी हर साल मकर संक्रांति के एक दिन पहले शाम को मनाया जाता है। हर साल की तरह इस साल भी भी लोहड़ी और मकर संक्रांति की तारीख को लेकर उलझन बनी हुई है। वैसे तो हर साल 13 जनवरी को लोहड़ी और 14 जनवरी को मकर संक्रांति मनाई जाती है, लेकिन इस बार लोहड़ी 14 जनवरी और मकर संक्रांति 15 जनवरी को मनाई जा रही है। हालांकि, कई जगह लोहड़ी 13 जनवरी की शाम को मनाई जाएगी।

चलिए आज हम आपको बताएंगे क्यों मनाई जाती है लोहड़ी  

लोहड़ी का त्यौहार मनाने के पीछे कई सारी मान्यताएं हैं। एक पौराणिक मान्यता प्रजापति दक्ष और उनकी पुत्री सती से जुड़ी है। मान्यता है कि दक्ष ने भगवान शिव का तिरस्कार किया और भोलेनाथ को यज्ञ में शामिल नहीं किया। ऐसे में अपने पति का तिरस्कार देख कर माता सती अग्निकुंड में अपने प्राणों की आहुति दे दी। ऐसा माना जाता है कि तब से ही प्रायश्चित के तौर पर लोहड़ी का त्योहार मनाया जाता है।

लोहड़ी

ये भी पढ़ें:सलमान खान की नई फिल्म ‘कभी ईद कभी दिवाली’ नजर आ सकती हैं ये एक्ट्रेस

यही वजह है कि पंजाब और हरियाणा में विवाहित कन्याओं को इस दिन घर में आमंत्रित कर उनका सम्मान किया जाता है। दक्ष के साथ ही लोहड़ी की मान्यता भगवान श्री कृष्ण से भी जुड़ी हुई है। ऐसी कथा है कि मकर संक्रांति की तैयारी में सभी गोकुलवासी लगे थे और कंस बाल कृष्ण को मारने के लिए साजिश रच रहा था। कंस ने भगवान कृष्ण को मारने के लिए लोहिता नामक राक्षसी को गोकुल में भेजा था। कृष्ण ने खेल-खेल में ही लोहिता राक्षसी को मार दिया। इस खुशी में मकर संक्रांति से एक दिन पहले लोहड़ी का पर्व मनाया जाता है।

लोहड़ी

वहीं लोगों का लोहड़ी को लेकर एक और मान्यता है जो कि अकबर के शासन काल के दौरान की है। कहा जाता है कि अकबर के शासन काल में दुल्ला भट्टी नाम का एक शख्स था जो कि पंजाब प्रांत में रहता था। संदलबार नाम की एक जगह थी जहां गरीब घर की लड़कियों को अमीरों को बेच दिया जाता था। यह जगह अब पाकिस्तान में है। यहां एक किसान सुंदरदास रहता था, जिसकी दो बेटियां सुंदरी और मुंदरी थीं। गांव का ठेकेदार सुंदरदास को खुद से बेटियों की शादी कराने के लिए धमाकाता है। जब यह बात दुल्ला भट्टी को पता चली तो उसने ठेकेदार के खेत जला दिए और सुंदरी और मुंदरी की शादियां वहां करवाई जहां उनका पिता चाहता था। तभी से लोहड़ी का त्योहार मनाया जाता है।

लोहड़ी

जानकारी के मुताबिक लोहड़ी के त्योहार को पंजाबी लोग बहुत ज्यादा मानते हैं। लोहड़ी का त्योहार फसल की बुआई और उसकी कटाई से भी जुड़ा हुआ है। लेकिन यह त्योहार खासतौर पर नवविवाहित वर-वधु और परिवार में जन्मे पहले बच्चे के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है।इस दिन मुंगफली, गजक और रेवड़ी का अग्नि में आहूती देने और उसके बाद बांटने का प्रचलन है। इस दौरान पारंपरिक गीत भी गाते हैं। भांगड़ा और गिद्धा लोकनृत्य किया जाता है। इतना ही नहीं इसके साथ ही लोग अपनी बेटियों को घर भुलाते हैं और उनका आदर- सत्कार करते हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 13, 2020, 1:54 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
16°C
real feel: 19°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 77%
wind speed: 0 m/s ENE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:03 pm
 

Recent Posts

Trending