Connect with us

सोशल ट्रेंडिंग

बेबीडॉल का मिला साथ तो JCB ने सोशल मीडिया पर मचाया धमाल…

Published

on

कुछ दिनों से JCB  सोशल मीडिया पर सनसनी मचाई हुई है। वहीं यह काफी टॉप ट्रेंड कर रहा है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही सनी लियोन की एक तस्बीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी जिसमें बेबीडॉल जेसीबी के साथ नजर आ रही हैं। जिसके बाद से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जेसीबी मशीन  पर बन रहे मीम्स की बाढ़ आ चुकी है। सेलेब्रिटी से लेकर ट्विटर यूजर्स ने जेसीबी को जमकर ट्रेंड कराया। ट्रेंड होने के बाद जेसीबी ने लोगों का शुक्रिया किया है। यूजर्स ने पिछले दिनों में कई जेसीबी के पुराने वीडियो अपलोड किए हैं। जहां जेसीबी बिल्डिंग गिरा रही है तो कहीं जेसीबी बिल्डिंग बनाने में मदद कर रही है।

ल जेसीबी के साथ नजर आ रही हैं। जिसके बाद से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जेसीबी मशीन  पर बन रहे मीम्स की बाढ़ आ चुकी है। सेलेब्रिटी से लेकर ट्विटर यूजर्स ने जेसीबी को जमकर ट्रेंड कराया। ट्रेंड होने के बाद जेसीबी ने लोगों का शुक्रिया किया है। यूजर्स ने पिछले दिनों में कई जेसीबी के पुराने वीडियो अपलोड किए हैं। जहां जेसीबी बिल्डिंग गिरा रही है तो कहीं जेसीबी बिल्डिंग बनाने में मदद कर रही है।

जेसीबी पर Memes क्यों बन रहे हैं

भारत में जब जेसीबी मशीन खुदाई करती है तो वहां काफी संख्या में लोगों की भीड़ मौजूद होती है। जो फालतू में अपना टाइम खुदाई देखकर गंवा रहे होते हैं। इसी बात को लेकर पिछले काफी समय से सोशल मीडिया पर जोक्स बनाए जा रहे थे लेकिन किसी वजह से ज्यादा वायरल नहीं हुए थे। लेकिन लोकसभा चुनाव खत्म हुआ तो सोशल मीडिया से राजनीति की विदाई हो गई और जेसीबी की धमाकेदार एंट्री हो गई।

यह भी पढ़ें: विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने झंडी दिखाकर चलाया जागरूकता रैली…

सोशल मीडिया पर कई जेसीबी के मीम्स वायरल हो रहे हैं। जिसको काफी शेयर किया जा रहा है। जिसको देखकर आप भी हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे। जेसीबी मशीन ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘आज हम भारत में जेसीबी के लिए दिखाए गए प्यार से बहुत खुश हैं। भारतीयों ने पूरे देश में जेसीबी को ट्रेंड करा दिया। आपके उत्साह और समर्थन के लिए हमारे ग्राहकों और प्रशंसकों को धन्यवाद!’http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए दुआएं मांग रहे पाकिस्तानी, जानिए क्या है माजरा….

Published

on

पाकिस्तानी क्यों कह रहे हैं, इंशाअल्लाह, इंडिया जीत जाए!

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में तल्खी की झलक सीमा पर ही नहीं दिखती बल्कि जब कभी इन दो पड़ोसी देशों की क्रिकेट टीमें आपस में टकराती हैं तो सारी दुनिया की नजरें क्रिकेट मैदान पर होती हैं। भारत और पाकिस्तान में प्रशंसकों का जुनून सातवें आसमान पर होता है। किसी भी देश की जनता अपनी टीम को पड़ोसी देश की टीम से हारते हुए नहीं देख पाती। लेकिन इन दिनों पाकिस्तान में उल्टी गंगा बह रही है। भारतीय टीम को हराने की दुआएं मांगने वाले पाकिस्तानी प्रशंसक रविवार को होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट के मैच में विराट कोहली एण्ड कंपनी को जिताने के लिए दुआएं मांग रहे हैं।
रविवार को भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच मुकाबला होना है। भारत को सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए मात्र एक जीत की दरकार है। वहीं, दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को हराने के बाद पाकिस्तान भी सेमी-फाइनल में पहुंचने की आस लगाए हुए है। लेकिन पाकिस्तान के सेमी-फाइनल में पहुंचने की यह मुराद तभी पूरी होगी जब भारत रविवार को होने वाले मैच में इंग्लैंड को हरा दे। इसी रोमांच को भांपते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने मजाकिया अंदाज में ट्विटर पर लिखा, ये सवाल सभी पाकिस्तानी फैन्स से है। रविवार को होने वाले मैच में आप किसे सपोर्ट करेंगे? इंडिया या इंग्लैंड?

नासिर के ट्वीट करते ही पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों के धड़ाधड़ जवाब आने लगे और जवाब भी ऐसे कि कोई यकीन न करे। पाकिस्तानी प्रशंसकों ने लिखा, हम रविवार को भारतीय टीम की जीत के लिए दुआएं करेंगे। किसी पाकिस्तानी फैन ने जवाब में – जय हिंद… लिखा तो किसी ने वंदे मातरम…। अहमद ने लिखा, हम अपने पड़ोसियों से बहुत प्यार करते हैं।

हम निश्चित तौर पर इंडिया को सपोर्ट करेंगे। इसी तरह के सैकड़ों जवाब ट्वीटर पर आए जिन्हें देखकर सहसा कोई यकीन ही न करे। वहीं कुछ लोग इस बात से खुश नजर आए कि भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच इस तरह की खुशनुमा और दोस्ताना बातें हो रही हैं।
एक ट्विटर यूजर ने लिखा, काश नेता ये ट्वीट्स पढ़ पाते!http://www.satyodaya.com

Continue Reading

सोशल ट्रेंडिंग

सचिन तेंदुलकर ने धोनी की धीमी बल्लेबाजी पर किया था कमेंट, फैन्स ने लगा दी उनकी क्लास

Published

on

अफगानिस्तान के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी की धीमी पारी पर पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने निराशा जताई थी। सचिन द्वारा की गई धोनी की आलोचना दिग्गज विकेटकीपर के प्रशंसकों को रास नहीं आई और उन्होंने सचिन को भी नहीं बख्शा।

सचिन ने समाचार चैनल इंडिया टुडे से बात करते हुए धोनी की पारी के बारे में कहा था, “मुझे थोड़ी निराशा हुई है, यह कई बेहतर हो सकती थी। मैंने धोनी और केदार जाधव की साझेदारी से काफी खुश हूं। यह काफी धीमी थी। हमने 34 ओवर स्पिन गेंदबाजी की और सिर्फ 119 रन बनाए। यह वैसा क्षेत्र है जहां हम बिल्कुल भी सहज नहीं लगे। कोई सकारात्मक इच्छा नहीं थी।” इसके बाद धोनी के फैंस ने उनकी क्लास लगा दी।

धोनी के एक प्रशंसक ने लिखा, “सचिन तेंदुलकर 95 से 100 तक पहुंचने के लिए 20 गेंदें लेते थे चाहे मैच किसी भी स्थिति में क्यों न हो और वह धोनी की इच्छाशक्ति पर सवाल कर रहे हैं। वाह मतलब वाह। मतलब हिप्पोक्रेसी की भी हद होती है भईया।”

धोनी के एक और प्रशंसक ने सचिन को ही नहीं उनके बेटे को भी आड़े हाथों लिया और लिखा, “धोनी क्रिकेट के राजा हैं। सचिन ने सिर्फ अपने लिए क्रिकेट खेली और अब अपने बेटे को भारतीय टीम में जगह दिलाने में लगे हुए हैं। वंशवाद की हद हो गई।”

Continue Reading

सोशल ट्रेंडिंग

National coconut day: विश्व में नारियल उत्पादन में भारत बना नंबर वन, जानिए ये बातें…

Published

on

नारियल की खेती किसानों के लिए लगातार मुनाफे का सौदा बन रही है। नारियल उत्पादन और उत्पादकता में भारत, विश्व का अग्रणी देश बन गया है। हमारा वार्षिक नारियल उत्पादन 20.82 लाख हेक्टर से 2395 करोड़ नारियल है और उत्पादकता प्रति हेक्टर 11505 नारियल है।

भारत अब मलेशिया, इंडोनेशिया एवं श्रीलंका को नारियल तेल का निर्यात करने लगा है, इसके साथ ही भारत पहली बार अमेरिका और यूरोपीय देशों को बड़ी संख्‍या में शुष्क नारियल का निर्यात कर रहा है। देश में नारियल का उत्पादन 19 राज्यों में किया जाता है। नारियल का सबसे ज्यादा उत्पादन केरल में होता है।

भारत मार्च 2017 तक नारियल तेल का आयात करता था, अब भारत अप्रैल 2017 से मलेशिया, इंडोनेशिया और श्रीलंका को नारियल तेल का निर्यात करने लगा है, इसके साथ ही भारत पहली बार अमेरिका और यूरोपीय देशों को बड़ी संख्‍या में शुष्क नारियल का निर्यात कर रहा है। साल 2017-18 के दौरान 1602.38 करोड़ रुपए मूल्‍य के नारियल का निर्यात किया गया, जबकि आयात केवल 259.70 करोड़ रुपए का हुआ था।

देश ने वर्ष 2014-18 के बीच नारियल की खेती में काफी प्रगति की है। नारियल आधारित विभिन्न उत्पाद जैसे नारियल चिप्स, नारियल दूध, नारियल शक्कर, नारियल नीरा, डाब, नारियल शहद नारियल गुड़, नारियल दूध शेक, नारियल स्नैक्स विर्जिन नारियल तेल, नारियल नेचुरल क्रीम, नीरा कुकीज समेत अन्य उत्पादों के बनाने में काफी लोगों को रोजगार मिला है।

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 29, 2019, 11:21 pm
Mostly clear
Mostly clear
34°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 55%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:46 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending