Connect with us

सोशल ट्रेंडिंग

क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित हुईं दीपिका पादुकोण, जानिए ये बड़ी वजह…

Published

on

दीपिका पादुकोण

फाइल फोटो

मुंबई। बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को दावोस में होने वाली वार्षिक बैठक में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की ओर से क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। दीपिका पादुकोण ने अपने इन्स्टा अकाउंट पर क्रिस्टल अवॉर्ड के साथ अपनी तस्वीर भी साझा की है। दीपिका की तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रही है।

सम्मान मिलने के बाद दीपिका ने कहा कि डिप्रेशन और तनाव के बारे में लोग खुलकर बात नहीं करते हैं लेकिन इसको भी दूसरी बीमारियों की तरह ही समझना चाहिए। इसका भी इलाज हो सकता है। वहीं दीपिका ने सार्वजनिक मंच पर अपना डिप्रेशन का अनुभव भी साझा किया। सोशल मीडिया पर दीपिका की स्पीच को काफी पसंद किया जा रहा है और सोशल मीडिया यूजर्स इसे जमकर शेयर कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:‘हैक्ड’ का ट्रेलर रिलीज, जबरदस्त अंदाज में नजर आईं हिना खान….

जानकारी के मुताबिक दावोस में होने वाली ये मीटिंग आज यानी 21 जनवरी से ही शुरू हुई है। दीपिका को ये सम्मान उनके द्वारा मेंटल हेल्थ को लेकर किए गए कार्य के लिए दिया गया है। याद दिला दें कि जब इस सम्मान का ऐलान हुआ था तो दीपिका का नाम चयन किए जाने के बाद फोरम की ओर से कहा गया था कि दीपिका एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित अभिनेता, फैशन आइकन हैं मेंटल हेल्थ एंबेसडर हैं।

ऐसे में अगर हम दीपिका के वर्कफ्रंट की बात करें तो 10 जनवरी 2020 को दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है। फिल्म में दीपिका एक एसिड अटैक पीड़िता का किरदार निभाती नजर आ रही हैं। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण के साथ विक्रांत मैसी भी नजर आ रहे हैं। फिल्म ने अभी तक महज 32। 48 करोड़ रुपये की कमाई की है।http://www.satyodaya.com

सोशल ट्रेंडिंग

Delhi Crime 2: इस वेबसीरीज में रियल IAS ऑफिसर अभिषेक सिंह होंगे लीड एक्टर

Published

on

फाइल फोटो

मुंबई। नेटफ्लिक्स पर रिलीज फेमस वेबसीरीज दिल्ली क्राइम लोगों को खूब पसंद आई है। ऐसे में अब दिल्ली क्राइम के सीक्वल को लेकर काम चल रहा है, यह वेबसीरीज जल्द ही रिलीज कर दी जाएगी।

बता दें इसके फर्स्ट सीजन की काफी तारीफ हुई थी, वहीं इस सीरीज की समीक्षकों ने भी खूब पसंद किया था। अब जल्द ही दूसरा सीजन आएगा, जिसमें असल जिंदगी के आईएएस अधिकारी एक्टिंग करते नजर आएंगे।

आपको बता दें इस फिल्म के हीरो रियल लाइफ में आईएएस ऑफिसर हैं। आईएएस अधिकारी से एक्टर बने अभिषेक सिंह फिल्म में लीड रोल में नजर आएंगे। फिल्म में आने से पहले अभिषेक सिंह कई प्रशासनिक पदों पर रह चुके हैं और अब नेटफ्लिक्स की इस सीरीज में दिखाई देंगे। बता दें अभिषेक अभी दिल्ली में डेप्युटी कमिश्नर के पद पर काम कर रहे हैं। उन्होंने एजुकेशन और हेल्थकेयर के लिए काम किया है।

ये भी पढ़ें:महाशिवरात्रि पर बाबा भोले को करना है प्रसन्न तो न करें ये काम…

इतना ही नहीं उन्होंने अतिक्रमण को लेकर भी काम किया है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार की ऑड-ईवन जैसी ट्राफिक स्कीम को लेकर भी काम किया था और इन्हीं के सुपरविजन में यह बनाई गई थी। अभिषेक एक बाइकर भी हैं और कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने उन्हें इसे रोल के लिए अप्रोच किया था। बताया जा रहा है कि अगला सीजन भी एक और क्राइम पर आधारित होगा। हालांकि अभी जानकारी सामने नहीं आई है।

आपको बता दें इससे पहले आया दिल्ली क्राइम का पहले सीजन-1 16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में हुए निर्भया केस पर आधारित है। इस वेब सीरीज में शेफाली शाह, रासिका दुग्गल, आदिल हुसैन, आकाश दाहिया जैसे एक्टर्स ने वर्क किया था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

सोशल ट्रेंडिंग

महाशिवरात्रि पर बाबा भोले को करना है प्रसन्न तो न करें ये काम…

Published

on

महाशिवरात्रि

फाइल फोटो

नई दिल्ली। हिंदू धर्म में फाल्गुन में पड़ने वाले इस महाशिवरात्रि का बड़ा महत्व होता है। सभी लोग इस पर्व को बड़े धूमधाम के साथ मनाते हैं। इस दिन को भगवान शिव के जन्म व उनके विवाह के रूप में मनाया जाता है। इस दिन शिव भक्त उनकी खूब पूजा-अर्चना करता हैं। वहीं इस दिन कुछ महिलाएं फलहारी तो कुछ निर्जल व्रत रखती हैं। हालांकि सभी को पता है भोले बाबा जितनी जल्दी प्रसन्न होते हैं उससे कहीं ज्यादा जल्दी वह नाराज भी होते हैं।

ऐसे में इस महाशिवरात्रि पर सिर्फ पूजा-अर्चना करना ही काफी नहीं है, बल्कि इस दौरान कुछ बातों का ख़ास ख्याल रखें। शास्त्रों की मानें तो अगर हम इन नियमों का पालन न करें तो भगवान शिव नाराज भी हो सकते हैं। ऐसे में चलिए आज हम आपको बताएंगे महिलाओं को महाशिवरात्रि पर किन-किन बातों का खास ख्याल रखना पड़ता है।

महाशिवरात्रि पर सुबह जल्दी उठे और नहा-धोकर साफ कपड़े पहनें। इसके बाद भगवान शिव की पूजा कर,कथा पढ़ें। इसके साथ ही भगवान शिव को फल, बेलपत्र, पंजीरी, भांग, धतूरा, सफेद फूल जरूर चढ़ाएं।

शिवरात्रि के दिन सुबह-शाम ज्योत जरुर जलाएं और शिव चालीसा या शिवरात्रि कथा का पाठ करें।

जब भी महाशिवरात्रि पर आप पूजा-पाठ करें तो शिवलिंग को हाथ ना लगाएं। माना जाता है कि इससे माता पार्वती अपने भक्तों से नाराज हो जाती हैं।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने औरैया व इटावा में किसानों को किया संबोधित

बाबा भोले की पूजा करने के दौरान शिवलिंग पर भस्म जरुर चढ़ाना चाहिए अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो भगवान जी आप से नाराज हो जाएंगे।

साफ सफाई पर ध्यान दें

शिवरात्रि के दिन साफ सफाई पर खास ध्यान दें। ऐसा माना जाता है कि इस दिन भगवान शिव धरती पर आते हैं इसलिए साफ-सफाई का ध्यान रखना बहुत जरुरी होता है।

महाशिवरात्रि पर इन चीजों का करें सेवन

अगर आपने व्रत रखा है तो सिर्फ फल, दूध व नट्स आदि का सेवन करें। अगर व्रत नहीं रखा है तो भी मांसाहार, शराब, सिगरेट से दूर रहें। इसके साथ इस शुभ दिन पर कालें रंग के कपड़े और चमड़े से बनी वस्तुओं का इस्तेमाल न करें।

नाखून और बाल काटना

इस दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए। वहीं नाखून काटने से भी परहेज करना जरूरी है, खासकर उन लोगों के लिए जिन्होने व्रत रखा है।

मन को रखें शांत

व्रत के दौरान हमेशा मन को शांत रखकर बाबा भोले की पूजा करनी चाहिए। इन दिनों में घर में शांति और सद्भाव न रखने से भगवान नाराज हो सकते हैं।

महिलाएं इन बातों रखें खास ख्याल

महिलाओं को मासिक धर्म के दौरान पूजन नहीं करना चाहिए। इन दिनों पूजन वर्जित माना जाता है। शिवरात्रि के दिन काले कपड़े न पहनें। शास्त्रों के अनुसार इस दिन हर किसी को सफेद या लाल कपड़े पहनना शुभ होता है।

अगर महाशिवरात्रि पर दिन में सोते हैं तो कभी नहीं होगी बरकत

जो लोग महाशिवरात्रि का व्रत रखते हैं उन्हें दिन में नहीं सोना चाहिए। इसके अलावा तंबाकू चबाने और शारीरिक संबंध बनाने से भी व्रत का फल नहीं मिलता है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

सोशल ट्रेंडिंग

सनी व कियारा अडवाणी के न्यूड फोटोशूट ने Insta पर मचाया तहलका, लोगों ने कहा…

Published

on

डब्बू रतनानी

फाइल फोटो

मुंबई। फेमस सेलेब्रिटी फोटोग्राफर डब्बू रतनानी का 2020 का कैलेंडर आउट हो चुका है। कैलेंडर आउट होने के बाद चारों तरफ उनकी फोटोग्राफी की चर्चा हो रही हैं। इस बार का डब्बू रतनानी का कैलेंडर काफी बोल्ड एंड खूबसूरत है।

डब्बू के कैलेंडर में कई एक्ट्रेसेज के बोल्ड अंदाज देखने को मिले हैं। जिसमें भूमि पेडनेकर, कियारा आडवाणी, सनी लियोनी फोटोशूट के लिए न्यूड हुईं। तो वहीं विद्या बालन ने बाथरोब में फोटोशूट कराकर सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है।  

फोटोशूट के लिए न्यूड हुईं कियारा व सनी लियोनी

डब्बू के न्यू कैलेंडर फोटोशूट की वजह से कियारा आडवाणी इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं। न्यू कैलेंडर फोटोशूट में कियारा ने अपनी बॉडी को पत्ते से कवर कर रखा है। डब्बू के कैलेंडर की यह खासियत है कि वह ऐक्ट्रेसस के बोल्ड एंड फोटोशूट को लोगों के बीच काफी खूबसूरत अंदाज में पेश करते हैं। यहां देखते हैं, उनके कैलेंडर के लिए आलिया से लेकर दीपिका तक ने बीते सालों में कैसे-कैसे पोज दिए…

डब्बू रतनानी का कैलेंडर हर साल आता है और फैंस को इसका काफी इंतजार रहता है। इस साल के कैलेंडर में सबसे ज्यादा चर्चित ‘कबीर सिंह’ ऐक्ट्रेस कियारा आडवाणी का पोज है। इसमें उन्होंने अपनी बॉडी को सिर्फ पत्ते से कवर किया है।

ये भी पढ़ें:‘अंग्रेजी मीडियम’ का पहला गाना ‘एक जिंदगी’ रिलीज, वीडियो देख लोग हुए इमोशनल

कियारा के साथ-साथ डब्बू ने भूमि पेडणेकर को भी कैलेंडर में खूबसूरती से पेश किया है। भूमि बाथटब में नजर आ रही हैं।

वहीं साल के कैलेंडर में सनी लियोनी जमीन पर बैठकर अपनी बॉडी को बुक से कवर कर पोज देती नजर आ रही हैं। फोटोशूट के लिए सनी लियोनी ने भी न्यूड मेकअप अपनाया।

जानकारी के मुताबिक बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस पहले भी डब्बू रतनानी के कैलेंडर के लिए सेक्सी व न्यूड पोज दे चुकी हैं। दीपिका पादुकोण ने डब्बू रतनानी के कैलेंडर फोटोशूट में स्टनिंग पोज दे चुकी हैं। 2017 के शूट में उन्होंने यह पोज दिया था।

डब्बू रतनानी के 2017 के कैलेंडर में दिशा पाटनी का यह पोज काफी चर्चित रहा था। बता दें कि डब्बू रत्नानी के कैलेंडर का हर साल लोगों को इंतजार रहता है। उन्होंने पहला कैलेंडर 1999 में लॉन्च किया था।

2017 के कैलेंडर में आलिया अपनी बॉडी को ब्लैक कैट से कवर किए हुए नजर आई थीं। बता दें कि डब्बू रतनानी के पहले कैलेंडर को ज्यादा तारीफ नहीं मिली लेकिन बोल्ड तस्वीरों की वजह से इसकी तुलना किंगफिशर कैलेंडर से की गई।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 20, 2020, 7:39 pm
Partly cloudy
Partly cloudy
22°C
real feel: 21°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 60%
wind speed: 2 m/s E
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:09 am
sunset: 5:31 pm
 

Recent Posts

Trending