Connect with us

सोशल ट्रेंडिंग

पार्टनर से कितनी भी हो लड़ाई लेकिन ये 5 बातें कहकर कभी न करें Hurt….

Published

on

रिश्ता बनाना

फाइल फोटो

नई दिल्ली। बड़े बुजुर्ग हमेशा कहते हैं रिश्ता बनाना जितना आसान है उसे निभाना उससे कही ज्यादा कठिन होता है। ऐसे में गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड हों या पति-पत्नी का रिश्ता सभी का रिश्ता सिर्फ विश्वास पर टिका होता है। लेकिन कभी अगर कोई पार्टनर अपने पार्टनर के साथ चीटिंग कर दे तो वह दूसरों पर फिर कभी विश्वास नहीं कर पायेगा। इनके रिश्ते में प्यार बहुत होता है, लेकिन तकरार भी हमेशा होती रहती है।

हर छोटी-छोटी बात पर लड़ना इनकी आदत बन जाती है।मगर इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं कि  यह ये एक-दूसरे से प्यार नहीं करते है। बल्कि ये इस चीज का सबूत है कि इन्हें बिना एक-दूसरे के कोई पल गवारा नहीं है। मगर कई बार ऐसा होता कि छोटी-सी बात को लेकर मनमुटाव बहुत ज्यादा हो जाता है। जो इनके रिश्ते की नींव हिला डालता है। आज हम आपको बताएंगे कि कौन-सी बातें कहने पर आपका पार्टनर हद से ज्यादा हर्ट हो सकता है। चाहे जितना भी मनमुटाव हो ये बातें आपको अपने पार्टनर से कभी नहीं करनी चाहिए। 

रिलेशनशिप को खत्म कर देना चाहिए

जब आप किसी के साथ रिश्ता बनाते है तो जाहिर सी बात है कि आप उसके साथ अपनी पूरी जिंदगी जीना चाहेंगे। ऐसे में अपने पार्टनर के साथ हुई नोक-झोंक के कारण गुस्से में कभी भी उससे अलग हो जाने के बारे में न कहे। चाहे आप यह बात गुस्से से कह रहे हो मगर ऐसा कहना आपके पार्टनर को काफी दुख दे सकता है।

पार्टनर को कभी न बोलें तुम बदल गए हो   

आप में लाख लड़ाई-झगड़ा हो, लेकिन कभी भी अपने पार्टनर के प्यार पर शक न करें। ये न भूलें रिश्ता दोनों तरफ से होने वाले समझौते से ही चलता है। ऐसा सोचना आपके लिए ही गलत साबित होगा कि आपका पार्टनर आपको पहले से ज्यादा प्यार नहीं करता था। ऐसा सुनकर आपके पार्टनर के सामने आप भी गलत और बदले हुए साबित होंगे। इसलिए तुम बदल गए हो ऐसा कहना आप दोनों के रिश्ते गलतफहमी पैदा कर सकता है।

ये भी पढ़ें:भारत के इस गांव में लड़के और लड़कियां एक-दूसरे को पान खिलाकर करते हैं पसंद

तुम्हारी ही है पूरी गलती

बहस या लड़ाई के दौरान कभी भी अपने पार्टनर पर किसी भी बात पर इल्जाम न लगाएं। अपने रिश्ते को बनाए रखने लिए जरूरी है कि आप दोनों बैठकर झगड़े को खत्म करने की कोशिश करें।

तुम चुप रहो और मेरी सुनो

अक्सर लोग अपने आपको सही समझ कर बार-बार अपना ही पहलू रखने की कोशिश करते हैं। ऐसे में एक बार अपनी बातों के अलावा पार्टनर की बात भी सुन लें। जितना आप अपना रिश्ता बचाने की कोशिश करते हैं। आपका पार्टनर भी उतनी ही कोशिश कर रहा होता हैं। ऐसा करने से आपका रिश्ता टूटने से बच जाएगा।

झगड़े के दौरान कभी पिछली गलतियों को न दोहराएं

अगर आप चाहते हैं आपका और आपके पार्टनर का रिश्ता हमेशा के लिए बना रहे तो लड़ाई के दौरान कभी गलतियों को ण याद दिलाएं।ऐसा करने से आपका झगड़ा खत्म होने की जगह बढ़ जाएगा। जो कि आपके रिश्ते की मजबूती को कम करने का काम करेगा और आपका रिश्ता खत्म हो जायेगा।http://www.satyodaya.com

सोशल ट्रेंडिंग

सुशांत राजपूत केस: बिहार सरकार ने रिया चक्रवर्ती की याचिका का किया विरोध

Published

on

सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर सुशांत केस को पटना से मुंबई स्थानांतरित करने का किया विरोध

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनके पिता द्वारा पटना में दर्ज एफआइआर का विरोध मुख्‍य आरोपित रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में किया है। इस बीच पटना पुलिस ने एफआइआर के आधार पर मामले की मुंबई जाकर जांच की। रिया की याचिका पर पांच अगस्‍त को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा।

बिहार सरकार ने शुक्रवार काे सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर दिया, जिसमें उसने कहा है कि एफआइआर दर्ज करना उसके अधिकार क्षेत्र में था। बिहार सरकार के जवाब के अनुसार रिया ने सुशांत की मानसिक बीमारी की गलत कहानी भी गढ़ी। बता दें बिहार सरकार रिया की याचिका का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया है, जिसमें कहा गया है। रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर की गई स्थानांतरण याचिका गलत है। इसे बरकरार नहीं रखा जा सकता है। हलफनामे  में कहा गया है राज्य सरकार के पास इस मामले की जांच करने का अधिकार क्षेत्र है।

यह भी पढ़ें: सुशांत की मौत पर ‘Anupama Pathak’ ने इस पोस्ट के जरिए उठाए थे कई सवाल

पैसों के लिए बढ़ाईं नजदीकियां

हलफनामे में बताया गया है कि रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों ने सुशांत सिंह राजपूत से उनके पैसे हड़पने के लिए नजदीकियां बढ़ाईं। रिया ने सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी कहानी तैयार की। पटना पुलिस की जांच की जानकारी देते हुए बिहार सरकार ने बताया कि रिया व उसके परिवार के खिलाफ सुशांत के पिता ने एफआइआर में जो आरोप लगाए हैं, उनमें सत्यता है।

अधिकार क्षेत्र में थी एफआइआर

पटना में एफआइआर दर्ज करने को लेकर बिहार सरकार ने कहा कि यह उनके अधिकार क्षेत्र था। हलफनामा में कहा गया है कि मुंबई पुलिस ने कोई संगीन मामला दर्ज नहीं किया। इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सरकार ने सीबीआइ जांच की सिफारिश की।http://satyodaya.com

Continue Reading

सोशल ट्रेंडिंग

सुशांत की मौत पर ‘Anupama Pathak’ ने इस पोस्ट के जरिए उठाए थे कई सवाल

Published

on

नई दिल्ली। भोजपुरी व टीवी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने खुदकुशी कर ली है। 40 साल की उम्र में अनुपमा ने अपनी जिंदगी को खत्म कर लिया। जानकारी के मुताबिक उन्होंने मुंबई स्थित अपने फ्लैट पर फांसी लगाकर जान दे दी। अनुपमा की बॉडी उनके मुंबई के दहिसर स्थित घर में फंदे पर लटकी पाई गई। अनुपमा मौत से एक दिन पहले ही सोशल मीडिया पर लाइव आई थीं। वह अपने फैन्स ने रूबरू हुई थीं। इस लाइव के दौरान अनुपमा ने बताया था। कि पर्सनल लाइव में वो किन चीज़ें से जूझ रही हैं।

वीडियो में अनुपमा ने बताया था कि, ‘अगर आप किसी पर भरोसा करके उसे अपनी प्रॉब्लम बताते हैं, कि आप अपनी जान देने के बारे में सोच रहे हैं। तो वह आपका कितना भी अच्छा दोस्त क्यों न हो वह आपको उससे दूर रहने के लिए ही कहेगा। क्योंकि कोई भी नहीं चाहता। कि मरने के बाद वह आपकी वजह से मुसीबत में न पड़ जाए’। एक्ट्रेस ने और भी कई बातें फेसबुक लाइव के दौरान कहीं, जिनसे ये साफ पता चल रहा था अनुपमा अपने दोस्तों से भी निराश थी। वैसे अगर आप अनुपम का फेसबुक वॉल देखेंगे तो आपको ये अहसास होगा, कि वो लंबे वक्त से डिस्टर्ब थीं।

यह भी पढ़ें: भोजपुरी फिल्म व टीवी सीरियल एक्ट्रेस ‘Anupama Pathak’ ने की आत्महत्या

जिस दिन बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की थी उस दिन भी अनुपमा ने सुसाइड को लेकर एक पोस्ट शेयर किया था। इसके बाद 18 जून को भी एक्ट्रेस ने एक ऐसा पोस्ट लिखा था। जिसे पढ़कर ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है, कि वो परेशान थीं। अनुपमा ने लिखा…’एक बात तो तय है की हमारे चिल्लाने से अब कुछ नहीं होग!’, इतना ही नहीं अनुपमा, ने सुशांत सिंह के केस में भी न्याय की मांग की थी और मुंबई पुलिस और बॉलीवुड पर सवाल उठाए थे। एक्ट्रेस ने फेसबुक पर लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा था।http://satyodaya.com

.

Continue Reading

सोशल ट्रेंडिंग

भोजपुरी फिल्म व टीवी सीरियल एक्ट्रेस ‘Anupama Pathak’ ने की आत्महत्या

Published

on

नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री से पिछले कुछ महीनों से लगातार बुरी खबरें सामने आ रही हैं। लगातार इस वक्त सभी की नजरें सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान केस पर टिकी हुई हैं। इसी बीच जहां कल यानी 6 अगस्त को ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ फेम टीवी एक्टर समीर शर्मा के सुसाइड ने सभी को हैरान कर दिया। वहीं अब भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक के सुसाइड करने की खबर सामने आई है। महज 40 साल की उम्र में अनुपमा पाठक ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। खबरों के मुताबिक, उन्होंने मुंबई स्थित अपने फ्लैट पर फांसी लगाकर जान दे दी है। अनुपमा की बॉडी उनके मुंबई के दहिसर स्थित घर में फंदे पर लटकी पाई गई। अनुपमा मौत से एक दिन पहले ही सोशल मीडिया पर लाइव आई थीं और अपने फैन्स ने रूबरू हुई थीं।

जानकारी के अनुसार अनुपमा के फ्लैट से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उन्होंने ये कदम उठाने के दो कारण बताए हैं। इस सुसाइड नोट में लिखा, ‘मैंने एक दोस्त की रिक्वेस्ट पर मलाड की विसडम प्रोड्यूसर कंपनी में 10 हजार रुपये निवेश किए थे। कंपनी को मेरे पैसे दिसंबर 2019 में वापस करने थे। कंपनी मेरा पैसा वापस करने में आनाकानी कर रही है।’

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने मशहूर लेखक प्रसून जोशी से मांगी माफी

अनुपमा ने निधन से पहले आखिरी बार अपने फैंस से फेसबुक लाइव में बहुत सारी बातें शेयर की। उन्होंने कई उन बातों का जिक्र किया जो आम तौर पर लोग किसी के मरने के बाद करते हैं। उन्होंने वीडियो में बताया था कि उनके साथ धोखा हुआ है और वह अब किसी पर भरोसा नहीं कर सकती हैं। 

अनुपमा ने फेसबुक लाइव में कहा था, ‘अगर आप किसी पर भरोसा करके उसे अपनी प्रॉब्लम बताते हैं कि आप अपनी जान देने के बारे में सोच रहे हैं, तो वह आपका कितना भी अच्छा दोस्त क्यों न हो वह आपको उससे दूर रहने के लिए ही कहेगा। क्योंकि कोई भी नहीं चाहता कि मरने के बाद वह आपकी वजह से मुसीबत में न पड़ जाए। यही नहीं वह दूसरों के सामने न सिर्फ आपका अनादर बल्कि आपका मजाक भी उड़ाएगा। इसलिए कभी भी अपनी समस्याओं को किसी के साथ साझा न करें और कभी किसी को अपना दोस्त न समझें।’ 

आपको बता दें कि अनुपमा बिहार के पूर्णिया जिले की रहने वाली हैं। उन्होंने भोजपुरी फिल्म और टेलीविजन में काम किया है। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।http://satyodaya.com

 

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 7, 2020, 7:43 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
32°C
real feel: 39°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 79%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:04 am
sunset: 6:20 pm
 

Recent Posts

Trending