Connect with us

खेल- खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए दुआएं मांग रहे पाकिस्तानी, जानिए क्या है माजरा….

Published

on

पाकिस्तानी क्यों कह रहे हैं, इंशाअल्लाह, इंडिया जीत जाए!

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में तल्खी की झलक सीमा पर ही नहीं दिखती बल्कि जब कभी इन दो पड़ोसी देशों की क्रिकेट टीमें आपस में टकराती हैं तो सारी दुनिया की नजरें क्रिकेट मैदान पर होती हैं। भारत और पाकिस्तान में प्रशंसकों का जुनून सातवें आसमान पर होता है। किसी भी देश की जनता अपनी टीम को पड़ोसी देश की टीम से हारते हुए नहीं देख पाती। लेकिन इन दिनों पाकिस्तान में उल्टी गंगा बह रही है। भारतीय टीम को हराने की दुआएं मांगने वाले पाकिस्तानी प्रशंसक रविवार को होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट के मैच में विराट कोहली एण्ड कंपनी को जिताने के लिए दुआएं मांग रहे हैं।
रविवार को भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच मुकाबला होना है। भारत को सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए मात्र एक जीत की दरकार है। वहीं, दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को हराने के बाद पाकिस्तान भी सेमी-फाइनल में पहुंचने की आस लगाए हुए है। लेकिन पाकिस्तान के सेमी-फाइनल में पहुंचने की यह मुराद तभी पूरी होगी जब भारत रविवार को होने वाले मैच में इंग्लैंड को हरा दे। इसी रोमांच को भांपते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने मजाकिया अंदाज में ट्विटर पर लिखा, ये सवाल सभी पाकिस्तानी फैन्स से है। रविवार को होने वाले मैच में आप किसे सपोर्ट करेंगे? इंडिया या इंग्लैंड?

नासिर के ट्वीट करते ही पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों के धड़ाधड़ जवाब आने लगे और जवाब भी ऐसे कि कोई यकीन न करे। पाकिस्तानी प्रशंसकों ने लिखा, हम रविवार को भारतीय टीम की जीत के लिए दुआएं करेंगे। किसी पाकिस्तानी फैन ने जवाब में – जय हिंद… लिखा तो किसी ने वंदे मातरम…। अहमद ने लिखा, हम अपने पड़ोसियों से बहुत प्यार करते हैं।

हम निश्चित तौर पर इंडिया को सपोर्ट करेंगे। इसी तरह के सैकड़ों जवाब ट्वीटर पर आए जिन्हें देखकर सहसा कोई यकीन ही न करे। वहीं कुछ लोग इस बात से खुश नजर आए कि भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच इस तरह की खुशनुमा और दोस्ताना बातें हो रही हैं।
एक ट्विटर यूजर ने लिखा, काश नेता ये ट्वीट्स पढ़ पाते!http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

शशांक मनोहर ने ICC के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, अध्यक्ष की रेस में गांगुली

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के पहले स्वतंत्र चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। गवर्निंग काउंसिल की बैठक में यह बहुत पहले ही साफ हो गया था कि शशांक का कार्यकाल नहीं बढ़ाया जाएगा। जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया। शशांक ने नवंबर 2015 में आईसीसी चेयरमैन का पद संभाला था। आईसीसी ने कहा कि चेयरमैन शशांक मनोहर ने दो साल के दो कार्यकाल के बाद पद छोड़ दिया है। इसी के साथ बीसीसीआई का आईसीसी में वर्चस्व भी समाप्त हो गया। वहीं उप-चेयरमैन इमरान ख्वाजा चुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक अंतरिम चेयरमैन होंगे।

आईसीसी बोर्ड के अगले हफ्ते तक अगले अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया को स्वीकृति देने की उम्मीद है। जिसमें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली और इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के पूर्व चेयरमैन कोलिन ग्रेव्स आईसीसी चेयरमैन पद के मुख्य दावेदार हैं। सौरभ गांगुली की दावेदारी हालांकि इस बात पर निर्भर करती है कि उच्चतम न्यायालय उन्हें लोढा समिति के प्रशासनिक सुधारवादी कदमों के तहत अनिवार्य ब्रेक में छूट देकर बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर बने रहने का मौका देता है या नहीं।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के पूर्व प्रमुख डेव कैमरन, न्यूजीलैंड के ग्रेगोर बार्कले, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिस नेनजानी भी इस पद को लेकर रुचि दिखा चुके हैं। मौजूदा संविधान के अनुसार गांगुली राज्य और बीसीसीआई में पदाधिकारी के तौर पर छह साल का कार्यकाल 31 जुलाई को खत्म हो रहा है और वह आईसीसी चेयरमैन पद के लिए दावेदारी पेश करने के पात्र हैं। आईसीसी के नियमों के अनुसार मनोहर दो और साल के लिए अपने पद पर रह सकते थे क्योंकि स्वतंत्र चेयरमैन के लिए अधिकतम तीन कार्यकाल की स्वीकृति है।

यह भी पढ़ें:- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लद्दाख दौरा कल, सैन्य तैयारियों का लेंगे जायजा

बता दें कि शशांक मनोहर 62 वर्ष पेशे से वकील है। वह इससे पहले दो बार बीसीसीआई अध्यक्ष रहे। वह 2008 से 2011 तक बीसीसीआई अध्यक्ष रहे और फिर अक्टूबर 2015 से मई 2016 तक दोबारा इस पद पर काबिज हुए। दूसरे कार्यकाल का एक हिस्सा आईसीसी चेयरमैन पद के दौरान रहा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

सुशांत सिंह जैसा हो सकता है हमारे साथ, लेकिन मानसिक तौर पर मजबूत: अशोक डिंडा

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज अशोक डिंडा को टीम इंडिया के लिए ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला। 36 वर्षीय डिंडा कोलकाता से ताल्लुक रखने है। इन्हें पिछले साल रणजी ट्रॉफी के दौरान अनुशासनात्मक कारणों की वजह से बीच में ही बाहर कर दिया गया था। इस तरह से बाहर किए गए इस तेज गेंदबाज ने कहा कि वो बंगाल क्रिकेट की राजनीति के शिकार हुए हैं। उन्होंने कहा कि वो इस सीजन में एक नई टीम के साथ अच्छी वापसी करेंगे। उत्पल चटर्जी के बाद बंगाल की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले डिंडा को गेंदबाजी कोच राणादेब बोस के साथ तीखी झड़प के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया था। 

बंगाल ने इस विवाद को पीछे छोड़ते हुए फाइनल में जगह बनायी और उप विजेता रहा। अब 116 प्रथम श्रेणी मैचों में 420 विकेट लेने वाले अशोक डिंडा ने कहा मैं बंगाल की टीम का हिस्सा नहीं रहूंगा। यह फैसला मैंने पिछले सत्र में ही कर दिया था। यह मेरा निजी मसला है। तेज गेंदबाज ने कहा कि पूरी दुनिया ने देखा कि फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत किस अवस्था से गुजरे थे। फिल्मी दुनिया ही नहीं सब जगह यही हाल है। लेकिन मैं मानसिक तौर पर काफी मजबूत हूं और किसी भी कारण से टूट नहीं सकता हूं।

यह भी पढ़ें:- UP: आगरा में फूटा मौत का कोरोना बम, 48 घंटे में 28 लोगों की गई जान

डिंडा ने भारत के लिए 13 वनडे और 9 टी 20 मैच खेले हैं। उन्होंने कहा कि कुछ टीमों के साथ मेरी बात हो रही है और अगले सीजन में मैं किस टीम की तरफ से खेलूंगा इसके बारे में अभी मैंने कुछ फैसला नहीं किया है। लेकिन मैं किसी अन्य राज्य की तरफ से खेलूंगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

पूर्व क्रिकेटर अफरीदी निकले कोरोना पॉजिटिव, कहा- स्वस्थ होने के लिए करें प्रार्थना

Published

on


नई दिल्ली। कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। ऐसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी है। बता दें कि वह अपने फाउंडेशन के साथ मिलकर लोगों की मदद कर रहे थे और अब वह खुद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं इससे पहले पूर्व सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर ने जहां इस बीमारी को हराया। तो पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर जफर सरफराज काल के गाल में समां गए।

शाहिद अफरीदी ने ट्विटर पर लिखा मैं गुरुवार से अस्वस्थ महसूस कर रहा हूं। मेरा शरीर बुरी तरह से दर्द कर रहा था। मेरा परीक्षण हुआ है और दुर्भाग्य से मैं पॉजिटिव पाया गया हूं। शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करें। इंशाअल्लाह..। वैसे की अफरीदी कुछ माह से चर्चा में बने हुए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत के खिलाफ आग उगले थे। जिसकी वजह से उन्हें अपने देश में भी आलोचनाएं झेलनी पड़ी थी। हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया था। तो कश्मीर पर दिए बयान के बाद गौतम गंभीर ने भी उनकी बखिया उधेड़ी थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 7, 2020, 3:23 am
Cloudy
Cloudy
32°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 66%
wind speed: 2 m/s E
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:49 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending