Connect with us

सोशल ट्रेंडिंग

#Parul Chauhan ने कोरोना वायरस को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

Published

on

लखनऊ: चीन के वुहान से दुनिया भर में फैल चुका कोरोना वायरस मौत का दूसरा नाम बन चुका है। अमेरिका, इटली और स्पेन जैसे देश भी इसके आगे बेबस हैं। तीन महीने से भी कम समय में इसने अब तक हजारों लोगों को मौत की नींद सुला दिया है। जबकि संक्रमित लोगों का आंकड़ा लाखों में है। छूने मात्र से फैलने वाला यह वायरस भारत को तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: लाॅकडाउन के बीच राजधानी के कई क्षेत्र किए गए सेनिटाइज

टीवी जगत की जानी मानी अभिनेत्री पारुल चौहान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर उन तमाम डाक्टरों, पुलिसकर्मियों, सफाई कर्मचारियों और मीडिया वालों को थैंक्यू कहा। पारुल ने अपने वीडियो में कहा, अपनी जान की परवाह न करते हुए कोरोना से लड़ते हुए दिन-रात मेहनत कर रहे हमारे तमाम कर्मचारी धन्यवाद के पात्र हैं। सभी मेडिकल ऑफिसर्स, डाक्टर, नर्स लोगों का इलाज कर रहे हैं। हमारे सफाई कर्मचारी लगातार सड़कों और मुहल्लों को सेनिटाइज कर रहे हैं। हमारे पुलिसकर्मी ऐसी स्थिति में भी अपनी ड्यूटी देकर हमारी सुरक्षा कर रहे हैं। हमारे मीडियाकर्मी जो हम तक लगातर हर सूचना पहुंचा रहे हैं। इन सभी मैं धन्यवाद करती हूं। जय हिंद, जय भारत।

पारुल ने आगे अपने वीडियो में लोगों से सरकार और चिकित्सा टीम के साथ सहयोग करने का आग्रह किया। इसके साथ नियमों का पालन करने की हिदायत दी। पारुल ने कहा यह केवल हमें सुरक्षित रहने में मदद करेगा, इसके लिए आपको घर के अंदर रहना होगा ताकि हम एक स्वस्थ और कोविड मुक्त दुनिया पा सकें।” http://www.satyodaya.com

सोशल ट्रेंडिंग

उर्वशी रौतेला ने कोरोना को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

Published

on

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला इंटरनेशनल एक्टर एंड्रयू बैचलर के साथ मिलकर कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक कर रही हैं। बॉलीवुड के कई सितारे कोरोना जैसी घातक बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने की दिशा में पूरी तरह से अग्रसर है। उनमें उर्वशी भी शामिल हो गयी हैं। उन्होंने लोगों से सुरक्षित रहने और आवश्यक सावधानी बरतने का आग्रह किया है। वह इंटरनेशनल कॉमेडियन और अभिनेता एंड्रयू बैचलर (किंग बैश) के साथ सहयोग करके कोरोना के खिलाफ जागरूकता फैलाने का प्रयास करती हुई नज़र आई। दोनों हस्तियां सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर लाइव नज़र आए।

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल का पहला सॉन्ग ‘भुला दूंगा’ हुआ रिलीज…


उर्वशी ने कहा , “मैंने और किंग बैश ने लोगों से सरकार और चिकित्सा टीम के साथ सहयोग करने का आग्रह किया। हमें नियमों का पालन करना होगा, हमें सावधानी बरतनी होगी। यह केवल हमें सुरक्षित रहने में मदद करेगा, इसके लिए आपको घर के अंदर रहना होगा और श्रृंखला को तोड़ना होगा ताकि हम एक स्वस्थ और कोविड मुक्त दुनिया पा सकें।”http://www.satyodaya.com

Continue Reading

सोशल ट्रेंडिंग

सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल का पहला सॉन्ग ‘भुला दूंगा’ हुआ रिलीज…

Published

on

नई दिल्ली: बिग बॉस 13′ के चर्चित कंटेस्टेंट रह चुके सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल ने अपनी केमिस्ट्री से शो में खूब सुर्खियां बटोरी थीं। लेकिन खास बात तो यह है कि उनकी यह केमिस्ट्री अब बिग बॉस के बाहर भी धमाल मचाने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या: नवरात्रि के पहले दिन चांदी के सिंहासन में विराजे रामलला, हुई भव्य आरती

दरअसल, सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल का पहला रोमांटिक सॉन्ग ‘भुला दूंगा  रिलीज हो गया है। इस गाने को सिंगर दर्शन रावल ने अपनी आवाज दी है. यह गाना यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है।  सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल के इस रोमांटिक सॉन्ग “भुला दूंगा” को दर्शकों का खूब प्यार’ मिल रहा है। गाने को केवल रिलीज के दो घंटे में ही 4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। ‘भुला दूंगा’ सॉन्ग में सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल रोमांस करते नजर आ रहे हैं।http://www.satyodaya.com 

Continue Reading

सोशल ट्रेंडिंग

कोरोना वायरस: वर्क फ्रॉम होम करने के छह बेस्ट तरीके, नहीं होगी कोई परेशानी

Published

on

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई कोशिशें की जा रही है। उनमें सबसे कारगर कोशिश हो सकती है सोशल डिस्टेंसिंग, यानी दूसरों से दूर रहना और जितना हो सके अपने घर पर रहना। लेकिन काम के लिए लोगों को घरों से निकलना ही पड़ रहा है। लोग वर्क फ्रॉम होम करके इसका भी तरीका निकालने की कोशिश कर रहे हैं। कई लोगों ने घर से काम करना शुरू कर दिया है, तो कई लोग अब शुरू करने वाले हैं। अगर आप भी घर से काम शुरू करने वाले हैं और सोच रहे हैं कि कैसे घर से अच्छे तरीके से काम करें। तो ये छह तरीके आपकी मदद कर सकते हैं।

घर पर क्या पहनें…
वर्क फ्रॉम होम सुनते ही लोगों के दिमाग में पहली बात आती है कि घर पर आराम से पजामे में कंफर्टेबल होकर काम करेंगे। लेकिन अगर आप नहाकर वो कपड़े पहनते हैं, जो आप ऑफिस जाने के लिए पहनते हैं तो इससे आप काम करने के लिए दिमाग़ी रूप से तैयार हो जाते हैं। आप कैसे कपड़े पहनते हैं ये आपके काम पर निर्भर करता है। कुछ लोगों को लग सकता है कि वो फॉर्मल कपड़े पहनेंगे तो ज्यादा ठीक रहेगा और अगर उन्हें वीडियो कॉल करना पड़े तो भी वो सहज होंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से अब तक 16,462 मौतें, 3,75,643 संक्रमित

घर पर क्या पहनें…
वर्क फ्रॉम होम सुनते ही लोगों के दिमाग में पहली बात आती है कि घर पर आराम से पजामे में कंफर्टेबल होकर काम करेंगे। लेकिन अगर आप नहाकर वो कपड़े पहनते हैं, जो आप ऑफिस जाने के लिए पहनते हैं तो इससे आप काम करने के लिए दिमाग़ी रूप से तैयार हो जाते हैं। आप कैसे कपड़े पहनते हैं ये आपके काम पर निर्भर करता है। कुछ लोगों को लग सकता है कि वो फॉर्मल कपड़े पहनेंगे तो ज्यादा ठीक रहेगा और अगर उन्हें वीडियो कॉल करना पड़े तो भी वो सहज होंगे।

रूटीन तय करें…
अगर आप किसी कंपनी में काम करते हैं तो आपके काम करने के घंटे तय होंगे। इसलिए जब आप घर से काम कर रहे हों, तब भी इन घंटों के हिसाब से काम करना चाहिए। आप उसी तरह दिन शुरू करें जैसे सामान्य तौर पर करते हैं। ऑफिस पहुंचकर आप जितने बजे काम शुरू करते हैं, उतने ही बजे घर से भी काम शुरू करें और जितने बजे तक ऑफिस में काम करते हैं, उतने बजे तक ही घर पर भी काम करें। ब्लॉगर और फ्रीलांस राइटर एम शेल्डन कहती हैं कि वो रूटीन तय करके घर से काम करती हैं। वो सलाह देती हैं, “सही समय पर सो जाएं। ताकि आपकी नींद पूरी हो सके और आप उस समय पर उठ जाएं, जिस पर सामान्य तौर पर उठते हैं।

बैठने का सही तरीका…
डॉक्टर सलाह देते हैं कि काम करते हुए ठीक तरीके से बैठें। अपनी कुर्सी सही तरीके से रखें, ऐसे बैठें कि आप अपनी कलाइयों को ठीक से टिकाकर की-बोर्ड पर काम कर सकें। सही तरीके से बैठेंगे तो कमर के दर्द से बचेंगे। घर में एक जगह तय कर लें, कि आप यहां बैठकर काम करेंगे। अच्छा होगा कि आप वैसे ही एक मेज और कुर्सी लगा लें, जैसे आपके ऑफिस में होती है। अगर घर में और भी लोग हैं तो जरूरी है कि ऐसी जगह पर बैठें जहां शोर ना हो। जिससे आप शांति से काम कर सकें।

कुछ देर के लिए बाहर भी जाएं (अगर आप सेल्फ-आइसोलेशन में नहीं हैं)
वर्क फ्कॉम होम का मतलब ये नहीं है कि आप पूरा दिन घर में बंद रहेंगे। रोजाना के काम करने के बाद, घर से एक बार बाहर निकलना अच्छा रहेगा। तो जूते पहनिए, बाहर निकलिए और थोड़ी ताजी हवा खाकर आइए। इससे मेंटल ब्लॉक ठीक करने में भी मदद मिलेगी और इससे आपका दिमाग भी थोड़ा फ्रेश हो जाएगा, तो अगले दिन आराम से काम में मन लगेगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

March 26, 2020, 11:01 am
Intermittent clouds
Intermittent clouds
30°C
real feel: 32°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 48%
wind speed: 4 m/s W
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 7
sunrise: 5:33 am
sunset: 5:51 pm
 

Recent Posts

Trending