Connect with us

सोशल ट्रेंडिंग

कश्मीरी युवक को पीटने, जय श्रीराम का नारा लगाने वाले वायरल वीडियो का सच!

Published

on

लखनऊ। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स लोगों से जुड़ने का और दुनिया के बारे में अलग-अलग तरह की सूचनाएं पाने का एक अच्छा माध्यम है। बस समस्या ये है कि सूचना और जिन लोगों से हम जुड़ रहे हैं उनकी सत्यता की जांच करना कभी-कभी बड़ा मुश्किल हो जाता है। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग एक शख्स को बेरहमी से पीट रहे हैं और सीने पर चढ़कर ‘जय श्रीराम’ लगा रहे हैं। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि जो शख्स पिट रहा है वो एक कश्मीरी मुस्लिम बच्चा है और उसे पीटने वाले आरएसएस के गुंडे हैं।

इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर Suhaib Saqib ने ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उसने लिखा है कि, ‘एक कश्मीरी मुस्लिम बच्चे को RSS के हिंदुत्व नाजी गुंडों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है। मेरा सवाल पश्चिमी नेताओं से है। क्या आप यह अपने बच्चों के साथ होने देंगे और मूकदर्शक बने रहेंगे? क्या कोई भी समझदार शख्स इसे सही ठहरा सकता है?’ इसके साथ #100DaysOfKashmirSiege भी लगा हुआ है।

अब जाहिर है कि ऐसा वीडियो देखकर कोई भी गुस्से में आ जाएगा। लोग इस वीडियो पर खूब कमंट कर रहे हैं लेकिन सवाल ये है कि क्या ये वीडियो सही है और जो इसमें दावा किया जा रहा है वो क्या सच है?

क्या है इस वीडियो की सच्चाई?

आपको बता दें, ये वीडियो सही है लेकिन जो दावा किया जा रहा है उसमें कोई भी सच्चाई नहीं है। वीडियो में जिस शख्स को पीटा जा रहा है वो न तो कश्मीरी है और न ही मुस्लिम। इस घटना का सांप्रदायिकता से या कश्मीर से कोई भी लेना-देना नहीं है सिवाए इसके कि इसे लोगों को भड़काने के लिए गलत तरीके से कश्मीर और मुसलमानों से जोड़ा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: एसटीएफ ने अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का किया भंड़ाफोड़, एक आरोपी गिरफ्तार

फिर ये वीडियो कहां का है?

दरअसल, ये विडियो बिहार के भभुआ का है, जहां वॉर्ड काउंसलर के बेटे ने एक युवक को गोली मार दी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद आरोपी को भीड़ ने जान से मारने की कोशिश की और उसके सीने पर चढ़कर जय श्री राम के नारे लगाए। इस दौरान वहां पुलिस भी मौजूद थी।http://www.satyodaya.com

सोशल ट्रेंडिंग

‘गुड न्यूज’ के पोस्टर्स रिलीज, बेबी बंप के बीच फंसे नजर आए अक्षय और दिलजीत दोसांझ

Published

on

फाइल फोटो

मुंबई।बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म ‘गुड न्यूज’ के पोस्टर्स रिलीज हो चुके हैं। केसरी, मिशन मंगल और हाउसफुल 4 के बाद अक्षय कुमार की गुड न्यूज इस साल की उनकी चौथी फिल्म है।  

आपको बता दें अक्षय की यह फिल्म क्रिसमस पर आएगी। आप देख सकते हैं फ़िल्म के पहले पोस्टर में अक्षय दो बेबी बंप के बीच फंसे हुए दिखाई दे रहे हैं। इस पोस्टर के साथ उन्होंने लिखा- इस क्रिसमस सीज़न में गुड न्यूज़ के बीच में दबा हुआ। इस साल का सबसे बड़ी भूल के लिए जुड़े रहिए।

जानकारी के मुताबिक फिल्म ‘गुड न्यूज़’ में अक्षय कुमार और दिलजीत दोसांझ के अलावा करीना कपूर और कियारा आडवाणी भी नजर आएंगी। वहीं आप दूसरे पोस्टर भी देख सकते हैं दिलजीत भी बेबी बंप के बीच फंसे हुए दिखाई दे रहे हैं, मगर उनके चेहरे के हाव-भाव कुछ बदले हुए हैं। उनके एक्सप्रेशंस फनी हैं।

वहीं तीसरे पोस्टर में दोनों लीडिंग लेडीज़ को दिखाया गया और अक्षय और दिलजीत बेबी बंप के बीच फंसे हुए नज़र आ रहे हैं। इस पोस्टर के साथ अक्षय ने लिखा है- गूफअप्स यानी गड़बड़ियां हमेशा बढ़ती हैं और इसी तरीक़े से आपको गुड न्यूज़ मिलती है।

इस फिल्म को राज मेहता ने डायरेक्ट किया है। फ़िल्म की कहानी इनवर्टो फर्टिलाइज़ेशन यानी आईवीएफ से होने वाली प्रेग्नेंसी पर आधारित है। इसका निर्माण करण जौहर की कंपनी ने किया है। गुड न्यूज़ कॉमेडी सोशल ड्रामा फ़िल्म है। ख़ास बात यह है कि इस साल अक्षय की चारों फ़िल्में अलग-अलग जॉनर्स पर आधारित हैं। केसरी जहां इतिहास से निकली कहानी पर बनी पीरियड ड्रामा थी, वहीं मिशन मंगल रियल लाइफ़ पर आधारित फ़िल्म है, जिसकी कहानी भारत के पहले मंगलयान को भेजने की घटना पर आधारित थी।

हाउसफुल 4 पूरी तरह कॉमेडी फ़िल्म है, जिसमें अक्षय के साथ रितेश देशमुख, बॉबी देओल, कृति सेनन, कृति खरबंदा और पूजा हेगड़े लीड में थे। ये सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफ़िस पर काफी धमाल मचाया है। अब गुड न्यूज़ का अक्षय के फैंस को भी इंतज़ार है। हालांकि गुड न्यूज़ से पहले 20 दिसम्बर को सलमान ख़ान की फ़िल्म दबंग 3 बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

सोशल ट्रेंडिंग

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएंगी धर्मेंद्र-राजेश खन्ना की क्लासिक फिल्में

Published

on

मुंबई: गोवा में हर साल आयोजित हाने वाला इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (इफ्फी) अपने पचास सालों के सफर को सेलिब्रेट कर रहा है। इस फेस्टिवल में ऐसी कई फिल्में दिखाई जायेंगी, जिनके वर्ष 2019 में 50 साल पूरे हो गए हैं। जिसमें धर्मेंद्र और राजेश खन्ना जैसे सुपरस्टार की फिल्में शामिल हैं। गोल्डन लाइनिंग फिल्म सेक्शन में धर्मेंद्र की सत्यकाम और राजेश खन्ना की आराधना की स्क्रीनिंग की जाएगी। यह दोनों ही फिल्में साल 1969 में रिलीज हुई थीं और हिंदी सिनेमा की क्लासिक फ़िल्मों की लिस्ट में इनका नाम शामिल है।

ये भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट….


बता दें कि हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार माने जाने वाले राजेश खन्ना की पहली हिट फ़िल्म आराधना थी। आराधना को शक्ति सामंत ने डायरेक्ट किया था। फिल्म में जहां शर्मिला टैगोर फीमेल लीड रोल में थीं वहीं, धर्मेंद्र की सत्यकाम हिंदी सिनेमा की कल्ट क्लासिक फिल्म है। सत्यकाम को ऋषिकेष मुखर्जी ने निर्देशित किया था। धर्मेंद्र ने अपनी फिल्म के चुनाव पर ख़ुशी जताई है। धर्मेंद्र ने ट्वीट करके लिखा- मैं ऋषि दा को मिस करता हूं। मेरे प्यारे बड़े भाई, मेरे क्लास डायरेक्टर। वो कहा करते थे कि सत्यकाम उनकी सबसे बेहतरीन फ़िल्म है।” इफ्फी 2019 के उद्घाटन समारोह में अमिताभ बच्चन ख़ास मेहमान बनेंगे। इफ्फी का आयोजन 20 नवंबर से 28 नवंबर तक होगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

सोशल ट्रेंडिंग

फर्स्ट एनिवर्सरी पर वेंकटेश्वर मंदिर पहुंचे दीपवीर, लाल साड़ी में दीपिका ने ढाया कहर…

Published

on

फाइल फोटो

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और एक्टर रणवीर सिंह आज अपनी पहली वेडिंग एनिवेर्सरी मना रहे हैं। दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने 14 नवंबर 2018 को इटली में कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज से शादी की थी।

ऐसे में अपनी शादी के एक साल पूरे होने पर दीपिका और रणवीर तिरुपति के वेंकटेश्वर मंदिर आशीर्वाद लेने पहुंचे। वहीं मंदिर से इन कपल की तस्वीरें बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रही हैं। इस मौके पर दीपिका ने लाल रंग की साड़ी पहनी। इतना ही नहीं साड़ी के साथ-साथ उन्होंने सिंदूर के साथ मंगलसूत्र को भी कैरी किया हुआ है।

वहीं रणवीर सिंह ऑफ व्हाइट शेरवानी पहने नजर आए। साथ ही उन्होंने गुलाबी रंग का दुपट्टा भी ओढ़ा हुआ है। मंदिर में दर्शन करने के बाद दीपवीर ने मीडिया को पोज दिए। वहीं इसके साथ-साथ दीपवीर अपने फैंस से भी मिले। दीपिका और रणवीर ने पहले से ही तिरुपति जाने का प्लान बना लिया था।

ये भी पढ़ें:बाल दिवस को चाचा नेहरु के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है, जानिए क्यों….

दीपिका-रणवीर 14 नवंबर को तिरुपति और पद्मावति के दर्शन करने के बाद 15 नवंबर को परिवार के साथ ही स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने के लिए अमृतसर रवाना हो जाएंगे। वहीं 15 तारीख को ही मुंबई वापस आ जाएंगे। बता दें कि शादी के पहले दीपिका-रणवीर ने एक दूसरे को लंबे वक्त तक डेट किया था।

जानकारी के मुताबिक इटली में शादी करने के बाद दीपवीर ने भारत आकर अलग-अलग जगहों पर रिसेप्शन दिया था। गौरतलब है कि रणवीर और दीपिका बॉलीवुड के चार्मिंग कपल्स में से एक गिने जाते हैं। अक्सर आपने देखा होगा ये कपल्स सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के लिए प्यार दिखाते नजर आते हैं। वहीं कई बार एक दूसरे की टांग खिचाईं करते भी दोनों नजर आते हैं।

साल 2013 में भंसाली ने ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ फिल्म में दोनों को बतौर लीड एक्टर लिया था। यही वह फिल्म थी जहां पर दोनों की मोहब्बत परवान चढ़ी थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 14, 2019, 2:51 pm
Dreary (overcast)
Dreary (overcast)
29°C
real feel: 29°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 42%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:55 am
sunset: 4:47 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending