Connect with us

सोशल ट्रेंडिंग

कश्मीरी युवक को पीटने, जय श्रीराम का नारा लगाने वाले वायरल वीडियो का सच!

Published

on

लखनऊ। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स लोगों से जुड़ने का और दुनिया के बारे में अलग-अलग तरह की सूचनाएं पाने का एक अच्छा माध्यम है। बस समस्या ये है कि सूचना और जिन लोगों से हम जुड़ रहे हैं उनकी सत्यता की जांच करना कभी-कभी बड़ा मुश्किल हो जाता है। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग एक शख्स को बेरहमी से पीट रहे हैं और सीने पर चढ़कर ‘जय श्रीराम’ लगा रहे हैं। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि जो शख्स पिट रहा है वो एक कश्मीरी मुस्लिम बच्चा है और उसे पीटने वाले आरएसएस के गुंडे हैं।

इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर Suhaib Saqib ने ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उसने लिखा है कि, ‘एक कश्मीरी मुस्लिम बच्चे को RSS के हिंदुत्व नाजी गुंडों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है। मेरा सवाल पश्चिमी नेताओं से है। क्या आप यह अपने बच्चों के साथ होने देंगे और मूकदर्शक बने रहेंगे? क्या कोई भी समझदार शख्स इसे सही ठहरा सकता है?’ इसके साथ #100DaysOfKashmirSiege भी लगा हुआ है।

अब जाहिर है कि ऐसा वीडियो देखकर कोई भी गुस्से में आ जाएगा। लोग इस वीडियो पर खूब कमंट कर रहे हैं लेकिन सवाल ये है कि क्या ये वीडियो सही है और जो इसमें दावा किया जा रहा है वो क्या सच है?

क्या है इस वीडियो की सच्चाई?

आपको बता दें, ये वीडियो सही है लेकिन जो दावा किया जा रहा है उसमें कोई भी सच्चाई नहीं है। वीडियो में जिस शख्स को पीटा जा रहा है वो न तो कश्मीरी है और न ही मुस्लिम। इस घटना का सांप्रदायिकता से या कश्मीर से कोई भी लेना-देना नहीं है सिवाए इसके कि इसे लोगों को भड़काने के लिए गलत तरीके से कश्मीर और मुसलमानों से जोड़ा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: एसटीएफ ने अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का किया भंड़ाफोड़, एक आरोपी गिरफ्तार

फिर ये वीडियो कहां का है?

दरअसल, ये विडियो बिहार के भभुआ का है, जहां वॉर्ड काउंसलर के बेटे ने एक युवक को गोली मार दी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके बाद आरोपी को भीड़ ने जान से मारने की कोशिश की और उसके सीने पर चढ़कर जय श्री राम के नारे लगाए। इस दौरान वहां पुलिस भी मौजूद थी।http://www.satyodaya.com

सोशल ट्रेंडिंग

Sushant Case: वरुण धवन ने की CBI जांच की मांग का सपोर्ट,फैंस ने कर दिया ट्रोल

Published

on

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत के निधन को आज पूरे 2 महीने हो गये। 14 जून को मुम्बई के बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में उन्हें मृत पाया गया था। मामला सीबीआई के पास भी चला गया है। साथ ही मुंबई पुलिस भी केस की जांच कर रही है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट का कोई भी फ़ैसला सामने नही आया है। सोशल मीडिया पर सीबीआई जांच की मांग को लेकर दिन पर दिन तेज़ी आ रही है। साथ ही शुक्रवार को सीबीआई जांच की मांग का सपोर्ट कई सेलेब्रिटीज़ ने किया, जिनमें वरुण धवन भी शामिल हैं। मगर, वरुण का सपोर्ट करना सुशांत के फैंस को नहीं भाया और उन्होंने उनकी खूब जमकर ट्रोलिंग करना शुरू कर दी।

बता दें सुशांत की बहन श्वेता सिंह ने गुरुवार को सीबीआई जांच की मांग करते हुए सोशल मीडिया में लोगों से गुज़ारिश की थी। कि वो सीबीआई जांच के लिए आवाज़ उठा कर फैमिली का साथ दें। इसके बाद अंकिता लोखंडे और कंगना रनोट ने सीबीआई जांच की मांग को सपोर्ट किया। बाद में कृति सनोन, परिणीति चोपड़ा, सूरज पंचोली, और आखरी में वरुण धवन ने भी सीबीआई जांच की मांग करते हुए सोशल मीडिया में पोस्ट लिखीं। 

यह भी पढ़ें: Sushant Case: डायरी से हुआ रिया से जुड़ा खुलासा, ये थे 2020 में सुशांत के प्लान

लेकिन वरुण धवन की पोस्ट को लेकर सुशांत के फैंस भड़क रहे हैं। साथ ही जमकर ट्रोलिंग भी कर रहे है। इस वक़्त सोशल मीडिया पर वरुण धवन सबसे अधिक निशाने पर हैं। वरुण ने इंस्टा स्टोरी में लिखा- ‘सीबीआई फॉर एसएसआर’।

यूज़र्स का कहना है। कि फैंस ने पूछा कि 2 महीनों से कहां थे। वरुण सड़क 2 के ट्रेलर का हश्र देखकर डर गये हैं, इसलिए सुशांत के लिए अब सीबीआई जांच को सपोर्ट कर रहे हैं। 

हालांकि, कुछ यूज़र्स ने वरुण धवन का सपोर्ट भी किया है। उन्होंने पोस्ट कर के साथ देने के लिए वरुण का शुक्रिया अदा किया।

बता दें सड़क 2 का ट्रेलर 12 अगस्त को रिलीज़ हुआ था। लेकिन 24 घंटों के अंदर ही इस ट्रेलर को 53 लाख से अधिक लोगो ने डिस्लाइक किया। जबकि टोटल व्यूज़ 1 करोड़ के पार थे। वरुण धवन की अगली फ़िल्म कुली नंबर वन है। जिसमें उनके साथ सारा अली ख़ान की मुख्य भूमिका हैं। इस फ़िल्म का निर्देशन वरुण के पापा डेविड धवन ने किया है।http://satyodaya.com

Continue Reading

वीडियो

Sushant Case: डायरी से हुआ रिया से जुड़ा खुलासा, ये थे 2020 में सुशांत के प्लान

Published

on

नई दिल्ली। बॉलीवुड के उभरते हुए सितारे सुशांत सिंह राजपूत के निधन को आज पूरा 2 महीना हो गया हैं। सुशांत के निधन ने सभी को हैरान कर दिया। आज भी सुशांत का परिवार और उनके फैंस इस सदमे से बाहर नहीं आ पाए हैं। सुशांत 14 जून को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। सुशांत से जुड़े कई लोग अब सामने आकर खुलकर अपनी बात रख रहे हैं। तो इस केस में लगातार कई खुलासे होते नजर आ रहे हैं। इस केस की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ जारी है। साथ ही सुशांत का परिवार भी सामने आ रहा है। इसी बीच सुशांत सिंह की डायरी के कुछ पन्ने सामने आए हैं। इन पन्नों में खुद उन्होंने 2020 को लेकर अपनी बड़ी प्लानिंग के बारे में लिखा था।

यह भी पढ़ें: Khuda Haafiz: 14 अगस्त को प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी ‘खुदा हाफिज’

डायरी के मुताबिक काफी कुछ पाना चाहते थे सुशांत

सुशांत सिंह राजपूत की डायरी के कुछ पन्ने मिले हैं। इन पन्नों में उन्होंने अपने इसी साल यानी 2020 को लेकर अपने प्लान के बारे में लिखा है। वह 2020 में हॉलीवुड में डेब्यू से लेकर अपना खुद का फिल्म प्रोडक्शन कंपनी खोलने तक जैसे कई प्लान कर चुके थे। ये सभी बाते उन्होंने अपनी डायरी में बड़े ही क्रमबद्ध तरीके से लिखा हुआ था। एक्टर ने डायरी में इनकम जेनरेट के साधन जुटाना, मनी मैनेजमेंट, लीगल पक्ष, प्लानिंग और रणनीति शामिल थी और इन सबके लिए वह एक कोर टीम बनाना चाहते थे। इन प्लानिंग में एक और चीज शामिल थी वो ये कि वह अपने  रेपुटेशन पर भी काम करना चाहते थे।  सुशांत सिंह के बारे में ये बात सभी अच्छे से जानते थे। कि वह अपनी इमेज को लेकर काफी संजीदा थे। वह कई बार मीडिया में चल रही उनको लेकर निगेटिव न्यूज को लेकर काफी परेशानी से गुजर चुके थे।  

डायरी में किसी भी प्लान में नहीं था रिया का जिक्र

सुशांत 14 जून मुंबई के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। उनके घर की तलाशी के दौरान एक निजी डायरी मिली थी। जो धीरे धीरे एक्टर से जुड़े कई राज को उजागर कर रही है। इस डायरी में सुशांत ने अपने आगे प्लान के बारे में लिखा है। जैसे 2020 में हॉलीवुड डेब्यू से लेकर अपना खुद का फिल्म प्रोडक्शन कंपनी खोलना। हैरान कर देने वाली बात ये है, कि उनके इस पूरे प्लान में उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती का कहीं भी नाम शामिल नहीं था।http://satyodaya.com

Continue Reading

वीडियो

Khuda Haafiz: 14 अगस्त को प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी ‘खुदा हाफिज’

Published

on

अगस्त के महीने में फैन्स को मनोरंजन की जबरदस्त डोज मिलने वाला है। जी हाँ कोरोना वायरस के चलते रुकी पड़ी फिल्मों की शूटिंग धीरे-धीरे शुरू हो रही है। दूसरी तरफ कई फिल्मों को ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज किया जा रहा है। बता दें एक्टर विद्युत जामवाल की फिल्मी ‘खुदा हाफिज’ का प्रीमियर शुक्रवार को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रहा है। इस खास मौके पर विद्युत प्‍लेटफॉर्म पर लाइव मौजूद रहेंगे और फिल्म से जुड़ा अपना एक्सपीरियंस शेयर करेंगे।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में नई आफत: कोरोना काल में डेंगू ने दी दस्तक, चार मरीजों में दिखा संक्रमण

आपको बता दें खुदा हाफिज के निर्देशक फारुक कबीर हैं। फिल्म में एक तरफ विद्युत, समीर के रोल में हैं तो वहीं शिवालिका, नरगिस के किरदार में है। वैसे खुदा हाफिज को लेकर लोगों की उम्मीदें इसलिए भी ज्यादा हैं क्योंकि इस फिल्म को जो प्रोड्यूस कर रहे हैं वो इससे पहले स्पेशल 26, रेड जैसी सुपरहिट फिल्मों का भी निर्माण कर चुके हैं। हम बात कर रहे हैं कुमार मंगत पाठक की, जिनका ऐसी फिल्मों को बनाने में बढ़िया ट्रैक रिकॉर्ड माना जाता है। खुदा हाफिज 14 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही है।

हाल ही में ‘खुदा हाफिज’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था। फिल्म की कहानी बेहद इमोशनल है, जिसमें दिखाया गया है कि किस कदर गुमशुदा पत्नी की तलाश में पति भटक रहा है। उसे पता चलता है कि उनकी पत्नी बेहद बुरे और शक्तिशाली लोगों के कब्जे में है। ये पति अपनी पत्नी को बचाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाता है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 15, 2020, 3:35 am
Thunderstorms
Thunderstorms
28°C
real feel: 33°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 90%
wind speed: 1 m/s ENE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:08 am
sunset: 6:13 pm
 

Recent Posts

Trending