Connect with us

खेल- खिलाड़ी

क्रिकेट जगत के लिए बुरी खबर, नहीं रहे पूर्व महान क्रिकेटर डीन जोन्स

Published

on

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के सफल संचालन के दौरान ही क्रिकेट जगत के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दअसल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान क्रिकेटर और एक बेहतरीन कमेंटेटर के रूप में अपनी पहचान बना चुके डीन जोन्स का गुरुवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने के कारण इस महान क्रिकेटर ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

डीन जोन्स की मौत की खबर आते ही पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई। एक तरफ जहां आईपीएल 2020 की शुरुआत हुए अभी पांच ही दिन हुए हैं और दुनिया भर के क्रिकेटर इस टूर्नामेंट में व्यस्त हैं, ऐसे में सभी क्रिकेटरों के लिए यह खबर काफी निराश करने वाली है। बतायाजा रहा है कि डीन जोन्स आईपीएल की कमेंट्री के लिए ही मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए थे, जहां उन्हें दिल का दौरा पड़ गया।

इस मामले की पुष्टि ब्रॉडकास्टर ने की है। आपको बता दें कि आईपीएल का आयोजन इस बार भारत से बाहर यूएई में किया जा रहा है। डीन जोन्स इस बार आईपीएल कमेंट्री पैनल का हिस्सा भी थे। इस पैनल में उनके अलावा ब्रेट ली, ब्रायन लारा, ग्रीम स्वान और स्कॉट स्टायरिस जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। सभी खिलाड़ी मुंबई में ही हैं।

यह भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए सुरेश रैना उठाएंगे ये कदम…

डीन जोन्स की मौत को लेकर स्टार स्पोर्ट्स का कहना है, ‘बेहद दुख के साथ हम डीन मर्विन जोन्स एएम के निधन की खबर साझा कर रहे हैं। दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। हम उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करते हैं और इस मुश्किल समय में उनके सहयोग के लिए तैयार हैं। जरूरी इंतजाम करने के लिए हम ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग के संपर्क में हैं।’

शानदार रहा करियर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज डीन जोन्स ने अपने क्रिकेट करियर में कई बेहतरीन रिकॉर्ड बनाए हैं। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में 52 टेस्ट मैच और 164 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट करियर में उन्होंने जहां 52 मैचों में 46.5 के औसत से कुल 3631 रन बनाए हैं, तो वहीं 164 वनडे मैचों में उन्होंने 44.6 के औसत से कुल 6068 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में डीन जोन्स ने 11 शतक और वनडे क्रिकेट में 7 शतक बनाए हैं।http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

IPL-13: कोलकाता ने सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

Published

on

लखनऊ। यूएई में खेली जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां संस्करण अब धीरे-धीरे रोमांचक दौर में पहुँच रहा है। इस बार दिल्ली कैपिटल्स काफी मजबूत दिख रही है। वहीं मुंबई इंडियंस भी उसे कड़ी टक्कर दे रही है। इन्य चेन्नई सुपर किंग्स अभी तक फार्म नहीं फार्म में नहीं आई पाई है तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की इस बार किस्मत ही रूठी हुई नजर आ रही है।

रविवार को आईपीएल-13 का 35वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। जिसमंे कोलकाता ने हैदराबाद को हरा दिया। दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहने पर ये मैच टाई रहा, जिसके चलते नतीजा सुपर ओवर के जरिए आया। केकेआर के गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने सुपर ओवर की पहली गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर को बोल्ड कर दिया। तीसरी गेंद पर उन्होंने अब्दुल समद को बोल्ड कर दिया। हैदराबाद टीम सुपर ओवर में सिर्फ दो रन बना सकी। कोलकाता को सुपर ओवर में तीन रन बनाने का लक्ष्य मिला।

टीम को जीत दिलाने के लिए एक बार फिर कोलकाता के कप्तान इयॉन मोर्गन और दिनेश कार्तिक ने बैट संभाला। हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी की कमान राशिद खान ने संभाली। पहली गेंद खेलने के बाद इयॉन मोर्गन ने दूसरी गेंद पर हिट किया और एक रन लिया। इसके बाद चैथी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने दो रन लेकर कोलकाता को आसानी से जीत दिला दी। ये आईपीएल-13 में कोलकाता की पांचवीं जीत और हैदराबाद की छठी हार है।

यह भी पढ़ें-लखनऊः तीन घरों में लगी आग, एक घर की पूरी गृहस्थी जलकर खाक

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन बनाए थे। सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 164 रन का लक्ष्य दिया। हैदराबाद ने कप्तान डेविड वार्नर के नाबाद 48 रन की मदद से 20 ओवर में छह विकेट पर 163 रन ही बनाए और मैच टाई हो गया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

IPI 2020: दिल्ली ने टॉस जीतकर राजस्थान के खिलाफ बल्लेबाजी का लिया निर्णय

Published

on

नई दिल्ली। आईपीएल 202 के 13वें सीजन का 30वां मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई में खेला जा रहा है। जहां दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। वहीं  आरआर को गेंदबाजी करने का न्योता दिया है।

दिल्ली कैपिटल्स में एक बदलाव किया गया है। कप्तान ने हर्षल पटेल की जगह तुषार देशपांडे को जगह दी है। लेकिन राजस्थान ने कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं राजस्थान ने पिछले मैच में पंजाब को हराकर लय हासिल की है जबकि दिल्ली ने पिछला मैच मुंबई के खिलाफ गंवाया था। वैसे दिल्ली की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और अब तक 7 में से 5 में जीत हासिल की है। अंक तालिका में इस समय मुंबई के बाद दूसरे स्थान पर है। तो वहीं राजस्थान की टीम को सातवां स्थान हासिल है। 7 मैच खेलने के बाद राजस्थान की टीम महज 3 जीत दर्ज कर पाई है।

यह भी पढ़ें:- दिल्ली हिंसा मामले में HC ने 2 आरोपियों को दी जमानत, कहा- नहीं मिले सबूत

टीमें: दिल्ली कैपिटल्स- श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे,  मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), तुषार देशपांडे, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्त्जे।

राजस्थान रॉयल्स- स्टीव स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर),  संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, कार्तिक त्यागी, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल और जयदेव उनादकट। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 2 रनों से दी मात

Published

on

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के 13वें सीजन का 24वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच शेख जाएद स्टेडियम अबु धाबी में खेल जा रहा है। केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। पारी की शुरुआत करने उतरे राहुल त्रिपाठी अपने निजी 4 रन के स्कोर पर मोहम्मद शमी की शानदार गेंद पर बोल्ड को गए। इस तरह से केकेआर को पहला झटका लगा। इसके बाद नए बल्लेबाज नीतीश राणा और शुभम गिल के बीच आपसी तालमेल के कारण 14 रन के स्कोर पर कोलकाता को दूसरा झटका लगा। नीतीश राणा 2 रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।
शुभम गिल ने इयान मॉर्गन के साथ पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की। इयान मॉर्गन 24 रन बनाकर रवि बिश्नोई का शकर बनें। वहीं शुभम गिल 47 गेंदों में 57 रन बनाकर रन आउट हुए।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का लिया निर्णय, जानें प्लेइंग 11 टीम

कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक तूफानी अर्धशतक बनाया। उन्होंने 29 गेंद पर 58 रन बनाकर रन आउट हुए। इस तरह से केकेआर ने 6 विकेट पर 164 रन बनाकर पंजाब को 165 रनों का लक्ष्य दिया। पंजाब की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई को एक-एक विकेट मिला।
बता दे कि पंजाब ने चोटिल शेल्डन कॉटरेल की क्रिस जॉर्डन को शामिल किया है। वहीं केकेआर ने शिवम मावी के स्थान पर प्रसिद्ध को मौका दिया है।
टीमें: केकेआर- दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर),राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।
पंजाब- केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और मुजीब उर रहमान।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 23, 2020, 7:51 am
Fog
Fog
21°C
real feel: 24°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 88%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:40 am
sunset: 5:01 pm
 

Recent Posts

Trending