Connect with us

खेल- खिलाड़ी

दीपक चाहर की शानदार हैट्रिक, भारत ने टी-20 सीरीज जीती

Published

on

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया है। जहां भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 174 रन बनाकर बांग्लादेश को 175 रनों का लक्ष्य दिया है। वही बांग्लादेश की भी खराब शुरुआत हुई । जवाब में बांग्लादेश की टीम 144 रनों पर ऑलआउट हो गईं और भारत ने यह मैच 30 रनों से जीत लिया है। दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 रन देकर 6 विकेट लिए है। वहीं शिवम दुबे ने 30 रन देकर 3 विकेट लिए है।

बांग्लादेश की तरफ से लिटन दास 9, मुहम्मद नईम 81, सौम्य सरकार शून्य, मिथुन 27,मुश्फिकुर रहीम शून्य, महमूदुल्लाह 8, अफिफ हुसैन शून्य, अनिमुल इस्लाम 9 शैफुल 4, मुस्तफिजुर 01 रन बनाए और वहीं अल अमीन हुसैन शून्य रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए दीपक चाहर ने 6, शिवम दुबे 3 और युजवेंद्र सिंह चहल ने एक विकेट लिया। चहल ने एक विकेट लेते ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 50वां विकेट पूरा कर लिया। उन्होंने यह कारनामा 34 मैचों में पूरा किया है।

भारत की खराब शुरुआत हुई थी। पहला विकेट जल्दी गिर गया। टीम की ओर से श्रेयस अय्यर ने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक लगाते हुए 62 रनों की पारी खेली। लोकेश राहुल ने टी-20 में छठा अर्धशतक लगाया। राहुल 52 रन बनाकर अल-अमीन की गेंद पर आउट हुए। रोहित शर्मा 2, शिखर धवन 19, पंत 6 रन बनाकर आउट हुए। मनीश पांड़े 22 और शिवम दुबे 9 रन बनाकर नाॅटआउट रहे। बांग्लादेश की टीम ने गेंदबाजी करते हुए शफीउल इस्लाम, सौम्य सरकार ने 2-2 विकेट लिए वही अल अमीन हुसैन को एक विकेट मिला है।

यह भी पढ़ें:- मालिनी अवस्थी की बेटी की शादी में पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और CM योगी….

दीपक चाहर की हैट्रिक
दीपक चाहर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए अपने पहले ही स्पैल में लिटन दास और सौम्य सरकार को चलता किया। उसके बाद विकेट के लिए तरस रही भारतीय टीम को अपने दूसरे स्पैल में एक विकेट निकालकर टीम को कुछ राहत की सांस दिलाई। उसके बाद वह आखिरी में अपना दो ओवर करने आए और इस दौरान हैट्रिक लेकर टी-20 में यह रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। साथ ही मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। http://www.Satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

IND vs SL: भारत ने टाॅस जीतकर पहले फील्डिंग करने का लिया फैसला

Published

on

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया और मेहमान टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया है। बता दें कि सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में बारिश की वजह से नहीं हो सका था और मैच की एक भी गेंद फेंके बिना पहला मैच रद्द करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें:- जेएनयू हमला केन्द्र सरकार के इशारे पर हुआः डां. मसूद अहमद

टीमेंः भारत- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी।

श्रीलंका- लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनुष्का गुणतिलक, अविष्का फर्नांडो, कुशल परेरा (विकेटकीपर), ओशदा फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, धनंजय डि सिल्वा, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, इसुरु उदाना और लाहिरु कुमारा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

IND vs SL: भारत ने टाॅस जीतकर मेहमान टीम को दिया बल्लेबाजी का न्योता

Published

on

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच रविवार को बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में खेला जा रहा है। भारत ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है और मेहमान टीम को बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया है। जहां शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह की चोटों के बाद वापसी हुई है। वहीं रोहित शर्मा इस सीरीज में नही खेल रहे है। रोहित की अनुपस्थिति में धवन और लोकेश राहुल को ओपनिंग का जिम्मा संभालना होगा।

बता दें कि इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड को देखते हुए बुमराह की वापसी जल्दी से की गई है। चोट के बाद सीधे इंटरनैशनल मैच में वापसी नही होनी थी। उन्हें अपनी फिटनेस दिखाने के लिए गुजरात और केरल के बीच हुए रणजी ट्राफी मैच खेला जाना था। लेकिन सौरभ गांगुली के हस्तक्षेप के बाद वह मैच में नही उतरे।

यह भी पढ़ें:- राजस्थान: बच्चों की कब्रगाह बने अस्पताल, कोटा से भी आगे निकले बीकानेर व जोधपुर

टीमेंः भारत- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी।

श्रीलंका- लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनुष्का गुणतिलक, अविष्का फर्नांडो, कुशल परेरा (विकेटकीपर), ओशदा फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, धनंजय डि सिल्वा, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, इसुरु उदाना और लाहिरु कुमारा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

मेसी के कमाल से बार्सिलोना ने अवलेस पर पाई एक बड़ी जीत

Published

on

मैड्रिड: लियोनेल मेसी के बेहतरीन प्रदर्शन से बार्सिलोना ने अलवेस को 4-1 से शिकस्त देकर ला लिगा फुटबाल टूर्नामेंट में पहला स्थान सुरक्षित किया। रीयाल मैड्रिड यदि अपने अगले मैच में एटलेटिको बिलबाओ को हरा देता है, तो उसके भी बार्सिलोना के बराबर 39 अंक हो जाएंगे| लेकिन गोल अंतर में वह पीछे रहेगा। सेविले ने रीयाल मालोरका पर 2-0 की जीत से 34 अंकों के साथ अपना तीसरा स्थान सुरक्षित किया।

ये भी पढ़ें: मोदी की रैली के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, सभी मार्गों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे

शनिवार को खेले गए मैच में फ्रांस के विश्व कप विनर एंटोनी ग्रीजमैन ने 14वें मिनट में मेसी की मदद से गोल किया। चिली के फारवर्ड अर्तुरो विडाल ने 45वें मिनट में दूसरा गोल करके बार्सिलोना को 2-0 से आगे रखा। पियरे पोन्स ने 56वें मिनट में अलवेस की तरफ से गोल दागा। मेसी ने इसके बाद 69वें मिनट में चार रक्षकों को छकाकर खूबसूरत गोल किया, जबकि लुई सुआरेज ने 75वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 8, 2020, 12:36 am
Partly cloudy
Partly cloudy
13°C
real feel: 13°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 94%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 4:59 pm
 

Recent Posts

Trending