Connect with us

खेल- खिलाड़ी

Ind vs Aus: भारतीय टीम को मिली 10 विकेट से करारी हार

Published

on

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। जहां टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 49.1 ओवर में 255 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 256 रनों का टारगेट मिला। भारतीय टीम के 256 रनों का पीछा करते उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को 10 विकेट से मैच हरा दिया।

ऑस्ट्रेलियाई दोनो ओपनर डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 37.4 ओवर में यह मैच अपने नाम कर लिया। डेविड वाॅर्नर ने 112 गेंदों पर 128 रनों के साथ 17 चौकें और 3 छक्के लगाए। वहीं एरोन फिंच में 114 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्कों के साथ 110 रन बनाएं और यह दोनो बल्लेबाज नाॅटआउट पवेलियन लौटे। भारतीय टीम में किसी भी गेंदबाज को कोई विकेट नहीं मिला। वह पूरे मैच में विकेट के लिए तरसते रहे। दोनों ने भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए किसी भी टीम की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी का रेकॉर्ड बनाया। इससे पहले यह रेकॉर्ड दक्षिण अफ्रीकी जोड़ी गैरी कर्स्टन और हर्शल गिब्स के नाम था। जिन्होंने 2000 में कोच्चि में भारत के खिलाफ यह कारनामा किया था।

यह भी पढ़ें:- Ind vs Aus: भारतीय टीम 255 रनों पर ऑलआउट, धवन ने खेली 74 रनों की पारी

टीमेंः भारत- रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया– डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा।http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने टाॅस जीतकर आरसीबी को बल्लेबाजी का दिया न्योता

Published

on

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के 13वें सीजन का दसवां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां मुंबई इंडियंस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है और आरसीबी को बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

मुंबई इंडियंस ने इस मैच में एक बदलाव किया है। जबकि बैंगलोर की टीम में तीन बदलाव हुए हैं। विराट कोहली ने विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिपी, तेज गेंदबाज डेल स्टेन और उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया है। उनकी जगह एडम जैम्पा, इसुरु उडाना और गुरकीरत मान को जगह दी गई है। वहीं मुंबई ने सौरभ तिवारी की जगह इशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया हैं।

यह भी पढ़ें:- विस उपचुनाव: CM योगी ने चुनावी जनसभा को किया संबोधित, उन्नाव को दी सौगात

टीमेंः मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा(कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन, ट्रेंट बोल्ट, और जसप्रीत बुमराह।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली(कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, शिवम दुबे, गुरकीरत मान, इसुरु उडाना, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और एडम जैम्पा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

शाहिद अफरीदी: मोदी सरकार के रहते नहीं हो सकती भारत-पाकिस्तान सीरीज

Published

on

नई दिल्ली। अपने विवादित बयानों के लिए पहचाने जाने वाले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है। दरअसल उन्होंने इस बार भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और बेहतरीन ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कहा है कि जब तक भारत में नरेंद्र मोदी की सरकार रहेगी, तब तक भारत और पाकिस्तान के बीच बाइलेट्रल सीरीज नहीं हो सकती।

इसके अलावा शाहिद अफरीदी ने यह भी कहा है कि पाकिस्तानी क्रिकेटर आईपीएल को मिस कररहे हैं। अफरीदी का कहना है कि पाकिस्तान के युवा क्रिकेटरों को इस लीग में खेलने का काफी फायदा होता। हालांकि उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा है कि जब तक भारत में मोदी सरकार रहेगी, तब तक भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज नहीं हो सकती।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: राजस्थान में टाॅस जीतकर पंजाब को बल्लेबाजी का दिया न्योता

अफरीदी ने यह बात अरब न्यूज से बात करते हुए दी है। उन्होंने कहा है, ‘पाकिस्तान की सरकार हमेशा भारत से क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है लेकिन भारत में मौजूदा सरकार के रहते हुए दोनों देशों के बीच क्रिकेट की कोई उम्मीद नहीं है। जब तक मोदी सत्ता में रहेंगे, भारत और पाकिस्तान के बीच कोई बाइलेट्रल सीरीज नहीं हो सकती है।’

आईपीएल में न खेलने से नुकसान

इसके अलावा अफरीदी ने यह भी कहा है कि उनके देश के युवा क्रिकेटर आईपीएल में खेलना चाहते हैं लेकिन दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग में न खेलने की वजह से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को काफी नुकसान भी हो रहा है। गौरतलब हो कि पाकिस्तान और भारत के पीच बीते 13 साल से कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हुई है। आखिरी बार दोनों टीमें साल 2007 में आमने सामने आईं थीं। जबकि साल 2013 में पाकिस्तानी टीम ने भारत का दौरा किया था, उसके बाद से दोनों देशों के बीच कोई भी बाइलेट्रल सीरीज नहीं हुई है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

IPL 2020: राजस्थान में टाॅस जीतकर पंजाब को बल्लेबाजी का दिया न्योता

Published

on

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के 13वें सीजन का 9वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच शारजाह के मैदान पर खेला जा रहा है। जहां राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वहीं पंजाब को बल्लेबाजी का न्योता दिया है। ऐसे में पंजाब की टीम इस छोटे ग्राउंड में पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी।

राजस्थान की टीम ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं। कप्तान स्मिथ ने डेविड मिलर को बाहर रखा है। उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को टीम में शामिल किया गया है। वहीं यशस्वी जायसवाल की जगह अंकित राजपूत को मौका दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- UP विस उपचुनावः कांग्रेस ने की स्वार व बांगरमऊ सीट के लिए प्रत्याशियों की घोषणा

टीमेंः राजस्थान रॉयल्स- जोस बटलर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रोबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रियान पराग, टॉम कुर्रन, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, अंकित राजपूत, और जयदेव उनादकट।

किंग्स इलेवन पंजाब- मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), निकोलस पूरन, करुण नायर, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 29, 2020, 6:57 pm
Clear
Clear
29°C
real feel: 36°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 83%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:28 am
sunset: 5:25 pm
 

Recent Posts

Trending