Connect with us

खेल- खिलाड़ी

IND vs BAN: भारतीय टीम ने पारी व 130 रनों से जीता पहला टेस्ट मैच

Published

on

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया। जहां बांग्लादेश ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 150 रन बनाए। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 493 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में भी खराब शुरुआत रही। वह अपने विकेट जल्दी-जल्दी से खो दिए। वह मात्र दूसरी पारी में तीसरे दिन 213 रन ही बना सकी। इस तरह से भारतीय टीम पहले टेस्ट मैंच में एक पारी और 130 रनों से यह मैच जीत लिया है। टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा। जो दिन रात्रि मैच होगा।

बांग्लादेश ने दूसरी पारी में मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। वह अश्विन का शिकार बने। उन्होंने 150 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए। रहीम के अलावा लिटन दास ने 35 और मेहदी हसन मिराज ने 38 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से दूसरी पारी में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा चार विकट लिए। वहीं रविचंद्रन अश्विन तीन और उमेश यादव को दो विकेट मिले। ईशांत शर्मा की झोली में एक विकेट गया।

यह भी पढ़ें:- आईपीएल 2020 की नीलामी से पहले कई दिग्गाज खिलाड़ी ‘OUT’

भारत के लिए इस मैच में मोहम्मद शमी 7, रविचंद्रन अश्विन 5, उमेश यादव 4 और ईशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए। भारत लगातार 6 मैच जीतकर आईसीसी वल्र्ड टेस्ट चैंम्पियनशिप में 300 पॉइंट के साथ शीर्ष पर बरकरार है।

दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज इमरूल काएस एक बार फिर असफल रहे और छह रन के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज उमेश यादव का आज पहला शिकार बने। काएस पहली पारी में भी 6 रन पर आउट हुए थे। उसे दूसरा झटका शादमान इस्लाम 6 को रूप में लगा। वह ईशांत शर्मा की शिकार बनें। उसके बाद मोमिनुल हक 7 और मोहम्मद मिथुन 18 महमूदुल्लाह रियाद 15, तैजुल इस्लाम 6 रन भी कुछ नही कर सकें। उन्हें मोहम्मद शमी ने आउट कर दिया। लिटन दास 35, इबादत हुसैन 1 रन के निजी स्कोर पर अश्विन का शिकार बनें। वहीं उमेश ने मेहदी हसन 38 को बोल्ड मार दिया । अबु जाएद 4 रन बनाकर नाॅटआउट रहे। इस तरह से बांग्लादेश की टीम 213 रनों पर समिट गई।

भारतीय टीम के लिए पहली पारी में मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाया। मयंक अग्रवाल ने 330 गेंद पर 243 रनों की पारी खेली। अजिंक्य रहाणे 86, चेतेश्वर पुजारा 54 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 60 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा अबु जाएद ने 4 विकेट लिए। मैच में दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल को मैन आफॅ दा मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें:- IND vs BAN: भारतीय तेज गेंदबाजों का कहर, बांग्लादेश के पाँच विकेट गिरे

टेस्ट टीमेंः भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा।

बांग्लादेश- मोमिनुल हक (कप्तान), इमरुल काएस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, अबु जाएद, इबादत हुसैन। http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

IND vs SL: भारत ने टाॅस जीतकर मेहमान टीम को दिया बल्लेबाजी का न्योता

Published

on

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच रविवार को बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में खेला जा रहा है। भारत ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है और मेहमान टीम को बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया है। जहां शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह की चोटों के बाद वापसी हुई है। वहीं रोहित शर्मा इस सीरीज में नही खेल रहे है। रोहित की अनुपस्थिति में धवन और लोकेश राहुल को ओपनिंग का जिम्मा संभालना होगा।

बता दें कि इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड को देखते हुए बुमराह की वापसी जल्दी से की गई है। चोट के बाद सीधे इंटरनैशनल मैच में वापसी नही होनी थी। उन्हें अपनी फिटनेस दिखाने के लिए गुजरात और केरल के बीच हुए रणजी ट्राफी मैच खेला जाना था। लेकिन सौरभ गांगुली के हस्तक्षेप के बाद वह मैच में नही उतरे।

यह भी पढ़ें:- राजस्थान: बच्चों की कब्रगाह बने अस्पताल, कोटा से भी आगे निकले बीकानेर व जोधपुर

टीमेंः भारत- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी।

श्रीलंका- लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनुष्का गुणतिलक, अविष्का फर्नांडो, कुशल परेरा (विकेटकीपर), ओशदा फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, धनंजय डि सिल्वा, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, इसुरु उदाना और लाहिरु कुमारा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

मेसी के कमाल से बार्सिलोना ने अवलेस पर पाई एक बड़ी जीत

Published

on

मैड्रिड: लियोनेल मेसी के बेहतरीन प्रदर्शन से बार्सिलोना ने अलवेस को 4-1 से शिकस्त देकर ला लिगा फुटबाल टूर्नामेंट में पहला स्थान सुरक्षित किया। रीयाल मैड्रिड यदि अपने अगले मैच में एटलेटिको बिलबाओ को हरा देता है, तो उसके भी बार्सिलोना के बराबर 39 अंक हो जाएंगे| लेकिन गोल अंतर में वह पीछे रहेगा। सेविले ने रीयाल मालोरका पर 2-0 की जीत से 34 अंकों के साथ अपना तीसरा स्थान सुरक्षित किया।

ये भी पढ़ें: मोदी की रैली के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, सभी मार्गों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे

शनिवार को खेले गए मैच में फ्रांस के विश्व कप विनर एंटोनी ग्रीजमैन ने 14वें मिनट में मेसी की मदद से गोल किया। चिली के फारवर्ड अर्तुरो विडाल ने 45वें मिनट में दूसरा गोल करके बार्सिलोना को 2-0 से आगे रखा। पियरे पोन्स ने 56वें मिनट में अलवेस की तरफ से गोल दागा। मेसी ने इसके बाद 69वें मिनट में चार रक्षकों को छकाकर खूबसूरत गोल किया, जबकि लुई सुआरेज ने 75वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

76 साल की उम्र में इंग्लैंड के विश्व कप विजेता फुटबालर पीटर्स का हुआ निधन

Published

on

मार्टिन पीटर्स

फाइल फोटो

नई दिल्ली। विश्व कप 1966 के फाइनल में पश्चिम जर्मनी के खिलाफ इंग्लैंड की तरफ से दूसरा गोल दागने वाले अपने जमाने के दिग्गज फुटबालर मार्टिन पीटर्स का 76 साल की उम्र में निधन हो गया है। मार्टिन पीटर्स अलजाइमर की बीमारी से काफी लंबे समय से परेशान था, जिसकी वजह से शनिवार को उनका निधन हो गया।

वेस्ट हैम ने पीटर्स के निधन का ऐलान किया। वह इस क्लब के तीन दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल थे। उनके अलावा इस त्रिमूर्ति में कप्तान बाबी मूरे और ज्योफ हर्स्ट शामिल थे। हर्स्ट ने इंग्लैंड की एकमात्र विश्व कप खिताबी जीत में हैट्रिक बनाई थी।

ये भी पढ़ें:दिलजीत दोसांझ ने कहा बॉलीवुड से नहीं चलता घर, करना पड़ता है ये काम…

हर्स्ट ने पीटर्स को सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक करार दिया। वेस्ट हैम क्लब ने अपने बयान में कहा, ‘‘वेस्ट हैम यूनाईटेड की तरफ से हम मार्टिन पीटर्स के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हैं। वह हमारे क्लब 125 साल के इतिहास में महान खिलाड़ियों में से एक थे। ’’http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 7, 2020, 6:16 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
18°C
real feel: 18°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 79%
wind speed: 2 m/s ENE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:26 am
sunset: 4:59 pm
 

Recent Posts

Trending