Connect with us

खेल- खिलाड़ी

IND vs BAN: नागपुर में जो जीता वहीं सिकंदर, रोहित शर्मा पर फिर होगा दारोमदार

Published

on

फाइल फोटो

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और रोमांचक मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच रविवार को शाम 7 बजे से शुरू होगा। बता दें कि पहले टी-20 मैच में बांग्लादेश ने भारत को हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद दूसरे टी-20 में भारत ने धमाकेदार वापसी करते हुए बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। अब नागपुर टी-20 मैच को जो जीतेगी सीरीज पर उसका कब्जा होगा। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

दूसरे टी-20 मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 153 रन का स्कोर बनाया, जिसे भारत ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने धमाल मचाकर भारत को जीत दिलाना अच्छी बात है। उन्होंने अपने करियर के 100वें और सीरीज के दूसरे मैच में 43 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेलकर भारत को एकतरफा जीत दिलाई। बता दें कि वीसीए स्टेडियम में अब तक 11 टी-20 मैच खेले गए हैं। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि टॉस जीतने के बाद भारत क्या करता है।

ये भी पढ़े- मेरठ में ट्रक व कार की जबरदस्त भिड़ंत, पांच युवकों की दर्दनाक मौत

टीमें (संभावित):

भारत:- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश:- लिटन दास, मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह (कप्तान), अफीफ हुसैन, मोसाद्देक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन।http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

लॉकडाउन: हरभजन सिंह आए आगे, जालंधर के 5 हजार परिवारों को बाटेंगे राशन

Published

on

नई दिल्ली। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली के बाद भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह और उनकी पत्नी गीता बसरा ने लॉकडाउन के दिनों में गरीबों की मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाया है।हरभजन सिंह ने अपने टि्वटर हैंडल से कुछ तस्वीरें ट्वीट यह जानकारी दी। अपने ट्वीट में भज्जी ने बताया कि वह और उनकी पत्नी गीता बसरा जालंधर के 5000 परिवारों को इस मुश्किल घड़ी में राशन उपलब्ध कराएंगे।

यह भी पढ़ें: लखनऊः जमातियों का इलाज करने वाले डाॅक्टर में मिले कोरोना के लक्षण


उन्होंने कहा कि गीता बसरा और मैं आज से यह व्रत लेते हैं कि हम 5000 परिवारों को राशन बांटेंगे। वाहे गुरु हम सभी पर कृपा करें। साथ ही कहा साथी नागरिकों का भार कम करने की कोशिश करेंगे। सुरक्षित रहें, भीतर रहें और सकारात्मक रहें। भगवान हम सभी पर दया करे। जय हिंद। गीता बसरा ने भी अपने ट्विटर हैंडल में लिखा कि भज्जी से पहले देश के कई नामी क्रिकेटर लॉकडाउन के चलते गरीब परिवारों को हो रही समस्याओं के लिए भोजन और अन्य जरूरी मदद कर चुके हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

कोरोना वायरस के चलते फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप स्थगित

Published

on

नई दिल्ली। देश में फैले घातक कोरोना वायरस के चलते भारत में नवम्बर में होने वाला फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप स्थगित कर दिया गया है। यह फैसला फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा ने शनिवार को लिया है। कोविड-19 को WHO ने महामारी घोषित किया है और इससे बचाव के तौर पर फिलहाल ओलिंपिक समेत बड़े टूर्नामेंट स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं। फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप इस साल दो नवंबर से 21 नवंबर तक देश के पांच शहरों में होना था।

यह भी पढ़ें-15 अप्रैल से चलेंगी ट्रेने, रेलवे बोर्ड ने कर्मचारियों से कहा- तैयार रहें

फीफा ने एक बयान में कहा नई तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी। जिसमें कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और नवी मुंबई में इस टूर्नमेंट के मुकाबले होने थे जिसमें मेजबान भारत समेत 16 टीमें हिस्सा लेंगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

कोलकाता पहुंची मेहमान टीम, ‘दीदी’ ने ताज में ठहरने की नहीं दी इजाजत

Published

on

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मैच कोरोना वायरस के कारण रद्द होने के बाद मेहमान टीम स्वदेश लौटने के लिए लखनऊ के एक होटल में रूकी थी। जिसके बाद वह सोमवार को लखनऊ से कोलकाता पहुंच गई। उसने कोलकाता के रास्ते घर लौटना उचित समझा है। क्योंकि कोलकाता में अभी तक कोरोना से संक्रमित कोई भी शख्स नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें:- कोरोना का कहरः आईपीएल 13वें सीजन के शेड्यूल में बदलाव, जानें नई तारीख

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की टीम सोमवार को कोलकाता पहुंची है और फिर मंगलवार को वह स्वदेश के लिए रवाना होगी। वहीं बंगाल सरकार की अनुमति नहीं मिलने के कारण मेहमान टीम की कोलकाता के ताज बंगाल होटल के बजाय एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई है। अफ्रीकी टीम मंगलवार को इसी होटल से सीधे कोलकाता एयरपोर्ट का रूख करेगी और दुबई होते हुए अपने देश चली जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 6, 2020, 11:37 pm
Mostly clear
Mostly clear
25°C
real feel: 25°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 37%
wind speed: 0 m/s NW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:22 am
sunset: 5:56 pm
 

Recent Posts

Trending