Connect with us

खेल- खिलाड़ी

Ind vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत को वनडे में 3-0 से हराकर टी-20 का हिसाब किया बराबर

Published

on

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच मंगलवार को माउंट माउंगानुई में खेला गया। जहां भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और मेहमान टीम को बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया। वहीं भारत की शुरूआत खराब रही।

भारत का पहला विकेट कुल 8 रनों के स्कोर पर गिर गया। मयंक अग्रवाल एक रन बनाकर काइल जैमीसन का शिकार बनें। दूसरा विकेट विराट कोहली के रूप में गिरा। वह 9 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद पृथ्वी शाॅ और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला। पृथ्वी शाॅ 40 और श्रेयस अय्यर 62 रन बनाकर आउट हुए। वही लोकेश राहुल ने शानदार 113 गेंदो पर 9 चौंके और दो छक्कों के साथ 112 रन बनाए। मनीष पांडे 42, शार्दुल ठाकुर 7 रन को हामिश बेनेट ने अपना शिकार बनाया। जडेजा और नवदीप सैनी 8-8 रन बनाकर नाॅटआउट रहे। इस तरह से भारत ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 296 रन बनाए और न्यूजीलैंड को 297 रनों का लक्ष्य दिया।

न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए हामिश बेनेट ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं काइल जैमीसन और जिमी नीशाम को एक-एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी रही। दोनोे ओपनर मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स ने भारतीय गेंदबाजो की जमकर खबर ली और विकेट के लिए तरसा दिया। न्यूजीलैंड का पहला विकेट मार्टिन गप्टिल के रूप में 106 रनों के कुल स्कोर पर गिर। जिन्हें चहल ने बोल्ड किया। उसके बाद दूसरा विकेट केन विलियम्सन के रूप में 159 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। चहल ने उन्हें भी मयंक अग्रवाल के हाथों कैच करा कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। आज राॅस टेलर कुल ज्यादा नहीे कर सकें और वह 12 रन बनाकर आउट हुए। जिमी नीशाम 19 रन बनाकर चहल का शिकार बनें। टॉम लाथम 32 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम 58 रन बनाकर नाॅटआउट रहें। इस तरह से न्यूलीलैंड ने 47.1 ओवर में 5 विकेट पर 300 रन बनाकर मेहमान टीम को 3-0 से करारी शिकस्त दी।

भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए युजवेंद्र चहल को तीन विकेट मिलें। वही रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला। न्यूजीलैंड ने टी-20 में मिली हार का हिसाब चुकता कर लिया हैं। हेनरी निकोल्स को मैन ऑफ दा मैच और रॉस टेलर को मैन ऑफ दा सीरीज चुना गया।

यह भी पढ़ें:- पीएम मोदी की चिट्ठी पर चीन ने कहा, भारत ने पेश की दोस्ती की मिसाल

टीमेंः भारत- पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड- केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम (विकेटकीपर), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, हेनरी निकोल्स, जिमी नीशाम, मिशेल सेंटनर, हामिश बेनेट, टिम साउदी और काइल जैमीसन।http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

कोलकाता पहुंची मेहमान टीम, ‘दीदी’ ने ताज में ठहरने की नहीं दी इजाजत

Published

on

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मैच कोरोना वायरस के कारण रद्द होने के बाद मेहमान टीम स्वदेश लौटने के लिए लखनऊ के एक होटल में रूकी थी। जिसके बाद वह सोमवार को लखनऊ से कोलकाता पहुंच गई। उसने कोलकाता के रास्ते घर लौटना उचित समझा है। क्योंकि कोलकाता में अभी तक कोरोना से संक्रमित कोई भी शख्स नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें:- कोरोना का कहरः आईपीएल 13वें सीजन के शेड्यूल में बदलाव, जानें नई तारीख

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की टीम सोमवार को कोलकाता पहुंची है और फिर मंगलवार को वह स्वदेश के लिए रवाना होगी। वहीं बंगाल सरकार की अनुमति नहीं मिलने के कारण मेहमान टीम की कोलकाता के ताज बंगाल होटल के बजाय एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई है। अफ्रीकी टीम मंगलवार को इसी होटल से सीधे कोलकाता एयरपोर्ट का रूख करेगी और दुबई होते हुए अपने देश चली जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

कोरोना का कहरः आईपीएल 13वें सीजन के शेड्यूल में बदलाव, जानें नई तारीख

Published

on

नई दिल्ली। चीन के बाद कोरोना का असर अब भारत में भी दिखाई पड़ने लगा है। इसके चलते कई कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। लखनऊ में होने वाले भारत दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच को भी रद्द कर दिया गया है। जिसके बाद आईपीएल के शेड्यूल में भी बदलाव किया गया है। जो दो सप्ताह आगे बढ़ गया है।

बीसीसीआई की ओर से बताया गया कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 से सावधानी बरतते हुए हमने इसे टालने का फैसला लिया है। अब यह टूर्नामेंट 29 मार्च के बजाए 15 अप्रैल से शुरू होने की उम्मीद हैं। वहीं इससे पहले कहा जा रहा था कि बिना दर्शकों के यह आईपीएल खेला जाएगा। लेकिन फ्रैंचाइियों ने बिना दर्शकों के मैच से इनकार कर दिया। इसके बाद बीसीसीआई अधिकारियों को यह फैसला लेना पड़ा है। इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल पोस्टपोंड नहीं होगा और अपने तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होगा।

यह भी पढ़ें:- कोरोना असर: लखनऊ में नही लगेंगे चौके-छक्के, भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज रद्द

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भयावह कोरोना को महामारी घोषित किया है। भारत ने 15 अप्रैल तक वीजा पर प्रतिबंध लगा दिया है और विदेशी सितारों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल होना असंभव होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले फ्रेंचाइजी ने कहा था कि वे बंद दरवाजे के पीछे खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन विदेशी खिलाड़ियों के बिना नहीं।

आईपीएल का शेड्यूल रद्द होने के बाद नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि नए शेड्यूल में एक दिन में दो मैच होगें। इससे पहले यह डबल मैच सिर्फ शनिवार और रविार को ही होने थे। लेकिन इस चेंज के बाद शुरुआती दो सप्ताह में आईपीएल के जो मैच होने थे उनकी भरपाई के लिए अब 15 अप्रैल के बाद सप्ताह में दो या तीन दिन डबल हेडर मैच करके इनकी भरपाई की जाएगी।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि राजधानी में कोरोना की वजह से कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा। आईपीएल के मैचों को भी दिल्ली में नहीं कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सभी तरह के सम्मेलन और सेमिनार पर भी रोक लगा दी गई है। दिल्ली सरकार का कहना है कि आज के हालात में कोरोना से पीड़ित किसी एक भी शख्स की वजह से लाखों लोगों की जिंदगी दांव पर नहीं लगाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें:- आईपीएल के 13वें सीजन पर मंडरा रहा कोरोना का साया, टल सकता है आयोजन

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में भाग ले रहे इंग्लैंड के क्रिकेटर भी इस वायरस से चिंतित हैं और वे तुरंत स्वदेश रवाना होना चाहते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी ने कहा है कि हर खिलाड़ी के पास लौटने का अधिकार है। इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने अपनी फ्रेंचाइजी को सूचित कर दिया है कि वे कोरोना वायरस को लेकर उत्पन्न हुए मौजूदा हालात के कारण स्वदेश लौटना चाहते हैं। जिसमें मोईन अली, जेम्स विन्स, समित पटेल, लियाम डॉसन, एलेक्स हेल्स, डेविड मलान, क्रिस जोर्डन, जेसन रॉय, टाइमल मिल्स और टॉम बैंटन जैसे इंग्लैंड खिलाड़ी पीएसएल में खेल रहे हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Featured

कोरोना असर: लखनऊ में नही लगेंगे चौके-छक्के, भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज रद्द

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बचे हुए दो मैचों को रद्द कर दिया गया है। पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला गया था। जो बारिश में धुल गया था। बाकी बचे दो मैच लखनऊ और कोलकाता में खेले जाने थे। इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है। आईपीएल का आगाज 29 मार्च को होना था।

भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरे वनडे के लिए लखनऊ रवाना आ चुकी थी। लेकिन अब मैच रद्द होने के बाद खिलाड़ी यहां से अपने-अपने घर रवाना हो सकते हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम भी स्वदेश लौटेगी।

यह भी पढ़ें: यूपी में भी कोरोना महामारी घोषित, स्कूल-काॅलेज 22 मार्च तक बंद

इससे पहले शुक्रवार को ईसीबी ने भी इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा बीच में रद्द ही किया और इंग्लैंड टीम भी श्रीलंका से स्वदेश लौटेगी। कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए तमाम स्पोर्ट्स इवेंट रद्द या स्थगित किए जा रहे हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को, जबकि तीसरा मैच 18 मार्च को खेला जाना था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

March 23, 2020, 1:31 pm
Hazy sunshine
Hazy sunshine
30°C
real feel: 35°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 46%
wind speed: 1 m/s S
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 7
sunrise: 5:37 am
sunset: 5:49 pm
 

Recent Posts

Trending