Connect with us

खेल- खिलाड़ी

IND vs SA 2nd Test: भारत की जीत के हीरो रहें कोहली, उमेश व अश्विन

Published

on

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले हुए टेस्ट मैच में भारत ने जीत हासिल की है। जहां भारतीय गेंदबाजों ने कसी गेंदबाजी करते हुए जीत हासिल की। दक्षिण अफ्रीका की टीम फॉलोऑन नहीं बचा पाई थी। जिसके बाद उन्हें फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा। दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका 189 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने 137 रनों और एक पारी जीत हासिल कर ली। जिसके लिहाज से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह सबसे बड़ी जीत है।

यह भी पढ़ें :- राजधानी दिल्ली में फिर छाई धुंध, सर्दियों से पहले मौसम हुआ खराब

बता दें कि भारत ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 601 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके बाद उसने मेहमान टीम की पहली पारी 275 रनों पर समेटकर उसे फॉलोऑन के लिए बाध्य किया। चैथे दिन रविवार को मेहमान टीम फॉलोऑन के लिए उतरी और 189 रनों पर ऑलआउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में डीन एल्गर ने सबसे अधिक 48 रन बनाए जबकि तेंदा बावुमा ने 38 तथा वर्नेन फिलेंडर ने 37 रनों की पारी खेली। भारत के लिए रवींद्र जडेजा और उमेश यादव ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि रविचंद्रन अश्विन को दो विकेट मिले। इसके साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। विराट कोहली को ’मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

आईपीएल 2020 की नीलामी से पहले कई दिग्गाज खिलाड़ी ‘OUT’

Published

on

फाइल फोटो

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने युवराज सिंह सहित 12 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मुंबई इंडियंस अब तक सबसे सफल टीमों में है। वह चार बार की चैंपियन टीम है। 13वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी। जहां मुबई इंडियंस नए खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है।

मुंबई इंडियंस ने युवराज सिंह, के. एविन लुईस, एडम मिल्ने, जेसन बेहरनडॉर्फ, बरिंद सरान, बेन कटिंग और पंकज जायसवाल को भी टीम से बाहर कर दिया है। पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब से बाहर किए गए युवराज सिंह को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया था। मुंबई ने नीलामी में एक करोड़ रुपये के बेस प्राइस में युवराज को खरीदा गया था।

बता दें कि पिछले साल आईपीएल में युवराज सिंह का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। चार मैचों में केवल 98 रन बनाने वाले युवराज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। हालांकि युवराज ने अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

आईपीएल की नीलामी से पहले ठीक पहले आठों फ्रेंचाईजी ने अपनी-अपनी टीमों से खिलाड़ियों को बाहर कर दिया। अब इन बाहर किए गए खिलाड़ियों के भविष्य का फैसला नीलामी 2020 में हो सकता है।

यह भी पढ़ें:- आईपीएल 2020 के 13वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को…

कोलकाता नाइटराइडर्ड ने रॉबिन उथप्पा, क्रिस लीन, पीयूष चावला, जो. डेनली, कार्लोस ब्रेथवेट, पृथ्वीराज, निखिल नायक, करियप्पा, मैथ्यू केली और एस. मुंडे । दिल्ली कैपिटल्स से क्रिस मौरिस, कोलिन इनग्राम, हनुमा विहारी, कोलिन मुनरो और अंकुश बैंस। किंग्स इलेवन पंजाब ने सैम कुर्रन, डेविड मिलर और एंड्रयू टे । हैदराबाद से यूसुफ पठान और शाकिब अल हसन । रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने डेल स्टेन, मार्कस स्टॉयनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्शदीप, नाथन कुल्टर नाइल, कॉलिन डी. ग्रैंडहोम, टिम साउथी, कुलवंत खजरोलिया, एस सिंह, हेनरिक क्लासेन और मिलिंद को टीम से बाहर कर दिया गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

IND vs BAN: मयंक अग्रवाल ने जड़ा दोहरा शतक, भारत ने 343 रनों की बनाई बढ़त

Published

on

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंदौर टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक जड़ दिया है। जब मैच के दौरान मयंक अग्रवाल के 150 रन पूरे हो गए थे, तब विराट कोहली ने ड्रेसिंग रुम से इशारा करके कहा कि 200 रन करने हैं। मयंक अग्रवाल ने विराट के इस भरोसे को पूरा करके दिखाया। मयंक ने 330 गेंदों में 28 चौके और 8 छक्कों के साथ 243 रनों की पारी खेली।

बता दें कि पहले दिन बांग्लादेश ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रन बनाए थे। जवाब में उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा 6 रन के रूप ने पहला विकेट गिरा था। उसके बाद क्रीज पर आए पुजारा ने पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे दिन 54 रन बनाकर अबू जायद का शिकार बनें। पुजारा के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विराट कोहली कुछ ज्यादा नहीं कर सकें। वह शून्य रन पर पगबाधा आउट करार दिए गए। उसके बाद क्रीज पर आए अजिंक्य रहाणे ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 86 रन बनाकर आउट हुए। वही साहा 12 रन पर इबादत हुसैन का शिकार बने। रवींद्र जडेजा 60 और उमेश यादव 25 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। इस तरह से भारत को 343 रनों की बढ़त मिल गयी है।

बांग्लादेश की तरफ से अबू जायद 4, इबादत हुसैन और मेहदी हसन ने 1-1 विकेट लिए। अबू जायद ने रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को, मेहदी हसन और इबादत हुसैन ने क्रमाशः मंयक और साहा के विकेट लिए।

मंयक का दोहरा शतक
मयंक अग्रवाल ने दूसरे दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले शतक बनाया और उस शतक को दोहरे शतक में पूरा किया। उन्होंने दोहरा शतक छक्के के साथ पूरा किया। यह उनका दूसरा दोहरा शतक है। उन्होंने अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में अपने करियर का पहला दोहरा शतक (215) जमाया था। मजे की बात यह है कि उन्होंने अपने पहले टेस्ट शतक को दोहरे शतक में तब्दील किया था। मयंक अब अपने करियर में दो दोहरे शतक सहित 3 टेस्ट शतक जमा चुके हैं।

यह भी पढ़ें:- IND vs BAN: मंयक का शतक और रहाणे का अर्धशतक पूरा, भारतीय टीम की बढ़त

टेस्ट टीमेंः भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा ।

बांग्लादेश- मोमिनुल हक (कप्तान), इमरुल काएस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, अबु जाएद, इबादत हुसैन । http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

IND vs BAN: मयंक का शतक और रहाणे का अर्धशतक पूरा, भारतीय टीम की बढ़त

Published

on

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में दूसरे दिन का खेल जारी है। पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की पहली पारी 150 रन पर समेट दी। भारत ने शुक्रवार को एक विकेट पर 86 रन से आगे खेलना शुरू किया।

भारतीय टीम की ओर से दूसरे दिन मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को आगे बढ़ाया और 54 रन बनाकर अबू जायद का शिकार बने। पुजारा के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विराट कोहली ज्यादा देर तक टिक नहीं सके। वह दो गेंदो पर शून्य रन बनाकर अबू जायद की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिए गए। इस तरह से भारत का तीसरा विकेट गिर गया। उसके बाद मयंक अग्रवाल और रहाणे क्रीज ने पारी को आगे बढ़ाया और मयंक अग्रवाल ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक जमा दिया है। मयंक ने अपने शतक के दौरान 183 गेंदों का सामना किया और 15 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीं अजिंक्य रहाणे ने मंयक का साथ देते हुए अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 105 गेंदो में 50 रन पूरे किए। जिसमें 6 चौके शामिल है। यह उनका टेस्ट में 21वां अर्धशतक है। मयंक और रहाणे अभी क्रीज पर मौजूद है।

बता दें कि मयंक के टेस्ट करियर का यह तीसरा शतक है। इसी के साथ भारतीय टीम ने टेस्ट मैच में बढ़त भी बना ली है। वहीं बांग्लादेश की तरफ से अबू जायद ने तीन विकेट लिए है। यह विकेट रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, और विराट कोहली के रूप में लिए है।

यह भी पढ़ें:-IND vs BAN: भारत का गिरा तीसरा विकेट, विराट कोहली शून्य पर आउट

टेस्ट टीमेंः भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा

बांग्लादेश- मोमिनुल हक (कप्तान), इमरुल काएस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, अबु जाएद, इबादत हुसैन।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 16, 2019, 1:21 am
Fog
Fog
17°C
real feel: 18°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 93%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:56 am
sunset: 4:46 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending