Connect with us

खेल- खिलाड़ी

#IndiaVsPakistan: पाकिस्तानी बॉलरों की कुटाई पर जमकर मजे ले रहे भारतीय प्रशंसक, देखें मजेदार ट्वीटस

Published

on

नई दिल्ली। #ICCWorldCup2019 का महामुकाबला चल रहा है। #IndiaVsPakistan की टीम एक दूसरे को मात देने के लिए मैदान पर जमी हैं। भारत ने जबरदस्त शुरूवात की है। भारत ने 36 ओवर में केएल राहुल का 1 विकट खोकर 215 रन बना लिए हैं। #RohitSharma ने शानदार शतक जड़ा है और अभी भी क्रीज पर हैं। उनका साथ देने के लिए मैदान पर #ViratKohli हैं। टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने उतरे पाकिस्तानियों की हालत पतली दिख रही है। अब इसे लेकर ट्विटर पर भी जमकर ट्रोलिंग शुरू हो गई है।

आइये बताते हैं आपको कुछ ऐसे मजेदार ट्वीट्स जो आपको हंसा-हंसा कर लोटपोट कर देंगे।

भारत की जबरदस्त शुरूवात देखकर एक पाकिस्तानी इतना निराश हो गया है कि उसने मैच के परिणाम से पहले ही टीम इंडिया को बधाई दे दी है।

http://www.satyodaya.com

खेल- खिलाड़ी

कोहली ने हासिल की ‘विराट’ उपलब्धि, सचिन और लारा को छोड़ा पीछे…

Published

on

भारतीय कप्तान विराट कोहली एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड अपने नाम पर करते जा रहे हैं और इससे पता चलता है कि वो कितने कमाल के क्रिकेटर हैं। विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली ने एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 20000 रन बनाए। वे 20 हजार रन बनाने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गये ।

उन्होंने इस मामले में दुनिया के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायल लारा और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। लारा व सचिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये उपलब्धि 453 पारियों में हासिल की थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ 37 रन बनाते ही उन्होंने ये कामयाबी अपने नाम कर ली। 

विराट से पहले भारत की तरफ से सचिन और द्रविड़ ये कमाल कर चुके हैं। सचिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 34,357 रन जबकि राहुल द्रविड़ ने 24,208 रन बनाए हैं। विराट अब इस मामले में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। 

यह भी पढ़ें –शाकिब ने की कपिल और युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी, क्या वर्ल्ड कप के करीब है बांग्लादेश…

वर्ल्ड कप में 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच के दौरान विराट ने 77 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 11 हजार वनडे रन पूरे किए थे और सबसे तेजी से इतने रन बनाने का नया रिकॉर्ड भी बनाया था। विराट ने वनडे करियर की 222वीं पारी में इतने रन पूरे किए थे, जबकि पिछला रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम पर था, जिन्होंने 276 पारियों में 11 हजार रन बनाए थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

एक बार फिर वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत-पाक में हो सकता है भिडंत, जानें कैसे

Published

on

लखनऊ । आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल का समीकरण बड़ा दिलचस्प हो गया हैं । ऑस्ट्रेलिया से इंग्लैंड की हार ने पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल का दरवाजा खोल दिया हैं । पाकिस्तान के पास अब सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका है । साथ ही भारत और पाकिस्तान एक बार फिर वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में एक दूसरे से भिड़ सकते हैं, जैसा 2011 वर्ल्ड कप में हुआ था ।

इंग्लैंड के सिर पर लटक रही तलवार

पॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड 8 अंकों के साथ इस समय चौथे नंबर पर है । इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में धमाकेदार की शुरूआत की थी, लेकिन श्रीलंका और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार उनको बहुत महंगी पड़ी ।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को अब बाकी 2 मैच हर हाल में जीतनी होगी । मगर इंग्लैंड के लिए ये चुनौती आसान नहीं होगी । इंग्लैंड को अब अपने बचे मैच भारत और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने हैं । ये दोनों ही टीमें अब तक वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारी हैं ।

सेमीफाइनल में इस तरह पहुंच सकता है पाकिस्तान

साउथ अफ्रीका पर जीत से पाकिस्तान के दरवाजे खुल गए हैं । पाकिस्तान की राह इंग्लैंड के मुकाबले थोड़ी आसान है । अगर इंग्लैंड की टीम भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच हार जाए तो उसके 8 अंक ही रह जाएंगे । ऐसे में पाकिस्तान को सिर्फ दो जीत की ही जरूरत होगी । पाकिस्तान तब न्यूजीलैंड के खिलाफ हार भी जाए तो कोई दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ जीत से उसके 9 अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी । फिलहाल पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान के 6 मैचों में 5 अंक हैं ।

भारत और पाकिस्तान का सेमीफाइनल में हो सकता है आमना सामना

क्या पाकिस्तान और भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में हो सकता है..? उसके लिए समीकरण इस तरह बन सकता है ।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खेल को देखते हुए लगता है कि वह ग्रुप में 4 नंबर पर ही रहेगी । अगर ग्रुप मैच में भारत अपने सभी मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर रहता है तो नियमों के अनुसार उसका सेमीफाइनल मैच पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर रहने वाली टीम से होगा ।

इस हाल में पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर काबिज होने की वजह से पाकिस्तान का टॉप पर रहने वाली टीम इंडिया से उसी मैनचेस्टर के मैदान पर सेमीफाइनल मुकाबला होगा जहां विराट की सेना ने ग्रुप मैच में उसे धूल चटाई थी । दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर रही तो इन दो टीमों का सेमीफाइनल हो सकता है ।

यह भी पढ़ें: बीती रात बदमाशों ने पथराव व फायरिंग कर फैलाई दहशत

बांग्लादेश के खाते में 7 मैचों में 7 अंक हैं । अफगानिस्तान के खिलाफ जीत ने बांग्लादेश की उम्मीदें बढ़ा दी है । सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए बांग्लादेश को बाकी बचे दो मैच हर हाल में जीतना ही होगा । बांग्लादेश को आगे भारत और पाकिस्तान से खेलना है । यानी चुनौती इतनी आसान नहीं होगी ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

खेल- खिलाड़ी

शाकिब ने की कपिल और युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी, क्या वर्ल्ड कप के करीब है बांग्लादेश…

Published

on

वर्ल्ड कप-2019 का आधा सफर पूरा हो गया है। टूर्नामेंट में रोजाना कुछ ऐसा देखने को मिल रहा है, जो क्रिकेट फैंस को हैरान कर रहा है। बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे शाकिब अल हसन लगातार कमाल कर रहे हैं और वह लगातार रिकॉर्ड रच रहे हैं।शाकिब ने इस वर्ल्डकप में कुछ रिकॉर्ड बनाया है, जो इतिहास में वर्ल्ड चैम्पियन बनाता आया है।

दरअसल, अफगानिस्तान के खिलाफ शाकिब अल हसन ने अर्धशतक जमाया और साथ ही पांच विकेट भी झटके। ऐसा करने वाले वह दूसरे खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले ऐसा सिर्फ युवराज सिंह ने ही वर्ल्ड कप में किया था, वो भी 2011 के वर्ल्ड कप में जब भारत चैम्पियन बना था। ऐसे में शाकिब के परफॉर्मेंस की तुलना अब तक के सबसे बेस्ट ऑलराउंड प्रदर्शन के साथ होने लगी है।

यह भी पढ़ें –खराब प्रदर्शन और अफगानी कप्तान से अनबन पर जानिए क्या बोले राशिद खान

युवराज सिंह और शाकिब अल हसन का रिकॉर्ड वर्ल्ड चैंपियन बनाता है। लेकिन एक और रिकॉर्ड ऐसा है जो बांग्लादेश के लिए खुशखबरी ला सकता है। दरअसल, अब तक के वर्ल्डकप के इतिहास में ऐसे तीन ही खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में शतक भी जड़ा हो और साथ-साथ एक पारी में पांच विकेट भी झटके हों। शाकिब इस वर्ल्ड कप में शतक जड़ चुके हैं और 5 विकेट भी ले चुके हैं।उनसे पहले 1983 में ऐसा कपिल देव और 2011 में युवराज सिंह ने किया था।दोनों ही जगह भारत ने ही वर्ल्डकप जीता था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 29, 2019, 10:06 am
Partly sunny
Partly sunny
36°C
real feel: 42°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 41%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 8
sunrise: 4:46 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending